राजनीति

आपका शहर देखें »
  • कांग्रेस वर्किंग कमेटी की आज अहम बैठक, अध्यक्ष के नाम पर होगा मंथन

        
    Updated on: Fri, Aug 10 2019 10:42AM (IST)

    लोकसभा में करारी हार पर राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस अब तक अपने नए नेता का चुनाव नहीं कर सकी है. इस बीच कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की आज यानी शनिवार को बैठक होने जा रही है. और पढ़ें »

  • अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल का BJP पर निशाना, कहा- ये बड़े लोग नफरत से अंधे हो गए

        
    Updated on: Fri, Oct 20 2019 12:25PM (IST)

    नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा और पढ़ें »

  • जिस रणनीति से बाकी राज्यों में जीते, वही रणनीति जम्मू-कश्मीर में अपना रहे हैं मोदी

        
    Updated on: Fri, Aug 9 2019 10:34AM (IST)

    गुरुवार की शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को संबोधित करते हुए अपने पहले के तमाम भाषणों और ऐसे अवसरों से अलग लगे. आमतौर पर लंबे व्याख्यान देने वाले प्रधानमंत्री मोदी का भाषण 38 मिनट में समाप्त हुआ और कथानक कश्मीर तक सिमटा रहा. गाहे-बगाहे जम्मू और लद्दाख का ज़िक्र तो आया लेकिन इस दौरान न तो वो हिंदुओं को मज़बूत करने का नारा देते नज़र आए और न ही कश्मीरी पंडि... और पढ़ें »

  • आज देशवासियों के साथ 'मन की बात' करेंगे पीएम मोदी

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jul 28 2019 10:31AM (IST)

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी रविवार को 'मन की बात' के जरिए देशवासियों को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के दूसरे 'मन की बात' का प्रसारण सुबह 11 बजे से आकाशवाणी और दूरदर्शन पर होगा. और पढ़ें »

  • अखिलेश यादव को एक और झटका, जेड प्लस सुरक्षा वापस लेने का मन

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jul 23 2019 10:53AM (IST)

    उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की जेड प्लस सुरक्षा वापस लेने का सरकार ने मन बना लिया है. यानि ब्लैक कैट कमांडो का दस्ता अब अखिलेश यादव की सुरक्षा में नहीं रहेगा. सूत्रों के मुताबिक और पढ़ें »

  • फ्लोर टेस्ट से पहले शिवकुमार का बयान- JDS त्याग को तैयार, कांग्रेस से बन सकता है CM

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jul 22 2019 10:23AM (IST)

    कर्नाटक में सोमवार को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट होना है, लेकिन इससे पहले पूरे सियासी घटनाक्रम में एक नया मोड़ आया है. कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार का कहना है कि जेडीएस सरकार बचाने के लिए किसी भी तरह के त्याग के लिए तैयार और पढ़ें »

  • भाई पर आयकर विभाग के एक्शन से भड़कीं मायावती, कहा- सबकी जांच कराए सरकार

        
    Updated on: Fri, Jul 19 2019 11:48AM (IST)

    बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने भाई और पार्टी उपाध्यक्ष आनंद कुमार पर आयकर विभाग की छापेमारी को राजनीति से प्रेरित कार्रवाई करार दिया और पढ़ें »

  • हरियाणा के सीएम खट्टर बोले- अब हम भी ला सकते हैं कश्मीरी बहू

        
    Updated on: Fri, Aug 10 2019 11:21AM (IST)

    जम्मू कश्मीर से केंद्र सरकार ने अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया है. इसके बाद जम्मू-कश्मीर और लद्दाख दो नए केंद्रशासित प्रदेश बनाए गए हैं. 370 के हटाए जाने को लेकर घाटी में तनाव की स्थिती बनी हुई है. और पढ़ें »

  • साक्षी के विधायक पिता ने बयां किया दर्द, कहा- बाहर नहीं जाना चाहता

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jul 19 2019 11:49AM (IST)

    अपनी बेटी साक्षी मिश्रा के घर छोड़कर जाने और अजितेश से शादी कर लेने के बाद कई दिन तक इस मुद्दे पर चुप रहने वाले उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के भारतीय जनता पार्टी के विधायक राजेश मिश्रा ऊर्फ पप्पू भरतौल ने राजनीतिक विरोधियों पर साजिश और पढ़ें »

  • उत्तराखंड के खानपुर से विधायक प्रणव चैम्पियन की भारतीय जनता पार्टी से छुट्टी

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jul 12 2019 11:11AM (IST)

    विधायक प्रणव चैंपियन का बीते दिनों एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह नशे में धूत होकर बंदूक लहराते हुए डांस कर रहे थे. वीडियो वायरल होने के बाद उत्तराखंड बीजेपी ने केंद्रीय नेतृत्व से कार्रवाई की सिफारिश की थी. शुक्रवार को केंद्रीय नेतृत्व ने प्रणव चैंपियन को पार्टी से निकाल दिया. और पढ़ें »

  • BJP ने बनाया खास प्लान, सदस्य बनाने में फर्जीवाड़ा नहीं कर सकेंगे कार्यकर्ता

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jul 8 2019 3:30PM (IST)

    भारतीय जनता पार्टी(BJP) ने सदस्यता अभियान में किसी भी तरह का फर्जीवाड़ा रोकने के लिए खास तैयारी की है. जैसे-जैसे सदस्य बनेंगे, उनका सत्यापन भी होता रहेगा. और पढ़ें »

  • 24 घंटे में कांग्रेस ने लिया कर्नाटक का 'बदला', कमलनाथ ने तोड़े BJP के दो विधायक

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jul 25 2019 10:28AM (IST)

    कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस सरकार बैकफुट पर थीमध्य प्रदेश में ऐसा नहीं है क्योंकि BJP के दो MLA कांग्रेस के साथ हैंबीजेपी विधायकों के समर्थन से आराम से चलेगी कमलनाथ सरकारबीजेपी के अगले कदम और पढ़ें »

  • तीन तलाक बिल पर NDA में रार! संसद में जेडीयू करेगी विरोध

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jul 25 2019 10:26AM (IST)

    केंद्र सरकार एक बार फिर आज लोकसभा में तीन तलाक बिल पेश करने जा रही है. बिल पेश होने से पहले ही भारतीय जनता पार्टी के लिए चिंता की खबर आ रही है. एनडीए गठबंधन में बीजेपी की साथी जनता दल (यू) तीन तलाक बिल का विरोध और पढ़ें »

  • डांसर सपना चौधरी आज बीजेपी में होंगी शामिल

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jul 7 2019 11:08AM (IST)

    दिल्ली बीजेपी के सदस्यता अभियान में रविवार को मशहूर डांसर सपना चौधरी पहली सदस्यता हासिल करेंगी. जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में दिल्ली बीजेपी के सदस्यता अभियान कार्यक्रम में शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी महासचिव रामलाल और मनोज तिवारी की मौजूदगी और पढ़ें »

  • राहुल गांधी के बाद हरीश रावत ने दिया कांग्रेस महासचिव पद से इस्तीफा

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jul 4 2019 12:22PM (IST)

    कांग्रेस अध्यक्ष पद से राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद पार्टी के एक और बड़े नेता ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. असम के प्रभारी व उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कांग्रेस महासचिव पद से इस्तीफा और पढ़ें »

  • सुब्रमण्यम स्वामी का पीएम मोदी पर हमला- नमो नहीं सुन रहे मेरे विचार, जा सकता हूं चीन

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jul 1 2019 11:14AM (IST)

    भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी को मलाल है कि मोदी सरकार में उनके विचारों को तवज्जो नहीं मिल रही है. उन्होंने अपने एक ट्वीट में इसको लेकर नाराजगी जताते हुए कहा है कि ऐसी हालत में वह चीन जा सकते हैं. और पढ़ें »

  • चुनावी हार के बाद तेजस्वी यादव की वापसी, बताई 'गायब' होने की असली वजह

        
    Updated on: Fri, Jun 29 2019 11:01AM (IST)

    लोकसभा चुनाव में हार के बाद से 'लापता' राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया है. उन्होंने ट्वीट में लिखा, 'दोस्तों! मैं पिछले कुछ हफ्तों से लिगामेंट और एसीएल इंजरी (घुटनों की चोट) का इलाज कराने में व्यस्त था. और पढ़ें »

  • कर्नाटक पर राजनाथ का तंज- राहुल की देखादेखी हो रहे इस्तीफे, हमारा लेना-देना नहीं

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jul 8 2019 3:53PM (IST)

    कर्नाटक में चल रहे सियासी नाटक की आंच संसद तक पहुंच गई है. सोमवार को कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में इस मुद्दे को उठाया और भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर जमकर निशाना साधा और पढ़ें »

  • पीएम मोदी की राह पर सीएम योगी आदित्यनाथ, अधिकारियों को दी समय पर आने की चेतावनी

        
    Updated on: Fri, Jun 27 2019 11:43AM (IST)

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर सूबे के अधिकारियों के लिए फरमान जारी किया है. सीएम योगी ने सख्त लहजे में अधिकारियों से हर हाल में सुबह 9 बजे तक दफ्तर पहुंचने का आदेश दिया. और पढ़ें »

  • कर्नाटक पर राजनाथ का तंज- राहुल की देखादेखी हो रहे इस्तीफे, हमारा लेना-देना नहीं

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jul 8 2019 3:46PM (IST)

    कर्नाटक में उभरे संकट के बीच कांग्रेस कोटे के सभी मंत्रियों ने अपना इस्तीफा सौंप दिया है. राजनाथ सिंह ने कहा कि कर्नाटक में जो चल रहा है उससे हमारी पार्टी का कोई लेना-देना नहीं और पढ़ें »

प्रमुख ख़बरें

अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल का BJP पर निशाना, कहा- ...

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा

कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, होटल से बै...

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है. कमलेश तिवारी के हत्यारे जिस होटले में ठहरे थे, वहां से पुलिस ने दोनों के सामान बरामद किए

अयोध्या मामलाः आज से आखिरी दौर की सुप्रीम सुनवाई, ...

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या की रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले की सोमवार यानी आज से अंतिम दौर की सुनवाई शुरू हो रही है. इसके मद्देनजर अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

महाराष्ट्र-हरियाणा का चुनावी बिगुल, जानिए किस पार्...

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव का शनिवार को औपचारिक ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग के ऐलान के साथ ही दोनों राज्यों में चुनावी आचार संहिता लागू हो जाएगी.

SIT ने पूछताछ के लिए क्यों नहीं मांगी चिन्मयानंद क...

यौन शोषण मामले में आखिरकार एसआईटी ने 15 दिन की जांच के बाद स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया है. स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी शुक्रवार सुबह उनके मुमुक्ष आश्रम से की गई, इसके बाद उन्हें मेडिकल के लिए अस्पत...

लड़ाकू विमान तेजस में राजनाथ ने भरी उड़ान, ऐसा करन...

कर्नाटक के बेंगलुरु में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. पहली बार देश के रक्षा मंत्री ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. राजनाथ सिंह करीब आधे घंटे तेजस विमान में...

स्पॉटलाइट

मेष

आपके लिए आज के दिन कुछ ऐसा जरूरी है कि आप उन लोगों से दूरी बनाए रखें जो आपकी पीठ पीछे आपके लिए सिरदर्द बने हुए हैं। हो सकता है कोई व्यक्ति आपके रक्तचाप को उत्तेजित करने के लिए ऐसा तनाव पैदा करे कि आप सब काम छोड़कर उसके पीछे लग जाएं। इन बातों से आपका अपना ही समय नष्ट होगा।

और पढ़ें

वृष

आज का दिन फायदेमंद साबित होगा इसलिए कोशिशें करते रहें। शरीर अस्वस्थ हो सकता है इसलिए खाने-पीने में सावधानी रखें। स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि कुछ समय के लिए दोस्तों की महफिल लगाने की बजाय अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें। आपकी आकर्षक पर्सनैलिटी के कारण लोग आपकी तरफ आकर्षित रहेंगे। शाम के समय घर पर बिताना अच्छा रहेगा।

और पढ़ें

मिथुन

आज का दिन आपके लिए काफी उपयोगी रहेगा। निवेश से उतना फायदा नहीं मिलेगा जितना आप सोच रहे थे। ऐसे दोस्तों की सलाह ले लें जो शेयरों के बारे में अच्छी जानकारी रखते हैं। कई ऐसे लोगों से मुलाकात हो जाएगी जो आपको अच्छी सलाह देने के लिए आगे आएंगे।

और पढ़ें

कर्क

अपने मौजूदा संकट को टालने के लिए आप अपने आसपास के लोगों से सलाह-मशविरा कर सकते हैं। कुछ प्रभावशाली लोग आपको ऐसा परामर्श दे सकते हैं कि एकाएक ही आपके अन्दर एक नई स्फूर्ति का संचार होगा। आपके उलझे हुए दिमाग में भी कुछ स्पष्ट तस्वीर उभर सकती है। यह सब आपके कष्ट-निवारण के लिए एक चमत्कारी संकेत हो सकता है।

और पढ़ें

सिंह

पारिवारिक विषमताएं सिर उठा सकती हैं। मान-सम्मान भी बढ़ेगा और अप्रत्याशित लाभ की प्राप्ति भी होगी। आर्थिक लेन-देन में सावधानी बरतें। किसी से अनबन के कारण व्यवहार व विचारों में परिवर्तन करना होगा। आपके द्वारा किए गए कार्यों का विरोध होगा। परिवार की समस्याओं के सम्बंध में कोई गलत निर्णय लेना कठिन होगा।

और पढ़ें

कन्या

क्लेश कार्य और झगड़े वाला गोचर आज के दिन भी जारी रहेगा। जिन लोगों पर आप भरोसा करेंगे, वही लोग आपको देखकर अपना रास्ता बदल लेंगे। यदि आपके पास यथेष्ट शक्ति और धैर्य का अभाव है तो उसे एकजुट करने में अपनी ताकत को लगा सकते हैं। अपनी लड़ाई आपको अकेले ही लड़नी होगी।

और पढ़ें

तुला

सहज ही सभी काम समय पर बनते नजर आएंगे। अच्छे दिनों का संयोग मन को प्रफुल्लित करेगा। कार्यसाधक गतिविधियां होंगी और वित्तीय लाभ भी यथेष्ट रूप में होगा। खर्च पर नियंत्रण रखना जरूरी है। व्यापार व व्यवसाय से सम्बंधित कई अनुभव होंगे। व्यापार व व्यवसाय से जुड़े जातकों की विभिन्न क्षेत्रों में साख बढ़ेगी। यात्राएं होंगी।

और पढ़ें

वृश्चिक

उत्सव व त्योहार में सम्मिलित होने के अवसर प्राप्त होंगे। अच्छे भोजन से स्वास्थ्य में वृद्धि होगी। मित्रों व बंधुजनों के कारण तनाव होने से घर में भी क्लेश की स्थिति पैदा हो सकती है। शुभ समाचार का आना लगातार जारी रहेगा, इसलिए वही कार्य करें, जिसके बनने की उम्मीद हो। संतान के प्रति थोड़ा चिंतित होंगे पर समझदारी से काम लें।

और पढ़ें

धनु

आज आपको अपने काम को पूरा करने में किसी ठोस सहारे की जरूरत नहीं पड़ेगी। आपका अपना आत्मविश्वास ही अकेले ही इतना सबल और सक्षम बनेगा कि आप एक ही झटके में सफलता के द्वार पर खड़े होंगे। इस समय आपको कारोबार और व्यापार में अच्छा लाभ भी होगा और किसी सुनियोजित कार्य में प्रगति होने से संतोष भी मिलेगा।

और पढ़ें

मकर

कुछ समय के लिए आपके ऊपर बढ़ते खर्च का बोझ लगातार जारी है । आज भी कुछ ऐसी ही संभावनाएं दिखाई पड़ रही हैं, आपके स्वास्थ्य और घरेलू जरूरत को पूरा करने में आपका बजट डामाडोल हो सकता है। ऐसी स्थिति में अपनी जमा-पूंजी को बाहर निकालने में संकोच न करें, क्योंकि समय की मांग यही है।

और पढ़ें

कुंभ

आज का दिन कुछ सुस्त और धीमी गति से शुरू होगा। सुबह आप जिन बातों को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे, दोपहर में वही बातें आपको खुशी देंगी। ऑफिस में अपनी जगह बनाने के लिए सूझ-बूझ से काम लेना होगा। बुद्धि से जुड़े कामों के नतीजे शाम तक मिलने लगेंगे। नई डील फाइनल करने का काम कुछ समय के लिए टाला जा सकता है।

और पढ़ें

मीन

राजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। कार्यक्षेत्र में रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है। मनोरंजन के अवसर प्राप्त होंगे। व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी।

और पढ़ें

फोटो गैलरी