• सिक्किम सरकार की बड़ी सौगात, हर परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी

        
    Updated on: Fri, Jan 13 2019 2:38PM (IST)

    सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग ने एक ऐसी योजना की शुरुआत की है, जिसके तहत प्रदेश के हर परिवार में से एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी और पढ़ें »

  • दोबारा प्रेम में पड़ने से पहले याद रखें ये 4 बातें

        
    Updated on: Fri, Jan 6 2019 2:12PM (IST)

    प्रेम एहसासों का समुंदर होता है. इन्हीं एहसासों में डूबते-उतराते हुए प्रेमी एक अनजानी मंजिल की ओर बढ़ते हैं. जीवन की कठिन लहरों को मुस्कुराकर खेते हैं. तूफान के अंदेशे पर एक-दूसरे के गले लग जाते हैं और पढ़ें »

  • दूसरी बार गर्भधारण करने में इन 3 कारणों से आती है दिक्कत

        
    Updated on: Fri, Mar 24 2018 4:53PM (IST)

    पहली बार माता-पिता बनने का सुख अनमोल होता है, लेकिन दूसरे बच्चे को जन्म देने का निर्णय करना भी अत्यंत रोमांचक होता है। यदि आपके पहले बच्चे के गर्भधारण में कोई परेशानी नहीं आई हो और जब आप दूसरी बार गर्भधारण करना चाह रही हों और इसमें आपको दिक्कत आ रही हो, और पढ़ें »

  • क्रिसमस और नए साल के जश्न के लिए शिमला तैयार, पर्यटकों के लिए

        
    Updated on: Fri, Dec 14 2018 2:10PM (IST)

    क्रिसमस और नए साल के जश्न के लिए हिल्स क्वीन तैयार है। 2019 के स्वागत में पूरा शहर जश्न मनाएगा और झूमेगा। रिज और माल रोड पर आधी रात तक हजारों की संख्या में जुटने वाली स्थानीय लोगों और बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों की भीड़ मस्ती में झूमेगी और पढ़ें »

  • हिमाचल प्रदेश: लेडी अफसर का कातिल फरार, सुप्रीम कोर्ट में आज मामले की सुनवाई

        
    Updated on: Fri, May 3 2018 11:54AM (IST)

    हिमाचल प्रदेश के कसौली में लेडी अफसर के मर्डर के बाद से पूरा देश सन्न है। इस घटना को करीब 72 घंटे होने को आए हैं बावजूद इसके कसौली का गुनहगार पुलिस गिरफ्त से दूर है। और पढ़ें »

  • लीज मनी के 1.19 करोड़ चुकाने पर पतंजलि खामोश

        
    Updated on: Fri, Apr 27 2018 3:02PM (IST)

    शिमला। बाबा रामदेव के पतंजलि योगपीठ ने एक माह बाद भी सोलन जिले के साधुपुल में स्थित जमीन की लीज मनी के 1.19 करोड़ रुपये जमा और पढ़ें »

  • हिमाचल प्रदेश: खराब मौसम के कारण 10 विदेशी और छह भारतीयों की ट्रैकर टीम लापता

        
    Updated on: Fri, Sep 29 2018 12:36PM (IST)

    पांगी (चंबा)। जम्‍मू-तरूंडी ट्रैक पर निकले 10 विदेशी नागरिक और छह भारतीय ट्रैकर चंबा से लापता हो गए हैं। खराब मौसम के कारण इनसे अभी संपर्क नहीं हो पा रहा है और पढ़ें »

  • देवी के इस सिद्धपीठ मंदिर में गिरे थे मां के नयन !

        
    Updated on: Fri, Feb 16 2018 1:43PM (IST)

    माचल प्रदेश में पंचकूला का नयना देवी शक्‍तिपीठ भी पूरीदुनिया में विख्यात है। यहा देवी की प्रतिमा एक गुफा में स्थित है। और पढ़ें »

  • हिमाचल: खाई में गिरी बस, 7 यात्रियों की मौत

        
    Updated on: Fri, May 13 2018 1:53PM (IST)

    हिमाचल प्रदेश में एक बड़ा हादसा हुआ है. यहां सिरमौर जिले में एक बस खाई में गिरने से उसमें बैठे 7 यात्रियों की मौत हो गई. और पढ़ें »

  • मौसम ने फिर बदली करवट, किसान हुए परेशान

        
    Updated on: Fri, Apr 27 2018 4:14PM (IST)

    शिमला। हिमाचल प्रदेश में मौसम ने एक बार फिर करवट बदल दी है। गर्मी के मौसम के बीच बादलों ने हल्की और पढ़ें »

  • धर्मशाला में MBA की दो छात्राओं की जहरीला पदार्थ खाने से मौत

        
    Updated on: Fri, Apr 26 2018 5:17PM (IST)

    धर्मशाला। धर्मशाला में एमबीए कर रही बड़सर (हमीरपुर) की दो छात्राओं की धर्मशाला के साथ लगते सकोह गांव में कोई जहरीला पदार्थ खाने के कारण मौत हो गई। और पढ़ें »

  • सुंदरनगर:- बाढ़ से टुटा पुल , नहीं हो रही मरम्मत

        
    Updated on: Fri, Jan 18 2015 11:26AM (IST)

    उपमंडल की कलौहड पंचायत में सुकेती खड्ड पर बरसात में बाढ़ से क्षतिग्रस्त फुट ब्रिज मरम्मत के लिए तरस रहा है। इसकी मरम्मत के लिए बजट का कोई प्रावधान नहीं हुआ है। पुल से प्रतिदिन भारी संख्या में लोगों का आना जाना होता है। और पढ़ें »

  • हिमाचल विधानसभा चुनाव में 16 मंत्रियों और सीपीएस की प्रतिष्ठा दांव पर

        
    Updated on: Fri, Dec 14 2017 5:51PM (IST)

    हिमाचल प्रदेश सरकार के सोलह मंत्रियों और मुख्य संसदीय सचिवों की प्रतिष्ठा इस बार दांव पर है। इसके अलावा करीब एक दर्जन विभिन्न बोर्ड और निगमों के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष भी चुनाव मैदान में हैं। वर्ष 2012 के विस चुनाव में चार कैबिनेट मंत्री अपने-अपने क्षेत्ररक्षण में सफल नहीं हो पाए थे। और पढ़ें »

  • श्रीनगर-मनाली में सीजन का पहला स्नोफॉल, डेढ़ फीट मोटी बर्फ की परत जमी

        
    Updated on: Fri, Dec 12 2017 6:03PM (IST)

    - वेदर डिपार्टमेंट के मुताबिक मनाली, शिमला, काल्पा, कुफरी और नारकंडा में बर्फबारी हुई है। बुधवार तक और ज्यादा स्नोफॉल के आसार हैं। लाहौल और स्पीति, चंबा, मंडी, कुल्लू, किन्नौर और शिमला जिलों के ऊंचाई वाले इलाकों में सोमवार से बर्फबारी जारी है। और पढ़ें »

  • मनरेगा को बंद करने फैसले का होगा विरोध

        
    Updated on: Fri, Jan 18 2015 11:51AM (IST)

    मनरेगा को बचाने व रूके विकास कार्यो को शुरू करवाने की गर्ज से हिमाचल किसान सभा की जोगेंद्रनगर क्षेत्रीय कमेटी ने शनिवार को टिक्करी मुशैहरा पंचायत से जत्थे को रवाना किया। और पढ़ें »

  • आज शनि अमावस्या, इस तरह आप कई दुखों से मुक्ति पा सकते

        
    Updated on: Fri, Apr 18 2015 12:41PM (IST)

    शनिश्चरी अमावस्या को न्याय के देवता शनिदेव सभी को अभय प्रदान करते हैं। ऐसा शास्त्रों में उल्लेख किया गया है। सनातन संस्कृति में अमावस्या का महत्व है और अमावस्या अगर शनिवार के दिन पड़े और पढ़ें »

  • विकास पर कांग्रेस की धवाला को खुले मंच पर बहस की चुनौती

        
    Updated on: Fri, Jan 18 2015 1:06PM (IST)

    खंड कांग्रेस ज्वालामुखी की अहम बैठक प्रधान धर्मेद्र शर्मा की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में भाजपा के कुछ नेताओं व कार्यकर्ताओं व अन्यों द्वारा बीते दिवस विधायक के खिलाफ निकाली रैली की निंदा की है। और पढ़ें »

  • यहां हर मुराद पूरी करती हैं 'मां'

        
    Updated on: Fri, Dec 5 2014 11:55AM (IST)

    शिमला का माता शाली देवी मंदिर ऊंची पहाड़ी पर स्थित एक रमणीय स्थान है। माता शाली देवी को माता भीमा काली का स्वरूप कहा जाता है। मंदिर तक पहुंचने के लिए देवदार, मौरू, बान के पेड़ों से घिरा रास्ता श्रद्धालुओं को अपनी ओर आकर्षित करता है। और पढ़ें »

  • यहां रामबाण नहीं, रिमोट से मरेगा रावण

        
    Updated on: Fri, Oct 3 2014 1:06PM (IST)

    विजयदशमी के मौके पर जाखू मंदिर में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह रिमोट कंट्रोल से रावण का दहन करेंगे। रिमोट का पहला बटन दबाते ही रावण की आंखों और मुंह से अंगारे बरसेंगे। दूसरा बटन दबने पर रावण के पेट में धमाका होगा और पढ़ें »

  • ब्रेकिंग: हिमाचल में हादसा, पांच की मौत

        
    Updated on: Fri, Sep 28 2014 3:24PM (IST)

    मंडी जिले के सुदंरनगर क्षेत्र में कंधार के समीप कंधर सलापड़ रोड पर एक ऑल्टो कार के 200 फीट गहरी खाई में गिर जाने से पाचं लोगों की मौत हो गई है। इनमें चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक ने सुदंरनगर अस्पताल में दम तोड़ दिया। शुरूआती जानकारी के मुताबिक इनमें एक दंपति था और पढ़ें »

प्रमुख ख़बरें

अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल का BJP पर निशाना, कहा- ...

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा

कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, होटल से बै...

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है. कमलेश तिवारी के हत्यारे जिस होटले में ठहरे थे, वहां से पुलिस ने दोनों के सामान बरामद किए

अयोध्या मामलाः आज से आखिरी दौर की सुप्रीम सुनवाई, ...

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या की रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले की सोमवार यानी आज से अंतिम दौर की सुनवाई शुरू हो रही है. इसके मद्देनजर अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

महाराष्ट्र-हरियाणा का चुनावी बिगुल, जानिए किस पार्...

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव का शनिवार को औपचारिक ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग के ऐलान के साथ ही दोनों राज्यों में चुनावी आचार संहिता लागू हो जाएगी.

SIT ने पूछताछ के लिए क्यों नहीं मांगी चिन्मयानंद क...

यौन शोषण मामले में आखिरकार एसआईटी ने 15 दिन की जांच के बाद स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया है. स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी शुक्रवार सुबह उनके मुमुक्ष आश्रम से की गई, इसके बाद उन्हें मेडिकल के लिए अस्पत...

लड़ाकू विमान तेजस में राजनाथ ने भरी उड़ान, ऐसा करन...

कर्नाटक के बेंगलुरु में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. पहली बार देश के रक्षा मंत्री ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. राजनाथ सिंह करीब आधे घंटे तेजस विमान में...

स्पॉटलाइट