• उत्तर प्रदेश: योगी सरकार का बड़ा फैसला, 17 OBC जातियां SC में शामिल

        
    Updated on: Fri, Jun 29 2019 11:11AM (IST)

    उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पिछड़ी जातियों को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है. योगी सरकार ने 17 पिछड़ी जातियों (OBC) को अनुसूचित जातियों (SC) की सूची में शामिल कर दिया और पढ़ें »

  • सावरकर जयंती पर इस साध्वी ने बच्चियों को बांटी तलवार और कटार

        
    Updated on: Fri, May 29 2019 11:10AM (IST)

    यूपी में अलीगढ़ की एक साध्वी की वो तस्वीरें तो आपको याद ही होंगी जिसमें भगवा कपड़े पहने एक साध्वी महात्मा गांधी की तस्वीर पर एयर गन से गोलियां चला रही थी. उस समय अलीगढ़ की हिंदू महासभा नेता डॉक्टर पूजा शकुन पांडेय का वीडियो वायरल होने के बाद उस वक्त जेल की हवा खानी पड़ी थी. और पढ़ें »

  • लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण की वोटिंग मोदी के लिए बुरी खबर

        
    Updated on: Fri, Apr 12 2019 11:14AM (IST)

    लोकसभा चुनाव 2019 के लिए पहले चरण की वोटिंग गुरुवार को संपन्न हुई. 20 राज्यों की 91 सीटों पर करीब 60 फीसदी लोगों ने वोट डाले. 2014 में इन्हीं 91 सीटों पर 66.4 फीसदी मतदान हुए थे. ये पिछली बार की तुलना में करीब साढ़े 6 फीसदी कम है. और पढ़ें »

  • गन्ना बेल्ट-में कांटे की टक्कर ''गन्ना किसानों का बकाया भुगतान लोकसभा चुनाव में बड़ा मुद्दा

        
    Updated on: Fri, Apr 6 2019 12:04PM (IST)

    लोकसभा चुनाव का बिगुल बजते ही राजनैतिक पार्टियां के बीच सियासी जंग का आगाज हो गया. देश की राजधानी से डेढ़ सौ किलोमीटर दूर गन्ना बेल्ट के प्रमुख संसदीय क्षेत्र बागपत के किसान भी बिना थके लड़ रहे हैं. और पढ़ें »

  • पश्चिमी यूपी में दांव पुराने चेहरों पर, जातीय समीकरण में कहां तक फिट बीजेपी

        
    Updated on: Fri, Mar 22 2019 11:01AM (IST)

    भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने 184 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान गुरुवार को कर दिया. इनमें से उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से 28 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा हो गईं. और पढ़ें »

  • गन्ना किसानों को भुगतान न करने वाली चीनी मिल भुगतने के लिए तैयार रहें: योगी आदित्यनाथ

        
    Updated on: Fri, Sep 11 2018 4:06PM (IST)

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज बागपत में वैदिक इंटर बड़ौत में गन्ना किसानों को बड़ी राहत दी है। उन्होंने दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे के शिलान्यास समारोह में सभी चीनी मिल मालिकों को गन्ना किसानों का एक-एक पैसा का भुगतान करने का स्पष्ट निर्देश और पढ़ें »

  • बागपत में एयरफोर्स का एयरक्राफ्ट क्रैश, महिला और पुरुष पायलट ने एेसे बचाई जान

        
    Updated on: Fri, Oct 5 2018 12:32PM (IST)

    उत्तर प्रदेश का बागपत जिला कल से बेहद चर्चा में है। कल रात में यहां विमान से गोले गिरे तो आज सुबह यहां के एक जंगल में इंडियन एयरफोर्स का टू-सीटर माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया और पढ़ें »

  • समलैंगिकता पर फैसले से LGBT में जश्‍न, सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

        
    Updated on: Fri, Sep 6 2018 2:57PM (IST)

    भारत में दो व्यस्क लोगों के बीच समलैंगिक संबंध अब अपराध नहीं हैं. सुप्रीम कोर्ट ने गे संबंधों को हरी झंडी और पढ़ें »

  • मुन्ना बजरंगी की हत्या के आरोपी ने कहा, 'उसने मुझे मोटा बोला, मैेंने सारी गोलियां उस पर चला दीं

        
    Updated on: Fri, Jul 10 2018 12:02PM (IST)

    यूपी के कुख्यात गैंगस्टर मुन्ना बजरंगी की बागपत जेल में हुई हत्या में सुनील राठी का नाम सामने आ रहा है। पुलिस के मुताबिक पूछताछ में सुनील राठी ने बताया कि मुन्ना ने उसके लुक पर कॉमेंट किया था और पढ़ें »

  • मुन्ना बजरंगी ने ठेकेदारी और दबंगई से बढ़ाए अपने दुश्मन

        
    Updated on: Fri, Jul 9 2018 11:20AM (IST)

    कुख्यात बदमाश प्रेम प्रकाश सिंह उर्फ मुन्ना बजरंगी ने मुख्तार अंसारी के साथ काम करने के बाद अपना अलग मुकाम बनाया था। इसके बाद वह सरकारी ठेके तथा रंगदारी में अधिक दखल देने लगा। और पढ़ें »

  • योगी आदित्यनाथ की मांग- जामिया और AMU में भी मिले दलितों को आरक्षण

        
    Updated on: Fri, Jun 25 2018 1:52PM (IST)

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी और जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी में दलितों को आरक्षण दिए जाने की मांग उठाई और पढ़ें »

  • उत्तर प्रदेश: दलित परिवार गांव को छोड़कर भाग रहे हैं

        
    Updated on: Fri, May 13 2018 3:39PM (IST)

    उत्तर प्रदेश के बागपत में एक गांव के दलित पिछले एक पखवारे से डर के साये में जी रहे हैं. यहां तक कि दलित बस्ती के कई परिवार गांव छोड़कर पलायन कर चुके हैं और पढ़ें »

  • बसपा नेता के फार्म हाउस में मिला हथियारों का जखीरा

        
    Updated on: Fri, Apr 12 2015 12:26PM (IST)

    यूपी के बागपत जिला पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष और बसपा नेता दीपक यादव के सिंघावली अहीर स्थित दीपक फार्म हाउस में शनिवार को सुबह आठ बजे हथियारों का जखीरा मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। और पढ़ें »

  • बाप से पत्‍नी के संबंध का था शक, खत्म कर लिया पूरा परिवार

        
    Updated on: Fri, Apr 11 2015 11:42AM (IST)

    जितनी खौफनाक वारदात, उतना ही हौलनाक खुलासा। पुलिस का दावा है कि किरठल में बुधवार रात आलमगीर ने ही अपनी पत्नी सलीमा और तीन बच्चों का खून किया था। उसे अपनी पत्नी और अपने पिता दलशेर के रिश्तों पर शक हो गया था। और पढ़ें »

  • यूपी पुलिस ने पिलाया पेशाब, नाजुक अंगों पर लगाया करंट

        
    Updated on: Fri, Feb 27 2015 11:37AM (IST)

    बुलंदशहर जनपद की क्राइम ब्रांच के दो सिपाहियों पर खाकी वर्दी को दागदार कर देने वाला शर्मनाक आरोप लगा है। बागपत के मवी कलां गांव के युवक अनिल शर्मा का आरोप है कि दोनों पुलिस वालों ने उससे मोस्ट वांटेड राहुल खट्टा का ठिकाना पूछते हुए उसे थर्ड डिग्री दी। और पढ़ें »

  • गैंगरेप में शामिल सिपाही को कौन बचा रहा है?

        
    Updated on: Fri, Feb 14 2015 1:24PM (IST)

    बागपत के बड़ौत क्षेत्र के एक गांव में घर में घुसकर बृहस्पतिवार गर्भवती महिला से गैंगरेप किए जाने की वारदात पर पुलिस कार्रवाई में खेल किया है। और पढ़ें »

  • परीक्षा पास कराने को 65 लाख की डील

        
    Updated on: Fri, Jan 28 2015 9:42AM (IST)

    इसी सप्ताह होने वाली इंटेलीजेंस ब्यूरो (आइबी) व सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की प्रतियोगी परीक्षा उत्तीर्ण कराने के सब्जबाग दिखाकर शिक्षा माफिया ने जाल बिछा दिया है। बड़ौत व आसपास क्षेत्र के 24 युवकों से 65 लाख रुपये वसूल लिए गए हैं। इसमें शिक्षा माफिया अरविंद राणा व हरियाणा के नेहरा ग्रुप का नाम चर्चा में है। खुफिया तंत्र ने माफिया के मंसूबे विफल करने को जाल बिछा दिया है और पढ़ें »

  • फिर सुलगा यूपी! बागपत में सांप्रदायिक तनाव, तीन घायल

        
    Updated on: Fri, Oct 17 2014 3:41PM (IST)

    उत्तर प्रदेश में बागपत के बडौत क्षेत्र में गुरूवार रात दो सम्प्रदायों के बीच मामूली बात को लेकर हुए पथराव और फायरिंग में तीन लोग घायल हो गये। घटना के बाद तनाव को देखते हुए क्षेत्र में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है और पढ़ें »

  • पिता ने मारा थप्पड़ तो बेटे ने काट दी गर्दन

        
    Updated on: Fri, Oct 6 2014 11:20AM (IST)

    बागपत शहर के मोहल्ला केतीपुरा में रविवार को एक बेटे ने सारी हदें पार कर दी। मामूली बात पर हुई कहासुनी में पिता ने बेटे को थप्पड़ मार दिया। बस इस बात पर बेटा खून का रिश्ता भूल गया और पिता का खून कर डाला। कुल्हाड़ी से सोते हुए पिता की एक झटके में गर्दन काट दी। हत्या करने के बाद वह फरार हो गया और पढ़ें »

  • शादी के लिए बदला धर्म फिर भी मिला धोखा

        
    Updated on: Fri, Sep 8 2014 2:44PM (IST)

    बागपत जनपद में एक महिला ट्यूशन टीचर का धर्म परिवर्तन और निकाह कर धोखा देने का मामला सामने आया है दरअसल बागपत शहर के पुराना कस्बा की एक महिला टीचर से दूसरे समुदाय के एक युवक ने तीन साल पहले उसे प्रेम जाल में फंसाकर उसका धर्म और पढ़ें »

प्रमुख ख़बरें

अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल का BJP पर निशाना, कहा- ...

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा

कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, होटल से बै...

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है. कमलेश तिवारी के हत्यारे जिस होटले में ठहरे थे, वहां से पुलिस ने दोनों के सामान बरामद किए

अयोध्या मामलाः आज से आखिरी दौर की सुप्रीम सुनवाई, ...

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या की रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले की सोमवार यानी आज से अंतिम दौर की सुनवाई शुरू हो रही है. इसके मद्देनजर अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

महाराष्ट्र-हरियाणा का चुनावी बिगुल, जानिए किस पार्...

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव का शनिवार को औपचारिक ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग के ऐलान के साथ ही दोनों राज्यों में चुनावी आचार संहिता लागू हो जाएगी.

SIT ने पूछताछ के लिए क्यों नहीं मांगी चिन्मयानंद क...

यौन शोषण मामले में आखिरकार एसआईटी ने 15 दिन की जांच के बाद स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया है. स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी शुक्रवार सुबह उनके मुमुक्ष आश्रम से की गई, इसके बाद उन्हें मेडिकल के लिए अस्पत...

लड़ाकू विमान तेजस में राजनाथ ने भरी उड़ान, ऐसा करन...

कर्नाटक के बेंगलुरु में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. पहली बार देश के रक्षा मंत्री ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. राजनाथ सिंह करीब आधे घंटे तेजस विमान में...

स्पॉटलाइट

  • Latest Posts