• कांग्रेस नेता इम्तियाज़ की मौत ने कोतवाल अबरार अहमद को खड़ा किया सवालो के कठघरे में!

        
    Updated on: Fri, Jun 6 2015 1:49PM (IST)

    उत्तर प्रदेश की पुलिस अपने कारनामो को लेकर अक्सर चर्चाओ में रहा करती है. ऐसा ही एक कारनामा जनपद सोनभद्र पिपरी के कोतवाल अबरार अहमद ने अपनी सनक के लिए कर दिखाया मामला पूरा यह है और पढ़ें »

  • घर में लगी आग, अनाथ बच्चों पर टूटा मुसीबतों का पहाड़!

        
    Updated on: Fri, May 29 2015 3:13PM (IST)

    बभनी थाना क्षेत्र के बचरा ग्राम निवासी अशज़द अहमद के घर में किन्ही कारणों से आग़ लग गई जिससे घर में रखा सारा सामान चौकी, गद्दा, बिस्तर, पंखा व गेहू चावल, तेल मसाला कपड़ा वगैरह पूरी तरह से जल कर खांक हो गया। और पढ़ें »

  • शिक्षा मंत्री राम गोविंद चौधरी ने जिला योजना वर्ष 2015-16 के लिए दो अरब 98 करोड़ 18 लाख रुपये अनुमोदित किया!

        
    Updated on: Fri, May 25 2015 1:37PM (IST)

    प्रदेश के प्रभारी मंत्री एवं बेसिक शिक्षा मंत्री राम गोविंद चौधरी ने शनिवार को कलेक्ट्रेट में आयोजित जिला योजना वर्ष 2015-16 के लिए दो अरब 98 करोड़ 18 लाख रुपये अनुमोदित कियाकहा कि सोनभद्र जिले में विकास की काफी जरूरत है, और पढ़ें »

  • कनहर सिंचाई परियोजना का निर्माण कार्य तेज !

        
    Updated on: Fri, Apr 24 2015 2:09PM (IST)

    कनहर सिंचाई परियोजना का निर्माण का एक बार फिर तेज हो गया है। बुधवार को पत्थरों की तोड़ाई के लिए कई बार ब्लास्टिंग की गई। उधर विभाग के मुख्य अभियंता कुलभूषण द्विवेदी ने निर्माण कार्य का निरीक्षण किया. और पढ़ें »

  • कनहर परियोजना को लेकर अमवार में बवाल, दूसरे दिन भी विस्थापितों के तेवर तीखे

        
    Updated on: Fri, Apr 16 2015 2:57PM (IST)

    कनहर परियोजना को लेकर अमवार में हुए बवाल के दूसरे दिन बुधवार को भी विस्थापितों के तेवर तीखे रहे। कनहर नदी की दूसरी तरफ मौजूद निर्माण कराने वाली कंपनी (एचईएस) के कर्र्मियों को भगाने के साथ ही पत्थर और बड़ी वाली सीमेंटेड पाइप रखकर इस तरफ आने वाले रास्ते अमवार-कोरची मार्ग को जाम कर दिया। और पढ़ें »

  • एल्युमीनियम कारखाने के हज़ारो मज़दूर शोषण के खिलाफ सड़क पर उतरकर किया प्रदर्शन

        
    Updated on: Fri, Apr 11 2015 3:31PM (IST)

    आज हिन्डालको आदित्य बिड़ला ग्रुप के एल्युमीनियम कारखाने के हज़ारो मज़दूर शोषण के खिलाफ सड़क पर उतर कर चाचा कालोनी रेनुकूट से लगभग 5 km पैदल चलकर उप श्रमा आयुक्त पिपरी के कार्यालय के बाहर बैठकर सभा कीं और ज्ञापन दिया. और पढ़ें »

  • स्वास्थ्य सब कमेटी ने जानी प्रदूषण के दुष्प्रभावों की हकीकत

        
    Updated on: Fri, Apr 11 2015 3:50PM (IST)

    एनजीटी की ओर से गठित कोर कमेटी के सदस्यों (स्वास्थ्य सब कमेटी) ने शुक्रवार को दुद्धी तहसील क्षेत्र के कई गांवों का दौरा कर प्रदूषण और मानव जीवन पर पड़ रहे दुष्प्रभाव की हकीकत जानी। और पढ़ें »

  • शिक्षकों के भारी विरोध के बीच शुरू हुआ, कापियों का मूल्यांकन

        
    Updated on: Fri, Apr 8 2015 1:45PM (IST)

    यूपी बोर्ड परीक्षा की कापियों का मूल्यांकन सोमवार से वित्तविहीन शिक्षकों के भारी विरोध के बीच शुरू हो गया। राजकीय कालेजों के 15 शिक्षकों ने पहले दिन मूल्यांकन केंद्र राजकीय कन्या इंटर कालेज राबर्ट्सगंज में हाईस्कूल की आठ विषयों की 817 कापियों का मूल्यांकन हुआ। और पढ़ें »

  • सोनभद्र: मजदूरों में बंटने वाली साइकल पहुंचीं दूकान

        
    Updated on: Fri, Apr 1 2015 12:09PM (IST)

    सीएम के कार्यक्रम में मजदूरों में वितरण के लिए आई साइकलों में से पचास साइकलें रात आठ बजे बिकने के लिए अनपरा बाजार स्थित एक दूकान पर पहुंच गईं। इससे खफा बाजारवासियों ने जमकर हंगामा किया। और पढ़ें »

  • मुख्यमंत्री की सभा में नही दिखी सपा मुखिया मुलायम सिंह की तस्वीर

        
    Updated on: Fri, Apr 1 2015 12:03PM (IST)

    समाजवादी पार्टी की राजनीति बदल रही है। इसका एहसास अनपरा तापीय परियोजना के सीआईएसएफ ग्राउंड में मुख्यमंत्री की सभा में हुआ। मंच से सपा मुखिया मुलायम सिंह की तस्वीर तो गायब थी ही, बिरहा (लोकगीत) के साथ बैंड की छौंक भी दिखाई दी। और पढ़ें »

  • अमिलाधाम में ट्रैक्टर पलटा, तीन की मौत

        
    Updated on: Fri, Mar 26 2015 4:18PM (IST)

    सोनभद्र कोन थाना क्षेत्र स्थित अमिलाधाम से दर्शन कर लौट रही श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली बुधवार की दोपहर पलट गई। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। और पढ़ें »

  • 31 मार्च को अखिलेश यादव करेंगे अनपरा गावं का दौरा, उत्पादन निगम के एमडी ने लिया तैयारियों का जायजा

        
    Updated on: Fri, Mar 18 2015 1:54PM (IST)

    31 मार्च को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आगमन को लेकर हो रही तैयारिया का जायजा राज्य उत्पादन निगम के एमडी संजय प्रसाद ने मंगलवार को अनपरा डी का दौरा कर यहां कराए जा रहे कार्यों की जानकारी ली। और पढ़ें »

  • सोनभद्र: बारिश से नष्ट हुई तीस फीसदी से अधिक फसल

        
    Updated on: Fri, Mar 17 2015 2:22PM (IST)

    सोनांचल में हुई बारिश से दलहन और तिलहन की तीस फीसदी से अधिक फसल नष्ट हो गई है। इन फसलों के दाने झड़ गए हैं। हवा और पानी से खेतों में खड़ी गेहूं की फसल भी गिर गई है। और पढ़ें »

  • सोनभद्र: विकास के लिए होगा पर्यटन क्षेत्र में प्रयास, राज्यपाल रामनाईक

        
    Updated on: Fri, Mar 14 2015 2:39PM (IST)

    गुप्त काशी के रूप में विख्यात शिवद्वार से सटे देवगढ़ गांव में देवगढ़ महोत्सव का उद्घाटन शुक्रवार की दोपहर में हुआ। इस मौके पर राज्यपाल रामनाईक ने कई विभूतियों को विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान के लिए प्रभाश्री सम्मान से सम्मानित किया। और पढ़ें »

  • सोनभद्र: इंटरमीडिएट गणित का प्रश्नपत्र हुआ लीक

        
    Updated on: Fri, Mar 13 2015 1:09PM (IST)

    यूपी बोर्ड की परीक्षा में गुरुवार को इंटरमीडिएट गणित प्रथम प्रश्नपत्र का पेपर आउट हो गया। पेपर के सभी प्रश्न बाजार में बिके पेपर में मिले। हालांकि डीआईओएस का कहना है क लीक पेपर के कुछ ही प्रश्न मूल पेपर में हैं और पढ़ें »

  • सोनभद्र: आदिवासी नृत्य में दिखी संस्कृति की झलक

        
    Updated on: Fri, Mar 12 2015 11:51AM (IST)

    उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र इलाहाबाद की ओर से छह दिवसीय सांस्कृतिक यात्रा कार्यक्रम जनजातीय पर्व बुधवार से शुरू हो गया। सदर तहसील में आयोजित कार्यक्रम में आदिवासी सभ्यता और संस्कृति से जुडे़ कई नृत्य आदिवासियों ने पेश किया। और पढ़ें »

  • सोनभद्र: छापेमारी में कच्ची शराब के साथ चार लोग गिरफ्तार

        
    Updated on: Fri, Mar 2 2015 5:01PM (IST)

    नगर के कंजड़ बस्ती में रविवार को एसडीएम राजेंद्र तिवारी और सीओ सच्चिदानंद की अगुवाई में फोर्स ने छापेमारी कर 40 लीटर कच्ची शराब के साथ चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया। और पढ़ें »

  • सोनभद्र: अधिवक्ताओं ने भरी हुंकार

        
    Updated on: Fri, Feb 28 2015 12:53PM (IST)

    सोनभद्र बार एसोसिएशन अध्यक्ष ओम प्रकाश पाठक के नेतृत्व में वकीलों का वाहन जुलूस राबर्ट्सगंज कचहरी से निकला। सिविल लाइन रोड होते हुए बढ़ौली चौक से लोढ़ी स्थित कलेक्ट्रेट पहुंचा। और पढ़ें »

  • चोपन: ग्राम स्वराज्य समिति ने किया किशोरी सम्मेलन का आयोजन

        
    Updated on: Fri, Feb 23 2015 1:08PM (IST)

    प्राथमिक विद्यालय कोन पर ग्राम स्वराज्य समिति की ओर से गरिमा परियोजना के तहत किशोरी सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें खंड शिक्षा अधिकारी सुनील कुमार सिंह, एसओ कोन अतुल कुमार सिंह ने महिलाओं से जुड़ी समस्याओं और उनके निदान से जुड़ी जानकारी दी। और पढ़ें »

  • सोनभद्र: डीएम के निलंबन पर वकीलों ने जुलूस निकालकर किया प्रदर्शन

        
    Updated on: Fri, Feb 22 2015 1:34PM (IST)

    राबर्ट्सगंज कचहरी में शनिवार को वकीलों ने डीएम डीके सिंह के निलंबन पर गहरी नाराजगी जताई। नारेबाजी करते हुए जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया व प्रदेश सरकार से निलंबन को तत्काल वापस लेने की मांग की। अधिवक्ताओं ने कहा कि सरकार ने अच्छा कार्य कर रहे डीएम को निलंबित कर जिले के विकास को अवरुद्ध कर दिया है। और पढ़ें »

प्रमुख ख़बरें

अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल का BJP पर निशाना, कहा- ...

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा

कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, होटल से बै...

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है. कमलेश तिवारी के हत्यारे जिस होटले में ठहरे थे, वहां से पुलिस ने दोनों के सामान बरामद किए

अयोध्या मामलाः आज से आखिरी दौर की सुप्रीम सुनवाई, ...

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या की रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले की सोमवार यानी आज से अंतिम दौर की सुनवाई शुरू हो रही है. इसके मद्देनजर अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

महाराष्ट्र-हरियाणा का चुनावी बिगुल, जानिए किस पार्...

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव का शनिवार को औपचारिक ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग के ऐलान के साथ ही दोनों राज्यों में चुनावी आचार संहिता लागू हो जाएगी.

SIT ने पूछताछ के लिए क्यों नहीं मांगी चिन्मयानंद क...

यौन शोषण मामले में आखिरकार एसआईटी ने 15 दिन की जांच के बाद स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया है. स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी शुक्रवार सुबह उनके मुमुक्ष आश्रम से की गई, इसके बाद उन्हें मेडिकल के लिए अस्पत...

लड़ाकू विमान तेजस में राजनाथ ने भरी उड़ान, ऐसा करन...

कर्नाटक के बेंगलुरु में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. पहली बार देश के रक्षा मंत्री ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. राजनाथ सिंह करीब आधे घंटे तेजस विमान में...

स्पॉटलाइट

  • Latest Posts