• राजस्थान: बीजेपी को एक और झटका, 33 में से 20 सीटों पर कांग्रेस का कब्जा

        
    Updated on: Fri, Mar 8 2018 12:22PM (IST)

    राजस्थान में दो लोकसभा सीटों और एक विधानसभा सीट के उपचुनावों में जीत के बाद कांग्रेस ने बुधवार को घोषित पंचायती राज संस्थानों और स्थानीय निकाय उपचुनावों के परिणामों में बाजी मारी। और पढ़ें »

  • शिक्षक पर 7 बच्चों से कुकर्म का आरोप

        
    Updated on: Fri, Jul 26 2014 6:16PM (IST)

    राजस्थान के बीकानेर स्थित एक सरकारी स्कूल में शिक्षक के बच्चों से कुकर्म का सनसनीखेज मामला सामने आया है। मामले का खुलासा उस समय हुआ जब एक बच्चे ने अपने शिक्षक की हरकतों की शिकायत अपने परिजनों से की और पढ़ें »

  • पाकिस्तान सीमा से सटे तीन संसदीय क्षेत्र, 62 साल में विकास का सच

        
    Updated on: Fri, Apr 16 2014 2:35AM (IST)

    देश की सीमा से लगे प्रदेश के गांवों की चौपालों पर सियासी बातें सुनने से लगता है कि लोगों को राजनीति की समझ है। लेकिन, वोट किसे देना है यह जातीय पंच ही तय करते हैं। हर बार चुनावों में यह सुनते-सुनते कि शहरों-कस्बों की तरह यह गांव भी कभी रोशन होंगे, पीढिय़ां गुजर गई, लेकिन वादे पूरे नहीं हुए। बिजली, पानी, सड़क भी नहीं है। और पढ़ें »

  • बिना दुल्हन लिए लौटी बारात

        
    Updated on: Fri, Apr 5 2014 1:52AM (IST)

    बीकानेर क्षेत्र में श्रीगंगानगर जिले के रायसिंहगनर में दूल्हे के जूते छिपाने की परंपरा को लेकर शुक्रवार रात बारातियों और घरातियों में झगड़ा हो गया और बारात को बिना दुल्हन के बैरंग ही लौटना पड़ा। बारातियों की ओर से किए गए पथराव में दुल्हन पक्ष के कई रिश्तेदार घायल हो गए। और पढ़ें »

  • नाले की सफाई के दिए निर्देश

        
    Updated on: Fri, Mar 23 2014 4:45AM (IST)

    बृजु भा गली में नाला दुरूस्तीकरण कार्य के चलते क्षेत्र के लोगों को रविवार को कम पानी का प्रयोग करने की अपील की गई है। और पढ़ें »

  • उम्मीदवारी तय होते ही चुनाव प्रचार शुरू

        
    Updated on: Fri, Mar 23 2014 4:35AM (IST)

    टिकट मिलने से पहले अपनी पार्टी के नेताओं का विरोध झेल रहे सांसद अर्जुनराम मेघवाल ने भारतीय जनता पार्टी की ओर से अधिकृत उम्मीदवार बनते ही चुनावी अभियान की शुरूआत देवालयों में धोक लगाकर की। और पढ़ें »

  • अंतर बटालियन खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ समापन

        
    Updated on: Fri, Mar 23 2014 4:07AM (IST)

    आरएसी 10वीं बटालियन (आईआर) बीकानेर की ओर से आयोजित 38वीं अंतर बटालियन (रेंज स्तरीय) पुलिस खेलकूद प्रतियोगिता का समापन शनिवार को हुआ। तीन दिवसीय प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले शनिवार को हुए। और पढ़ें »

  • चुनावों के मद्धेनजर न्यूज चैनल्स को निर्देश

        
    Updated on: Fri, Mar 23 2014 3:58AM (IST)

    लोकसभा चुनाव 2014 चुनाव स्वतंत्र व निष्पक्ष हों इसके मद्देनजर चुनाव आयोग ने सभी समाचार चैनलों के लिये आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किये हैं । समाचार प्रसारणकर्ता को सही उद्देश्य से लोक प्रतिनिधित्व एक्ट 1951 के अनुसार प्रासंगिक चुनावी मामलों,राजनैतिक दलों,अभ्यर्थियों,चुनाव अभियान के मुद्दों एवं चुनाव की प्रतिक्रिया आदि पर जनता को सूचित करने का प्रयास किया जाना चाहिए। और पढ़ें »

  • तो वाड्रा ने नहीं खरीदीं बीकानेर में जमीन!

        
    Updated on: Fri, Feb 13 2014 8:33AM (IST)

    यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के नाम से राजस्थान के बीकानेर जिले में जमीनों की खरीद-फरोख्त नहीं की गई। ये रिपोर्ट बीकानेर कलक्टर ने राजस्व मण्डल को भेजी है। विधानसभा में सवाल लगने के बाद राजस्थान के सभी जिलों के कलक्टरों को वाड्रा से संबंधित जमीनों की जानकारी मांगी गई थी। मामले के अनुसार भाजपा का आरोप है कि और पढ़ें »

प्रमुख ख़बरें

अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल का BJP पर निशाना, कहा- ...

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा

कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, होटल से बै...

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है. कमलेश तिवारी के हत्यारे जिस होटले में ठहरे थे, वहां से पुलिस ने दोनों के सामान बरामद किए

अयोध्या मामलाः आज से आखिरी दौर की सुप्रीम सुनवाई, ...

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या की रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले की सोमवार यानी आज से अंतिम दौर की सुनवाई शुरू हो रही है. इसके मद्देनजर अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

महाराष्ट्र-हरियाणा का चुनावी बिगुल, जानिए किस पार्...

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव का शनिवार को औपचारिक ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग के ऐलान के साथ ही दोनों राज्यों में चुनावी आचार संहिता लागू हो जाएगी.

SIT ने पूछताछ के लिए क्यों नहीं मांगी चिन्मयानंद क...

यौन शोषण मामले में आखिरकार एसआईटी ने 15 दिन की जांच के बाद स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया है. स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी शुक्रवार सुबह उनके मुमुक्ष आश्रम से की गई, इसके बाद उन्हें मेडिकल के लिए अस्पत...

लड़ाकू विमान तेजस में राजनाथ ने भरी उड़ान, ऐसा करन...

कर्नाटक के बेंगलुरु में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. पहली बार देश के रक्षा मंत्री ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. राजनाथ सिंह करीब आधे घंटे तेजस विमान में...

स्पॉटलाइट

  • Latest Posts