• UP ट्रेन हादसा: रेल मंत्री सुरेश प्रभु बोले, ड्राइवर की लापरवाही से हुई 5 बच्चों की मौत

        
    Updated on: Fri, Dec 4 2014 10:17AM (IST)

    मऊ जिले में आज सुबह करीब आठ बजे एक स्कूल की वैन मानव रहित रेलवे क्रासिंग पर ट्रेन की चपेट में आ गई। जिससे पांच बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक दर्जन ब'चे घायल हैं। इनमें से गंभीर रूप से घायल चार बच्चों को बीएचयू के सर सुंदरलाल और पढ़ें »

  • जिलापंचायत सदस्या के साथ मारपीट और छेङखानी​

        
    Updated on: Fri, Jul 18 2014 1:13PM (IST)

    समाजवादी सरकार में अपराध का ग्राफ अपने सातवें चरम पर हैं। पुरे प्रदेश में दबंगों का बोलबाला हैं। लाख कवायदों के बाद भी सपा सरकार अपराध पर लगाम लगाने में असफल साबित ही हो रही हैं। और पढ़ें »

  • उत्तर प्रदेश में सरकारी विद्यालयों में पढ़ाई के साथ खिलवाड़

        
    Updated on: Fri, Jul 14 2014 4:12PM (IST)

    प्रदेश सरकारी प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, माध्यमिक सहित सभी विद्यालयों में लगातार शिक्षा का स्तर गिरता जा रहा है। आइये दिखाते है मऊ जिले के एक प्राथमिक विद्यालय का सच जहा पर बच्चो भविष्य खिलवाड़ किया जा रहा है। और पढ़ें »

  • ट्रक की चपेट में आने से सिपाही की मौत

        
    Updated on: Fri, Jun 28 2014 12:22PM (IST)

    मऊ जिले में एक सिपाही की विभागीय ट्रक के चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गया...उसे सहयोगी सिपाहियों की मदद से जिला अस्पताल में भारती कराया गया जहा इलाज के दौरान सिपाही ने दम तोड़ दिया ....मौत के बाद घटना की जानकारी उच्च अधिकारिओं को देकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया गया... और पढ़ें »

  • कैदी ने काटी कलाई

        
    Updated on: Fri, Jun 13 2014 4:46PM (IST)

    मऊ जनपद के कारागार जेल में निरुद्ध धारा 302 के कैदी अमन सिंह ने आज अपनी दोनों हाथ की कलाई काट कर खुद को लहुलूहान कर लिया। इस घटना से जेल परिसर में सनसनी मच गई। घटना की जानकारी मिलते ही जेल अधीक्षक ने आनन -फानन में उपचार के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। और पढ़ें »

  • लगातार बढ़ रहे बलात्कार के ग्राफ के विरोध में लोगों ने किया प्रदर्शन

        
    Updated on: Fri, Jun 11 2014 12:23PM (IST)

    मऊ जनपद की समाजसेवी अर्चना उपाध्याय के साथ कई आक्रोशित लोगों ने प्रदेश में हो रही बलात्कार की घटनाओं के खिलाफ पैदल मार्च निकाला। लोगों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। और पढ़ें »

  • गुस्साए लोगों ने लगाई दबंग के घर में आग

        
    Updated on: Fri, Jun 12 2014 11:00AM (IST)

    मऊ जिले के थाना मोहम्मदाबाद गोहना क्षेत्र के ग्राम कोइरियापार के पास एक दबंग और एक परिवार के कुछ लोगों के बीच बहस हो गई। दरअसल दबंग ने एक ऑटो को रोक दिया था जिसमें एक परिवार के लोग गर्भवती महिला को अस्पताल ले जा रहे थे। दबंग के ऑटो रोक देने के कारण महिला ने बच्चे को ऑटो में ही जन्म दे दिया। जिसके बाद आक्रोशित परिजनों एवं दबंग के बीच कहासुनी होने के साथ-साथ मारपीट होने लगी। लोगों ने दबंग ... और पढ़ें »

  • नहर टूटने से जलमग्न हुए हजारों एकड़ खेत

        
    Updated on: Fri, Jun 10 2014 5:48PM (IST)

    पंप कैनाल अधिकारियों की लापरवाही के कारण मऊ जनपद के थाना दोहरीघाट के मुरादपुर गांव के हजारों किसान परिवार आज भूखमरी की दहलीज पर आ खड़े हुए हैं। और पढ़ें »

  • समाजवादी पार्टी के राष्ट्रिय सचिव को दी जान से मारने की धमकी

        
    Updated on: Fri, May 19 2014 9:10AM (IST)

    सपा की सरकार में सपा पदाधिकारी सुरक्षित नही है इसका जीता जागता ताज़ा उदाहरण यह है कि सपा के राष्ट्रिय सचिव राजीव राय से माफिया ठेकेदारों द्वारा पैसे की मांग की गई। माफिया ठेकेदारों ने पैसे न देने पर राजीव राय को जान से मारने की धमकी मोबाइल पर मैसेज भेजकर दी। राजीव राय ने तत्काल कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई। और पढ़ें »

  • सिलेंडर फटने से तीन घायल

        
    Updated on: Fri, May 19 2014 8:40AM (IST)

    मऊ के कोपागंज थाना क्षेत्र के करीमाबाद मुहल्ले में उस वक्त हड़कम्प मच गया जब एक घर में रखा सिलेंडर फट गया, हादसा इतना भयानक था कि सिलेंडर फटने से घर की छत गिर गई। हादसे में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। और पढ़ें »

  • थाने में आत्मदाह करने पहुंचे व्यक्ति को पुलिस ने जमकर पीटा

        
    Updated on: Fri, Apr 9 2014 2:36AM (IST)

    पनी जमीन पर दबंगो के कब्ज़े से परेशान होकर थाने में आत्मदाह करने पहुंचे एक व्यक्ति को पुलिस ने जमकर पीटा। पीड़ित ओम प्रकाश साहनी मधुबन निवासी है जिसकी ज़मीन पर दबंगो ने कब्ज़ा कर लिया है जिसके लिए पीड़ित थाने और पढ़ें »

  • आजादी से अब तक इस गांव में नहीं गया कोई प्रत्याशी

        
    Updated on: Fri, Apr 4 2014 6:14AM (IST)

    पशुपालन पर आश्रित गांववाले विकास किसे कहते हैं, नहीं जानते। यहां न बिजली पहुंची, न पानी। कभी एक हैंडपंप लगा था। वह भी बरसों से खराब है। स्कूल भी नहीं हैं। एक दशक पहले यहां आबादी 500 के करीब थी। और पढ़ें »

  • मोदी और अरविन्द केजरीवाल को चुनाव में तककर देंगे मऊ बाहुबली विधायक मुख़्तार अंसारी

        
    Updated on: Fri, Mar 27 2014 2:41AM (IST)

    ज़ाहिद इमाम, मऊ:- दो अलग स्थानो में चार लोगो की हत्या व् गैंगस्टर के मामले में मऊ जनपद के सदर विधायक व् कौमी एकता दल के नेता मुख़्तार अंसारी को आगरा जेल से कड़ी सुरक्षा के बिच मऊ जिला अदालत में पेश किया गया। इस दौरान मुख़्तार अंसारी सहित कुल आठ लोगो पर हत्या ,हत्या का प्रयास ,१२० बी सहित गैंगस्टर के मामले में जिला जज व् अपर सत्र न्यायधीश प्रथम न्यायलय में आरोप पत्र तय किया गया तथा इस मामले क... और पढ़ें »

  • नाबालिक युवती को बंधक बनाकर गैंगरेप

        
    Updated on: Fri, Mar 10 2014 2:20PM (IST)

    हौसला बुलन्द दबंगो ने थाना हलधरपुर के एक गाव में दो मार्च की सरेशाम नाबालिक युवती को उठाकर ले कर चले गए दो दिनों तक कमरे में बंद कर गैंगेरप किया उसके बाद तीन दिनों तक चलती गाड़ी में घुमाकर उसके साथ दुष्कर्म करते रहे जिसमें की और पढ़ें »

  • बालिकाओं को करें शिक्षित

        
    Updated on: Fri, Mar 5 2014 10:24AM (IST)

    मऊ: स्थानीय नगर के बैसवाड़ा स्थित आलम पब्लिक स्कूल में सोमवार की शाम संगोष्ठी में राजनेता से लेकर वैज्ञानिक एवं शिक्षाविद ने सिर में सिर मिलाकर शिक्षित समाज की संरचना पर बहस किया। भाकपा के राष्ट्रीय सचिव अतुल कुमार सिंह अंजान ने कहा कि बालिकाओं को शिक्षित किए बिना सुशिक्षित समाज की कल्पना ही संभव नहीं और पढ़ें »

  • कोलकाता से जीतकर लौटी महिला क्रिकेट टीम का सम्मान

        
    Updated on: Fri, Mar 5 2014 10:22AM (IST)

    मऊ : विश्वविद्यालय कोलकाता महिला क्रिकेट टीम को फाइनल में हराने वाली पूर्वाचल विश्वविद्यालय की महिला क्रिकेट टीम के सदस्यों को मंगलवार को कृषक महाविद्यालय कोइरियापार में समारोह पूर्वक सम्मानित किया गया। और पढ़ें »

  • मृदा प्रदूषण रोकेंगे जैव कीटनाशक

        
    Updated on: Fri, Mar 5 2014 10:19AM (IST)

    मऊ : फसलों में लगने वाले कीटों का विनाश करने के लिए अब जैव कीटनाशकों का प्रयोग किया जाएगा। इसे विकसित किया है जनपद के कुशमौर स्थित राष्ट्रीय कृषि उपयोगी सूक्ष्मजीव ब्यूरो के वैज्ञानिकों ने। इस कीटनाशक से मृदा में होने वाला प्रदूषण रुकेगा तथा मिट्टी की उर्वरकता बढ़ेगी और पौधे भी कीड़े-मकोड़ों से सुरक्षित रहेंगे। वैज्ञानिकों ने इसे नैनो टेक्नालोजी का नाम दिया है। इसके बारे और पढ़ें »

  • भगाई गई दो किशोरियां बरामद, एक गिरफ्तार

        
    Updated on: Fri, Mar 5 2014 10:15AM (IST)

    मऊ : जिले के दो थाना क्षेत्रों से भगाई गई दो किशोरियों को पुलिस ने मंगलवार को बरामद कर लिया। उन्हें भगाने के दो आरोपियों में एक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया और पढ़ें »

  • 136 सड़कों के निर्माण पर शासन का ब्रेक

        
    Updated on: Fri, Mar 5 2014 10:12AM (IST)

    मऊ : जिले की 136 सड़कों के निर्माण पर शासन का ब्रेक लग गया। स्वीकृति न मिलने पर लोक निर्माण विभाग की टेंडर प्रक्रिया ही निरस्त कर दी गई। संभावना है कि बुधवार को लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी हो जाएगी। ऐसे में अब चुनाव बाद ही इनका निर्माण कार्य होने की संभावना है। और पढ़ें »

  • अगजर साप से मचा कोहराम

        
    Updated on: Fri, Feb 28 2014 3:06PM (IST)

    ज़ाहिद इमाम, मऊ- उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के सिकटिया पुल के पास आज विशालकाया रूपी अजगर सांप उस समय देखने को मिला जब स्थानीय ग्रामीणो की कुछ महिला घास काटने के लिए गयी थी कि अचानक खेत के पास लगभग ८ फिट के अजगर को देखकर चिल्लाने लगी और पढ़ें »

प्रमुख ख़बरें

अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल का BJP पर निशाना, कहा- ...

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा

कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, होटल से बै...

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है. कमलेश तिवारी के हत्यारे जिस होटले में ठहरे थे, वहां से पुलिस ने दोनों के सामान बरामद किए

अयोध्या मामलाः आज से आखिरी दौर की सुप्रीम सुनवाई, ...

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या की रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले की सोमवार यानी आज से अंतिम दौर की सुनवाई शुरू हो रही है. इसके मद्देनजर अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

महाराष्ट्र-हरियाणा का चुनावी बिगुल, जानिए किस पार्...

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव का शनिवार को औपचारिक ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग के ऐलान के साथ ही दोनों राज्यों में चुनावी आचार संहिता लागू हो जाएगी.

SIT ने पूछताछ के लिए क्यों नहीं मांगी चिन्मयानंद क...

यौन शोषण मामले में आखिरकार एसआईटी ने 15 दिन की जांच के बाद स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया है. स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी शुक्रवार सुबह उनके मुमुक्ष आश्रम से की गई, इसके बाद उन्हें मेडिकल के लिए अस्पत...

लड़ाकू विमान तेजस में राजनाथ ने भरी उड़ान, ऐसा करन...

कर्नाटक के बेंगलुरु में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. पहली बार देश के रक्षा मंत्री ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. राजनाथ सिंह करीब आधे घंटे तेजस विमान में...

स्पॉटलाइट

  • Latest Posts