• नहीं बाज आ रहा चीन, भारतीय सीमा में की घुसपैठ

        
    Updated on: Fri, Nov 2 2014 7:30PM (IST)

    अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन दोबारा सीनाजोरी पर उतर आया है। हाल ही में चीन की ‌पीपल्स लिबरेशन आर्मी ने हाल ही में भारतीय सीमा क्षेत्र में जल और थल दो मार्गों से घुसपैठ की है। और पढ़ें »

  • भारत की मजबूती से परेशान चीन दिखा रहा दबंगई

        
    Updated on: Fri, Sep 21 2014 11:14AM (IST)

    लद्दाख में भारत और चीनी सैनिकों के बीच गतिरोध शनिवार को भी कायम रहा. चीनी सैनिकों ने दो दिनों में दूसरी बार लद्दाख के चुमार इलाके में घुसपैठ की. चीन की सेना पीएलए के करीब 50 जवान प्वाइंट 30आर पर नौ वाहनों में सवार होकर पहुंचे. इससे पहले चुमार इलाके में ही एक पहाड़ी पर करीब 35 चीनी जवान पहले से डेरा डाले हैं और पढ़ें »

  • चीन ने फिर की गुस्ताखी, 500 मीटर भारतीय सीमा में घुसा

        
    Updated on: Fri, Sep 14 2014 3:34PM (IST)

    चीन की सेना ने एक बार फिर भारत-चीन सीमा पर तनाव बढ़ाते हुए 500 मीटर अंदर भारतीय सीमा में घुस आई। रविवार को आई एक रिपोर्ट के अनुसार, चीनी सैनिकों ने भारतीय क्षेत्र में तंब्बू भी गाढ़ दिए। घटना 11 सितंबर की है और पढ़ें »

  • लद्दाख में चीनी ने फिर दिखाई दादागिरी, चुमार में गाड़े सात तंबू

        
    Updated on: Fri, Sep 22 2014 9:38AM (IST)

    लद्दाख के चुमार क्षेत्र में पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) द्वारा भारत की जमीन पर रविवार को सात और तंबू गाड़ने की घटना से सीमा पर गतिरोध और बढ़ गया है और पढ़ें »

  • भारतीय वैज्ञानिकों ने हिमालय में खोज निकाली " संजीवनी बूटी " !

        
    Updated on: Fri, Aug 26 2014 2:39PM (IST)

    रामायण की कहानी में लक्ष्मण की जान बचाने वाली जिस संजीवनी बूटी का जिक्र किया गया है, वह हमें मिल गई है? रोडिओला नाम की यह बूटी ठंडे और ऊंचे वातावरण में मिलती है। लद्दाख में स्थानीय लोग इसे सोलो के नाम से जानते हैं। अब तक रोडिओला के उपयोगों के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी। स्थानीय लोग इसके पत्तों का उपयोग सब्जी के रूप में करते आए हैं और पढ़ें »

  • 25 किमी तक भारतीय सीमा में घुसे चीनी सैनिक

        
    Updated on: Fri, Aug 19 2014 10:48AM (IST)

    चीन की ओर से भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की घटनाओं पर विराम नहीं लग रहा है। चीनी सैनिक लद्दाख के बुर्तसे क्षेत्र में करीब 25 से 30 किमी तक भारतीय सीमा में घुस आए हैं। यह वही क्षेत्र है, जहां पिछले साल चीनी सैनिक करीब तीन हफ्ते तक टेंट लगाकर डटे रहे थे। हालांकि उधमपुर स्थित सेना प्रवक्ता कर्नल एसडी गोस्वामी ने इस तरह की घटना से इनकार किया है और पढ़ें »

  • मोदी का पाक पर वार, बोले- आतंकवाद का सहारा लेने वाला सीधी लड़ाई नहीं लड़ सकता

        
    Updated on: Fri, Aug 12 2014 1:17PM (IST)

    लेह में मंगलवार को सेना और वायुसेना के जवानों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान की कड़ी निंदा की. उन्होंने कहा कि भारत के खिलाफ पाकिस्तान प्रॉक्सी वार लड़ रहा है. वह भारत से सीधी लड़ाई नहीं लड़ सकता है, पाकिस्तान इसलिए आतंकवाद का सहारा ले रहा है और पढ़ें »

  • लेह में बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कश्मीर में आएगी केसर क्रांति, चुकाएंगे लद्दाख का कर्ज

        
    Updated on: Fri, Aug 12 2014 12:23PM (IST)

    ढाई महीने में जम्मू-कश्मीर की अपनी दूसरी यात्रा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लेह पहुंच गए हैं. पीएम ने लेह-श्रीनगर ट्रांसमिशन लाइन का उद्घाटन किया. इस लाइन के जरिए लद्दाख क्षेत्र देश के उत्तरी ग्रिड से जुड़ जाएगा, जिससे लेह और करगिल में बिजली की किल्लत दूर होगी. पीएम ने 44 मेगावाट की चूटक और 45 मेगावाट वाली निमू-बाजगो पनबिजली परियोजना की भी नींव रखी और पढ़ें »

प्रमुख ख़बरें

अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल का BJP पर निशाना, कहा- ...

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा

कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, होटल से बै...

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है. कमलेश तिवारी के हत्यारे जिस होटले में ठहरे थे, वहां से पुलिस ने दोनों के सामान बरामद किए

अयोध्या मामलाः आज से आखिरी दौर की सुप्रीम सुनवाई, ...

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या की रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले की सोमवार यानी आज से अंतिम दौर की सुनवाई शुरू हो रही है. इसके मद्देनजर अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

महाराष्ट्र-हरियाणा का चुनावी बिगुल, जानिए किस पार्...

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव का शनिवार को औपचारिक ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग के ऐलान के साथ ही दोनों राज्यों में चुनावी आचार संहिता लागू हो जाएगी.

SIT ने पूछताछ के लिए क्यों नहीं मांगी चिन्मयानंद क...

यौन शोषण मामले में आखिरकार एसआईटी ने 15 दिन की जांच के बाद स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया है. स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी शुक्रवार सुबह उनके मुमुक्ष आश्रम से की गई, इसके बाद उन्हें मेडिकल के लिए अस्पत...

लड़ाकू विमान तेजस में राजनाथ ने भरी उड़ान, ऐसा करन...

कर्नाटक के बेंगलुरु में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. पहली बार देश के रक्षा मंत्री ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. राजनाथ सिंह करीब आधे घंटे तेजस विमान में...

स्पॉटलाइट

  • Latest Posts