• कुछ दलों को शांति और विकास नहीं, कलह और अशांति चाहिए : पीएम मोदी

        
    Updated on: Fri, Jun 28 2018 1:31PM (IST)

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जाति-पंथ से परे होकर मानवता के धर्म का अनुपालन करने की सीख देने वाले संत कबीरदास की निर्वाण स्थली मगहर पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा का संबोधन भोजपुरी में शुरू किया तो वहां का जनमानस उनका मुरीद हो गया। आजादी के बाद से यह पहला मौका है जब कोई प्रधानमंत्री मगहर आया है। और पढ़ें »

  • कबीर की मजार पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टोपी पहनने से किया इंकार

        
    Updated on: Fri, Jun 28 2018 11:45AM (IST)

    उत्तर प्रदेश के संत कबीरनगर के मगहर में बुधवार को संत कबीर की मजार पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चादर चढ़ाने के लिए पहुंचे थे। यहां पहुंचने पर उन्हें मजार के संरक्षक ने टोपी पहनाने की कोशिश की और पढ़ें »

  • मुलायम-आदित्यनाथ के विवादित पोस्टर से हड़कंप

        
    Updated on: Fri, Jan 3 2015 11:12AM (IST)

    यूपी के खलीलाबाद, सेमरियावां, बाघनगर समेत कई क्षेत्रों में बृहस्पतिवार सुबह एक पोस्टर से हड़कंप मच गया और पढ़ें »

  • पुलिस ने दलित युवती को दी मुकदमा न लिखवाने की नसीहत

        
    Updated on: Fri, Jun 4 2014 5:11PM (IST)

    संत कबीर नगर जिले के धनघटा थाना क्षेत्र के बगही गावं की रहने वाली एक दलित युवती ने अपने चाचा पर बलात्कार का आरोप लगाया है। दोनों परिवारों के बीच जारी जमीनी विवाद के बीच इस सनसनीखेज मामले में अब तक पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की है बल्कि पीड़िता को ऊंच-नीच का डर दिखाकर पुलिस उसे मुकदमा न लिखवाने की नसीहत दे रही है। और पढ़ें »

  • दबंगों ने की युवक की हत्या

        
    Updated on: Fri, Jun 4 2014 5:00PM (IST)

    यूपी में आपराधिक मामलों का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है जिस पर कड़ी कार्यवाही न हो सकने के कारण अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हो चले हैं कि किसी का भी क़त्ल दिन दहाड़े सरेआम करके बड़े ही आराम से चले जाते हैं और पुलिस चुपचाप तमाशबीन बनी तमाशा देखती रह जाती है। ताजा मामला मछली मारने को लेकर उपजे विवाद के चलते संत कबीर नगर जिले के बाघनगर पुलिस चौकी से महज चंद कदमों की दूरी पर दबंगों ने एक युवक क... और पढ़ें »

  • हार के बाद सपा में सिर फुटव्वल शुरू !

        
    Updated on: Fri, May 26 2014 1:36PM (IST)

    लोकसभा चुनावों के बाद सपा की जिला इकाई की अंतर्कलह खुलकर सामने आ गई है। आरोप -प्रत्यारोप का दौर तो जारी है ही, कार्यकर्ता अब आपस में मारपीट भी करने लगे हैं। आलम यह है कि जिस एमवाई (मुसलिम-यादव) समीकरण को देखकर शीर्ष नेतृत्व ने टिकट का बंटवारा किया था, उसी के दोनों गुट अब आमने -सामने हैं और पढ़ें »

  • जिला मुख्यालय में लगा तहसील दिवस, नहीं दिखे विभागीय अधिकारी

        
    Updated on: Fri, May 20 2014 6:19AM (IST)

    लोकसभा चुनाव की तारीख़ तय होने के बाद चुनाव आचारसंहिता लागू हो गई थी और तभी से पीड़ित फरियादियों के लिए तहसील दिवस पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई थी। लेकिन महीनों बाद चुनाव ख़त्म होने के बाद आज उत्तरप्रदेश के संतकबीर नगर के तहसील खलीलाबाद में पहली बार तहसील दिवस आयोजित किया गया। और पढ़ें »

  • 56 इंच सीने वाले से मुकाबला, सपा ही कर सकती है: अखिलेश यादव

        
    Updated on: Fri, May 4 2014 1:15AM (IST)

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए दावा किया है कि उनकी पार्टी में बहुत से पहलवान हैं, जो 56 इंच सीने वाले को रोक सकते हैं और पढ़ें »

  • सपा को वोट न देने वाले मुसलमानों का होगा डीएनए टेस्ट: आजमी

        
    Updated on: Fri, May 2 2014 3:42AM (IST)

    समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सदस्य रहे महाराष्ट्र से पार्टी के विधायक अबु आशिम आजमी ने एक बार फिर आग उगली है। आजमी ने संतकबीर नगर में मुसलमानों की विश्वनीयता पर ही सवाल खड़ा कर दिया है। आजमी ने कहा कि जो इस चुनाव में समाजवादी पार्टी को वोट नहीं देगा वो सच्चा मुसलमान नहीं है। उसका डीएनए टेस्ट कराना पड़ेगा। और पढ़ें »

  • नारद रॉय की जुबान फिसली

        
    Updated on: Fri, Apr 23 2014 4:45AM (IST)

    चुनाव का तापमान जैसे जैसे बढ़ता जा रहा है, वैसे-वैसे नेताओं के बोल भी फिसलते जा रहे हैं। नेताओं द्वारा दिए जा रहा विवादास्पद बयानों की कड़ी में आज एक और नाम जुड़ गया जब कांग्रेस और मोदी पर पूछे गए सवाल से तिलमिलाए नारद रॉय ने नरेंद्र मोदी के लिए कुछ ख़ास अलंकृतियों का वर्णन किया। और पढ़ें »

  • बेलगाम हुई सपा प्रत्याशी की ज़बान

        
    Updated on: Fri, Apr 19 2014 1:44AM (IST)

    संतकबीर नगर लोकसभा सीट से सपा के उम्मीदवार भालचंद्र यादव ने मानो आचार संहिता की धज्जियां उड़ाने की ठान ली हो। सपा के प्रत्याशी जब अपना नामांकन दाखिल करने के लिए निकले तो उन्होंने अपनी गाड़ी दबंगई के बल पर सीधा कलैक्ट्रेट परिसर के अंदर घुसा दी। उस वक्त तो किसी भी अधिकारी की हिम्मत नहीं हो सकी कि कोई उन्हें कुछ भी बोल सके, लेकिन मीडिया की नज़र में आने के बाद अधिकारीयों को देर रात भालचंद्र या... और पढ़ें »

प्रमुख ख़बरें

अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल का BJP पर निशाना, कहा- ...

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा

कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, होटल से बै...

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है. कमलेश तिवारी के हत्यारे जिस होटले में ठहरे थे, वहां से पुलिस ने दोनों के सामान बरामद किए

अयोध्या मामलाः आज से आखिरी दौर की सुप्रीम सुनवाई, ...

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या की रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले की सोमवार यानी आज से अंतिम दौर की सुनवाई शुरू हो रही है. इसके मद्देनजर अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

महाराष्ट्र-हरियाणा का चुनावी बिगुल, जानिए किस पार्...

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव का शनिवार को औपचारिक ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग के ऐलान के साथ ही दोनों राज्यों में चुनावी आचार संहिता लागू हो जाएगी.

SIT ने पूछताछ के लिए क्यों नहीं मांगी चिन्मयानंद क...

यौन शोषण मामले में आखिरकार एसआईटी ने 15 दिन की जांच के बाद स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया है. स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी शुक्रवार सुबह उनके मुमुक्ष आश्रम से की गई, इसके बाद उन्हें मेडिकल के लिए अस्पत...

लड़ाकू विमान तेजस में राजनाथ ने भरी उड़ान, ऐसा करन...

कर्नाटक के बेंगलुरु में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. पहली बार देश के रक्षा मंत्री ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. राजनाथ सिंह करीब आधे घंटे तेजस विमान में...

स्पॉटलाइट

  • Latest Posts