• गांधीनगर में वोट डाल PM मोदी बोले- आतंक की IED से पावरफुल है लोकतंत्र की VID

        
    Updated on: Fri, Apr 23 2019 9:29AM (IST)

    लोकसभा चुनाव 2019 के तीसरे चरण के लिए देश की 117 सीटों पर आज मतदान हो रहा है. आज की वोटिंग में सियासत के कई सितारे अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं. इन वीआईपी सितारों की लिस्ट में टॉप पर हैं और पढ़ें »

  • हार्दिक की अस्पताल से छुट्टी, बोले-अंग्रेजों की सरकार देखनी है तो गुजरात आइए

        
    Updated on: Fri, Sep 9 2018 6:37PM (IST)

    किसानों की कर्जमाफी और पाटीदार आरक्षण को लेकर अनशन पर बैठे पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पास) के नेता हार्दिक पटेल को दो दिन के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया और पढ़ें »

  • RSS का राहुल पर पलटवार, कहा- एक बार शाखा में आएं, देश की आत्मा का ज्ञान होगा

        
    Updated on: Fri, Aug 24 2018 3:27PM (IST)

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने विदेशी दौरे पर भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) पर जमकर हमला बोला. अब राहुल के आरोपों पर संघ ने पलटवार और पढ़ें »

  • राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की कक्षा में प्रणब ने पढ़ाया गांधी-नेहरू का राष्ट्रवाद

        
    Updated on: Fri, Jun 8 2018 11:41AM (IST)

    पूर्व राष्ट्रपति और दिग्गज कांग्रेसी प्रणब मुखर्जी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के तृतीय वर्ष संघ शिक्षा वर्ग कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में और पढ़ें »

  • नासिक नोट प्रेस में स्याही खत्म, नहीं हो पा रही 500 रुपये के नोटों की छपाई

        
    Updated on: Fri, Apr 19 2018 12:32PM (IST)

    देश को कैश संकट से उबारने के लिए आरबीआई बड़ी तादाद में 200 और 500 रुपये के नोटों की छपाई करवा रही है. और पढ़ें »

  • इस राज्य के 165 में से 65 बांध सूखे, गर्मी में बढ़ता जल संकट

        
    Updated on: Fri, May 20 2018 5:10PM (IST)

    गर्मी की तपिश बढ़ने के साथ ही मध्य प्रदेश में जल संकट गहराने की आशंका तीव्र होती जा रही है. हालत यह है कि यहां के 165 बड़े जलाशयों में से 65 बांध लगभग सूख चुके हैं और पढ़ें »

  • शताब्दी ट्रेनों का कम होगा किराया, यात्रियों के लिए बढ़ाई जाएगी ये सुविधा

        
    Updated on: Fri, Mar 30 2018 1:36PM (IST)

    मारे देश में सुविधाओं की कमी नहीं है लेकिन उस सुविधा को हासिल करने के लिए आपको ज्यादा पैसे चुकाने होते हैं. बात करें रेलवे की सुविधाओं की, तो ज्यादातर लोग कहीं आने-जाने के लिए शताब्दी ट्रेनों का सफर करते हैं, लेकिन शताब्दी ट्रेन हर रूट पर उपलब्ध नहीं है. और पढ़ें »

  • बेहद सख्त है UPCOCA कानून, तोड़ देगा संगठित अपराध की कमर

        
    Updated on: Fri, Mar 27 2018 4:01PM (IST)

    उत्तर प्रदेश में अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए योगी सरकार मकोका की तर्ज पर यूपीकोका (UPCOCA) ला रही है. ये विधेयक मंगलवार को यूपी विधानसभा में पारित हो गया. इस नए सख्त कानून के तहत अंडरवर्ल्ड, जबरन वसूली, जबरन मकान और जमीन पर कब्जा, वेश्यावृत्ति, अपहरण, फिरौती, धमकी, तस्करी, जैसे अपराधों को शामिल किया जाएगा. और पढ़ें »

  • भाजपा पर बरसे प्रवीण भाई तोगड़िया, कहा- राम मंदिर विवाद..कानून को ही करना था तो आंदोलन क्यों किया

        
    Updated on: Fri, Mar 26 2018 1:57PM (IST)

    राम जन्मभूमि- बाबरी मस्जिद विवाद को अदालत के जरिये ही हल करना था तो1992 में आंदोलन क्यों हुआ और क्यों बड़ी संख्या में लोगों ने अपने प्राणों का बलिदान दिया और पढ़ें »

  • गुजरात में निठारी जैसा कांड, मां-बेटी पर 10 गायब बच्चों की हत्या का शक

        
    Updated on: Fri, Mar 24 2018 11:25AM (IST)

    गुजरात के भरूच जिले में निठारी जैसा हत्या कांड सामने आया है. पुलिस ने एक 40 वर्षीया महिला और उसकी 19 साल की बेटी को सात साल के एक बच्चे की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है. बच्चे का शव मां-बेटी के घर के पीछे जमीन में दबा मिला. पुलिस को साथ ही 10 बच्चों के लापता होने के पीछे भी इन्हीं मां-बेटी का हाथ होने का शक है. और पढ़ें »

  • करोड़पत‍ि उम्‍मीदवार को मात देने वाले रूपाणी का गुजरात में फ‍िर शुरू हुआ राज

        
    Updated on: Fri, Dec 27 2017 4:33PM (IST)

    गुजरात में आज एक बार फ‍िर व‍िजय रूपाणी का राज शुरू हो गया है। आज उन्‍होंने गुजरात के मुख्‍यमंत्री के रूप में शप‍थ ग्रहण की है। वह दूसरी बार मुख्‍यमंत्री पद संभालने जा रहे हैं। इस खास मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा भाजपा के कई वर‍िष्‍ठ नेता मौजूद रहे। और पढ़ें »

  • हार्दिक पटेल बोले- आज रात EVM में गड़बड़ी करेगी बीजेपी, वर्ना नहीं जीत पाएगी

        
    Updated on: Fri, Dec 16 2017 5:27PM (IST)

    गुजरात और हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनावों के परिणाम आने में अब 48 घंटे से भी कम का वक्त रह गया है। ऐसे में कांग्रेस और बीजेपी नेताओं की धड़कनें तेज हो गई है। और पढ़ें »

  • गुजरात चुनाव: दोपहर 2 बजे तक 46 फीसदी मतदान, कई जगह मिली EVM में गड़बड़ी की शिकायत

        
    Updated on: Fri, Dec 14 2017 3:56PM (IST)

    गुजरात विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण का मतदान जारी है। दोपहर 2 बजे तक 46 फीसदी मतदान दर्ज किया गया है। जबकि दोपहर 12 बजे तक 39 फीसदी मतदान हुआ था। आपको बता दें कि पीएम मोदी और राहुल गांधी,जेटली सहित कई नेताओं ने गुजरात की जनता से भारी मात्रा में मतदान करने की अपील की है। और पढ़ें »

  • मतदान के बाद पीएम का रोड शो, कांग्रेस बोली- पीएमओ के दबाव में काम कर रहा चुनाव आयोग

        
    Updated on: Fri, Dec 14 2017 3:34PM (IST)

    गुजरात चुनाव के अंतिम चरण में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा साबरमती में वोट डालने के बाद रोड शो निकालने पर बवाल मच गया है। और पढ़ें »

  • गुजरात: गांधीनगर में दो समुदायों के बीच संषर्घ, 15 पुलिसकर्मी घायल

        
    Updated on: Fri, Feb 1 2015 10:52AM (IST)

    गुजरात में गांधीनगर के पास ही अदालाज इलाके में शनिवार रात दो समुदायों के बीच संघर्ष में पंद्रह पुलिसकर्मी घायल हो गए. पुलिस को स्थिति नियंत्रण में लाने के लिए गोलियां चलानी पड़ीं और पढ़ें »

  • भारत और अमेरिका के संबंधों में दिखी गर्मजोशी

        
    Updated on: Fri, Jan 12 2015 9:50AM (IST)

    अमेरिका और भारत के रिश्तों की गर्मजोशी वाइब्रेंट गुजरात के मंच पर भी दिखी। अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी समारोह शुरू होने के करीब आधा घंटे बाद मंच पर पहुंचे। केरी के पहुंचते ही प्रधानमंत्री मोदी ने खड़े होकर उनका स्वागत किया। मोदी के करीब आकर और पढ़ें »

  • वाईब्रेंट गुजरात में मोदी बोले, हमारी कोशिशों का दुनिया पर हो रहा असर

        
    Updated on: Fri, Jan 11 2015 10:39AM (IST)

    'वाईब्रेंट गुजरात सम्मेलन' महोत्सव की शुरूआत हो चुकी है। सम्मलेन को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम में आए सभी लोगों का स्वागत किया। वाइब्रेंट गुजरात को मीटिंग ऑफ हार्ट बताते हुए मोदी ने कहा कि हम सब बेहतर जिंदगी जीना चाहते हैं और पढ़ें »

  • गुजरात में एक लाख करोड़ रूपए का निवेश करेगी रिलायंस : मुकेश अंबानी

        
    Updated on: Fri, Jan 11 2015 1:13PM (IST)

    भारतीय बिजनेस टाइकून और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मालिक मुकेश अंबानी ने रविवार को वाइब्रेंट गुजरात समिट में घोषणा की कि रिलायंस गुजरात में एक लाख करोड़ रूपए का निवेश करेगी। सम्मेलन में अंबानी ने कहा, "मैं हर निवेशक से हमारी ही तरह गुजरात में और पढ़ें »

  • प्रवासी भारतीयों से बोले पीएम- अब संभावना तलाशने विदेश नहीं जाना होगा

        
    Updated on: Fri, Jan 8 2015 11:09AM (IST)

    बुधवार से शुरू 13वें प्रवासी भारतीय दिवस का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज औपचारिक उद्घाटन किया। इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी प्रवासी भारतीयों का गुजरात स्वागत करता है। उन्होंने कहा कि विश्व में जहां-जहां और पढ़ें »

  • आईसीआईसीआई ने गुजरात में लॉन्च किया डिजिटल विलेज प्रोजेक्ट

        
    Updated on: Fri, Jan 3 2015 1:58PM (IST)

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया प्रोग्राम का हिस्सा बनते हुए आईसीआईसीआई बैंक ने गुजरात के एक गांव को गोद लेते हुए वहां डिजिटल विलेज प्रोजेक्ट लॉन्च किया है। और पढ़ें »

प्रमुख ख़बरें

अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल का BJP पर निशाना, कहा- ...

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा

कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, होटल से बै...

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है. कमलेश तिवारी के हत्यारे जिस होटले में ठहरे थे, वहां से पुलिस ने दोनों के सामान बरामद किए

अयोध्या मामलाः आज से आखिरी दौर की सुप्रीम सुनवाई, ...

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या की रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले की सोमवार यानी आज से अंतिम दौर की सुनवाई शुरू हो रही है. इसके मद्देनजर अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

महाराष्ट्र-हरियाणा का चुनावी बिगुल, जानिए किस पार्...

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव का शनिवार को औपचारिक ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग के ऐलान के साथ ही दोनों राज्यों में चुनावी आचार संहिता लागू हो जाएगी.

SIT ने पूछताछ के लिए क्यों नहीं मांगी चिन्मयानंद क...

यौन शोषण मामले में आखिरकार एसआईटी ने 15 दिन की जांच के बाद स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया है. स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी शुक्रवार सुबह उनके मुमुक्ष आश्रम से की गई, इसके बाद उन्हें मेडिकल के लिए अस्पत...

लड़ाकू विमान तेजस में राजनाथ ने भरी उड़ान, ऐसा करन...

कर्नाटक के बेंगलुरु में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. पहली बार देश के रक्षा मंत्री ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. राजनाथ सिंह करीब आधे घंटे तेजस विमान में...

स्पॉटलाइट