• उत्तर प्रदेश: गाजीपुर जिले में भाई-बहन की आग में झुलसकर मौत

        
    Updated on: Fri, Mar 28 2015 10:26AM (IST)

    उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में करंडा क्षेत्र के मैनपुर इलाके में रहस्यमय परिस्थितियों में झोपड़ी में आग लग गई. आग में फंसी अपनी मासूम बहन को बचाने की कोशिश में भाई भी आग में झुलस गया, जिससे दोनों की मौत हो गई. आस-पास के ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई. और पढ़ें »

  • 15 सालों से जहरीले सांपों से दोस्ती, आखिरकार गंवाई जान

        
    Updated on: Fri, Jul 23 2014 11:20AM (IST)

    यूपी में गाजीपुर के भांवरकोल में शेरपुर कला गांव का अविनाश राय न तो कोई जादूगर था और न ही संपेरा। बीएससी मैथ की डिग्री पाया अविनाश अपने घर में अकेले ही रहता था और गांव-गिरांव के गरीब बच्चों को ट्यूशन पढ़ता था। इससे ही उसका जीवन चलता था। 15 वर्ष पूर्व डिस्कवरी चैनल पर दो अंग्रेजों को सांपों को पकड़ता देख उसकी ऐसी मनोदशा बदली कि वह विषधरों पर फिदा हो गया और पढ़ें »

  • पाक से रिहा होकर आए दिनेश के वापस आने के पूर्व कहानी...

        
    Updated on: Fri, May 29 2014 2:22PM (IST)

    वर्ष 2011 में 20 जून को जब दिनेश घर से भिवाड़ी के लिए रवाना हुआ तो उसे नहीं पता था कि उसके जीवन में जबर्दस्त उतार-चढ़ाव होने वाला है। बुधवार 28 मई को घर की चौखट पर कदम रखने से पूर्व तक का दिनेश का सफर कुछ इस प्रकार रहा और पढ़ें »

  • अतिक्रमण करने वालों पर चला प्रशासन का डंडा

        
    Updated on: Fri, Mar 5 2014 12:00PM (IST)

    गाजीपुर : नगर के झुन्नूलाल चौराहे के पास सड़क व पटरी घेर कर दुकानदारी व अन्य काम करने वालों पर मंगलवार की सुबह प्रशासन का डंडा चला। इस दौरान दुकानदारों में हड़कंप मच गया। पटरियों पर रखी गई एक दर्जन गुमटियों को हटवाया गया। नगर में जाम के कारण छोटे वाहनों का आवागमन महुआबाग व झुन्नू लाल चौराहे से होता और पढ़ें »

  • आशा कार्यकर्ताओं ने क्लर्क को घेरा

        
    Updated on: Fri, Mar 5 2014 11:51AM (IST)

    रेवतीपुर (गाजीपुर) : बीते वर्ष 1012-13 के कार्य कमीशन नहीं मिलने से नाराज आशा महिला कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर क्लर्क का घेराव कर सवालों की झड़ी लगा दी। उन्होंने मुख्य गेट बंद कर नारेबाजी की। आरोप लगाया कि कार्य कमीशन दिलाने के एवज में प्रत्येक कार्यकर्ता से सौ-सौ रुपये लिया गया। इसके बाद और पढ़ें »

  • पहचान पत्रों में त्रुटियों से मतदाता परेशान

        
    Updated on: Fri, Mar 5 2014 12:39PM (IST)

    जखनियां (गाजीपुर) : स्थानीय तहसील क्षेत्र में मतदाता पहचान पत्र का वितरण अब तक नहीं किए जाने से मतदाताओं में रोष व्याप्त है। उन्होंने विभागीय अधिकारियों से जल्द मतदाता पहचान पत्र उपलब्ध कराने की मांग की है और पढ़ें »

  • बाटमाप विभाग का मिठाई की दुकानों पर छापा, हड़कंप

        
    Updated on: Fri, Mar 5 2014 12:34PM (IST)

    गाजीपुर : बाट माप विभाग की टीम ने मंगलवार की सुबह बाटमाप की टीम ने गैस सिलेंडर व डिब्बा बंद मिठाई की दुकानों की जांच की। उन्होंने पांच हाकरों के वाहनों को रोक कर गैस सिलेंडरों का तौल कराया। इससे हड़कंप मच गया। सील सिलेंडरों में कम गैस मिला। इस पर चार सिलेंडर सीज कर लिए गए। साथ ही संबंधित गैस वितरक एजेंसी के संचालक व इंडेन के हाकर के पास स्प्रिंग बैलेंस नहीं होने पर विभागीय कार्रवाई की गई और पढ़ें »

  • साइलेंट नकल के आगे प्रशासन पस्त

        
    Updated on: Fri, Mar 5 2014 12:28PM (IST)

    गाजीपुर : यूपी बोर्ड परीक्षा की पारदर्शिता तार-तार हो रही है। नकल रोकने की तमाम कवायद धरे रह गए। केंद्रों पर कराए जा रहे साइलेंट नकल के आगे विभाग और प्रशासन पस्त नजर आ रहा है और पढ़ें »

  • सादात रेलवे स्टेशन पर सुविधाओं का टोटा

        
    Updated on: Fri, Mar 5 2014 12:02PM (IST)

    सादात (गाजीपुर) : स्थानीय रेलवे स्टेशन पर सुविधाओं का अभाव है। यहां के प्लेटफार्म नीचे हैं। प्रमुख ट्रेनें बगैर यहां रुके धड़धड़ाती निकल जाती हैं। इस संबंध में स्थानीय लोगों ने विभागीय अधिकारियों व जनप्रतिनिधियोंका ध्यान कई बार आकृष्ट कराया लेकिन सुध नहीं ली गई और पढ़ें »

  • यूपी: रैली में मंच टूटा, कई नेता घायल

        
    Updated on: Fri, Mar 5 2014 2:01AM (IST)

    उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में मनिहारी विकास खंड के खड़बाडीह गांव के मैदान में मंगलवार को एकता मंच की ओर से आयोजित रैली एवं जनसभा के दौरान अचानक मंच धराशायी हो गया। और पढ़ें »

प्रमुख ख़बरें

अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल का BJP पर निशाना, कहा- ...

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा

कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, होटल से बै...

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है. कमलेश तिवारी के हत्यारे जिस होटले में ठहरे थे, वहां से पुलिस ने दोनों के सामान बरामद किए

अयोध्या मामलाः आज से आखिरी दौर की सुप्रीम सुनवाई, ...

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या की रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले की सोमवार यानी आज से अंतिम दौर की सुनवाई शुरू हो रही है. इसके मद्देनजर अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

महाराष्ट्र-हरियाणा का चुनावी बिगुल, जानिए किस पार्...

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव का शनिवार को औपचारिक ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग के ऐलान के साथ ही दोनों राज्यों में चुनावी आचार संहिता लागू हो जाएगी.

SIT ने पूछताछ के लिए क्यों नहीं मांगी चिन्मयानंद क...

यौन शोषण मामले में आखिरकार एसआईटी ने 15 दिन की जांच के बाद स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया है. स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी शुक्रवार सुबह उनके मुमुक्ष आश्रम से की गई, इसके बाद उन्हें मेडिकल के लिए अस्पत...

लड़ाकू विमान तेजस में राजनाथ ने भरी उड़ान, ऐसा करन...

कर्नाटक के बेंगलुरु में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. पहली बार देश के रक्षा मंत्री ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. राजनाथ सिंह करीब आधे घंटे तेजस विमान में...

स्पॉटलाइट

  • Latest Posts