• पंजाब लौट इमरान की पार्टी के नेता ने खोली पाकिस्तान की पोल, मोदी से मांगी मदद

        
    Updated on: Fri, Sep 10 2019 10:26AM (IST)

    भारत के खिलाफ लगातार आग उगल रहे पाकिस्तान को अब वहां के लोग ही आईना दिखाने लगे हैं. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) से विधायक रहे बलदेव कुमार सिंह अब पाकिस्तान छोड़कर भारत वापस आ गए और पढ़ें »

  • जेट एयरवेजः 75 फीसदी शेयर की बोली लगाना चाहता है कर्मचारी संघ

        
    Updated on: Fri, Jun 29 2019 11:37AM (IST)

    जेट एयरवेज की उड़ानें बंद होने के बाद बेरोजगारी के संकट से जूझ रहे कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर है. जेट एयरवेज कर्मचारी संघ और एडीआई ग्रुप ने बंद पड़ी एयरलाइंस की 75 फीसदी हिस्सेदारी की बोली लगाने के लिए साझेदारी का ऐलान और पढ़ें »

  • समुद्र में तैराकी करने वाले हो जाएं सावधान, बढ़ सकता है संक्रमण का खतरा

        
    Updated on: Fri, Jun 25 2019 11:52AM (IST)

    समुद्र में तैरने से त्वचा माइक्रोबायोम में बदल जाती है, जिससे कान और त्वचा पर संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है. शोधकर्ताओं ने यह निष्कर्ष निकाला है. और पढ़ें »

  • गर्मियों में होने वाली बीमारियों से बचें,

        
    Updated on: Fri, Apr 20 2019 11:43AM (IST)

    गर्मी का मौसम अपने साथ कई बीमारियां लेकर आता है. गर्मी और उमस के बीच यह इम्यून सिस्टम को भी प्रभावित करता है. पाचन और त्वचा संबंधी समस्याओं के साथ ही मौसमी फ्लू और संक्रमण का भी इस दौरान खतरा बना रहता है. और पढ़ें »

  • राहुल गांधी को सुषमा स्वराज की नसीहत- आडवाणी हमारे पिता समान, रखें भाषा की मर्यादा

        
    Updated on: Fri, Apr 6 2019 11:25AM (IST)

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि उन्हें अपनी भाषा की मर्यादा का ख्याल रखना चाहिए. सुषमा स्वराज ने ये टिप्पणी राहुल गांधी के उस बयान पर की है जिसमें उन्होंने कहा था और पढ़ें »

  • 8 करोड़ लोगों को PF पर लगेगा झटका! मोदी सरकार ले सकती है ये फैसला

        
    Updated on: Fri, Jun 28 2019 11:11AM (IST)

    हर नौकरीपेशा शख्‍स के लिए प्रॉविडेंट फंड की रकम सबसे अहम होती है. दरअसल, इस रकम के जरिए नौकरीपेशा शख्‍स अपने भविष्‍य को सुरक्षित रख सकता और पढ़ें »

  • कंपनियां भारत के चुनाव में दे सकती हैं दखल? FCRA एक्ट में बदलाव से बढ़ी आशंका

        
    Updated on: Fri, Mar 28 2019 11:20AM (IST)

    इलेक्टोरल बॉन्ड से जहां अज्ञात स्रोतों के हवाले से आने वाले राजनीतिक चंदे के जारी रहने पर चुनाव आयोग ने चिंता जताई है, वहीं FCRA एक्ट में बदलाव से लोगों में यह चिंता बढ़ी है और पढ़ें »

  • लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत के बाद ये सांसद करेगा वर्ल्ड कप में कमेंट्री

        
    Updated on: Fri, Jun 8 2019 11:18AM (IST)

    लंदन के द ओवल ग्राउंड में रविवार को भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरेगी. इस मैच में हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत दर्ज करने वाले सांसद व पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर कमेंट्री करते नजर आ सकते हैं. और पढ़ें »

  • आर्थिक मोर्चे पर अमेरिका से ठनी, जा सकता है भारत

        
    Updated on: Fri, Mar 7 2019 11:23AM (IST)

    आर्थिक मोर्चे पर भारत और अमेरिका के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है. दरअसल, बीते दिनों अमेरिका की ट्रंप सरकार ने भारत से (जेनरलाइज्ड सिस्टम ऑफ प्रेफरेंस) की सुविधा छीन ली थी. अब भारत इस फैसले के खिलाफ विश्व व्यापार संगठन जाने की तैयारी और पढ़ें »

  • अभिनंदन की रिहाई से पहले पाकिस्तान की नापाक चाल,

        
    Updated on: Fri, Mar 2 2019 10:44AM (IST)

    पाकिस्तान अपनी नापाक हरकत से बाज आने का नाम नहीं ले रहा है. पहले उसने भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन को छोड़ने में आनाकानी की और सौदेबाजी की कोशिश की, लेकिन जब भारत राजी नहीं और पढ़ें »

  • भारत की PAK को दो टूक- हर आतंकी ठिकाने का करेंगे सफाया

        
    Updated on: Fri, Feb 28 2019 11:18AM (IST)

    अमेरिका में भारत के राजदूत हर्षवर्धन श्रृंगला ने पाकिस्तान को जमकर लताड़ लगाई है. उन्होंने कहा कि भारत किसी भी आतंकवादी कृत्य पर चुप नहीं रहेगा और पढ़ें »

  • पाकिस्तान बोला- भारत चाहे तो रोक ले नदियों का पानी, हमें कोई असर नहीं पड़ेगा

        
    Updated on: Fri, Feb 22 2019 11:34AM (IST)

    पुलवामा हमले के बाद भारत ने भले ही पाकिस्तान जाने वाली तीन नदियों का पानी रोकने की बात कही हो, लेकिन भारत के इस कदम से पाकिस्तान पर कोई असर नहीं पड़ेगा. और पढ़ें »

  • अमेरिका में अरुण जेटली का हुआ ऑपरेशन, डॉक्टरों ने दी 2 हफ्ते आराम की सलाह

        
    Updated on: Fri, Jan 24 2019 12:14PM (IST)

    केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का मंगलवार को अमेरिका के न्यूयॉर्क में ऑपरेशन हुआ है. जिसके बाद जेटली को दो हफ्ते आराम की सलाह दी और पढ़ें »

  • हरभजन सिंह की दो टूक, बोले- विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच न खेले भारत

        
    Updated on: Fri, Feb 19 2019 11:28AM (IST)

    पुलवामा आतंकी हमले में 40 CRPF जवानों की शहादत के बाद देश भर में गुस्सा है. इस बीच भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि भारत को आगामी विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच नहीं खेलना चाहिए और पढ़ें »

  • अवैध खनन मामले में IAS बी चंद्रकला के घर CBI का छापा, एक साल में बढ़ी थी 90% संपत्ति

        
    Updated on: Fri, Jan 5 2019 2:01PM (IST)

    रेत के अवैध खनन से जुड़े मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने शनिवार को उत्तर प्रदेश और दिल्ली में 12 जगहों पर छापे मारे. अधिकारियों ने बताया और पढ़ें »

  • PM मोदी ने गढ़ा नया नारा, जय जवान-जय किसान-जय विज्ञान और...

        
    Updated on: Fri, Jan 3 2019 2:14PM (IST)

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एकदिवसीय पंजाब दौरे पर हैं. प्रधानमंत्री ने यहां जालंधर की लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में इंडियन साइंस कांग्रेस का उद्घाटन किया और पढ़ें »

  • लोकसभा चुनाव के ऐलान से पहले 20 राज्यों में 100 रैली करेंगे मोदी,

        
    Updated on: Fri, Jan 1 2019 5:52PM (IST)

    नए साल की शुरुआत के साथ ही देश में होने वाले लोकसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. राजनीतिक दल आम चुनाव का बिगुल फूंक चुके हैं. सत्ता बचाने की कोशिशों में जुटी भारतीय जनता पार्टी इस बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में जोरदार प्रचार और पढ़ें »

  • खरीद लिया गया 30 साल पुराना चर्च, अब बन जाएगा मंदिर

        
    Updated on: Fri, Dec 24 2018 4:24PM (IST)

    अमेरिका का एक 30 साल पुराना चर्च अब मंदिर बन जाएगा. स्वामीनारायण हिन्दू मंदिर बनाने के लिए वर्जिनिया के पोर्ट्समाउथ स्थित चर्च को खरीदा गया और पढ़ें »

  • चुनावी नतीजों के बाद बढ़े तेल के दाम, पेट्रोल 9 पैसे महंगा

        
    Updated on: Fri, Dec 13 2018 12:48PM (IST)

    पांच राज्‍यों के चुनावी नतीजों के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है. दिल्‍ली में गुरुवार को पेट्रोल का भाव 9 पैसे बढ़ गया. वहीं, इस दौरान डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. दिल्ली में पेट्रोल की नई कीमत 70.29 रुपये प्रति लीटर और डीजल 64.66 रुपये प्रति लीटर और पढ़ें »

  • घरेलू गैस सिलेंडर पर बड़ी राहत, आज से नई कीमत लागू

        
    Updated on: Fri, Dec 1 2018 3:39PM (IST)

    घरेलू कुकिंग गैस (एलपीजी ) की कीमतों में कमी के चलते आम लोगों को बड़ी राहत मिली है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में ईंधन के दामों में कमी के असर से शुक्रवार को एलपीजी के दाम 6.52 रुपये प्रति सिलेंडर कम और पढ़ें »

प्रमुख ख़बरें

अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल का BJP पर निशाना, कहा- ...

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा

कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, होटल से बै...

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है. कमलेश तिवारी के हत्यारे जिस होटले में ठहरे थे, वहां से पुलिस ने दोनों के सामान बरामद किए

अयोध्या मामलाः आज से आखिरी दौर की सुप्रीम सुनवाई, ...

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या की रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले की सोमवार यानी आज से अंतिम दौर की सुनवाई शुरू हो रही है. इसके मद्देनजर अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

महाराष्ट्र-हरियाणा का चुनावी बिगुल, जानिए किस पार्...

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव का शनिवार को औपचारिक ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग के ऐलान के साथ ही दोनों राज्यों में चुनावी आचार संहिता लागू हो जाएगी.

SIT ने पूछताछ के लिए क्यों नहीं मांगी चिन्मयानंद क...

यौन शोषण मामले में आखिरकार एसआईटी ने 15 दिन की जांच के बाद स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया है. स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी शुक्रवार सुबह उनके मुमुक्ष आश्रम से की गई, इसके बाद उन्हें मेडिकल के लिए अस्पत...

लड़ाकू विमान तेजस में राजनाथ ने भरी उड़ान, ऐसा करन...

कर्नाटक के बेंगलुरु में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. पहली बार देश के रक्षा मंत्री ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. राजनाथ सिंह करीब आधे घंटे तेजस विमान में...

स्पॉटलाइट