• उत्तराखंड के उत्तरकाशी में बादल फटने के बाद तबाही का मंजर, 17 लोगों के शव मिले

        
    Updated on: Fri, Aug 19 2019 10:27AM (IST)

    बाढ़ और भूस्खलन के कारण उत्तराखंड में भारी नुकसान हुआ है. यहां के आठ जिलों में त्राहि त्राहि मची है. कई जगह बादल फटने के बाद कोहराम मचा हुआ है तो कई जगह भूस्खलन से पहाड़ टूट कर सड़कों पर गिर रहे हैं. उत्तरकाशी के मोरी क्षेत्र में रविवार को बादल फट गया था. इस हादसे में 17 लोगों की मौत और पढ़ें »

  • मुलायम दोबारा बने स्टार प्रचारक, क्या इन 3 डरों से कटा था नाम?

        
    Updated on: Fri, Mar 25 2019 11:17AM (IST)

    समाजवादी पार्टी ने रविवार को लोकसभा चुनाव 2019 के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की, जिसमें अखिलेश यादव से लेकर जिला अध्यक्ष और पूर्व विधायकों को तवज्जो दी गई. लेकिन, पार्टी की नींव रखने वाले मुलायम सिंह यादव का नाम ही नदारद था. और पढ़ें »

  • मायावती को सुप्रीम कोर्ट से झटका, CJI बोले- हाथियों और अपनी मूर्तियों पर खर्च पैसे लौटाएं

        
    Updated on: Fri, Feb 9 2019 11:16AM (IST)

    लोकसभा चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को एक याचिका की सुनवाई के दौरान टिप्पणी करते हुए कहा कि BSP सुप्रीमो मायावती ने अपनी और हाथियों की मूर्तियां बनाने में जितना जनता का पैसा खर्च किया और पढ़ें »

  • बीजेपी MLA ने राहुल की तुलना रावण से की, प्रियंका को बताया शूर्पणखा

        
    Updated on: Fri, Jan 30 2019 2:11PM (IST)

    देश में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी की राजनीति में एंट्री को लेकर उनपर होने वाले निजी हमले थमने का नाम नहीं ले रहे. और पढ़ें »

  • 2019: 41 सेकेंड से ज्यादा नहीं लगा सकेंगे डुबकी, यूपी पुलिस का भीड़ से निपटने का फंडा

        
    Updated on: Fri, Jan 14 2019 12:44PM (IST)

    दुनिया के सबसे बड़े धार्मिक मेले कुंभ का आगाज होने वाला है. इस भव्य और दिव्य कुंभ मेले में करोड़ों लोग आस्था की डुबकी लगाने पहुंचेंगे. और पढ़ें »

  • PNB को ठेंगा दिखाने वाला नीरव मोदी विदेशी बैंकों का करोड़ों चुकाने को हुआ राजी

        
    Updated on: Fri, Nov 14 2018 9:34AM (IST)

    पंजाब नेशनल बैंक घोटाले (PNB SCAM) के मुख्य आरोपी नीरव मोदी की तलाश अभी भी जारी है. नीरव मोदी भारत के बैंकों के हजारों-करोड़ लेकर फरार है और वापस देने को राजी नहीं और पढ़ें »

  • BHU पहुंचे PM मोदी, काशी को देंगे 500 करोड़ का रिटर्न गिफ्ट

        
    Updated on: Fri, Sep 18 2018 11:42AM (IST)

    वाराणसी दौरे का आज दूसरा दिन है. प्रधानमंत्री ने मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र काशी को जन्मदिन का रिटर्न गिफ्ट दिया. पीएम ने यहां 500 करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाओं को शिलान्यास-लोकार्पण किया और पढ़ें »

  • शारदा नदी में नहाते वक्त डूबा हार्इस्कूल का छात्र

        
    Updated on: Fri, Apr 28 2018 5:20PM (IST)

    टनकपुर: दोस्त के साथ शारदा नदी में नहाने गया एक किशोर अचानक पानी के तेज बहाव के साथ बह गया। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने उसकी काफी और पढ़ें »

  • कार नहीं हेलीकॉप्टर से काम पर जाता है बॉलीवुड का ये सितारा!

        
    Updated on: Fri, Apr 4 2018 1:31PM (IST)

    किंग खान इन दिनों अपकमिंग फिल्म जीरो की शूटिंग में बिजी है. इस फिल्म की शूटिंग के लिए सेट को मुंबई के पास में लगाया गया है और पढ़ें »

  • उत्तराखंड में भारी बारिश, बद्रीनाथ और हेमकुंड साहिब यात्रा रोकी गई

        
    Updated on: Fri, Jun 30 2015 12:18PM (IST)

    उत्तराखंड में मौसम लगातार बिगड़ रहा है. राज्य के जोशीमठ, बद्रीनाथ, हेमकुंड साहिब जैसे महत्वपूर्ण तीर्थस्थानों पर भारी बारिश हो रही है. साथ कई इलाकों में कोहरा छाया हुआ है. और पढ़ें »

  • गंगोत्री-यमुनोत्री में होटल मई तक पैक

        
    Updated on: Fri, Apr 17 2015 6:03PM (IST)

    21 अप्रैल से शुरू होने वाली चारधाम यात्रा के दौरान आने वाले यात्रियों ने गंगोत्री- यमुनोत्री में मई तक के लिए जीएमवएन के अधिकांश होटल बुक कर दिए हैं। गंगोत्री और यमुनोत्री यात्रा और पढ़ें »

  • कलियुग में एक बार फिर हुई आधुनिक सीता की " अग्निपरीक्षा " !

        
    Updated on: Fri, Sep 17 2014 4:01PM (IST)

    उत्तरकाशी क्षेत्र से दो माह पहले लापता महिला जब पति को मिली तो पति ने उसे अपनाने के पहले उसका शुद्धिकरण कराया। पति ने थाने में ही गंगाजल से नहलाकर बाकायदा पंडित की मौजूदगी में पति ने महिला से दोबारा शादी कर उसे अपना लिया। और पढ़ें »

  • चारधाम यात्रा के लिए उत्तरकाशी में खुला कंट्रोल रूम

        
    Updated on: Fri, Mar 20 2014 4:48AM (IST)

    चारधाम यात्रा को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसके लिए बुधवार से एक कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। इसके लिए एसडीएम को नोडल अधिकारी नामित किया गया है। और पढ़ें »

  • आपदा क्षेत्रों का जायजा लेने पंहुचे आनंद रावत

        
    Updated on: Fri, Mar 19 2014 9:04AM (IST)

    युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष आनंद रावत ने उत्तरकाशी पहुंचकर आपदा प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण कर आपदा प्रभावितों से मुलाकात की। उन्होंने आपदा हिस्सों में जल्द सुरक्षा कार्य करवाने की मांग सरकार से की। और पढ़ें »

  • युवक की हत्या पर ग्रामीणों ने किया हंगामा

        
    Updated on: Fri, Mar 19 2014 8:47AM (IST)

    दोस्त के साथ उसकी ससुराल जा रहे युवक की हत्या के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने उत्तरकाशी कोतवाली और अस्पताल में हंगामा काटा। युवक का शव सोमवार सुबह एक खेत में पड़ा मिला। ग्रामीण तत्काल हत्यारोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। पुलिस ने अज्ञात के विरुद्ध मामला दर्ज कर छह लोगों को हिरासत में लिया है। दूसरी ओर पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण गला दबाना बताया गया है। और पढ़ें »

  • पुलिस ने प्रतिबंधित कांजल के साथ एक युवक को दबोचा

        
    Updated on: Fri, Mar 19 2014 8:31AM (IST)

    बड़कोट पुलिस ने सोमवार को दोबाटा के पास एक युवक को प्रतिबंधित काजल की लकड़ी के 40 गुटकों के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके खिलाफ फॉरेस्ट एक्ट के तहत मुकदामा दर्ज कर लिया है। और पढ़ें »

  • आसान नहीं होगी चार धाम यात्रा, गंगोत्री हाईवे पर हैं 52 डेंजर जोन

        
    Updated on: Fri, Mar 19 2014 8:21AM (IST)

    दो मई को अक्षयतृतीया के दिन गंगोत्री-यमुनोत्री के कपाट खुलते ही चारधाम यात्रा शुरू हो जाएगी,लेकिन वर्ष 2012 व 13 में असीगंगा और भागीरथी की भीषण बाढ़ से हाईवे के अधिकांश हिस्से को बुरी तरह ध्वस्त हैं। हालत यह है कि खुद सड़क की देखरेख और निर्माण का जिम्मा संभाले बीआरओ की भारी भरकम मशीनरी भी लाचार साबित हो रही है। कामचलाऊ इंतजाम आने वाले यात्रा सीजन की चुनौती से कम नहीं हैं। और पढ़ें »

  • जीतू बगड़वाल का मंचन 27 को दून में

        
    Updated on: Fri, Mar 19 2014 8:07AM (IST)

    27 मार्च को विश्व रंगमंच दिवस पर संवेदना समूह देहरादून में लोकगाथा पर आधारित जीतू बगड़वाल नाटक की प्रस्तुति देगा। और पढ़ें »

प्रमुख ख़बरें

अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल का BJP पर निशाना, कहा- ...

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा

कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, होटल से बै...

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है. कमलेश तिवारी के हत्यारे जिस होटले में ठहरे थे, वहां से पुलिस ने दोनों के सामान बरामद किए

अयोध्या मामलाः आज से आखिरी दौर की सुप्रीम सुनवाई, ...

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या की रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले की सोमवार यानी आज से अंतिम दौर की सुनवाई शुरू हो रही है. इसके मद्देनजर अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

महाराष्ट्र-हरियाणा का चुनावी बिगुल, जानिए किस पार्...

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव का शनिवार को औपचारिक ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग के ऐलान के साथ ही दोनों राज्यों में चुनावी आचार संहिता लागू हो जाएगी.

SIT ने पूछताछ के लिए क्यों नहीं मांगी चिन्मयानंद क...

यौन शोषण मामले में आखिरकार एसआईटी ने 15 दिन की जांच के बाद स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया है. स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी शुक्रवार सुबह उनके मुमुक्ष आश्रम से की गई, इसके बाद उन्हें मेडिकल के लिए अस्पत...

लड़ाकू विमान तेजस में राजनाथ ने भरी उड़ान, ऐसा करन...

कर्नाटक के बेंगलुरु में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. पहली बार देश के रक्षा मंत्री ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. राजनाथ सिंह करीब आधे घंटे तेजस विमान में...

स्पॉटलाइट

  • Latest Posts