व्यापार

आपका शहर देखें »
  • जेट एयरवेजः 75 फीसदी शेयर की बोली लगाना चाहता है कर्मचारी संघ

        
    Updated on: Fri, Jun 29 2019 11:37AM (IST)

    जेट एयरवेज की उड़ानें बंद होने के बाद बेरोजगारी के संकट से जूझ रहे कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर है. जेट एयरवेज कर्मचारी संघ और एडीआई ग्रुप ने बंद पड़ी एयरलाइंस की 75 फीसदी हिस्सेदारी की बोली लगाने के लिए साझेदारी का ऐलान और पढ़ें »

  • 80 हजार करोड़ से 8 हजार करोड़ तक, ऐसे बर्बादी की ओर बढ़ा YES बैंक

        
    Updated on: Fri, Oct 2 2019 9:57AM (IST)

    कुछ साल पहले जब भी देश के चर्चित निजी बैंकों की बात होती थी तो उसमें यस बैंक का भी नाम आता था. करीब 15 साल पहले शुरू हुआ यह बैंक आज संकट के दौर से गुजर रहा है. और पढ़ें »

  • 8 करोड़ लोगों को PF पर लगेगा झटका! मोदी सरकार ले सकती है ये फैसला

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jun 28 2019 11:11AM (IST)

    हर नौकरीपेशा शख्‍स के लिए प्रॉविडेंट फंड की रकम सबसे अहम होती है. दरअसल, इस रकम के जरिए नौकरीपेशा शख्‍स अपने भविष्‍य को सुरक्षित रख सकता और पढ़ें »

  • शेयर बाजार की तेज शुरुआत, सेंसेक्‍स 37,700 के स्‍तर पर

        
    Updated on: Fri, Aug 27 2019 11:08AM (IST)

    आर्थिक मोर्चे पर अमेरिका और चीन के बीच तनाव कम होने के अलावा अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए मोदी सरकार के अहम फैसलों का फायदा शेयर बाजार को मिलने लगा है. दरअसल, लगातार दूसरे कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार में रौनक देखने को मिली. कारोबार के शुरुआती मिनटों में सेंसेक्‍स 190 अंक तक मजबूत होकर 37,700 के स्‍तर पर पहुंच गया. और पढ़ें »

  • शेयर बाजार में रौनक बरकरार, निफ्टी 11,900 अंक के करीब

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jun 27 2019 11:46AM (IST)

    सप्‍ताह के चौथे कारोबारी दिन गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार मजबूती के साथ खुले. प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह 50 अंकों की मजबूती के साथ 39 हजार 650 के स्‍तर पर तो निफ्टी करीब 15 अंकों की बढ़त के साथ 11 हजार 860 पर खुला. और पढ़ें »

  • शुरुआती कारोबार में सेंसेक्‍स 39 हजार के नीचे, निफ्टी में भी गिरावट

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jun 25 2019 11:37AM (IST)

    भारतीय शेयर बाजार में गिरावट का दौर जारी है. मंगलवार को एक बार फिर शुरुआती मिनटों में सेंसेक्‍स 150 अंक तक टूट कर 39 हजार अंक के नीचे और पढ़ें »

  • आज से घर-कार और LPG खरीदना हुआ सस्‍ता, आपको मिलेगी राहत

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Aug 1 2019 11:13AM (IST)

    आज यानी 1 अगस्त से नए महीने की शुरुआत हो गई है. इस नए महीने में घर, कार और एलपीजी गैस खरीदना सस्‍ता हो गया है. ऐसे ही कई और मोर्चों पर भी आम लोगों को राहत और पढ़ें »

  • आज से घर-कार और LPG खरीदना हुआ सस्‍ता, आपको मिलेगी राहत

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Aug 1 2019 11:19AM (IST)

    आज यानी 1 अगस्त से नए महीने की शुरुआत हो गई है. इस नए महीने में घर, कार और एलपीजी गैस खरीदना सस्‍ता हो गया है. ऐसे ही कई और मोर्चों पर भी आम लोगों को राहत और पढ़ें »

  • 7 महीने में RBI को दूसरा झटका, डिप्‍टी गवर्नर विरल आचार्य ने दिया इस्‍तीफा

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jun 24 2019 11:02AM (IST)

    रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है. दरअसल, केंद्रीय बैंक के डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है. यह करीब 7 महीने के भीतर दूसरी बार और पढ़ें »

  • शेयर बाजार की सुस्‍त शुरुआत, सेंसेक्‍स-निफ्टी में मामूली बढ़त

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jul 12 2019 11:13AM (IST)

    सप्‍ताह के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार की सुस्‍त शुरुआत हुई. कारोबार के शुरुआती मिनटों में सेंसेक्‍स और निफ्टी मामूली बढ़त और पढ़ें »

  • SBI का 42 करोड़ कस्‍टमर्स को तोहफा, आज से लोन लेना हुआ सस्‍ता

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jul 10 2019 11:10AM (IST)

    अगर आप स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के ग्राहक हैं तो आपके लिए आज यानी 10 जुलाई से होम या ऑटो लोन लेना सस्‍ता हो गया है. एसबीआई के इस तोहफे का फायदा बैंक के 40 करोड़ से ज्‍यादा ग्राहक उठा सकते हैं. और पढ़ें »

  • कारोबारियों को राहत, आधार से हो सकेगा GST के लिए रजिस्ट्रेशन

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jun 22 2019 11:13AM (IST)

    केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने नई सरकार बनने के बाद अपनी पहली जीएसटी काउंसिल की बैठक की. इस बैठक के जरिए कारोबारियों को थोड़ी राहत देने की कोशिश और पढ़ें »

  • मोदी सरकार की नई मुसीबत! बेरोजगारी दर 33 महीने के उच्‍चतम स्‍तर पर

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jul 3 2019 11:08AM (IST)

    मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में एक बार फिर बेरोजगारी दर के आंकड़ों को लेकर बहस छिड़ी हुई है. इस बीच, सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी (सीएमआईई) की बेरोजगारी पर नए आंकड़ों से सरकार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. और पढ़ें »

  • 3 दिन बाद फिर घटे डीजल के दाम, चेक करें नई रेट लिस्‍ट

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jun 20 2019 11:06AM (IST)

    लगातार तीन दिन स्थिर रहने के बाद गुरुवार को डीजल के दाम में एक बार फिर कटौती दर्ज की गई. तेल कंपनियों ने दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम में 6 पैसे की कटौती और पढ़ें »

  • सीएम योगी के कार्यक्रम में बायर्स का हंगामा, कहा- हमारे फ्लैट किस तरह होंगे वैध

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jun 15 2019 11:10AM (IST)

    ग्रेटर नोएडा में तीनो प्राधीकरण के साथ समीक्षा बैठक करने आए सीएम योगी आदित्यनाथ के प्रोग्राम के समय शाहबेरी के बायर्स ने हंगामा किया. बीते कुछ दिन पहले डीएम ने शाहबेरी में अवैध निर्माण को ध्वस्त करने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को पत्र लिखा और पढ़ें »

  • शेयर बाजारों की कमजोर शुरुआत, मेटल और एनर्जी के अलावा सभी सेक्टर में गिरावट‭

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jun 12 2019 11:12AM (IST)

    लगातार दो दिन की बढ़त के बाद बुधवार को शेयर बाजारों की शुरुआत कमजोर रही. शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स करीब 142 अंक गिरकर 39808.57 पर था, जबकि निफ्टी 45.10 अंक गिरकर 11,920.50 पर पहुंच गया और पढ़ें »

  • शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव, सेंसेक्‍स-निफ्टी मामूली बढ़त के साथ बंद

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jun 8 2019 11:26AM (IST)

    ग्‍लोबल ट्रेड के असर और बिकवाली की वजह से भारतीय शेयर बाजार के लिए सप्‍ताह का आखिरी कारोबारी दिन उतार-चढ़ाव का रहा. शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में 250 अंक से ज्‍यादा टूटने के बाद सेंसेक्‍स और निफ्टी बढ़त के साथ बंद और पढ़ें »

  • 50 लाख कर्मचारियों को तोहफा देगी मोदी सरकार? बजट में ऐलान संभव

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jun 7 2019 12:04PM (IST)

    अगर सबकुछ ठीक रहा तो आने वाले दिनों में मोदी सरकार देश के केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दे सकती है. दरअसल, मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला पूर्ण बजट 5 जुलाई को पेश होने वाला है. और पढ़ें »

  • शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव, सेंसेक्‍स 150 अंक लुढ़का

    Tweet
        
    Updated on: Fri, May 28 2019 10:44AM (IST)

    लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद देश में स्थाई सरकार की वापसी के बाद घरेलू शेयर बाजार में तेजी का दौर जारी है. मंगलवार के कारोबार में बाजार की शुरुआत तेजी के साथ हुई लेकिन कुछ देर बाद गिरावट और पढ़ें »

  • मोदी लहर का विवेक ओबेरॉय की फिल्म 'PM नरेंद्र मोदी' को फायदा, पहले दिन कमाए इतने करोड़

    Tweet
        
    Updated on: Fri, May 25 2019 11:41AM (IST)

    पीएम नरेंद्र मोदी बायोपिक शुक्रवार को रिलीज हो गई. फिल्म को ओमंग कुमार ने डायरेक्ट किया है. फिल्म में विवेक ओबेरॉय पीएम नरेंद्र मोदी का किरदार निभाया है. रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म को मोदी लहर का फायदा मिला है. और पढ़ें »

प्रमुख ख़बरें

अयोध्या मामलाः आज से आखिरी दौर की सुप्रीम सुनवाई, ...

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या की रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले की सोमवार यानी आज से अंतिम दौर की सुनवाई शुरू हो रही है. इसके मद्देनजर अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

महाराष्ट्र-हरियाणा का चुनावी बिगुल, जानिए किस पार्...

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव का शनिवार को औपचारिक ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग के ऐलान के साथ ही दोनों राज्यों में चुनावी आचार संहिता लागू हो जाएगी.

SIT ने पूछताछ के लिए क्यों नहीं मांगी चिन्मयानंद क...

यौन शोषण मामले में आखिरकार एसआईटी ने 15 दिन की जांच के बाद स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया है. स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी शुक्रवार सुबह उनके मुमुक्ष आश्रम से की गई, इसके बाद उन्हें मेडिकल के लिए अस्पत...

लड़ाकू विमान तेजस में राजनाथ ने भरी उड़ान, ऐसा करन...

कर्नाटक के बेंगलुरु में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. पहली बार देश के रक्षा मंत्री ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. राजनाथ सिंह करीब आधे घंटे तेजस विमान में...

राजनाथ की ललकार; कहा- तैयार हैं भारतीय जवान, पाकिस...

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद को बढ़ावा देना बंद कर देना चाहिए अन्यथा उसके टुकड़े-टुकड़े होने से कोई नहीं रोक सकता।

कश्मीर में बौखलाए आतंकियों ने लगाई सेब के बागान मे...

विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद आजतक की टीम ने जम्मू-कश्मीर के हालात का जायजा लिया. पड़ताल में पता चला कि केंद्र सरकार के कदम से बौखलाए आतंकी कश्मीर के लोगों में भय पै...

स्पॉटलाइट

मेष

आपके लिए आज के दिन कुछ ऐसा जरूरी है कि आप उन लोगों से दूरी बनाए रखें जो आपकी पीठ पीछे आपके लिए सिरदर्द बने हुए हैं। हो सकता है कोई व्यक्ति आपके रक्तचाप को उत्तेजित करने के लिए ऐसा तनाव पैदा करे कि आप सब काम छोड़कर उसके पीछे लग जाएं। इन बातों से आपका अपना ही समय नष्ट होगा।

और पढ़ें

वृष

आज का दिन फायदेमंद साबित होगा इसलिए कोशिशें करते रहें। शरीर अस्वस्थ हो सकता है इसलिए खाने-पीने में सावधानी रखें। स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि कुछ समय के लिए दोस्तों की महफिल लगाने की बजाय अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें। आपकी आकर्षक पर्सनैलिटी के कारण लोग आपकी तरफ आकर्षित रहेंगे। शाम के समय घर पर बिताना अच्छा रहेगा।

और पढ़ें

मिथुन

आज का दिन आपके लिए काफी उपयोगी रहेगा। निवेश से उतना फायदा नहीं मिलेगा जितना आप सोच रहे थे। ऐसे दोस्तों की सलाह ले लें जो शेयरों के बारे में अच्छी जानकारी रखते हैं। कई ऐसे लोगों से मुलाकात हो जाएगी जो आपको अच्छी सलाह देने के लिए आगे आएंगे।

और पढ़ें

कर्क

अपने मौजूदा संकट को टालने के लिए आप अपने आसपास के लोगों से सलाह-मशविरा कर सकते हैं। कुछ प्रभावशाली लोग आपको ऐसा परामर्श दे सकते हैं कि एकाएक ही आपके अन्दर एक नई स्फूर्ति का संचार होगा। आपके उलझे हुए दिमाग में भी कुछ स्पष्ट तस्वीर उभर सकती है। यह सब आपके कष्ट-निवारण के लिए एक चमत्कारी संकेत हो सकता है।

और पढ़ें

सिंह

पारिवारिक विषमताएं सिर उठा सकती हैं। मान-सम्मान भी बढ़ेगा और अप्रत्याशित लाभ की प्राप्ति भी होगी। आर्थिक लेन-देन में सावधानी बरतें। किसी से अनबन के कारण व्यवहार व विचारों में परिवर्तन करना होगा। आपके द्वारा किए गए कार्यों का विरोध होगा। परिवार की समस्याओं के सम्बंध में कोई गलत निर्णय लेना कठिन होगा।

और पढ़ें

कन्या

क्लेश कार्य और झगड़े वाला गोचर आज के दिन भी जारी रहेगा। जिन लोगों पर आप भरोसा करेंगे, वही लोग आपको देखकर अपना रास्ता बदल लेंगे। यदि आपके पास यथेष्ट शक्ति और धैर्य का अभाव है तो उसे एकजुट करने में अपनी ताकत को लगा सकते हैं। अपनी लड़ाई आपको अकेले ही लड़नी होगी।

और पढ़ें

तुला

सहज ही सभी काम समय पर बनते नजर आएंगे। अच्छे दिनों का संयोग मन को प्रफुल्लित करेगा। कार्यसाधक गतिविधियां होंगी और वित्तीय लाभ भी यथेष्ट रूप में होगा। खर्च पर नियंत्रण रखना जरूरी है। व्यापार व व्यवसाय से सम्बंधित कई अनुभव होंगे। व्यापार व व्यवसाय से जुड़े जातकों की विभिन्न क्षेत्रों में साख बढ़ेगी। यात्राएं होंगी।

और पढ़ें

वृश्चिक

उत्सव व त्योहार में सम्मिलित होने के अवसर प्राप्त होंगे। अच्छे भोजन से स्वास्थ्य में वृद्धि होगी। मित्रों व बंधुजनों के कारण तनाव होने से घर में भी क्लेश की स्थिति पैदा हो सकती है। शुभ समाचार का आना लगातार जारी रहेगा, इसलिए वही कार्य करें, जिसके बनने की उम्मीद हो। संतान के प्रति थोड़ा चिंतित होंगे पर समझदारी से काम लें।

और पढ़ें

धनु

आज आपको अपने काम को पूरा करने में किसी ठोस सहारे की जरूरत नहीं पड़ेगी। आपका अपना आत्मविश्वास ही अकेले ही इतना सबल और सक्षम बनेगा कि आप एक ही झटके में सफलता के द्वार पर खड़े होंगे। इस समय आपको कारोबार और व्यापार में अच्छा लाभ भी होगा और किसी सुनियोजित कार्य में प्रगति होने से संतोष भी मिलेगा।

और पढ़ें

मकर

कुछ समय के लिए आपके ऊपर बढ़ते खर्च का बोझ लगातार जारी है । आज भी कुछ ऐसी ही संभावनाएं दिखाई पड़ रही हैं, आपके स्वास्थ्य और घरेलू जरूरत को पूरा करने में आपका बजट डामाडोल हो सकता है। ऐसी स्थिति में अपनी जमा-पूंजी को बाहर निकालने में संकोच न करें, क्योंकि समय की मांग यही है।

और पढ़ें

कुंभ

आज का दिन कुछ सुस्त और धीमी गति से शुरू होगा। सुबह आप जिन बातों को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे, दोपहर में वही बातें आपको खुशी देंगी। ऑफिस में अपनी जगह बनाने के लिए सूझ-बूझ से काम लेना होगा। बुद्धि से जुड़े कामों के नतीजे शाम तक मिलने लगेंगे। नई डील फाइनल करने का काम कुछ समय के लिए टाला जा सकता है।

और पढ़ें

मीन

राजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। कार्यक्षेत्र में रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है। मनोरंजन के अवसर प्राप्त होंगे। व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी।

और पढ़ें

फोटो गैलरी

  • Latest Posts