• इस गुफा में छ़ुपे हैं कई ऐसे राज जो आपके होश उड़ाने के लिए काफी है

        
    Updated on: Fri, Jun 21 2015 3:54PM (IST)

    उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में गंगोलीहाट कस्बे में बसा है एक रहस्यमयी गुफा। इस गुफा से जुड़ी ऐसी मान्यताएं जिनका उल्लेख कई पुराणों में भी किया गया है। और पढ़ें »

  • अपर महानिदेशक एनसीसी ने किया शिविर का निरीक्षण

        
    Updated on: Fri, Jan 10 2015 11:11AM (IST)

    देश के 12 राज्यों से आई 236 छात्रा एनसीसी कैडेटों ने तीसरे दिन शुक्रवार को भी सुपाणा की पहाड़ी और गढ़वाल विवि के चौरास परिसर में बनी कृतिम पहाड़ी पर पर्वतारोहण का प्रशिक्षण लिया। और पढ़ें »

  • उत्तराखंडः पौड़ी में भूस्खलन, 24 लोगों की मौत

        
    Updated on: Fri, Aug 16 2014 11:15AM (IST)

    उत्तराखंड में दो दिनों में लगातार हो रही बारिश के चलते हुए भूस्खलन से पौड़ी जिले में अलग-अलग घटनाओं में 24 लोगों के मारे जाने की खबर है। कासखेत के नौलीगांव में भूस्‍खलन से 14, द्वारीखाल ब्लॉक के परसौली गांव में बादल फटने से 5 जबकि यमकेश्वर ब्लॉक में बादल फटने से 5 लोगों की मौत हुई है और पढ़ें »

  • शासन-प्रशासन की लापरवाही पड़ रही यात्रियों पर भारी

        
    Updated on: Fri, May 8 2014 8:57AM (IST)

    पौड़ी जिले के पहाडी इलाकों में बदहाल मोटर मार्गो के होने से लगातार सडक दुर्घटनाओं की घटनाओं में इजाफा हो रहा है, लेकिन इसके बावजूद भी न तो शासन-प्रशासन और न ही सम्बन्धित विभाग इस ओर कोई खासा ध्यान दे रहा है, नतीजतन सडक दुर्घटना में कई लोगों को काल का ग्रास बनना पड़ रहा है, और पढ़ें »

  • खोह नदी में डूबने से युवक की मौत

        
    Updated on: Fri, May 7 2014 2:04AM (IST)

    कोटद्वार लालपुल के पास खोह नदी में एक युवक के डूबने से मौत हो गयी। बताया जा रहा है कि युवक अपने दोस्त के साथ खोह नदी में नहाने गया हुआ था इसी दौरान नहाते हुए अचानक युवक नदी में डूब गया। जिसकी सूचना साथी युवक द्वारा तुरंत 108 को दी गयी। और पढ़ें »

  • गुलदार ने बनाया बच्चे को निवाला

        
    Updated on: Fri, May 7 2014 1:57AM (IST)

    पौडी जिले के एकेश्वर ब्लाक में गुलदार के आंतक की घटना थमने का नाम नहीं ले रही है। यहां पर गुलदार लगातार मवेशियों सहित ग्रामीणों पर हमला करने में तुला है लेकिन न तो शासन प्रशासन और न ही वन विभाग इस ओर कोई खासा ध्यान दे रहा है और पढ़ें »

  • दो उम्रदराज ताऊओं ने किया नाबालिग भतीजी से गैंगरेप

        
    Updated on: Fri, May 4 2014 10:26AM (IST)

    रिश्तों को शर्मशार करते हुए बाप और दादा की उम्र के दो ताऊओं ने 14 वर्षीय किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। और पढ़ें »

  • छोटे पहाड़ी क्षेत्र का अनमोल रत्न है रोहन

        
    Updated on: Fri, Apr 28 2014 6:09AM (IST)

    मंजिल उन्हें मिलती है, जिनके सपनों में जान होती है, पंखों से कुछ नहीं होता हौसलों से उड़ान होती है। ये कहावत कोटद्वार निवासी रोहन सिंह बिष्ट दीपू पर सटीक बैठती है। रोहन की लगन और कठिन परिश्रम का ही यह नतीजा है कि कोटद्वार जैसे छोटे पहाड़ी क्षेत्र में जन्मे 25 वर्षीय रोहन की सपनों की उड़ान ने उसे मायानगरी मुंबई पंहुचा दिया। आज वह प्रोडक्शन कंपनी के अंतर्गत जीटीवी में आने वाले बहुचर्चित हि... और पढ़ें »

  • अवैध शराब की 11 पेटी बरामद

        
    Updated on: Fri, Apr 26 2014 6:15AM (IST)

    लोकसभा चुनावों के नजदीक आते ही पुलिस द्वारा अवैध शराब के जखीरे पकड़ने का मामला भी सामने आने लगा है। कोटद्वार पुलिस ने कौडिया चैक पोस्ट से 11 पेटी अवैध शराब के साथ दो लोगो को भी गिरफ्तार किया है। और पढ़ें »

  • नोटा करेंगे या बहिष्कार करेंगे

        
    Updated on: Fri, Apr 26 2014 6:05AM (IST)

    चुनावी समर में आश्वासनों का भ्रमजाल वोटरों को नहीं लुभा पा रहा है। यही कारण है सत्तालोलुप सत्ता में आने पर विकास, भ्रष्टाचार, मंहगाई और बेरोजगारी के मुद्दों से उलट जनभावनाओं से खिलवाड़ कर रहे है। और पढ़ें »

  • केवल मोदी ही देश को मजबूत नेतृत्व प्रदान कर सकते हैं: सतपाल महाराज

        
    Updated on: Fri, Apr 21 2014 5:09AM (IST)

    कांग्रेस की रीति-नीति से खफा उसे छोड़ भाजपा में शामिल हुए सतपाल महाराज ने कहा है कि भाजपा लोकसभा चुनाव 2014 में सिर्फ मोदी को पीएम देखना चाहती है। जिसको लेकर भाजपा गाँव से लेकर शहरों तक मतदाताओं से भाजपा के पक्ष में वोट देने की अपील कर रही है। और पढ़ें »

  • नाबालिग से छेड़छाड़, आरोपी पुलिस हिरासत में

        
    Updated on: Fri, Apr 20 2014 5:27AM (IST)

    कोटद्वार थाना क्षेत्र के सिगड्डी गांव में सातवीं की छात्रा से दुराचार के प्रयास का मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता के पिता की तहरीर पर कलालघाटी चौकी पुलिस ने यह मामला आईपीसी की संबंधित धाराओं के साथ ही पोक्सो में दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। आरोपी युवक को गांव से गिरफ्तार कर मेडिकल के लिए भेज दिया गया है। और पढ़ें »

  • सूबे की सभी पांचों सीटों पर लहराएगा भगवा परचम: तीरथ

        
    Updated on: Fri, Apr 19 2014 5:44AM (IST)

    पौड़ी संसदीय सीट में चुनाव प्रचार को गति देने के लिए भाजपा ने कमर कस ली है। चुनावों को नज़दीक देखते हुए भाजपा ने कोटद्वार और सतपुली में चुनाव कार्यालय खोल दिए हैं, जिससे चुनावी गतिविधियों में जल्दी से जल्दी तेजी लाई जा सके। सतपुली चुनाव कार्यालय का भाजपा प्रदेश अध्यक्ष तीरथ सिंह रावत ने उदघाटन किया और पढ़ें »

  • खंडूरी को अब चुनाव लड़ने से किनारा कर लेना चाहिए: हरक सिंह

        
    Updated on: Fri, Apr 19 2014 5:50AM (IST)

    कांग्रेस प्रत्याशी डा. हरक सिंह रावत ने कहा है कि वह सांसद बनकर गढ़वाल की सेवा करना चाहते हैं। और पढ़ें »

  • बारिश की वजह से किसान परेशान

        
    Updated on: Fri, Apr 18 2014 3:04AM (IST)

    पौड़ी जिले में कल से तेज हवाओं और बारिश ने किसानों की परेशानी को बढ़ा दिया है। किसान इस बात को लेकर परेशान हैं कि गेंहू की फसल पूरी तरह से पक गई है और कटाई लगातार जारी है लेकिन बारिश की वजह से फसल बर्बाद हो गई है। मौसम के बदले मिजाज के चलते देश का अन्नदाता बेहद परेशान दिख रहा है एक तरफ जंहा सियासी पारा गरमाया हुआ है वहीं मौसम की इस करवट ने भूख और गर्मी की तपिश को तो कम कर दिया लेकिन किस... और पढ़ें »

  • खंडूरी ने साधा कांग्रेस पर निशाना

        
    Updated on: Fri, Apr 11 2014 6:45AM (IST)

    पौड़ी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार भुवन चन्द्र खंडूरी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा है की कांग्रेस पार्टी में इस समय अस्थिरता का माहौल बना हुआ है, जिससे कांग्रेस घबराई हुई है। उन्होंने आरोप लगाया है कि देश को बर्बाद करने के बाद कांग्रेस हार के डर से घबरा गयी है और पढ़ें »

  • डॉ. राकेश नेगी होंगे पौड़ी गढ़वाल संसंदीय सीट से आप प्रत्याशी

        
    Updated on: Fri, Apr 8 2014 8:15AM (IST)

    आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड की पांचों लोकसभा क्षेत्रों लिए प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं। आम आदमी पार्टी ने सूबे की पौड़ी गढ़वाल संसंदीय सीट से डॉ राकेश नेगी को प्रत्याशी बनाया है। टिकट की घोषणा के बाद आप प्रत्याशी डॉ राकेश नेगी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से बैठक कर अपना चुनावी एजेंडा प्रस्तुत किया और पढ़ें »

  • पौड़ी लोकसभा सीट से हरक सिंह कर सकते हैं कांग्रेस का नेतृत्व

        
    Updated on: Fri, Apr 8 2014 6:54AM (IST)

    पौड़ी लोकसभा सीट से कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत का नाम फाइनल होने की अटकलों के चलते कांग्रेसी कार्यकर्ताओ ने जमकर आतिशबाज़ी की और हरक के कांग्रेस उम्मीदवार बनने पर ख़ुशी जताई। कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के अनुसार पौड़ी और पढ़ें »

  • पौड़ी लोकसभा सीट पर भी चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी

        
    Updated on: Fri, Apr 6 2014 7:35AM (IST)

    पौड़ी लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी ने राकेश नेगी को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है, पौड़ी सीट से भाजपा उम्मीदवार भुवन चद्र खंडूरी के सामने अपना प्रत्याशी घोषित ना करने की अटकलों को खारिज़ करते हुए अब इस सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला होगा और पढ़ें »

प्रमुख ख़बरें

अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल का BJP पर निशाना, कहा- ...

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा

कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, होटल से बै...

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है. कमलेश तिवारी के हत्यारे जिस होटले में ठहरे थे, वहां से पुलिस ने दोनों के सामान बरामद किए

अयोध्या मामलाः आज से आखिरी दौर की सुप्रीम सुनवाई, ...

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या की रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले की सोमवार यानी आज से अंतिम दौर की सुनवाई शुरू हो रही है. इसके मद्देनजर अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

महाराष्ट्र-हरियाणा का चुनावी बिगुल, जानिए किस पार्...

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव का शनिवार को औपचारिक ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग के ऐलान के साथ ही दोनों राज्यों में चुनावी आचार संहिता लागू हो जाएगी.

SIT ने पूछताछ के लिए क्यों नहीं मांगी चिन्मयानंद क...

यौन शोषण मामले में आखिरकार एसआईटी ने 15 दिन की जांच के बाद स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया है. स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी शुक्रवार सुबह उनके मुमुक्ष आश्रम से की गई, इसके बाद उन्हें मेडिकल के लिए अस्पत...

लड़ाकू विमान तेजस में राजनाथ ने भरी उड़ान, ऐसा करन...

कर्नाटक के बेंगलुरु में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. पहली बार देश के रक्षा मंत्री ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. राजनाथ सिंह करीब आधे घंटे तेजस विमान में...

स्पॉटलाइट

  • Latest Posts