• यूपी के बाद अब मध्य प्रदेश में पत्रकार को जिंदा जलाया

        
    Updated on: Fri, Jun 22 2015 9:05AM (IST)

    उत्तर प्रदेश के बाद मध्य प्रदेश में भी एक पत्रकार को अपनी जान गंवानी पड़ी है। बताया जा रहा है कि रेत माफिया से जुड़े लोगों ने अदालत से मामला वापस नहीं लेने पर जबलपुर के एक हिंदी अखबार के संवाददाता संदीप कोठारी (40) को जिंदा जला दिया। और पढ़ें »

  • ट्रेन और ट्रैक्टर में टक्कर, एक की मौत

        
    Updated on: Fri, May 23 2014 10:39AM (IST)

    बालाघाट मुख्यालय से लगे गर्रा रेलवे स्टेशन के पास डेमो ट्रेन और ट्रैक्टर के बीच जबरदस्त टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ट्रैक्टर के परखच्चे उड़ गए। यह घटना उस समय घटित हुई जब ट्रैक्टर रेत भरकर रेलवे क्रासिंग पार कर रहा था और ट्रैक्टर क्रासिंग में बंद हो गया। ट्रेन कटंगी से बालाघाट होते हुये गोदिया जा रही थी। इस दर्दनाक हादसे में ट्रैक्टर चालक की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई जबकि ट... और पढ़ें »

  • घंटो रेस्क्यू आपरेशन के बाद कुएं से निकाला गया तेंदुआ

        
    Updated on: Fri, Apr 13 2014 8:13AM (IST)

    बालाघाट वन क्षेत्र में वन्य प्राणियों की कमी नही है कभी कभी दूसरों का शिकार करने वाले शिकारी भी भारी मुसीबत में पड़े जाते है। ऐसा ही ताजा मामला बालाघाट लामटा वन परिक्षेत्र के अंतर्गत ग्राम दौनी का है जहां अंतरसिंह मसराम के घर के कुएं में बीती रात्रि तीन बजें के लगभग तेंदुआ गहरे कुंऐ में गिर गया था। और पढ़ें »

  • फरार नक्सली गिरफ्तार, आगजनी की घटना में था शामिल

        
    Updated on: Fri, Mar 30 2014 2:41AM (IST)

    लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बालाघाट पुलिस ने अपराधियों के हौसले पस्त करने के लिए फरार वारंटियों को गिरफ्तार करने की मुहिम छेड़ दी है। इस विशेष अभियान के तहत कोतवाली पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है पुलिस के द्वारा नगर से लगभग 13 वर्षो से फरार एक नक्सली को गिरफ्तार कर लिया गया है। और पढ़ें »

  • डाक्टरों के बिना चल रही है पुलिस अस्पताल, कंपाउंडर कर रहे है उपचार

        
    Updated on: Fri, Mar 20 2014 4:13AM (IST)

    हितेन चौहान/बालाघाट: बालाघाट पुलिस मुख्यालय में 5 साल पहले मध्यप्रदेश हाउसिंग कार्पोरेशन के द्वारा बालाघाट के रक्षित निरीक्षत केंद्र में पुलिस अस्पताल का निर्माण में लाखों रूपये की लागत से कराया गया था। अस्पताल का निर्माण इस लिये कराया गया था कि पुलिस के जवानों को समुचित स्वास्थ सुविधा थानों और चौकियों में उपलब्ध हो सकें उन्हें इधर उधर भटकना और पढ़ें »

  • श्री गहरवार को छत्तीसगढ़ में किया गया सम्मानित

        
    Updated on: Fri, Mar 20 2014 5:27AM (IST)

    हितेन बालाघाट: बालाघाट इतिहास एवं पुरातत्व शोध संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेन्द्र सिंह गहरवार के मुख्य अतिथ्य में गत दिवस, तीन दिवसीय राज्य स्तरीय गुरू घासीदास महोत्सव का आयोजन ग्राम कटेकोनी छोटे (डभरा) जिला-जांजगीर-चांपा (छत्तीसगढ़) में किया गया। जिसमें समस्त सतनाम पंथी, नृत्य, पार्टी, प्रवचनकर्ता, प्रवक्ता, कवि, साहित्यकार, बुद्धिजीवीओं तथा समुह गान पार्टियों ने हिस्सा लिया। जहां श... और पढ़ें »

  • प्रशासन द्वारा जिले में लगायी गई धारा 144!!

        
    Updated on: Fri, Mar 20 2014 5:30AM (IST)

    हितेन/ बालाघाट: प्रत्याशियों के चुनाव व्यय पर निगरानी रखने व्यय प्रेक्षक पहुंचे बालाघाट व लोकसभा के लिए आगामी 10 अप्रैल 2014 को बालाघाट लोकसभा क्षेत्र में मतदान कराया जायेगा। लोकसभा चुनाव में अपना भाग्य आजमाने वाले प्रत्याशियों के चुनाव व्यय पर निगरानी रखने के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा व्यय प्रेक्षक नियुक्त कर दिया गया है। बालाघाट लोकसभा क्षेत्र के लिए नियुक्त व्यय प्रेक्षक बालाघाट पहुंच... और पढ़ें »

  • कांग्रेस का महिला युवा प्रत्याषी पर दांव

        
    Updated on: Fri, Mar 10 2014 7:50AM (IST)

    आगामी लोकसभा चुनाव के लिये कांग्रेस ने बालाघाट-सिवनी संसदीय क्षेत्र से पुर्व मंत्री स्व. लिखिराम कावरे की पुत्री एवं लांजी की वर्तमान विधायक युवा नेत्री कुमारी हिना कावरे को अपना प्रत्याषी बनाया है। अपने प्रयासो के प्रति निषिचंत हिना कावरे का मानना है कि राहुल गांधी ने उनके उपर विष्वास करके लोकसभा चुनाव में उतारा है तो मैं उनके विष्वास पर खरी उतरने का पुरा प्रयास करूगी। बिना किसी भाग दौड... और पढ़ें »

प्रमुख ख़बरें

अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल का BJP पर निशाना, कहा- ...

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा

कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, होटल से बै...

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है. कमलेश तिवारी के हत्यारे जिस होटले में ठहरे थे, वहां से पुलिस ने दोनों के सामान बरामद किए

अयोध्या मामलाः आज से आखिरी दौर की सुप्रीम सुनवाई, ...

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या की रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले की सोमवार यानी आज से अंतिम दौर की सुनवाई शुरू हो रही है. इसके मद्देनजर अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

महाराष्ट्र-हरियाणा का चुनावी बिगुल, जानिए किस पार्...

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव का शनिवार को औपचारिक ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग के ऐलान के साथ ही दोनों राज्यों में चुनावी आचार संहिता लागू हो जाएगी.

SIT ने पूछताछ के लिए क्यों नहीं मांगी चिन्मयानंद क...

यौन शोषण मामले में आखिरकार एसआईटी ने 15 दिन की जांच के बाद स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया है. स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी शुक्रवार सुबह उनके मुमुक्ष आश्रम से की गई, इसके बाद उन्हें मेडिकल के लिए अस्पत...

लड़ाकू विमान तेजस में राजनाथ ने भरी उड़ान, ऐसा करन...

कर्नाटक के बेंगलुरु में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. पहली बार देश के रक्षा मंत्री ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. राजनाथ सिंह करीब आधे घंटे तेजस विमान में...

स्पॉटलाइट

  • Latest Posts