गैजेट्स

आपका शहर देखें »
  • Apple का यह कंप्यूटर 2. 72 करोड़ रुपये में हुआ नीलाम, क्यों है ये खास

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Sep 27 2018 1:09PM (IST)

    ऐपल के शुरुआती कंप्यूटर में से एक Apple 1 की नीलामी हो चुकी है. इसके लिए 375,000 डॉलर (2,72,26,875 रुपये) की बोली लगी है और इतने ही में इसे बेचा गया. 42 साल पुराना यह कंप्यूटर अब भी काम करता है और पढ़ें »

  • Airtel का नया प्रीपेड प्लान पेश, मिलेगा 35GB डेटा

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Sep 26 2018 1:06PM (IST)

    Airtel ने एक नया प्रीपेड प्लान पेश किया है. इसकी कीमत 195 रुपये रखी गई है. इस नए प्लान में ग्राहकों प्रतिदिन 1.25GB 2G/ 3G/ 4G डेटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉल (लोकल, एसटीडी और रोमिंग शामिल) मिलेगा. और पढ़ें »

  • वॉट्सऐप के बाद अब इंस्टा के फाउंडर्स भी छोड़ रहे हैं फेसबुक

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Sep 25 2018 1:05PM (IST)

    इंस्टाग्राम के फाउंडर और को-फाउंडर कंपनी छोड़ रहे हैं. फोटो और वीडियो शेयरिंग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम की शुरुआत 8 साल पहले केविन सिस्ट्रॉम और माइक क्रेगर ने की थी. और पढ़ें »

  • ऑफर: BSNL के इन 10 प्लान में अब रोज मिलेगा 2.2GB ज्यादा डेटा

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Sep 24 2018 1:50PM (IST)

    जियो से मुकाबले के बीच सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए एक नया ऑफर पेश किया है. ऑफर के तहत ग्राहकों को 2.2GB डेटा अतिरिक्त दिया जाएगा. और पढ़ें »

  • वोडाफोन और आइडिया के विलय के बाद नए नाम से होगी नई कंपनी: रिपोर्ट

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Feb 12 2018 4:06PM (IST)

    वोडाफोन और आइडिया के ग्राहकों को दी जा रही टेलिकॉम सेवा नए नाम से मिल सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन दोनो कंपनियों के विलय के बाद जो नई कंपनी बनने जा रही है और पढ़ें »

  • जल्द ही कम्प्यूटर से भी WhatsApp पर हो सकती है वॉयस कॉलिंग

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Feb 10 2018 1:59PM (IST)

    जल्द ही WhatsApp वेब के लिए वॉयस कॉलिंग सपोर्ट फीचर लॉन्च कर सकता है. इस फीचर के जरिए यूजर्स वेब से ही वॉयस कॉल भी कर पाएंगे. और पढ़ें »

  • WhatsApp में आया यह नया फीचर, जिसका आपको था इंतजार

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Feb 7 2018 3:53PM (IST)

    वैसे तो व्हाट्सऐप को दुनिया का सबसे ज्यादा यूज किया जाने वाला इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप कहा जाता है. लेकिन अब इसे इंस्टैंट मैसजिंग ऐप कहना गलत होगा, और पढ़ें »

  • बदल गया फेसबुक का लोगो... देखा आपने!

        
    Updated on: Fri, Jul 2 2015 12:58PM (IST)

    सोशल नेटवर्क फेसबुक ने अपना वर्डमार्क लोगो बदल दिया है। बदलाव काफी छोटा है, जो आपको गौर करने पर ही दिखेगा। और पढ़ें »

  • ‘जियाओमी रेडमी नोट 4जी’ की घट गयी कीमत

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jun 30 2015 1:26PM (IST)

    चीन के स्मार्टफोन निर्माता जियाओमी ने अपने रेडमी नोट 4जी फैबलेट की कीमत घटा दी है। कंपनी ने रेडमी नोट 4जी की कीमत 2000 रुपये कम कर दिया है। और पढ़ें »

  • BSNL ने लगाया देश का सबसे ऊंचा मोबाइल टावर

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jun 27 2015 12:01PM (IST)

    बीएसएनएल ने शुक्रवार को सेना के सहयोग से लद्दाख में सबसे ऊंचे स्थान पर मोबाइल टावर लगाया है। इसे ईस्टर्न लद्दाख क्षेत्र में 16 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थापित किया गया है। और पढ़ें »

  • ऐसी होगी 20जीबीपीएस की स्‍पीड वाली 5जी की दुनिया

        
    Updated on: Fri, Jun 21 2015 2:49PM (IST)

    नेटवर्क कॉल ड्रॉप और स्लो डाटा एक्सेस की परेशानियों से जूझते हुए जहां हम 4जी की ओर बढ़ रहे हैं वहीं इससे 20 गुना तेज स्पीड वाली 5जी नेटवर्क की तैयारी शुरू हो गयी है। और पढ़ें »

  • स्मार्टफोन के दीवानों के लिए LG का नया तोहफा है G-4

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jun 20 2015 3:53PM (IST)

    साउथ कोरिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रॉनिक कंपनियों में से एक एलजी ने अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन जी4 लॉन्च किया है. भारतीय बाजार में इस स्मार्टफोन की कीमत 51 हजार रुपये रखी गई है. और पढ़ें »

  • एमआइ4 के 16जीबी की कीमत में 5,000 रुपये की कमी

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jun 18 2015 12:47PM (IST)

    चीन की टेक कंपनी जियाओमी ने अपने एमआइ 4 के 16 जीबी मॉडल की कीमत में 5000 रुपये की कमी कर दी है। 19,999 रुपये पर मिलने वाला यह डिवाइस कटौती के बाद अब 14,999 रुपये में मिलने वाला है। और पढ़ें »

  • सैमसंग गैलेक्सी कोर प्राइम 4जी हुआ लांच, जानिए कीमत

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jun 8 2015 1:31PM (IST)

    सैमसंग ने अपना 4जी इनेबल्ड, गैलेक्सी कोर प्राइम 4जी भारत में लांच कर दिया है। यह हैंडसेट कंपनी के भारतीय इ-स्टोर पर 9,999 रुपये की कीमत के साथ लिस्टेड हुआ और अब ‘स्टॉक में नहीं’ लिस्टेड दिख रहा है। और पढ़ें »

  • इंटेक्स ने भारत में अपना पहला 4जी स्मार्टफोन एक्वा 4जी प्लस किया लांच

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jun 6 2015 3:24PM (IST)

    इंटेक्स ने एक्वा 4जी प्लस भारत में 9,499 रुपये में लांच कर दिया है, इसे इंटेक्स का देश में पहला 4जी स्मार्टफोन कहा जा रहा है। यह स्मार्टफोन बिक्री के लिए रिटेल स्टोर्स पर ब्लैक और व्हाइट कलर्स वैरिएंट्स में उपलब्ध है। और पढ़ें »

  • माइक्रोमैक्स ने बेहतरीन फीचर्स के साथ कैनवस टैब पी690 पेश किया

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jun 4 2015 1:46PM (IST)

    अगर आप कम कीमत, बड़ी बेहतरीन स्क्रीन और बढ़िया फीचर्स वाला टैबलेट तलाश रहे हैं, तो माइक्रोमैक्स का नया टैबलेट, माइक्रोमैक्स कैनवस टैब पी690 आपके लिए ही हैं। और पढ़ें »

  • देश भर में बीएसएनएल मोबाइल नेटवर्क होगा रोमिंग फ्रीः रविशंकर प्रसाद

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jun 2 2015 4:15PM (IST)

    अब देश में मोबाइल सेवा रोमिंग फ्री होगी। केंद्रीय दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इसकी घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि 15 जून से पूरे देश में ये सेवा लागू की जाएगी। और पढ़ें »

  • अब कॉल ड्रॉप हुई तो मोबाइल कंपनी आपको देगी पैसा

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jun 1 2015 7:07PM (IST)

    मोबाइल नेटवर्क में दिक्कत के चलते कॉल ड्राप की समस्या से निजात दिलाने के लिए टेलीकॉम मिनिस्ट्री बड़ा कदम उठाने जा रही है. सूत्रों के मुताबिक, अगस्त महीने से अगर मोबाइल पर आपकी बातचीत नेटवर्क की समस्या के कारण बीच में रुक गई. और पढ़ें »

  • पास होंगे या फेल? पहले ही जान सकते हैं अपना रिजल्ट

    Tweet
        
    Updated on: Fri, May 29 2015 2:31PM (IST)

    वैज्ञानिकों ने स्मार्टफोन के लिए एक ऐसी एप्लिकेशन तैयार की है जो ऑटोमेटिक छात्रों के उत्तीर्ण अंक व ग्रेड बताने का काम करती है। और पढ़ें »

  • 1 जून को आएगा OnePlus का नया स्मार्टफोन, कंपनी ने ट्विटर पर दी जानकारी

    Tweet
        
    Updated on: Fri, May 28 2015 2:02PM (IST)

    वन प्लस 2014 में एक स्मार्टफोन लेकर आया जिसका नाम था वन प्लस वन. इसी के मद्देनजर यह माना जा रहा है कि 1 जून को लॉंच होने वाले इस कंपनी के अगले फोन का नाम वन प्लस टू होगा. और पढ़ें »

प्रमुख ख़बरें

अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल का BJP पर निशाना, कहा- ...

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा

कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, होटल से बै...

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है. कमलेश तिवारी के हत्यारे जिस होटले में ठहरे थे, वहां से पुलिस ने दोनों के सामान बरामद किए

अयोध्या मामलाः आज से आखिरी दौर की सुप्रीम सुनवाई, ...

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या की रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले की सोमवार यानी आज से अंतिम दौर की सुनवाई शुरू हो रही है. इसके मद्देनजर अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

महाराष्ट्र-हरियाणा का चुनावी बिगुल, जानिए किस पार्...

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव का शनिवार को औपचारिक ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग के ऐलान के साथ ही दोनों राज्यों में चुनावी आचार संहिता लागू हो जाएगी.

SIT ने पूछताछ के लिए क्यों नहीं मांगी चिन्मयानंद क...

यौन शोषण मामले में आखिरकार एसआईटी ने 15 दिन की जांच के बाद स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया है. स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी शुक्रवार सुबह उनके मुमुक्ष आश्रम से की गई, इसके बाद उन्हें मेडिकल के लिए अस्पत...

लड़ाकू विमान तेजस में राजनाथ ने भरी उड़ान, ऐसा करन...

कर्नाटक के बेंगलुरु में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. पहली बार देश के रक्षा मंत्री ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. राजनाथ सिंह करीब आधे घंटे तेजस विमान में...

स्पॉटलाइट

मेष

आपके लिए आज के दिन कुछ ऐसा जरूरी है कि आप उन लोगों से दूरी बनाए रखें जो आपकी पीठ पीछे आपके लिए सिरदर्द बने हुए हैं। हो सकता है कोई व्यक्ति आपके रक्तचाप को उत्तेजित करने के लिए ऐसा तनाव पैदा करे कि आप सब काम छोड़कर उसके पीछे लग जाएं। इन बातों से आपका अपना ही समय नष्ट होगा।

और पढ़ें

वृष

आज का दिन फायदेमंद साबित होगा इसलिए कोशिशें करते रहें। शरीर अस्वस्थ हो सकता है इसलिए खाने-पीने में सावधानी रखें। स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि कुछ समय के लिए दोस्तों की महफिल लगाने की बजाय अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें। आपकी आकर्षक पर्सनैलिटी के कारण लोग आपकी तरफ आकर्षित रहेंगे। शाम के समय घर पर बिताना अच्छा रहेगा।

और पढ़ें

मिथुन

आज का दिन आपके लिए काफी उपयोगी रहेगा। निवेश से उतना फायदा नहीं मिलेगा जितना आप सोच रहे थे। ऐसे दोस्तों की सलाह ले लें जो शेयरों के बारे में अच्छी जानकारी रखते हैं। कई ऐसे लोगों से मुलाकात हो जाएगी जो आपको अच्छी सलाह देने के लिए आगे आएंगे।

और पढ़ें

कर्क

अपने मौजूदा संकट को टालने के लिए आप अपने आसपास के लोगों से सलाह-मशविरा कर सकते हैं। कुछ प्रभावशाली लोग आपको ऐसा परामर्श दे सकते हैं कि एकाएक ही आपके अन्दर एक नई स्फूर्ति का संचार होगा। आपके उलझे हुए दिमाग में भी कुछ स्पष्ट तस्वीर उभर सकती है। यह सब आपके कष्ट-निवारण के लिए एक चमत्कारी संकेत हो सकता है।

और पढ़ें

सिंह

पारिवारिक विषमताएं सिर उठा सकती हैं। मान-सम्मान भी बढ़ेगा और अप्रत्याशित लाभ की प्राप्ति भी होगी। आर्थिक लेन-देन में सावधानी बरतें। किसी से अनबन के कारण व्यवहार व विचारों में परिवर्तन करना होगा। आपके द्वारा किए गए कार्यों का विरोध होगा। परिवार की समस्याओं के सम्बंध में कोई गलत निर्णय लेना कठिन होगा।

और पढ़ें

कन्या

क्लेश कार्य और झगड़े वाला गोचर आज के दिन भी जारी रहेगा। जिन लोगों पर आप भरोसा करेंगे, वही लोग आपको देखकर अपना रास्ता बदल लेंगे। यदि आपके पास यथेष्ट शक्ति और धैर्य का अभाव है तो उसे एकजुट करने में अपनी ताकत को लगा सकते हैं। अपनी लड़ाई आपको अकेले ही लड़नी होगी।

और पढ़ें

तुला

सहज ही सभी काम समय पर बनते नजर आएंगे। अच्छे दिनों का संयोग मन को प्रफुल्लित करेगा। कार्यसाधक गतिविधियां होंगी और वित्तीय लाभ भी यथेष्ट रूप में होगा। खर्च पर नियंत्रण रखना जरूरी है। व्यापार व व्यवसाय से सम्बंधित कई अनुभव होंगे। व्यापार व व्यवसाय से जुड़े जातकों की विभिन्न क्षेत्रों में साख बढ़ेगी। यात्राएं होंगी।

और पढ़ें

वृश्चिक

उत्सव व त्योहार में सम्मिलित होने के अवसर प्राप्त होंगे। अच्छे भोजन से स्वास्थ्य में वृद्धि होगी। मित्रों व बंधुजनों के कारण तनाव होने से घर में भी क्लेश की स्थिति पैदा हो सकती है। शुभ समाचार का आना लगातार जारी रहेगा, इसलिए वही कार्य करें, जिसके बनने की उम्मीद हो। संतान के प्रति थोड़ा चिंतित होंगे पर समझदारी से काम लें।

और पढ़ें

धनु

आज आपको अपने काम को पूरा करने में किसी ठोस सहारे की जरूरत नहीं पड़ेगी। आपका अपना आत्मविश्वास ही अकेले ही इतना सबल और सक्षम बनेगा कि आप एक ही झटके में सफलता के द्वार पर खड़े होंगे। इस समय आपको कारोबार और व्यापार में अच्छा लाभ भी होगा और किसी सुनियोजित कार्य में प्रगति होने से संतोष भी मिलेगा।

और पढ़ें

मकर

कुछ समय के लिए आपके ऊपर बढ़ते खर्च का बोझ लगातार जारी है । आज भी कुछ ऐसी ही संभावनाएं दिखाई पड़ रही हैं, आपके स्वास्थ्य और घरेलू जरूरत को पूरा करने में आपका बजट डामाडोल हो सकता है। ऐसी स्थिति में अपनी जमा-पूंजी को बाहर निकालने में संकोच न करें, क्योंकि समय की मांग यही है।

और पढ़ें

कुंभ

आज का दिन कुछ सुस्त और धीमी गति से शुरू होगा। सुबह आप जिन बातों को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे, दोपहर में वही बातें आपको खुशी देंगी। ऑफिस में अपनी जगह बनाने के लिए सूझ-बूझ से काम लेना होगा। बुद्धि से जुड़े कामों के नतीजे शाम तक मिलने लगेंगे। नई डील फाइनल करने का काम कुछ समय के लिए टाला जा सकता है।

और पढ़ें

मीन

राजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। कार्यक्षेत्र में रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है। मनोरंजन के अवसर प्राप्त होंगे। व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी।

और पढ़ें