• मध्य प्रदेश में यहां कभी हुआ करता था गहरा समुद्र, मिले शार्क के जीवाश्म

        
    Updated on: Fri, Dec 27 2017 6:07PM (IST)

    इन जीवाश्मों की खोज लंबे समय से की जा रही थी, लेकिन प्रामाणिकता सिद्ध होने के बाद ही उसे उजागर किया जा रहा है। इस पर एक रिसर्च पेपर लिखा गया था, जो अंतरराष्ट्रीय जनरल में प्रकाशित हुआ है। इस जीवाश्म की काल अवधि निकालने के लिए वैज्ञानिक तरीका अपनाया गया। बीस हजार से अधिक शार्क के दांत के जीवाश्म और रीढ़ की हड्डी के भाग भी बड़ी तादाद में मिले हैं। जिस प्रकार की चट्टानों से ये मिले हैं, उन्हे... और पढ़ें »

  • सुचना के अधिकार अधिनियम का उड़ाया जा रहा है मखोल

        
    Updated on: Fri, Apr 21 2015 1:07PM (IST)

    अधिकारी कितने निडर होते है इस बात का प्रमाण क्षैत्र में स्थित श्री राजेन्द्रसूरी शासकीय महाविद्यालय में देखने को मिल रहा है। यहां पर सुचना के अधिकार कानुन का खुलेआम मखोल उड़ाया जा रहा है। और पढ़ें »

  • मोबाइल कंपनियां उड़ा रही है नियमों की धज्जिया

        
    Updated on: Fri, Apr 11 2015 3:43PM (IST)

    धार जिलें व राजगढ़ नगर में मोबाइल कंपनियों के टॉवर लोगों के घरों व आवासीय काॅलोनियों में लगे हुए हैं। पैसों के लालच में आकर लोग टाॅवर तो लगा रहे हैं, लेकिन ये टॉवर बीमारियों को आमंत्रण दे रहे हैं। और पढ़ें »

  • बाजारो में बिना ब्राण्ड, बिना पते की पाउच में बिक रही शीतल पेय पदार्थ

        
    Updated on: Fri, Apr 1 2015 12:47PM (IST)

    आपकी सेहत से हो रहा खिलवाड़ हो रहा है। बाजारो में बिना ब्राण्ड , बिना पते की पाउच में बिक रही शीतल पेय पदार्थ पेप्सी अनेक शीतल पेय पदार्थ में हो रहा सेकरिन का उपयोग कर बेची जा रही है ऐसे में जिम्मेदार प्रशासन भी कारवाई नहीं करता है और पढ़ें »

  • किसानो से जो हलाकलाली कि अब आने वाले समय ऐसे प्रदेश के मुखिया शिवराजसिहं चौहान जेल में होगेः ग्रेवाल

        
    Updated on: Fri, Mar 31 2015 1:27PM (IST)

    राजगढ़ नगर में नया बस स्टैण्ड पर सोमवार प्रदेश कांग्रेस के निर्देश पर गांव -गावं चलो ,घर-घर चलो किसान एंव युवा जाग्रति अभियान के कायक्र्रम में आल इण्डिया युवक कांग्रेस के सचिव राजेन्द्र मुड ,प्रदेश युवा कांग्रेस महासचिव कामरान कुरैशी, पूर्व विधायक प्रताप ग्रेवाल , ब्लॉक अध्यक्ष रघुनन्दन शर्मा ,धार से राजेश पटेल ,रामचन्द्र पटेल, संजय जायसवाल, दिनेश बैरागी, ऋषभ बाफना ,राजेन्द्र लोहार ,प्रमो... और पढ़ें »

  • धार: चैत्र नवरात्रि माताजी का स्वांग देखने को उमड़ी भीड़

        
    Updated on: Fri, Mar 30 2015 4:09PM (IST)

    हमारे देश में कई अंधविश्वास और मान्यताए जिन्हें धर्म से जोड़कर देखा जाता है। यही तस्वीर मध्यप्रदेश के धार जिले मे देखने को मिलती है ओर वो भी सरदारपुर तहसील के कस्बों व राजगढ़ नगर में जहा नवरात्रि के दिनों में मॉं की आराधना के अन्तिम दिनों और पढ़ें »

  • छात्र ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर कम्प्यूटर, सीपीयू सहीत अन्य उपकरणों की चोरी की

        
    Updated on: Fri, Mar 24 2015 2:07PM (IST)

    राजगढ नगर मेला मैदान स्थित़ न्यू मधुकर हायर सेकण्डरी स्कुल में पढ़ने वाले छात्र ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर अपने स्कुल की कम्प्यूटर लैब से कम्प्यूटर, सीपीयू सहीत अन्य उपकरणों पर हाथ साफ किया। और पढ़ें »

  • राजगढ़: खाली मकान में चोरो ने की चोरी, नगदी समेत कीमती आभूषण लेकर भागे

        
    Updated on: Fri, Mar 22 2015 12:59PM (IST)

    राजगढ़ के वैभव नगर कॉलोनी में पूर्व सोसायटी प्रबंधकर मनु चण्डालीया के सुने मकान में चैरो ने घुसकर आठ से लाख से ज्यादा नगदी एवं सोना चांदी पर हाथ साफ किया। और पढ़ें »

  • सरदारपुर: गैस कीट से चल रही है जननी एक्सप्रेस

        
    Updated on: Fri, Mar 17 2015 12:50PM (IST)

    राजगढ़ में सोमवार दोपहर को सामुदायीक स्वास्थ्य कैन्द्र सरदारपुर से ग्राम तिरला में मरिज को छोड़ने जा रही जननी एक्सप्रेस में शार्ट सर्किट हुआ और यह गाड़ी मोहनखेड़ा गेट पर खड़ी मिली उसी गाड़ी में गैस कीट भी और पढ़ें »

  • धार: शराब के नशे में पति ने पत्नि की गला दबाकर की हत्या

        
    Updated on: Fri, Mar 17 2015 12:57PM (IST)

    थाना के रिंगनोद पुलिस चैकी क्षैत्र अंतर्गत ग्राम लिपड़ीपाड़ा का है। जहां शराब पीने का आदि एक व्यक्ति ने अपनी ही पत्नी को मौत के घाट उतार दिया। और पढ़ें »

  • धार: नेशनल हाईवे में गड्ढ़ो व धूल से परेशान लोग

        
    Updated on: Fri, Feb 23 2015 1:51PM (IST)

    राजगढ़ नगर में सरदारपुर बायपास से लेकर राजगढ़ सीमा तक नेशनल हाईवे कि हालात जर्जर सी है हालाकि इसके पहले उल्लेखनीय है कि 5 जनवरी कों मुकेश कावड़िया मित्र मण्डल ने जनसहयोग से जिलाधीश महोदय को हाईवे रोड़ की बदहाली को लेकर प्रशासन को ज्ञापन सौपा था और पढ़ें »

  • धार: नेशनल हाईवे का निमार्ण कार्य प्रारंभ नही हुआ तो धरना देगें

        
    Updated on: Fri, Jan 5 2015 2:53PM (IST)

    सरदारपुर बायपास से लेकर राजगढ़ सीमा तक इन्दौर हाईवे की हालात पिछले काफी समय से जर्जर हो रही है नगर की सीमा पर हाईवे गड्ढ़ो में तब्दील हो गया है जिसके वाहन चालको को हमेशा दुर्घटना का डर बना रहता है। काफी समय से और पढ़ें »

  • धार: सड़को में बड़े बड़े गड्ढ़ो से परेशान नगरवासी ने जिलाधीश को ज्ञापन सौपकर जल्द कारवाई की मांग की

        
    Updated on: Fri, Jan 2 2015 4:59PM (IST)

    नेशनल हाईवे 59 सरदारपुर फोरलेन बायपास से लेकर राजगढ़ नगर तक सड़को में बड़े बड़े गड्ढ़ो के कारण सरदारपुर व राजगढ़ और पढ़ें »

  • गुरुसप्तमी पर उमड़ा जनसैलाब, मेहन्दी के दिवाने गुरुभक्त झूम के नाचे

        
    Updated on: Fri, Dec 29 2014 3:15PM (IST)

    दादा गुरुदेव की पालना झुलाने के साथ जन्म जयंति-लाखों गुरुभक्तों ने शीश नमाकर दादा गुरुदेव से आशीर्वाद और गुरु प्रसादी ली आज गुरु सप्तमी महामहोत्सव के मुख्य दिन श्री मोहनखेड़ा तीर्थ पर दादा गुरुदेव को अपनी पुष्पाजंलि अर्पित करने के लिये देश भर के लाखों गुरुभक्तों का जन सैलाब का आवागमन अल सुबह से प्रारम्भ हो गया जो देर रात तक और पढ़ें »

  • गुरु सप्तमी विशेषः- श्री मद्विजय राजेन्द्र सूरिश्वरजी आध्यात्मिक जीवन से जुड़ी चमत्कारिक घटनायें!!

        
    Updated on: Fri, Dec 27 2014 3:09PM (IST)

    गुरुदेव राजेन्द्रसूरिश्वरजी महाराज साहेब का जीवनकाल लगभग 80 वर्ष का रहा है। 3 दिसम्बर 1827 विक्रम सवत् 1883 पौष शुक्ला गुरुवार को भरतपुर में राजेन्द्रसुरि जन्मे थे और पढ़ें »

  • सरदारपुरः मोहनखेड़ा में 26 से 30 दिसम्बर तक चलेगा गुरु सप्तमी महोत्सव!!

        
    Updated on: Fri, Dec 27 2014 3:15PM (IST)

    मोहनखेड़ा में गुरु सप्तमी महोत्सव 26 से शुरु हुआ जो 30 दिसम्बर तक चलेगा। श्री मोहनखेड़ा तीर्थ पर श्री अदिनाथ राजेन्द्र और पढ़ें »

  • गुरु सप्तमी महोत्सव पर उमडे़गा जनसैलाब

        
    Updated on: Fri, Dec 22 2014 3:44PM (IST)

    मालवा का प्रसिद्ध शत्रुन्जयावतार श्री मोहनखेड़ा तीर्थ पर श्रीमदृविजय राजेन्द्र सूरिश्वरजी महाराज साहेब की स्वर्गवास स्थली पर गुरु सप्तमी महोत्सव पर अनेक कार्यक्रम आयोजित होगें। और पढ़ें »

  • धुप निकलने से लोगों को मिली राहत

        
    Updated on: Fri, Dec 16 2014 4:19PM (IST)

    राजगढ़ नगर में सोमवार को कोहरा जहां सुबह से लगभग 10 बजे तक था तो रात को शाम से लोगो को ठण्ड महूसस हुई ओर रात में लोगो ने अलाव का सहारा लेते नजर आए। आज सुबह से कोहरा लगभग आठ बजे तक रहा ओर धुप निकलने से लोगों को राहत मिली। और पढ़ें »

  • रात्री में तेज बारिश एवं औलावृष्टी के कारण दो दर्जन से भी अधिक मकान क्षतीग्रस्त

        
    रात्री में तेज बारिश एवं औलावृष्टी के कारण दो दर्जन से भी अधिक मकान क्षतीग्रस्त Updated on: Fri, Dec 14 2014 1:02PM (IST)

    सरदारपुर तहसील के ग्राम पंचायत चैबारा, भेरूपाड़ा, तिरला सहित आठ से दस गांवों में शुक्रवार रात्री में तेज बारिश एवं औलावृष्टी के कारण कई मकान प्रभावित हुए एवं दो दर्जन से भी अधिक मकान क्षतीग्रस्त हो गए। ओलावृष्टी के कारण ग्राम पंचायत भेरूपाड़ा के मजरा खाड़ा में मकान गिरने से एक ही परिवार के पांच लोग दब गए। जिसमें 4 लोगो को तो सकुशल निकाला जा सका लेकिन और पढ़ें »

  • सरदारपुर में एसडीम शैलेन्द्रसिंह सोलकी ने अतिक्रमणकारियों पर की बड़ी कारवाई

        
    Updated on: Fri, Dec 12 2014 2:31PM (IST)

    सरदारपुर तहसील में फिर दबंग एसडीम शैलेन्द्रसिंह सोलकी ने अतिक्रमणकारियों पर बड़ी कारवाई करते हुए गुरुवार को बड़ी कार्रवाई की। सरकारी जमीन पर बना दो मंजिला भवन ढहा दिया गया। कई अन्य पक्के मकानों पर भी जेसीबी चली। कच्चे मकान भी तोड़े गए। भारी नोंकझोक और गुहार के बाद एसडीएम ने कुछ अतिक्रमणकर्ताओं से 500 रुपए के स्टॉम्प पर शपथ पत्र लिखवाकर एक महीने और पढ़ें »

प्रमुख ख़बरें

अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल का BJP पर निशाना, कहा- ...

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा

कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, होटल से बै...

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है. कमलेश तिवारी के हत्यारे जिस होटले में ठहरे थे, वहां से पुलिस ने दोनों के सामान बरामद किए

अयोध्या मामलाः आज से आखिरी दौर की सुप्रीम सुनवाई, ...

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या की रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले की सोमवार यानी आज से अंतिम दौर की सुनवाई शुरू हो रही है. इसके मद्देनजर अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

महाराष्ट्र-हरियाणा का चुनावी बिगुल, जानिए किस पार्...

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव का शनिवार को औपचारिक ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग के ऐलान के साथ ही दोनों राज्यों में चुनावी आचार संहिता लागू हो जाएगी.

SIT ने पूछताछ के लिए क्यों नहीं मांगी चिन्मयानंद क...

यौन शोषण मामले में आखिरकार एसआईटी ने 15 दिन की जांच के बाद स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया है. स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी शुक्रवार सुबह उनके मुमुक्ष आश्रम से की गई, इसके बाद उन्हें मेडिकल के लिए अस्पत...

लड़ाकू विमान तेजस में राजनाथ ने भरी उड़ान, ऐसा करन...

कर्नाटक के बेंगलुरु में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. पहली बार देश के रक्षा मंत्री ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. राजनाथ सिंह करीब आधे घंटे तेजस विमान में...

स्पॉटलाइट

  • Latest Posts