• फ़र्ज़ी पासपोर्ट मामले में तीन गिरफ्तार

        
    Updated on: Fri, Aug 21 2014 3:14PM (IST)

    सराईकेला जिला के कोपाली टी ओ पी पुलिस ने फ़र्ज़ी पासपोर्ट मामले में तीन लोगो को किया गिरफ्तार, मोहम्मद जमालुद्दीन जमाल ने फ़र्ज़ी दस्तावेज़ से बनवाया दो पासपोर्ट। सराईकेला जिला अंतर्गत चांडिल थाना क्षेत्र के कोपली टी ओ पी के बंधूगोंडा ग्राम के रहने वाले मोहम्मद जमालुद्दीन जमाल और पढ़ें »

  • डायरिया का प्रकोप, आघा दर्जन लोग ईलाजरत

        
    Updated on: Fri, Aug 20 2014 1:37PM (IST)

    सरायकेला:- चाण्डिल प्रखण्ड के कान्दरबेड़ा के सरदार टोला, मांझी टोला, बीच टोला के 7 लोग डायरिया के चपेट में सभी का ईलाज स्थानिय नर्सिग होम में किया जा रहा है। विगत दिनों से लोग डायरिया से ग्रस्ति थे। चाण्डिल समुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारी डाॅ जुझार मांझी द्वारा गांव का निरक्षण किया। जांच के दौरान सोमु मुर्मु 5 वर्ष, और पढ़ें »

  • लूट की बढ़ती घटनाओं से लोगों में दहशत

        
    Updated on: Fri, Jun 3 2014 12:53PM (IST)

    सरायकेला जिले के आदित्यपुर थाना क्षेत्र में चोरी और लूटपाट की घटनाओ में बेतहाशा वृद्धि होने से क्षेत्र के लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। इस क्षेत्र में बढ़ती चोरी की घटनाओं की गुत्थी सुलझाने के बजाय पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है। और पढ़ें »

  • परीक्षा में अच्छे अंक न आने के डर से छात्रा ने की आत्महत्या

        
    Updated on: Fri, May 28 2014 12:21PM (IST)

    सरायकेला जिले के आदित्यपुर स्थित डीएवी एनआईटी स्कूल की १२ वीं कक्षा की छात्रा ने मंगलवार को रिजल्ट आने से पूर्व ही छह मंजिला इमारत से कूदकर आत्महत्या कर ली। १७ वर्षिय श्रेया श्रुति आदित्यपुर शेरे पंजाब स्थित फ्लैट सिटी प्लेस के छह मंजिला ईमारत से मंगलवार की सुबह तकरीबन ५:३० बजे कूद पड़ी। उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। काफी समय बीत जाने के बाद तकरीबन ७ बजे कुछ स्थानीय लोगों ने आदित्यपुर पुलि... और पढ़ें »

  • नशे में सांप को मारकर खा लिया, मौत

        
    Updated on: Fri, May 25 2014 3:08PM (IST)

    सांप के काटने से इंसान की मौत तो कई बार सुनी होगी, लेकिन झारखंड में एक आदमी ने नशे में जहरीले सांप को मारकर खा लिया। तबीयत बिगड़ने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई और पढ़ें »

  • युवक की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

        
    Updated on: Fri, May 15 2014 3:46AM (IST)

    आदित्यपुर थाना अंतर्गत सतबहनी निवासी शशांक मुंडा नामक व्यक्ति की अज्ञात अपराधियो ने हत्या कर दी। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और घटना की जांच में जुट गई है। और पढ़ें »

  • पुलिस से बेखौफ चोरों ने किया ज्वैलरी की दुकान पर हाथ साफ

        
    Updated on: Fri, May 28 2014 12:37PM (IST)

    सरायकेला जिले के आदित्यपुर थाना क्षेत्र में इन दिनों चोरो का जबरदस्त आतंक कायम है। पुलिस से बैखौफ चोर चोरी की घटनाओं को बड़े ही आराम से अंजाम दे रहे हैं और पुलिस प्रशासन असहाय नजर आ रहा है। और पढ़ें »

  • वन विभाग की लापरवाही के कारण आसानी से शिकार कर रहे हैं आदिवासी

        
    Updated on: Fri, May 14 2014 2:11AM (IST)

    लगभग हजार आदिवासी परम्परागत हथियारो धनुष-बाण, भाला व विभिन्न आधुनिक हथियार से लेस होकर झारखण्ड के कोने कोने से आकर दलमा आ पंहुचे। आदिवासियों के कुछ ग्रुपों द्वारा हिरण, जंगली सुअर तथा जंगली मुर्गे का शिकार किया गया जबकि कुछ ग्रुप निराश होकर खाली हाथ लौटे। जिन शिकारियों को शिकार करने में सफलता मिली उन्हें दलमा के राजा राकेश हेम्ब्रम द्वारा पुरूस्कृत किया गया। आदिवासी दलमा से अपने पारम्पर... और पढ़ें »

  • आदित्यपुर थाना क्षेत्र के कुख्यात कादिम खान और उसके पाच अपराधकर्मियों को धर दबोचा

        
    Updated on: Fri, May 8 2014 8:41AM (IST)

    जिला पुलिस को एक सफलता हाथ लगी है पुलिस ने आदित्यपुर थाना क्षेत्र के कुख्यात और वांछित अपराधी कादिम खान और उसके अन्य पाच सहयोगी अपराधकर्मियों को धर दबोचा है अपराधी कादिम खान की तालाश पुलिस को लम्बे समय से थी और पढ़ें »

  • सरस्वती सदन पुस्तकालय ने किया धरना

        
    Updated on: Fri, May 2 2014 6:47AM (IST)

    सरायकेला जिले के आदित्यपुर स्थित सरस्स्वती सदन पुस्तकालय द्वारा लम्बे समय से नए भवन निर्माण के लिए भूखंड की मांग की जा रही है। इसके तहत पुस्तकालय द्वारा झारखण्ड राज्य आवास बोर्ड के आदित्यपुर कार्यालय में काला बिला लगा विरोध करते हुए एक दिवसीय धरना किया गया जिसमें पुस्तकालय समिति के सदस्य मुख्य रूप से मौजूद रहे। और पढ़ें »

  • पुलिस ने सील की अवैध गन फैक्ट्री

        
    Updated on: Fri, May 1 2014 5:23AM (IST)

    सरायकेला जिले के आदित्यपुर थाना क्षेत्र में स्थित इंडस्ट्रियल एरिया में जिला पुलिस और बिहार एसटीफ की टीम ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर एक गन फैक्ट्री को सील कर दिया। इस फैक्ट्री में अवैध रूप से मशीन द्वारा पिस्टल बनाने का काम किया जाता था। जो की बिहार के मुंगेर में भी भेजा जाता था यहाँ से कुल १०२ अर्धनिर्मित पिस्टल बरामद किए गए हैं जिन्हें लीथ मशीन द्वारा तैयार किया जा रहा था। पुलिस ने च... और पढ़ें »

  • चाण्डिल थाना प्रभारी मनोज गुप्ता को डीजीपी ने किया निलंबित

        
    Updated on: Fri, Apr 24 2014 7:33AM (IST)

    विगत 4 अप्रैल को शष्हरबेड़ा गांव के पथारडीह टोला निवासी सोम हेम्ब्रम के साथ चाण्डिल थाना प्रभारी मनोज गुप्ता द्वारा मारपीट एवं जाति सूचक गाली देने के मामले में सीआईडी जांच के अधार पर डीजीपी ने उक्त थाना प्रभारी को निलंबित किया। और पढ़ें »

  • हाथियों ने फैलाया आश्रम में उत्पात

        
    Updated on: Fri, Apr 22 2014 5:17AM (IST)

    हाथियों के झुण्ड ने रात्रि को चालियामा गांव स्थित कैलाश आश्रम में दीवार तोड़ कर खूब उत्पात मचाया। साथ ही केले और अन्य फलों के पेड़ों को भी नष्ट कर दिया। घटना रात्रि 2:30 बजे के आसपास की है। और पढ़ें »

  • रेलवे स्टेशन में यात्री सुविधाओं को लेकर हाई कोर्ट में दायर की गई जनहित याचिका

        
    Updated on: Fri, Apr 20 2014 2:29AM (IST)

    आदित्यपुर रेलवे स्टेशन में यात्री सुविधाओं को लेकर हाई कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है। यह जनहित याचिका सामाजिक संघटन जनकल्याण मोर्चा के अधिवक्ता ओम प्रकाश द्वारा बीते वर्ष की गयी थी जिस में लाखों की आबादी वाले आदित्यपुर रेलवे स्टेशन में मुलभुत यात्री सुविधाओं को बढाने की मांग की गई थी। जिसमें मुख्यतः रेलवे स्टेशन में प्लेटफार्म की लम्बाई बढाने, टिकट बुकिंग काउंटर को बढाने, साफ स... और पढ़ें »

  • सराइकेला में टूटा रिकॉर्ड, 2009 के मुकाबले 73.85% तक हुआ मतदान

        
    Updated on: Fri, Apr 18 2014 8:32AM (IST)

    झारखण्ड में कल हुए सभी 6 लोकसभा संसदीय सीट के तहत सिंघ्भुम सीट के अंतर्गत सराइकेला – खरसावा जिला में रिकॉर्ड मतदान हुआ है। यहाँ कुल मतदान 73.85% हुआ है जोकि सबसे अधिक है, वहीं सराइकेला – खरसावा जिला ने जो 72 % मतदान का लक्ष्य रखा था उसे प्राप्त कर लिया है। और पढ़ें »

  • भाजपा प्रत्याशी महतो ने अपने पैतृक गांव जाकर किया मतदान

        
    Updated on: Fri, Apr 17 2014 7:46AM (IST)

    जमशेदपुर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी विधुत वरन महतो ने अपने आदित्यपुर स्थित पैतृक गाँव कृष्णपुर में जाकर अपना मतदान किया। और पढ़ें »

  • आदित्यपुर नगर पार्षद क्षेत्र में शांतिपूर्ण रहा मतदान

        
    Updated on: Fri, Apr 17 2014 7:27AM (IST)

    सिंघभूम लोकसभा सीट के अंतर्गत सरायकेला जिले के आदित्यपुर नगर पार्षद क्षेत्र में कुल १११ बूथों पर मतदान शांतिपूर्वक आयोजित हुआ। और पढ़ें »

  • मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करेगा जागरूकता रथ

        
    Updated on: Fri, Apr 15 2014 5:50AM (IST)

    लोकसभा चुनाव को लेकर सरायकेला जिले के वोटरों को जगारुक करने के लिए उपायुक्त हंसराज सिंह द्वारा जगारुकता रथ को हरा झंडा दिखाकर रवाना किया गया आदित्यपुर स्थित एशिया भवन में आयोजित एक कार्यकर्म के दौरान उधमी संघठन एशिया के सहयोग से इस जगारुकता रथ को रवाना किया गया और पढ़ें »

  • मतदान केन्द्र नहीं तो वोट भी नहीं

        
    Updated on: Fri, Apr 11 2014 7:26AM (IST)

    चांडिल अनुमंडल के भादुडीह पंचायत के हारूडीह ,पाथरडीह और धातकीडीह गांवों की महिलाओं और पुरूषों ने एकजुट होकर केंद्र सरकार के विरोध में नारे बाजी करते हुए गांव-गांव में रैली के माध्यम से भ्रमण किया और वोट बहिष्कार करने का फैसला किया। लोगों ने लोकसभा चुनाव का वोट चांडिल के बजाय रांची में जाकर देने की बात कही। ग्रामीणों में काफी नाराजगी देखी गयी। और पढ़ें »

  • गीता कोड़ा ने किया क्षेत्रो का दौरा

        
    Updated on: Fri, Apr 4 2014 1:33AM (IST)

    सिंघ्भुम लोकसभा क्षेत्र से जय भारत समानता पार्टी के उमीदवार गीता कोड़ा सरायकेला जिले के राजनगर में कई क्षेत्रो का दौरा किया। और पढ़ें »

प्रमुख ख़बरें

अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल का BJP पर निशाना, कहा- ...

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा

कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, होटल से बै...

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है. कमलेश तिवारी के हत्यारे जिस होटले में ठहरे थे, वहां से पुलिस ने दोनों के सामान बरामद किए

अयोध्या मामलाः आज से आखिरी दौर की सुप्रीम सुनवाई, ...

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या की रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले की सोमवार यानी आज से अंतिम दौर की सुनवाई शुरू हो रही है. इसके मद्देनजर अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

महाराष्ट्र-हरियाणा का चुनावी बिगुल, जानिए किस पार्...

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव का शनिवार को औपचारिक ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग के ऐलान के साथ ही दोनों राज्यों में चुनावी आचार संहिता लागू हो जाएगी.

SIT ने पूछताछ के लिए क्यों नहीं मांगी चिन्मयानंद क...

यौन शोषण मामले में आखिरकार एसआईटी ने 15 दिन की जांच के बाद स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया है. स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी शुक्रवार सुबह उनके मुमुक्ष आश्रम से की गई, इसके बाद उन्हें मेडिकल के लिए अस्पत...

लड़ाकू विमान तेजस में राजनाथ ने भरी उड़ान, ऐसा करन...

कर्नाटक के बेंगलुरु में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. पहली बार देश के रक्षा मंत्री ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. राजनाथ सिंह करीब आधे घंटे तेजस विमान में...

स्पॉटलाइट

  • Latest Posts