• राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और भाजपा बदल रही टिकट देने का अलग फार्मूला

        
    Updated on: Fri, Sep 15 2018 3:56PM (IST)

    राजस्थान विधानसभा चुनाव के रण में सियासी घमासान शुरू होने के साथ टिकट तय करने को लेकर कसरत तेज हो गई है। कांग्रेस और भाजपा दोनों ही दलों में इस बार भी हमेशा की तरह वे ही नेता चुनाव लड़ना चाहते है,जिनकी अाधी से अधिक उम्र ही विधायकी में गुजरी और पढ़ें »

  • रेव पार्टी में मस्ती कर रहे चार युवतियों समेत 44 धरे

        
    Updated on: Fri, Dec 26 2014 10:32AM (IST)

    मेवात क्षेत्र में आयोजित एक रेव पार्टी का खुलासा कर पुलिस ने 44 युवाओं को पकड़ा है जिनमें एक विदेशी समेत चार युवतियां शामिल हैं। जांच में पता चला है कि सोशल साइटों के जरिए रेव पार्टी के लिए लोगों को संदेश दिया गया था। इसके लिए खास और पढ़ें »

  • नगर निगम चुनावों में कांग्रेस का सूपडा साफ, बीजेपी ने मारी बाजी

        
    Updated on: Fri, Nov 26 2014 12:40PM (IST)

    कोटा नगर निगम कोटा के आम चुनाव की मतगणना मंगलवार को जानकी देवी बजाज कन्या महाविद्यालय में शांतिपूर्ण सम्पन्न हुई। यहां नगर निगम क्षेत्र के 65 वार्डो के 314 प्रत्याशियों को प्राप्त मतों की गिनती कर परिणामों की घोषणा की गई। और पढ़ें »

  • मनोहारी कार्यकर्मो के साथ त्रिदिवसीय पर्यटन पर्व बूंदी उत्सव का आगाज

        
    Updated on: Fri, Nov 10 2014 4:34PM (IST)

    हाड़ौती के पर्यटन पर्व बून्दी उत्सव का आगाज रविवार को यहां गढ़ गणेश की पूजा अर्चना से हुआ। परिवहन राज्यमंत्री श्री बाबूलाल वर्मा ने मंगल ध्वनि एवं वैदिक मन्त्रोच्चार के बीच भगवान गणपति की पूजा अर्चना कर एवं ध्वजारोहण कर बून्दी उत्सव और पढ़ें »

  • रुद्राक्ष हत्याकाण्ड का अभियुक्त व उसका भाई दस दिन के पुलिस रिमांड पर

        
    Updated on: Fri, Oct 28 2014 5:32PM (IST)

    उत्तर प्रदेश के कानपुर से पकड़े गए कोटा के रुद्राक्ष अपहरण व हत्याकांड के मुख्य आरोपी अंकुर पाड़िया के साथ लखनऊ से गिरफ्तार उसके भाई अनूप को अदालत ने दस दिन के पुलिस रिमांड पर सौंप दिया है। कोटा पुलिस इन दोनों आरोपियों को आज सुबह लेकर यहां पहुंची. और पढ़ें »

  • 5 दिन बाद पुलिस ने सुलझाई रूद्राक्ष अपहरण व हत्या की गुत्थी

        
    Updated on: Fri, Oct 15 2014 1:03PM (IST)

    बैंक मैनेजर पुनीत हांडा के मासूम बेटे रूद्राक्ष के अपहरण व हत्या की गुत्थी आखिरकार 5 दिन बाद पुलिस ने सुलझा ली। वारदात का सूत्रधार कोटा के झालावाड़ रोड स्थित ओम एनक्लेव निवासी अंकुर पाडिया निकलाए जो शहर के एक कोचिंग संस्थान परिसर में स्टेशनरी की दुकान लगाता है। पाडिया का परिवार व्यावसायिक पृष्ठभूमि से है। नामजद करने के साथ ही पाडिया की और पढ़ें »

  • कोटा में सात साल के बच्चे का हुआ अपहरण

        
    Updated on: Fri, Oct 10 2014 1:44PM (IST)

    कोटा में अपराधियों के हौसले कितने बुलंद हैं ये खबर साबित कर रही है शाम के वक़्त रोज की ही तरह खेलने गए बच्चे का हुआ अपहरण। रुद्राक्ष नाम का एक और पढ़ें »

  • कोटा के जवाहर नगर पेट्रोल पंप पर विस्फोट

        
    Updated on: Fri, Jul 17 2014 1:24PM (IST)

    कोटा के जवाहर नगर इलाके उस समय सनसनी फैल गयी जब वहां भारत पेट्रोलियम के पेट्रोल पंप पर तेज धमाका हो गया। धमाके की आवाज दुर तक सुनाई दी गयी। और पढ़ें »

  • सेकड़ो स्टुडेन्टस के इंगलिश लिटरेचर और पाॅलिटिकल सांईस विषय में जीरो माक्र्स

        
    Updated on: Fri, Jul 17 2014 1:11PM (IST)

    बीए फाइनल के इंगलिश लिटरेचर और पाॅलिटिकल सांईस विषय में जीरो माक्र्स आने से कोटा और बारां के कई स्टुडेन्टस असमंजस की स्थिति में आ गये है। और पढ़ें »

  • नाबालिग लड़की का उसकी मां द्वारा जबरन शादी करवाने का मामला

        
    Updated on: Fri, Jul 3 2014 1:22PM (IST)

    कोटा के किशोरपुरा थाना इलाके में एक नाबालिग 13 वर्षीय लडकी का उसकी मां द्वारा जबरन शादी करवाने का मामला सामने आया है। और पढ़ें »

  • नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म

        
    Updated on: Fri, Jun 29 2014 4:13PM (IST)

    कोटा के उधोग नगर थाना इलाके में नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म का मामला सामने आया है, नाबालिग लडकी के पिता नें राजेन्द्र उर्फ राजू के खिलाफ बहला फुसलाकर भगा ले जानें की रिपोर्ट दर्ज करवाई और पढ़ें »

  • घर छोड़ने के बहाने नाबालिग को अगवा करके दुष्कर्म किया

        
    Updated on: Fri, Apr 16 2014 6:17AM (IST)

    कोटा के अनंतपुरा इलाके में आज एक 13 वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म का मामला सामने आया है, घटना उस समय की है जब बच्ची अपने घर आर के पुरम इलाके से किसी बात को लेकर अपने पिता से नाराज होकर घर से अकेले चली गयी थी। और पढ़ें »

  • मुलायम सिंह के विवादित बयान पर बोली राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष

        
    Updated on: Fri, Apr 16 2014 5:31AM (IST)

    मुलायम सिंह के विवादित बयान पर राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ममता शर्मा ने कहा मुलायम सिंह ने जो बयान दिया है उसे उनकी मानसिकता का पता चलता है उनके इस कथन से महिलाओं की कितनी बेइज़्ज़ती हुई है। और पढ़ें »

  • कांग्रेस हराओ, किसान बचाओः सिसोदिया

        
    Updated on: Fri, Apr 14 2014 6:52AM (IST)

    भाजपा के बूंदी लोकसभा क्षेत्र के मीडिया संयोजक अरविंद सिसोदिया ने कांग्रेस सांसद के किसान अलाप को सफेद झूठ करार देते हुये कहा है कि कांग्रेस ने किसानों को हमेशा ही बर्बाद करा है, पिछले पांच साल के कांग्रेस शासन में भी किसानों का भयावह शोषण हुआ और उन्हे कष्ट दिये गये। और पढ़ें »

  • महिला जागरूकता संगोष्ठी सम्पन्न

        
    Updated on: Fri, Apr 3 2014 10:46AM (IST)

    संघ की स्थापना दिवस पर वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे मजदूर संघ कोटा मण्डल द्वारा संघ सप्ताह के दौरान आज दिनांक 03.04.14 को रेलवे चिकितसालय प्रांगण में संघ की महिला विंग द्वारा महिला जागरूकता कार्यक्रम आयेाजित किया गया । वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे मजदूर संघ के मण्डल अध्यक्ष एस डी धाकड ने बताया कि महिला विंग अध्यक्ष रेणु पुरूषवानी के नेतृत्व में सेकडों रेल कर्मचारी महिलाऐं एकत्रित हुई । और पढ़ें »

  • परिवार से मिलते ही खुशी से रो पड़े रफीक

        
    Updated on: Fri, Mar 28 2014 6:29AM (IST)

    सऊदी अरब की मक्का जेल में बंद कोटा के कर्बला निवासी रफीक मोहम्मद गुरूवार रात 10 बजे जम्मूतवी ट्रेन से कोटा अपनी सरजमी पर पहुंच गए। रफीक बुधवार को सऊदी की जेद्दा से फ्लाईट के द्वारा मुम्बई एयरपोर्ट पहुंच गए थे। और पढ़ें »

  • कांग्रेस राज की जन कल्याणकारी योजनाएं फिजूल है तो भाजपा बतायें राज्य में जरूरी क्या है:इज्यराज

        
    Updated on: Fri, Mar 28 2014 2:55AM (IST)

    बूंदी लोकसभा सीट के कांग्रेस प्रत्याशी इज्यराज सिंह ने कहा कि जब तक गांव का आदमी सम्पन्नता की देहरी पर नहीं चढ़ेगा तब तक विकास का मार्ग प्रशस्त नहीं हो पायेगा। भाजपा ने आम नागरिक को अपने द्वार पर खड़े रहकर नारे लगाने वाले चाकर से ज्यादा कुछ भी अहमियत नहीं दी हैं। और पढ़ें »

  • गोल्डन बुक आफ वल्र्ड रिकार्ड्स में बालकवि आदित्य का नाम दर्ज

        
    Updated on: Fri, Mar 25 2014 7:01AM (IST)

    कोटा 23 मार्च/यूएसए की ‘गोल्डन बुक आफ वल्र्ड रिकाडर््स में राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित कोटा के बालकवि आदित्य जैन का नाम ‘दुनियां के सबसे नन्हें कवि’ के रूप में दर्ज किया गया। गोल्डन बुक आफ वल्र्ड रिकार्ड के भारतीय प्रतिनिधि डाॅ0 एम.विश्नोई के अनुसार 6 देशों के विशेष प्रतिनिधि मण्डल द्वारा बालकवि के और पढ़ें »

  • ओम बिडला का कोटा में जोरदार स्वागत

        
    Updated on: Fri, Mar 21 2014 3:34AM (IST)

    भाजपा की ओर से लोकसभा उम्मीदवार के रूप में कोटा दक्षिण विधायक ओम बिडला के नाम की घोषणा होनें के बाद आज ओम बिडला दिल्ली से कोटा पंहुचे। बिडला का स्वागत करने के लिए भारी संख्या में कार्यकर्ता रेलवे स्टेशन पर मौजूद थे। और पढ़ें »

  • कोटा में होगा निशुल्क विवाह सम्मेलन

        
    Updated on: Fri, Mar 18 2014 5:38AM (IST)

    राहुल शर्मा कोटा: कोटा 13 मार्च हाडौती मंसूरी वेलफेयर संस्थान के संस्थापक हाजी अब्दुल गनी के नेतृत्व में मोहन टाकिज रोड़ स्थित कार्यालय पर संस्थान कि मिटींग आयोजित की गई जिसमें 20 अप्रेल को संस्थान द्वारा मुसिलम समाज के सभी वर्गो के 51 जोड़ो का निशुल्क सामूहिक विवाह और पढ़ें »

प्रमुख ख़बरें

अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल का BJP पर निशाना, कहा- ...

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा

कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, होटल से बै...

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है. कमलेश तिवारी के हत्यारे जिस होटले में ठहरे थे, वहां से पुलिस ने दोनों के सामान बरामद किए

अयोध्या मामलाः आज से आखिरी दौर की सुप्रीम सुनवाई, ...

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या की रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले की सोमवार यानी आज से अंतिम दौर की सुनवाई शुरू हो रही है. इसके मद्देनजर अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

महाराष्ट्र-हरियाणा का चुनावी बिगुल, जानिए किस पार्...

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव का शनिवार को औपचारिक ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग के ऐलान के साथ ही दोनों राज्यों में चुनावी आचार संहिता लागू हो जाएगी.

SIT ने पूछताछ के लिए क्यों नहीं मांगी चिन्मयानंद क...

यौन शोषण मामले में आखिरकार एसआईटी ने 15 दिन की जांच के बाद स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया है. स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी शुक्रवार सुबह उनके मुमुक्ष आश्रम से की गई, इसके बाद उन्हें मेडिकल के लिए अस्पत...

लड़ाकू विमान तेजस में राजनाथ ने भरी उड़ान, ऐसा करन...

कर्नाटक के बेंगलुरु में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. पहली बार देश के रक्षा मंत्री ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. राजनाथ सिंह करीब आधे घंटे तेजस विमान में...

स्पॉटलाइट

  • Latest Posts