• यहां सोशल मीडिया नहीं लोकगीतों के सहारे होता है प्रचार

        
    Updated on: Fri, Nov 9 2018 4:46PM (IST)

    सोशल मीडिया के दौर में चुनाव प्रचार बहुत हद तक इस माध्यम पर ही निर्भर होने लगा है। निर्वाचन आयोग भी इस माध्यम के बढ़ते इस्तेमाल के बाद प्रत्याशियों के सोशल मीडिया अकाउंट से लेकर अन्य गतिविधियों पर सीधी नजर और पढ़ें »

  • पर्यावरण केन्द्रित चित्रकला प्रशिक्षण सम्पन्न

        
    Updated on: Fri, Jun 11 2014 11:27AM (IST)

    कस्तूरबा गान्धी बालिका छात्रावास घुनघुटी मे पर्यावरण पर केन्द्रित तीन दिवसीय चित्रकला प्रशिक्षण आयोजित किया गया। प्रशिक्षण कार्यक्र्म का शुभारम्भ पाली विकासखंड जेंडर समंवयक मंजु जायसवाल ने किया। विकासखंड जेंडर समंवयक द्वारा बच्चों को पर्यावरण का महत्व समझाते हुए बताया कि हमारा पर्यावरण हमारे रवैये और अपेक्षाओं का आईना होता है। प्रशिक्षु छात्रांओ को जेंडर समंवयक द्वारा जैव विविधता पर आधार... और पढ़ें »

  • शादी का झांसा देकर युवती से किया दुष्कर्म

        
    Updated on: Fri, Jun 6 2014 11:14AM (IST)

    फजीलगंज निवासी राहुल बर्मन(20 वर्ष) ने स्थानीय कैंप मोहल्ला निवासी २० वर्षीय युवती कमला (परिवर्तित नाम) को शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया। और पढ़ें »

  • मेडिकल स्टोर में अवैध तरीके से बनाए जा रहे थे आधार कार्ड

        
    Updated on: Fri, Jun 3 2014 10:44AM (IST)

    उमरिया में कृषि उपज मण्डी के सामने स्थित एक मेडिकल स्टोर को प्रशासन ने सील कर दिया है। इस मेडिकल स्टोर पर अवैध तरीके से आधार कार्ड बनाए जा रहे थे। इस मेडिकल स्टोर में 150 रुपये लेकर यह धंधा चलाया जा रहा था। कार्रवाई करने पहुंचे प्रशासनिक अमले ने जब मेडिकल स्टोर से संबंधित कागज मांगे तो वह भी मेडिकल संचालक के पास नहीं थे। परिणामस्वरूप मेडिकल स्टोर को सील कर दिया गया। कृषि उपज मण्डी के साम... और पढ़ें »

  • आखिर!कब सुलझेगी हत्या की गुत्थी?

        
    Updated on: Fri, Jun 2 2014 1:35PM (IST)

    बीते २६ मई को उमरिया से सटे एक छोटे से गाँव डिंडोरी में कुछ दबंगो ने एक २२ वर्षीय लड़की की निर्मम हत्या कर दी। मृतक लड़की का नाम लक्ष्मी है। और पढ़ें »

  • अम्बिकापुर-जबलपुर ट्रेन नहीं रूकी तो आंदोलन करेगा व्यापारी संघ

        
    Updated on: Fri, May 29 2014 11:50AM (IST)

    व्यापारी संघ के पदाधिकारी विमल अग्रवाल ने रेलवे प्रशासन द्वारा पाली रेलवे स्टेशन में अम्बिकापुर-जबलपुर ट्रेन का स्टॉप खत्म किए जाने की बातों पर नाराजगी जताई हैा। और पढ़ें »

  • युवती की हत्या कर फरार हुए आरोपी

        
    Updated on: Fri, May 28 2014 11:01AM (IST)

    उमरिया जिला मुख्यालय से १६ कि.मी. दूर स्थित डिडौरी में अज्ञात लोगों ने धारदार हथियार से २२ वर्षीय युवती की निर्मम हत्या कर दी। डिडौरी निवासी विजय प्रताप उर्फ मिस्टर सिंह की २२ वर्षीय पुत्री लक्ष्मी रात्रि में घर के बाहर आंगन में अपनी दादी के साथ चारपाई में सो रही थी कि अचानक सुबह ३.३० बजे तीन-चार अज्ञात लोग दीवार फांदकर धारदार हथियारों के साथ अन्दर आए और युवती की हत्या करके मौके से फरार... और पढ़ें »

  • नहीं सुधर रही नल-जल योजना

        
    Updated on: Fri, May 27 2014 11:15AM (IST)

    जिले में नल-जल योजना का हाल नहीं सुधर पा रहा है। कलेक्टर के कई बार निर्देश जारी करने के बावजूद तीनों जनपदों में कई नल-जल योजना अभी भी बंद पड़ी हुई हैं। इस दिशा में पीएचई विभाग द्वारा गंभीरता से ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जिले में कुल 157 नल-जल योजनाएं हैं जिसमें से 73 बंद हैं सिर्फ 84 योजनाएं चालू हैं। मानपुर जनपद में 75 नल-जल योजनाएं हैं जिसमें से 34 बंद हैं। पाली में 17 नल-जल योजनाएं ह... और पढ़ें »

  • अवैध संबंधों के लिए, बहन ने की मासूम भाई की हत्या

        
    Updated on: Fri, May 20 2014 5:46AM (IST)

    जानकारी के अनुसार इंदवार थाना अंतर्गत ग्राम चिमटा में 12 वर्षीय वंशराज अपने परिवार के साथ रहता था। बड़ी बहन कल्लो कोल (19) का विवाह दो साल पहले हो चुका था, लेकिन अक्सर वह मायके में ही रहती थी। और पढ़ें »

  • बढ़ते तापमान के कारण बीमारियों का शिकार हो रहे हैं लोग

        
    Updated on: Fri, May 19 2014 2:55AM (IST)

    क्षेत्र में मौसमी बीमारियां अपनी चरम सीमा पर पहुंच चुकी हैं। क्षेत्र के आसपास के ग्रामीण अंचलों में भी काफी लोग गर्मी के कारण तंग आ चुके हैं। वहीं शासकीय हॉस्पिटलों के साथ ही निजी चिकित्सकों के यहां भी मरीजों का तांता लगा रहता है। यह सीजन डॉक्टरों के लिए कमाई का एक अच्छा सीजन माना जा रहा है। और पढ़ें »

  • दर्दनाक हादसे में एक की मौत, तीन घायल

        
    Updated on: Fri, May 18 2014 2:14AM (IST)

    चंदिया से होकर गुजरने वाली नेशनल हाईवे 78 सड़क के किनारे कटनी तिराहे पर एक चबूतरा स्थित है। गर्मी का मौसम होने के चलते गुरूवार की रात चंदिया पठानी मोहल्ला निवासी चार युवक चबूतरे में बैठकर आपस में बातचीत कर रहे थे। रात लगभग 9.30 बजे कटनी की ओर से ट्रॉली क्रमांक आरजे 06 जीएच 9199 उमरिया की ओर जा रहा था। वाहन की रफ्तार इतनी तेज थी की कटनी तिराहा के पास मोड़ आने पर ट्रॉली मुड़ नही पाई और अनि... और पढ़ें »

  • कॉलरी स्कूल के पास से हटाया गया अतिक्रमण

        
    Updated on: Fri, May 15 2014 8:55AM (IST)

    लगभग एक सप्ताह के अंतराल के बाद एक बार फिर नगर पालिका की जेसीबी ने कहर ढाना शुरू किया और प्रशासनिक अमले की निगरानी में चैपाटी के नजदीक कॉलरी स्कूल के सामने वर्षो से काबिज दुकानदारों को वहां से हटा दिया गया। जिससे प्रभावित लोग दिनभर मलबे के ढेर से दुकान की सामाग्री निकालने में जुटे रहे। और पढ़ें »

  • मँहगे दामों में बिक रही है शराब

        
    Updated on: Fri, May 14 2014 9:12AM (IST)

    नगर में अंग्रेजी शराब की दुकान में बीते माह से अब तक तीन बार शराब के दामों में वृद्धि की जा चुकी है। सूत्रों के मुताबिक अंग्रेजी शराब के विभिन्न वेराइटी की शराब व बीयर यहाँ के दुकानदार मनमाफिक दामों में बेच कर ग्राहकों के साथ छलावा कर रहे हैं। बताया गया है कि इन दिनों बीयर 160 रूपये में तथा शराब प्रिंट रेट से ज्यादा दामों पर बेची जा रही है। दुकानदार के द्वारा देर रात्रि तक शराब व्यवसाय क... और पढ़ें »

  • अस्पताल से हुआ बच्चा चोरी

        
    Updated on: Fri, May 13 2014 8:49AM (IST)

    जिला चिकित्सालय के बच्चा वार्ड से एक बच्चा चोरी होने का मामला घटना के चार दिन बाद सामने आया है। इस मामले में न तो चौकी की पुलिस ने शिकायत ली और न ही अस्पताल प्रबंधन ने। घटना के कुछ घंटे बाद बच्चा मिल जाने से उस परिवार ने भी ईश्वर का धन्यवाद किया और शांत हो गया जिसके साथ यह घटना घटी थी। और पढ़ें »

  • सतपुड़ा में कैसे सुरक्षित रहेंगे बांधवगढ़ के बाघ...?

        
    Updated on: Fri, May 13 2014 2:01AM (IST)

    बांधवगढ़ नेशनल पार्क से सतपुड़ा भेजे जा रहे बाघों के सामने वहां भोजन की समस्या उत्पन्न हो सकती है। सतपुड़ा नेशनल पार्क में काम करने के बाद डॉक्टर जी डी मुर्तकार ने जो रिपोर्ट सौंपी है उसके सार्वजनिक होने के बाद यह बड़ी समस्या सामने आई है। इस रिपोर्ट के अनुसार सतपुड़ा नेशनल पार्क में शाकाहारी जानवरों के खाने के लिए घास नहीं है। पार्क के शाकाहारी जानवरों को पर्याप्त मात्रा में घास नहीं मिल... और पढ़ें »

  • करकेली एवं पाली विकासखण्ड के सचिवो की समीक्षा बैठक संम्पन्न

        
    Updated on: Fri, May 7 2014 9:22AM (IST)

    शासन द्वारा संचालित मूलभूत योजनाओं के क्रियान्वयन का दायित्व ग्राम स्तर पर ग्राम पंचायत सचिवों का है। ग्रामीण क्षेत्रों में शत प्रतिशत नल जल योजनाएं संचालित हो , खाद्यान्न का वितरण नवीन व्यवस्था के अनुसार वितरित हो, इंदिरा आवास पात्र हितग्राहियों को मिले, शासकीय भवनों की रंगाई पुताई शिक्षा सत्र प्रारंभ के पूर्व हो एवं शौचालय निर्माण सहित बीआरजीफ, और पढ़ें »

  • कांग्रेस ने किया अतिक्रमण अभियान का किया विरोध

        
    Updated on: Fri, May 3 2014 1:35AM (IST)

    जिला प्रशासन द्वारा चल रहे सड़क चौड़ीकरण एवं सौंदर्यीकरण को लेकर शहर में हो रही अतिक्रमण विरोधी मुहिम पर कांग्रेस ने कड़ा एतराज जताया है। जिसमें कांग्रेस ने प्रशासन द्वारा किए जा रहे मुहिम का नागरिक हितों का विशेष ध्यान रखने की बात कही है। इस परिपेक्ष में पूर्व विधायक अजय ङ्क्षसह एवं कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजेश शर्मा सहित क्रांगेसी कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर को ज्ञापन दिया है। और पढ़ें »

  • ग्रामीणों को दिया गया मनरेगा व भू अधिकारों का प्रशिक्षण

        
    Updated on: Fri, May 2 2014 1:53AM (IST)

    जीविका परियोजना द्वारा बीते दिन पाली विकासखंड क्षेत्र के ग्राम कुमुर्दु में एक दिवसीय मनरेगा व भू अधिकारों का प्रशिक्षण ग्रामीणों को दिया गया। और पढ़ें »

  • घुनघुटी जंगल में लगी आग, सैकड़ों वृक्ष जलकर हुए राख

        
    Updated on: Fri, May 2 2014 2:01AM (IST)

    पाली थाना क्षेत्र के अन्तर्गत घुनघुटी जंगल में बीते दिन आग लग जाने से सैकड़ों वृक्ष जलकर नष्ट हो गए। जानकारी के अनुसार यह आग उस वक्त लगी जब जंगल में साफ-सफाई का कार्य किया जा रहा था। उसी दौरान किसी ने आग लगा दी। देखते ही देखते समूचा जंगल धू-धूकर जलने लगा। लगभग 7 से 8 घंटे तक लगी भीषण आग की खबर समूचे क्षेत्र में फैली, लेकिन प्रशासन द्वारा तत्काल कोई इंतजाम नही किए गए। और पढ़ें »

  • श्रमजीवी पत्रकार संघ की बैठक सम्पन्न, कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

        
    Updated on: Fri, May 1 2014 7:09AM (IST)

    म.प्र. श्रमजीवी पत्रकार संघ जिला इकाई की बैठक आज पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में जिलाध्यक्ष नीरज सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में संघ को मजबूत बनाने व पत्रकारो के साथ हो रहे घटनाक्रम के सम्बंध में विस्तार से चर्चा की गई तत्पश्चात म.प्र. श्रमजीवी पत्रकार संघ के प्रांताध्यक्ष शलभ भदौरिया के नेतृत्व में जिला श्रमजीवी पत्रकार संघ ने २१ सूत्रीय मांगो का ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम उमरिया ... और पढ़ें »

प्रमुख ख़बरें

अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल का BJP पर निशाना, कहा- ...

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा

कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, होटल से बै...

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है. कमलेश तिवारी के हत्यारे जिस होटले में ठहरे थे, वहां से पुलिस ने दोनों के सामान बरामद किए

अयोध्या मामलाः आज से आखिरी दौर की सुप्रीम सुनवाई, ...

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या की रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले की सोमवार यानी आज से अंतिम दौर की सुनवाई शुरू हो रही है. इसके मद्देनजर अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

महाराष्ट्र-हरियाणा का चुनावी बिगुल, जानिए किस पार्...

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव का शनिवार को औपचारिक ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग के ऐलान के साथ ही दोनों राज्यों में चुनावी आचार संहिता लागू हो जाएगी.

SIT ने पूछताछ के लिए क्यों नहीं मांगी चिन्मयानंद क...

यौन शोषण मामले में आखिरकार एसआईटी ने 15 दिन की जांच के बाद स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया है. स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी शुक्रवार सुबह उनके मुमुक्ष आश्रम से की गई, इसके बाद उन्हें मेडिकल के लिए अस्पत...

लड़ाकू विमान तेजस में राजनाथ ने भरी उड़ान, ऐसा करन...

कर्नाटक के बेंगलुरु में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. पहली बार देश के रक्षा मंत्री ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. राजनाथ सिंह करीब आधे घंटे तेजस विमान में...

स्पॉटलाइट

  • Latest Posts