• कुंवारी बेटी के गर्भवती होने पर परि‍वार ने की आत्महत्या

        
    Updated on: Fri, Jun 20 2015 12:21PM (IST)

    मध्यप्रदेश के शहडोल में कुंवारी बेटी के गर्भवती होने पर परिवार के 4 सदस्यों के सुसाइड करने का मामला सामने आया है. घटना शुक्रवार देर रात की है. और पढ़ें »

  • वैदिक मंत्रों के साथ विवाह सूत्र में बंधे 36 जोड़े

        
    Updated on: Fri, Jun 10 2014 11:13AM (IST)

    मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत सोहागपुर विकासखण्ड के ग्राम पंचायत कल्याणपुर में सामूहिक विवाह कार्यक्रम आयोजित किया गया। सामूहिक विवाह कार्यक्रम में कलेक्टर डॉ. अशोक कुमार भार्गव. विधायक जैतपुर विधान सभा क्षेत्र एवं पूर्वमंत्री श्री जयसिंह मरावी, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती कमलेष नट, जनपद अध्यक्ष सोहागपुर श्रीमती द्रोपती सिंह, अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री प्रभात उ... और पढ़ें »

  • श्रमदान के माध्यम से प्रारंभ किया गया सफाई अभियान

        
    Updated on: Fri, Jun 3 2014 11:23AM (IST)

    शहडोल जिले के कलेक्टर डॉ. अशोक कुमार भार्गव की पहल पर शहडोल नगर के झूला तालाब का जीर्णोधार और सफाई एक सप्ताह की समयावधि में पूर्ण कर ली जाएगी। इस हेतु झूला तालाब में आज से कलेक्टर डॉ. अशोक कुमार भार्गव की अगुवाई में श्रमदान के माध्यम से सफाई अभियान प्रारंभ किया गया। इस सफाई अभियान में समन्वयक जन अभियान परिसर श्री विवेक पाण्डेय, नगरपालिका अधिकारी शहडोल, खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी श्री जे... और पढ़ें »

  • परीक्षा परिणामों में अनियमितता के कारण विधार्थी करेंगे विश्वविधालय का घेराव

        
    Updated on: Fri, Jun 2 2014 11:42AM (IST)

    अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने शनिवार को अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय रीवा के कुलपति के नाम विधि महाविद्यालय के प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा। विद्यार्थियों ने यह आरोप लगाया कि परीक्षा परिणाम में लगातार अनियमितता हो रही है। इसके अलावा प्रवेश प्रक्रिया और परीक्षा में भी कई बार अनियमितता सामने आ रही है, जिसको लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद 16 जून को विश्व विद्यालय का घेराव करेगा। और पढ़ें »

  • गरीबों के लिए वरदान साबित हो रही है मुख्यमंत्री कन्यादान योजना

        
    Updated on: Fri, May 30 2014 11:53AM (IST)

    मध्यप्रदेश शासन द्वारा संचालित मुख्यमंत्री कन्यादान योजना शहडोल जिले के गरीब तबके के लोगों के लिए वरदान साबित हो रही है। इस योजना के तहत हिन्दु समाज, आदिवासी समाज और मुस्लिम समाज के लोग सहर्ष आगे आकर सामूहिक विवाह कार्यक्रमों में शरीक होकर परिणय सूत्र में बंध रहे हैं। तहसील मुख्यालय बुढ़ार में आज सामूहिक विवाह कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस सामूहिक विवाह कार्यक्रम में 111 हिन्दु समाज और और... और पढ़ें »

  • वट अमावस्या के अवसर पर सुहागिनों ने की अटल सौभाग्य की कामना

        
    Updated on: Fri, May 30 2014 11:13AM (IST)

    बुधवार को वट अमावस्या के दिन सुहागिन स्त्रियों ने विधि विधान से वट वृक्ष का पूजन कर अटल सौभाग्य की कामना की। वट में 108 बार रक्षासूत्र बांधकर महिलाओं ने सत्यवान की मिट्टी की मूर्ति बनाकर पूजन किया। शहर के कई स्थानों पर स्थित वटवृक्षों को पूजने के लिए सुबह से ही महिलाएं सज-धज कर पहुंचीं। हालांकि यह व्रत सुहागिन महिलाओं का है फिर भी कुछ स्थानों पर लड़कियां भी पूजन करते देखी गई। और पढ़ें »

  • कलेक्टर ने किया ग्रीष्म कालीन खेल प्रशिक्षण शिविर का निरीक्षण

        
    Updated on: Fri, May 28 2014 10:47AM (IST)

    कलेक्टर डॉ. अशोक कुमार भार्गव ने म.प्र. शासन खेल एवं युवा कल्याण विभाग शहडोल द्वारा चलाए जा रहे ग्रीष्मकालीन खेलों के प्रशिक्षण शिविर का सोमावर को निरीक्षण किया इस मौके पर खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी श्री जे. पी. तिवारी उपस्थि रहे। और पढ़ें »

  • पुलिस ने जब्त किया अवैध कोयला

        
    Updated on: Fri, May 27 2014 11:02AM (IST)

    सोहागपुर पुलिस ने रविवार को ग्राम पटासी मौहार टोला निवासी चिंता बैगा के ईंटा भट्टा से आधा ट्रैक्टर अवैध कोयला जब्त किया है। सोहागपुर पुलिस ने बताया कि मुखबिर से मिली सूचना के मुताबिक चिंता बैगा के ईंटा भट्टा पर छापा मारा गया जिसमें अवैध कोयला पकड़ा गया। और पढ़ें »

  • पॉलीटेक्निक कॉलेज परिसर में भिड़े सीनियर व जूनियर छात्र

        
    Updated on: Fri, May 23 2014 5:38PM (IST)

    शहडोल के पॉलीटेक्निक कॉलेज परिसर में गुरुवार की दोपहर सीनियर व जूनियर छात्र आपस में भिड़ गए। कोतवाली पुलिस को सूचना लगी तो पुलिस ने मौके पर जाकर दोनों पक्ष के विद्यार्थियों को कोतवाली ले आई। इसके बाद भारतीय जनता युवा मोर्चा के नगर अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष कोतवाली आ गए और दोनों पक्ष के विद्यार्थियों को समझाया। और पढ़ें »

  • पारा 40 के पार, अस्पताल में मरीजों की बाढ़

        
    Updated on: Fri, May 20 2014 8:21AM (IST)

    भीषण गर्मी का दौर जारी है। सोमवार को तापमान 40 डिग्री से ऊपर चला गया। पूरे दिन ऐसा लग रहा था मानो आसमान से सूर्यदेव आग बरसा रहे हैं। पिछले एक सप्ताह से लगातार तापमान बढ़ रहा है। गर्म हवा भी चल रही है जिसके चलते लू के मरीज जिला अस्पताल में रोज आ रहे हैं। हर दिन 15 से 20 मरीज लू व गर्मी के कारण बीमार होकर जिला अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं। हालांकि अभी तक लू से कोई मौत नहीं हुई, लेकिन आम जन ... और पढ़ें »

  • जल संरक्षण के लिए किया बोरी बंधान

        
    Updated on: Fri, May 17 2014 2:05AM (IST)

    मप्र जन अभियान परिषद शहडोल के तत्वाधान में जल संरक्षण के लिये कल्याणी वेलफयर सोसायटी शहडोल द्वारा ग्राम विकास प्रस्फुटन समिति पचगांव एवं खम्हारिया कला के सहयोग से ग्राम पंचायत पचगांव में मुड़ना नदी पर 120 बोरियों का बंधान किया गया। मप्र जन अभियान शहडोल के जिला समन्वयक विवके पांडे ने बताया कि जन अभियान परिषद के नौ बिन्दुओं में हरियाली, शिक्षा, स्वास्थ्य, उर्जा संरक्षण, जल संरक्षण, पर्यावर... और पढ़ें »

  • कलेक्टर ने किया निर्माण कार्यों का निरीक्षण

        
    Updated on: Fri, May 14 2014 1:42AM (IST)

    कलेक्टर डा. अशोक कुमार भार्गव ने आज जयसिंहनगर जनपद क्षेत्र में पीआईयू के द्वारा कराये जा रहे विभिन्न निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया तथा निर्माण ऐजेन्सी को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए । इस अवसर पर पीआईयू के संभागीय परियोजना यंत्री श्री जी. आर. धुर्वे, अनुविभागीय अधिकारी पीआईयू श्री प्रवीण निगम, तहसीलदार श्री भागीरथ लहरे तथा वरिष्ठ उपयंत्री पीआईयू श्री बागरी उपस्थित थे। और पढ़ें »

  • स्वास्थ्य विभाग का दावा झूठा, उधिया में मिले चिकनपॉक्स के चार मरीज

        
    Updated on: Fri, May 1 2014 7:29AM (IST)

    मुख्यालय से नजदीकी गांव उधिया में भी चिकनपॉक्स से पीडि़त चार बच्चे मिले हैं। इसके एक दिन पहले हर्री गांव में तीन पीडि़त बच्चे मिल चुके हैं। जबकि एक सप्ताह पहले तक स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार लोग यह दावा कर रहे थे कि चिकनपॉक्स हो नहीं सकता क्योंकि इस मौसम में यह बीमारी नहीं होती है। और पढ़ें »

  • बच्चों में फैल रहा है चिकनपॉक्स

        
    Updated on: Fri, Apr 30 2014 1:28AM (IST)

    लगभग एक माह से शहर में चिकनपॉक्स बीमारी फैल रही है। मुख्यालय से लगे गांव हर्री व उधिया में यादव परिवार पर लगातार प्रकोप बढ़ता जा रहा है। अब तक यहां एक दर्जन से अधिक बच्चे बीमार हैं। बच्चों में यह बीमारी अधिक फैल रही है। गांव के लोग छोटी माता का रूप मानकर इलाज कराने की बजाय देवी मां की पूजा कर रहे हैं। डॉक्टरों का कहना है कि बच्चे चिकनपॉक्स से ग्रसित हो सकते हैं, क्योंकि चिकनपॉक्स के मरीज... और पढ़ें »

  • मध्यस्थता जागरूकता शिविर बिछड़े परिवारों को जोड़ने का माध्यम: न्यायाधीश कनकलता सोनकर

        
    Updated on: Fri, Apr 30 2014 9:15AM (IST)

    कुटुम्ब न्यायालय शहडोल की प्रधान न्यायाधीश श्रीमती कनकलता सोनकर ने कहा है कि मध्यस्थता जागरूकता शिविर बिछडे परिवारों को जोडने का एक अच्छा माध्यम है। उन्होने कहा मध्यस्थता जागरूकता शिविरों के आयोजन का मुख्य उद्देश्य कुटुम्ब के सदस्यों के अलगाव और विवादों को मध्यस्था के माध्यम से उन्हे समझाकर उनके विवादों को सुलझाना है और उन्हे समझाकर सहजता से जीवनयापन करने हेतु राजमंद करना है। और पढ़ें »

  • आर्ट ऑफ लिविंग का शिविर 29 अप्रैल से

        
    Updated on: Fri, Apr 28 2014 5:42AM (IST)

    परम पूज्य श्री श्री रविशंकर द्वारा संस्थापित "आर्ट ऑफ लिविंग" संस्था का योग एव ध्यान का 6 दिवसीय शिविर स्थानीय सरस्वती स्कूल पांडव नगर मे शुरू हो रहा है। यह शिविर 29 अप्रैल से 4 मई तक सुबह 6 बजे से 9 बजे तक संचालित होगा। और पढ़ें »

  • बाइक और स्कूटी की आपस में टक्कर, एक की मौत

        
    Updated on: Fri, Apr 24 2014 8:52AM (IST)

    मुख्यालय से लगभग 14 किलोमीटर दूर रोहनिया टोल बैरियर के समीप बुधवार दो बाइक की आमने-सामने भिड़ंत हो गई। दोनों वाहनों के सवार तीनो घायलों को जिला अस्पताल लाया गया। जिसमें एक युवक की मौत हो गई। दो का उपचार चल रहा है। और पढ़ें »

  • गरीब महिलाएं पौधों को पिला रहीं हैं चाय

        
    Updated on: Fri, Apr 22 2014 2:38AM (IST)

    जिले के जैतपुर क्षेत्र में ग्राम मौहारटोला में अनुसूचित जनजाति की महिलाएं खुद चाय नहीं पीतीं पर पौधों को हर हाल में चाय पिलातीं हैं। यहां की 50 महिलाएं संगठन बनाकर गरीबी से जंग लड़ने के लिये कम लागत वाली फल एवं सब्जियों की खेती शुरु की है। और पढ़ें »

  • बांस-बल्ली के सहारे घर तक पहुंच रही बिजली

        
    Updated on: Fri, Apr 22 2014 2:44AM (IST)

    ग्राम पंचायत केशवाही अंतर्गत वार्ड क्रमांक 14 में सालों से बिजली के खंभे नहीं लगाए गए, जिसके चलते यहां बांस बल्ली के सहारे बिजली के तार घरों तक पहुंचाएं गए हैं। यूं कहें कि बांस-बल्ली के सहारे रोशनी हो रही है। इतना ही नहीं गांव में कई समस्याएं भी हैं जिनके समाधान के लिये कोई ठोस पहल नहीं हो पाई है। और पढ़ें »

  • कटनी से व्यवसायी लापता, शहडोल से कटनी गया था खरीददारी करने

        
    Updated on: Fri, Apr 13 2014 9:51AM (IST)

    शहडोल:- शहडोल से खरीदी करने कटनी गया एक व्यवसायी वहां से लापता हो गया है। जिसकी दो दिन बाद भी आज तक कोई खबर नहीं मिल पाई है। न्यू बस स्टेण्ड रोड शहडोल निवासी अंजनी गुप्ता पिता लक्ष्मी चंद गुप्ता 32 वर्ष 11 अप्रैल को बिलासपुर कटनी टेªन से खरीदी करने के लिये घर से निकला। बताया जा रहा है और पढ़ें »

प्रमुख ख़बरें

अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल का BJP पर निशाना, कहा- ...

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा

कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, होटल से बै...

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है. कमलेश तिवारी के हत्यारे जिस होटले में ठहरे थे, वहां से पुलिस ने दोनों के सामान बरामद किए

अयोध्या मामलाः आज से आखिरी दौर की सुप्रीम सुनवाई, ...

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या की रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले की सोमवार यानी आज से अंतिम दौर की सुनवाई शुरू हो रही है. इसके मद्देनजर अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

महाराष्ट्र-हरियाणा का चुनावी बिगुल, जानिए किस पार्...

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव का शनिवार को औपचारिक ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग के ऐलान के साथ ही दोनों राज्यों में चुनावी आचार संहिता लागू हो जाएगी.

SIT ने पूछताछ के लिए क्यों नहीं मांगी चिन्मयानंद क...

यौन शोषण मामले में आखिरकार एसआईटी ने 15 दिन की जांच के बाद स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया है. स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी शुक्रवार सुबह उनके मुमुक्ष आश्रम से की गई, इसके बाद उन्हें मेडिकल के लिए अस्पत...

लड़ाकू विमान तेजस में राजनाथ ने भरी उड़ान, ऐसा करन...

कर्नाटक के बेंगलुरु में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. पहली बार देश के रक्षा मंत्री ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. राजनाथ सिंह करीब आधे घंटे तेजस विमान में...

स्पॉटलाइट

  • Latest Posts