• बूंदीः पुलिस परेड ग्राउंड में आयोजित सम्मान समारोह में हुआ पुलिस कर्मियों का सम्मान

        
    Updated on: Fri, Feb 23 2015 1:30PM (IST)

    बूंदी जिले में अपनी ड्यूटी को सुचारू रूप से निभाने वाले पुलिस कर्मियों को जिला पुलिस अधीक्षक तेजराज सिंह ने आज पुलिस परेड ग्राउंड में आयोजित सम्मान समारोह में अति उत्तम, उत्तम सेवा के चिन्ह और प्रसस्ति पत्र से नवाजा इस दौरान अति उत्तम सेवा के लिये आठ पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया गया। और पढ़ें »

  • R.U.D.P.I. के तहत चल रहे करोड़ो के प्रोजेक्ट में नवनिर्मित छतरी भरभरा कर गिरी

        
    Updated on: Fri, Aug 1 2014 5:05PM (IST)

    R.U.D.P.I. के तहत चल रहे जिले में करोड़ो के प्रोजेक्ट में शामिल हेरिटेज प्रोजेक्ट में पूर्व में भी नागर-सागर कुण्ड में बनी छतरी आज की तरह ही धराशाही हो गयी थी और पढ़ें »

  • तेज़ हवाओ के साथ हुई बरसात के कारण छत का टुटा प्लास्टर

        
    Updated on: Fri, Jul 14 2014 2:25PM (IST)

    देर रात तेज़ हवाओ के साथ बरसात होने के कारण जिला शिक्षा अधिकारी (प्रारम्भिक) बूंदी के कमरे की छत का प्लास्टर टूट गया घटना रात के समय होने के कारण भारी हादसा होने से टल गया और पढ़ें »

  • माध्यमिक विद्यालयों में अध्यापको की भारी कमी

        
    Updated on: Fri, Jul 11 2014 2:35PM (IST)

    सरकार जहा शिक्षा के स्तर में सुधार की बात कर रही हे वही बूंदी जिले के शिक्षा विभाग के प्रारम्भिक व् माध्यमिक विद्यालयों में चल रही अध्यापको की भारी तादात में कमी, कमी के चलते चरमरा रही और पढ़ें »

  • बच्चो के शिक्षा स्तर को बढ़ाने के लिए जिले में पढ़ो बूंदी अभियान की शुरुवात

        
    Updated on: Fri, Jul 7 2014 2:38PM (IST)

    जिला प्रशासन व सर्वशिक्षा अभियान (प्रथम संस्थान) के तहत जिले मे नवम्बर माह में पायलेट पढ़ो बूंदी अभियान के नाम से नई तकनीक से पढाने का प्रयोग किया गया जिस में मात्र 3 माह में अच्छे परिणाम रहे और पढ़ें »

  • ट्रक चालक की लापरवाही से एक हम्माल की मौत

        
    Updated on: Fri, Jun 19 2014 3:28PM (IST)

    सदर थाना क्षेत्र के सिलोर रोड चौराहे के पास स्थित अडानी फैक्ट्री में ट्रक में हम्मालों द्वारा व करुणकान्त (42) हम्माल निवासी भागलपुर बिहार द्वारा बोरियाँ लादते समय ट्रक चालक की लापरवाही के चलते और पढ़ें »

  • मानव तस्करी विरोधी यूनिट ने मुक्त करवाए तीन बाल श्रमिक

        
    Updated on: Fri, Jun 16 2014 6:11PM (IST)

    मानव तस्करी विरोधी यूनिट ने शहर के नैनवा रोड़ इलाके में आज कार्यवाही करते हुए तीन बाल श्रमिकों को मुक्त करवाया जिसमें से दो बाल श्रमिक फेब्रिकेशन की दुकान पर कार्य करते हुए मिले जबकि तीसरे बाल श्रमिक को गन्ने के जूस की दुकान पर कार्य करते हुए पकड़ा गया। और पढ़ें »

  • मानव तस्कर विरोधी यूनिट ने चार बाल मजदूरों को मुक्त करवाया

        
    Updated on: Fri, Jun 12 2014 11:46AM (IST)

    बूंदी में आज मानव तस्कर विरोधी यूनिट द्वारा शहर के बाजार से 4 बाल मजदूरों को अलग-अलग जगह से मिस्त्री की दुकानों से मुक्त करवाया गया। और पढ़ें »

  • पुलिस ने किया मोटरसाइकिल चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

        
    Updated on: Fri, Jun 10 2014 5:38PM (IST)

    बूंदी शहर में मोटर साइकिल चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया हैपुलिस अधीक्षक ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि सिटी कोतवाली से ए.एस.पी. द्वारा गठित टीम ने चितौड़ रोड चौराहे पर नाकाबंदी के दौरान एक संदिग्ध मोटर साइकिल सवार को शक की बुनियादी पर रुकवाकर नाम पता पूछा जिस पर वह घबरा गया। तसल्ली से पूछताछ किए जाने पर उसने खुद को कल्याण निवासी जलिंद्री थाना बिजौ... और पढ़ें »

  • 45 वर्षीय व्यक्ति का शव मिलने से सनसनी

        
    Updated on: Fri, Jun 9 2014 3:14PM (IST)

    बूंदी मीरा गेट निजी बस स्टेण्ड पर आज 45 वर्षीय व्यक्ति का शव मिलने से सनसनी फेल गई शव की सुचना पाकर मोके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने शव कों अपने कब्जे में लिया शव की नन्द सिंह सोलंकी के रूप में हुई शिनाख्त और पढ़ें »

  • अनुराग नर्सिंग होम ने की हेयर ट्रांसप्लांट करने की पहल

        
    Updated on: Fri, Jun 6 2014 3:51PM (IST)

    हाड़ोती क्षेत्र के बूंदी में पहली बार अनुराग नर्सिंग होम ने हेयर ट्रांसप्लांट करने की पहल की है जिससे हाड़ोती में भी कम खर्चे में केश प्रत्यारोपण का कार्य हो सकेगा। पहले यह सुविधा बड़े महानगरों में ही थी लेकिन अब बूंदी में भी हेयर ट्रांसप्लांट किया जा सकेगा। और पढ़ें »

  • निर्माणाधीन मुक्तिधाम में भाजपा जिला अध्यक्ष सहित 6 लोगों ने की तोड़फोड़

        
    Updated on: Fri, Jun 6 2014 10:54AM (IST)

    बूंदी के माटूंदा रोड पर रेडक्रॉस मुक्तिधाम समिति की और से बनाए जा रहे मुक्तिधाम में भाजपा जिला अध्यक्ष सहित 6 लोगों ने तोड़फोड़ कर निर्माणाधीन मुक्तिधाम के टीन शेड गिराए। मुक्तिधाम समिति अध्यक्ष के.सी.वर्मा ने पुलिस को बताया कि माटूंदा रोड पर जिला कलेक्टर ने आबादी को देखते हुए रेडक्रॉस मुक्तिधाम समिति को मुक्तिधाम बनाने हेतु भूमि का आवंटन किया था, जिस पर भाजपा जिला अध्यक्ष सहित 6 लोग कब्जा... और पढ़ें »

  • आवंटित भूमि को मुक्त कराने के लिए आमरण अनशन पर बैठा पूर्व फौजी

        
    Updated on: Fri, Jun 3 2014 2:53PM (IST)

    बूंदी जिले के राताबरडा गावं के निवासी पूर्व सैनिक नन्द लाल शर्मा ने देश की रक्षा के लिए लड़ाई लड़ते समय कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि उसकी सेवा निवृत्ति के बाद आवंटित भूमि को भू-माफियाओं से मुक्त कराने के लिए उसे आमरण अनशन तक का सहारा लेना पड़ेगा। और पढ़ें »

  • जिले में नही थम रहा बाइक सवार बदमाशो का आंतक

        
    Updated on: Fri, Jun 2 2014 10:47AM (IST)

    बूंदी जिले के देई थाना क्षेत्र के जैतपुर चौराहे के निकट बाइक सवार बदमाशों ने क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक में रकम जमा करने आए दो लोगों को लूट लिया। पीड़ित ग्रामीणों का नाम प्रकाश मीणा व धापू बाई है। दरअसल वे दोनों बैक बन्द हो जाने के कारण बैंक में रकम जमा नहीं करवा पाए। दोनों 2 लाख 10 हजार रूपये लेकर वापस अपने गाँव जा रहे थे। इसी दौरान बदमाशों ने प्रकाश मीणा व इसकी ताई धापू बाई को लूट लिया। और पढ़ें »

  • पुलिस पर लगा हिस्ट्रीसीटर को संरक्षण देकर बेवजह परेशान करने का आरोप

        
    Updated on: Fri, Jun 2 2014 4:42PM (IST)

    बूंदी जिले के हिण्डोली थाना क्षेत्र के तलाब गावं में एक ही समुदाय के दो पक्षों में गावं में एक जमीन को लेकर विवाद गहराता जा रहा है। इस विवाद के कारण गावं के ही एक पक्ष ने जिला कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर जिला कलक्टर को व कर्यवाहक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर न्याय की गुहार लगाई है। और पढ़ें »

  • पुलिस अधीक्षक ने किया परीक्षा के लिए की गई व्यवस्थाओं का अवलोकन

        
    Updated on: Fri, Jun 2 2014 11:20AM (IST)

    बूंदी में पुलिस कांस्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा के लिए की गई व्यवस्थाओं का पुलिस अधीक्षक पंकज चौधरी ने राजकीय महाविद्यालय के परीक्षा केंद्र पर पहुंच कर गहनता से अवलोकन किया। उन्होंने परीक्षा के लिए की गई व्यवस्था पर संतोष जताया। और पढ़ें »

  • बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

        
    Updated on: Fri, Jun 2 2014 5:17PM (IST)

    बूंदी में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अपनी ही सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करके सबको स्तब्ध कर दिया। कार्यकर्ताओं ने जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में ब्लड की कमी, गहन चिकित्सा ईकाई में डॉ. टी. सी. महावर की मनमानी तथा जिला अस्पताल में फैली अव्यवस्था के कारण प्रदर्शन कर के सबको हैरत में डाल दिया। और पढ़ें »

  • ट्रक व बस की टक्कर में दो की मौत, 6 घायल

        
    Updated on: Fri, May 30 2014 1:51PM (IST)

    आज सुबह हिण्डोली थाना क्षेत्र के एनएच-12 बसोली मोड़ पर ट्रक व रोडवेज में जबरदस्त टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि इस दुर्घटना में ट्रक चालक सहित रोडवेज बस में आगे चालक केबिन में बैठे यात्री की मौत हो गई जबकि 6 लोग घायल हो गए। और पढ़ें »

  • महिला ने दिया विलक्षित बच्चे को जन्म

        
    Updated on: Fri, May 29 2014 3:32PM (IST)

    जिला मुख्यालय बूंदी के महिला अस्पताल में एक विलक्षित बच्चे को जन्म देने का मामला सामने आया है। और पढ़ें »

  • संविदा कर्मचारियों ने पीएमओ को सौंपा ज्ञापन

        
    Updated on: Fri, May 28 2014 12:04PM (IST)

    बूंदी के राजकीय चिकित्सालय में संविदा कर्मचारियों ने जिला कलेक्टर व पीएमओ को ज्ञापन सौंपा है। संविदा कर्मचारियों ने ज्ञापन द्वारा पीएमओ को अवगत कराया कि संविदा कर्मचारियों का शोषण किया जा रहा है एवं पिछले दो माह से उन्हें तनख्वाह भी नहीं मिल पा रही है। आक्रोशित संविदा कर्मचारियों ने पीएमओ ऑफिस के बाहर खूब जमकर नारेबाजी की। और पढ़ें »

प्रमुख ख़बरें

अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल का BJP पर निशाना, कहा- ...

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा

कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, होटल से बै...

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है. कमलेश तिवारी के हत्यारे जिस होटले में ठहरे थे, वहां से पुलिस ने दोनों के सामान बरामद किए

अयोध्या मामलाः आज से आखिरी दौर की सुप्रीम सुनवाई, ...

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या की रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले की सोमवार यानी आज से अंतिम दौर की सुनवाई शुरू हो रही है. इसके मद्देनजर अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

महाराष्ट्र-हरियाणा का चुनावी बिगुल, जानिए किस पार्...

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव का शनिवार को औपचारिक ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग के ऐलान के साथ ही दोनों राज्यों में चुनावी आचार संहिता लागू हो जाएगी.

SIT ने पूछताछ के लिए क्यों नहीं मांगी चिन्मयानंद क...

यौन शोषण मामले में आखिरकार एसआईटी ने 15 दिन की जांच के बाद स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया है. स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी शुक्रवार सुबह उनके मुमुक्ष आश्रम से की गई, इसके बाद उन्हें मेडिकल के लिए अस्पत...

लड़ाकू विमान तेजस में राजनाथ ने भरी उड़ान, ऐसा करन...

कर्नाटक के बेंगलुरु में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. पहली बार देश के रक्षा मंत्री ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. राजनाथ सिंह करीब आधे घंटे तेजस विमान में...

स्पॉटलाइट

  • Latest Posts