• 25 लोगों से भरी बस खाई में गिरी, 10 की मौत, 9 घायल

        
    Updated on: Fri, Jul 19 2018 11:42AM (IST)

    उत्तराखंड के टिहरी जिले में 25 लोगों से भरी बस सड़क से 250 मीटर गहरी खाई में गिर गई. इस घटना में बस में सवार 10 लोगों की मौत हो गई है वहीं, 9 लोगों के घायल होने की खबर है. और पढ़ें »

  • यहां है कंसमर्दनी माता का मंदिर

        
    Updated on: Fri, Nov 11 2014 11:33AM (IST)

    उत्तराखंड के प्राचीन शहर ऋषिकेश से 104 किमी दूर गढ़वाल के श्रीनगर शहर पहुंचा जा सकता है। जहां है कंसमर्दनी मां का मंदिर। कहते हैं कि द्वापरयुग में माता यशोदा की जिस कन्या को मथुरा नरेश कंस ने शिला पर पटक कर मारने की कोशिश की थी, लेकिन वह बिजली बनकर गायब हो गयी थी, जो योगमाया कहलाईं। इसी योगमाया ने आकाशवाणी करते हुए कहा था और पढ़ें »

  • 6 साल पहले बेटा मरा, उसी जगह गई बाप की जान

        
    Updated on: Fri, May 9 2014 4:22AM (IST)

    छह साल पहले कैमरियासौड़ के इसी स्थान पर हुई वाहन दुर्घटना में कृष्णानंद के 22 वर्षीय बेटा कैलाश और 13 अन्य लोगों की मौत हो गई थी। और पढ़ें »

  • जौनपुर व जौनसारी गीत-नृत्य ने बांधा समां

        
    Updated on: Fri, Mar 20 2014 8:36AM (IST)

    राजकीय महाविद्यालय थ्यत्यूड़ के वार्षिकोत्सव में जौनपुर व जौनसारी गीत-नृत्यों ने लोगों को मंत्रमुग्ध किया। मुख्य अतिथि सेवानिवृत्त आईएएस निर्मल कुमार और विशिष्ट अतिथि सेवानिवृत्त एसके जैन ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। और पढ़ें »

  • आकाशीय बिजली से बालिका झुलसी

        
    Updated on: Fri, Mar 20 2014 8:28AM (IST)

    थौलधार विकासखंड की नगुण पट्टी के डाडोली गांव में मंगलवार तड़के पांच बजे आकाशीय बिजली गिरने से एक बालिका झुलस गई,जबकि एक बैल की मौत हो गई। बिजली गिरने से भवन भी आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गया। और पढ़ें »

  • शिक्षकों की भरमार लेकिन पास हुआ सिर्फ एक छात्र

        
    Updated on: Fri, Mar 20 2014 8:09AM (IST)

    राजकीय इंटर कॉलेज मुन्नाखाल में दसवीं की प्री-बोर्ड परीक्षा में कॉलेज के 79 छात्रों में से सिर्फ एक छात्र ही प्री-बोर्ड में पास हुआ है। वहीं इंटर साइंस में 14 छात्रों में से चार छात्र पास हुए। करीब 300 की छात्रसंख्या वाले इस कॉलेज में 17 शिक्षक तैनात हैं। प्री-बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट ने विभागीय अधिकारियों के माथे पर बल डाल दिए हैं। और पढ़ें »

  • प्राथमिक विद्यालय कोट: छात्र तीन, शिक्षक दो

        
    Updated on: Fri, Mar 20 2014 8:19AM (IST)

    सरकारी विद्यालयों में शिक्षकों की तैनाती के मानक कागजों में सिमट कर रह गए हैं। धरातल पर स्थिति बेहद खराब है। इसी की बानगी है कि कहीं विद्यालय शिक्षकों के लिए तरस रहे हैं तो कहीं मानकों के विपरीत शिक्षक तैनात हैं। शिक्षा विभाग की इसी कार्यशैली को उजागर कर रहा है प्राथमिक विद्यालय कोट, जहां तीन छात्रों पर दो शिक्षक तैनात हैं। वहीं, कन्या जूनियर हाईस्कूल सिरांई में चार छात्राओं पर चार शिक्ष... और पढ़ें »

  • टीकाकरण के लिए तय करनी पड़ रही है पचास कि.मी. की दूरी

        
    Updated on: Fri, Mar 20 2014 7:51AM (IST)

    पट्टी ढ़ुंगमंदार में चार माह से बच्चों, गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण नहीं होने से भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बुधवार को क्षेत्र की महिलाएं बच्चों सहित टीकाकरण के लिए पचास किमी दूर पिलखी स्वास्थ्य केन्द्र में पहुंची। लोगों ने शीघ्र ही क्षेत्र के पाच एएनएम केंद्रों में स्वास्थ्य कैंप लगाने व दोषी अधिकारी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाही की मांग की है। ऐसा न होने पर सीएमओ कार्यालय मे... और पढ़ें »

  • कार्यो का सोशल ऑडिट: सीएम

        
    Updated on: Fri, Mar 4 2014 10:03AM (IST)

    नई टिहरी: मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि अधिकारी कार्यो में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें। योजनाओं के लिए अवमुक्त धनराशि के उपयोग के उपरांत सोशल आडिट भी किया जाएगा और पढ़ें »

प्रमुख ख़बरें

अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल का BJP पर निशाना, कहा- ...

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा

कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, होटल से बै...

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है. कमलेश तिवारी के हत्यारे जिस होटले में ठहरे थे, वहां से पुलिस ने दोनों के सामान बरामद किए

अयोध्या मामलाः आज से आखिरी दौर की सुप्रीम सुनवाई, ...

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या की रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले की सोमवार यानी आज से अंतिम दौर की सुनवाई शुरू हो रही है. इसके मद्देनजर अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

महाराष्ट्र-हरियाणा का चुनावी बिगुल, जानिए किस पार्...

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव का शनिवार को औपचारिक ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग के ऐलान के साथ ही दोनों राज्यों में चुनावी आचार संहिता लागू हो जाएगी.

SIT ने पूछताछ के लिए क्यों नहीं मांगी चिन्मयानंद क...

यौन शोषण मामले में आखिरकार एसआईटी ने 15 दिन की जांच के बाद स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया है. स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी शुक्रवार सुबह उनके मुमुक्ष आश्रम से की गई, इसके बाद उन्हें मेडिकल के लिए अस्पत...

लड़ाकू विमान तेजस में राजनाथ ने भरी उड़ान, ऐसा करन...

कर्नाटक के बेंगलुरु में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. पहली बार देश के रक्षा मंत्री ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. राजनाथ सिंह करीब आधे घंटे तेजस विमान में...

स्पॉटलाइट

  • Latest Posts