• घर में नहीं मिलता वक्त तो ऑफिस की कुर्सी पर बैठे-बैठे कर सकते हैं ये 5 आसन

        
    Updated on: Fri, Jun 22 2019 11:27AM (IST)

    विश्व भर में 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है. भारतीय संस्कृति की 5000 साल की परंपरा में योगासन का काफी महत्व बताए गए हैं. अगर आप भी उन लोगों की लिस्ट में शामिल और पढ़ें »

  • नए HRD मिनिस्टर निशंक भी डिग्री विवाद में घिरे, नाम के आगे डॉक्टर पर उठे सवाल

        
    Updated on: Fri, Jun 1 2019 10:55AM (IST)

    मानव संसाधन विकास मंत्रालय में डिग्री विवाद के थमने के फिलहाल आसार नहीं दिख रहे हैं. नए बने मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक भी कथित फेक डिग्री विवाद में खुद को घिरा पा सकते हैं. और पढ़ें »

  • लोकसभा चुनाव 2019: एग्जिट पोल या पोस्ट पोल, जानें कौन सटीक और भरोसेमंद?

        
    Updated on: Fri, May 17 2019 11:20AM (IST)

    लोकसभा चुनाव 2019 अपने आखिरी दौर में पहुंच चुका है और 19 मई को अंतिम चरण की वोटिंग के बाद एग्जिट पोल आने शुरू हो जाएंगे. नतीजों से पहले जीत-हार का अनुमान बताने वाले इन पोल्स पर सभी की निगाहें टिकी रहती हैं और पढ़ें »

  • कैसे हुई अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की शुरूआत, क्यों चुनी गई 21 जून की तारीख?

        
    Updated on: Fri, Jun 20 2019 11:40AM (IST)

    21 जून को पूरी दुनिया में 'अंतरराष्ट्रीय योग दिवस' मनाया जाएगा है. 5 हजार सालों से योग भारतीय संस्कृति का अभिन्न हिस्सा रहा है. योग न केवल आपके शरीर को रोगों से दूर रखता और पढ़ें »

  • अयोध्या में प्रियंका: इकबाल अंसारी बोले- पूजा करें और चली जाएं

        
    Updated on: Fri, Mar 29 2019 12:14PM (IST)

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज अपने उत्तर प्रदेश दौरे के तहत राम की नगरी अयोध्या में होंगी. प्रियंका यहां पर कार्यकर्ताओं से मिलेंगी और रोडशो भी करेंगी. प्रियंका का अयोध्या दौरा और पढ़ें »

  • BJP को UP में काउंटर करेंगी प्रियंका गांधी

        
    Updated on: Fri, Mar 19 2019 11:41AM (IST)

    उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस महासचिव और पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी राजनीतिक समीकरण दुरुस्त करने में जुटी हैं. कांग्रेस वही तरीके अपना रही है और पढ़ें »

  • वरुण गांधी के लिए पीलीभीत सीट से कमबैक करना कितना आसान

        
    Updated on: Fri, Apr 20 2019 11:46AM (IST)

    पांच साल बाद एक बार फिर वरुण गांधी अपनी पुरानी संसदीय सीट पीलीभीत से चुनावी मैदान में हैं. भले ही 2014 का चुनाव वरुण गांधी सुल्तानपुर से लड़े लेकिन इससे पहले 2009 का चुनाव पीलीभीत से ही लड़कर लोकसभा पहुंचे थे और पढ़ें »

  • घर पहुंचा शहीद मेजर व‍िष्ट का शव, अगले महीने होने वाली थी शादी

        
    Updated on: Fri, Feb 18 2019 11:12AM (IST)

    बारूदी सुरंग विस्फोट में शहीद हुए मेजर चित्रेश सिंह का शव अंत‍िम संस्कार के ल‍िए उनके घर देहरादून ले जाया गया. मेजर च‍ित्रेश स‍िंह 16 फरवरी को राजौरी में न‍ियंत्रण रेखा के पास शहीद हो गए थे. और पढ़ें »

  • राम मंदिर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान से संतुष्ट नहीं VHP, कहा- 31 को धर्मसंसद करेगी फैसला

        
    Updated on: Fri, Jan 2 2019 1:03PM (IST)

    लोकसभा चुनाव के दिन जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की आवाज भी तेज होती जा रही है. इसी कड़ी में विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष अलोक कुमार ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रुख से असहमती जताते हुए और पढ़ें »

  • उत्तर प्रदेश में सड़कों पर घूमने वाले आवारा पशुओं को जेल में रखेगी योगी सरकार

        
    Updated on: Fri, Jan 16 2019 12:15PM (IST)

    त्तर प्रदेश में सड़कों पर घूमने वाली गाय और दूसरे जानवरों को संरक्षण गृह में न भेज पाने के बाद योगी सरकार ने अब एक नया तरीका ढूंढा है. और पढ़ें »

  • राम मंदिर निर्माण के लिए चार साल से एक पैर पर खड़ा है ये बाबा

        
    Updated on: Fri, Dec 6 2018 2:24PM (IST)

    राम मंदिर निर्माण को लेकर जहां एक ओर नेता राजनीति करने में लगे हुए हैं, वहीं खड़ेश्वरी बाबा ने एक पैर पर खड़े रहने का संकल्प और पढ़ें »

  • उत्तराखंडः सास-ससुर ने कन्यादान कर विधवा बहू को किया विदा

        
    Updated on: Fri, Dec 1 2018 4:09PM (IST)

    समाज में कई ऐसी मिसाल पेश कर जाते हैं जिसे लोग हमेशा याद करते रहते हैं. ऐसी ही एक मिसाल उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में देखने को मिली जो हमेशा समाज के जेह्न में रहेगी. जहां एक सास-ससुर ने पिता बनकर अपनी विधवा बहू की धूमधाम से शादी और पढ़ें »

  • किसी दलित ने ओबीसी के खिलाफ SC/ST एक्ट लगाया तो वो बचेगा नहीं: केशव मौर्य

        
    Updated on: Fri, Sep 7 2018 4:49PM (IST)

    अनुसूचित जाति-जनजाति (SC/ST) संशोधन अधिनियम के खिलाफ सवर्ण समुदाय का गुस्सा लगातार बढ़त जा रहा है. गुरुवार को सवर्ण समुदाय के लोगों ने भारत बंद के तहत सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया और पढ़ें »

  • अगली कक्षा में प्रवेश न मिलने पर छात्रा ने प्राचार्य कक्ष में खाया जहर

        
    Updated on: Fri, Aug 31 2018 2:19PM (IST)

    वीर शहीद केसरी चंद डिग्री कॉलेज की बीए द्वितीय वर्ष की एक छात्रा ने अगली कक्षा में प्रवेश न मिलने पर प्राचार्य कक्ष में जहर खा लिया। इसके बाद उसने खुद को टायलेट में बंद कर लिया। पुलिस ने दरवाजा तोड़ कर उसे बाहर निकाला और पढ़ें »

  • RSS नेता बोले- नहीं बदलेगी राम मंदिर की जगह, जजों की बपौती नहीं संविधान

        
    Updated on: Fri, Nov 27 2018 2:03PM (IST)

    राम मंदिर के मुद्दा लोकसभा चुनाव से पहले गर्माता जा रहा है. सुप्रीम कोर्ट में इस मुद्दे की सुनवाई टलने के बाद से ही कई हिंदू संगठनों ने नाराजगी व्यक्त की है. RSS प्रमुख मोहन भागवत से लेकर अन्य नेताओं ने इस मामले की सुनवाई जल्द से जल्द करने की पैरवी और पढ़ें »

  • पीएम मोदी ने रिबन काटकर किया उत्तराखंड इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन

        
    Updated on: Fri, Oct 7 2018 12:02PM (IST)

    देहरादून, रायपुर स्थित अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रिबन काटकर 'उत्तराखंड इन्वेस्टर्स समिट' का उद्घाटन किया। और पढ़ें »

  • बोर्डिंग की छात्रा से दुष्कर्म, गर्भपात की कोशिश; प्रिंसिपल, डायरेक्टर समेत नौ गिरफ्तार

        
    Updated on: Fri, Sep 18 2018 11:31AM (IST)

    देहरादून,दून के भाऊवाला स्थित जीआरडी वर्ल्ड बोर्डिंग स्कूल में हाईस्कूल की छात्रा से न सिर्फ सामूहिक दुष्कर्म किया गया, बल्कि एक अस्पताल में ले जाकर उसका गर्भपात कराने का भी प्रयास हुआ। और पढ़ें »

  • बदरीनाथ हाईवे पर गिरा पहाड़, यात्रा रुकी, दोनों ओर यात्री फंसे

        
    Updated on: Fri, Jul 25 2018 12:46PM (IST)

    बदरीनाथ हाईवे पर पहाड़ से भारी मलबा आने से चारधाम यात्रा बाधित हो गई है। जोशीमठ में हाईवे बंद होने से दोनों ओर सैकड़ों यात्री फंस गए हैं। और पढ़ें »

  • उत्तराखंड: बादल फटने से हुई भारी बारिश में 2 लोगों की मौत

        
    Updated on: Fri, Jul 20 2018 12:23PM (IST)

    उत्तराखंड के चमोली जिले में बादल फटने की घटना के बाद हुई भारी बारिश में दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि तीन अन्य पहाड़ी पर मलबे में दब गए। और पढ़ें »

  • उत्तराखंड: 700 फीट गहरी खाई में गिरी बस, 45 की मौत

        
    Updated on: Fri, Jul 1 2018 1:11PM (IST)

    उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में हुए एक भीषण सड़क हादसे में कम से कम 45 लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, धूमाकोट तहसील के नैनीडांडा ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले पिपलीधौन मोटर मार्ग पर स्थित ग्वीन गांव के पास यह हादसा हुआ। और पढ़ें »

प्रमुख ख़बरें

अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल का BJP पर निशाना, कहा- ...

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा

कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, होटल से बै...

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है. कमलेश तिवारी के हत्यारे जिस होटले में ठहरे थे, वहां से पुलिस ने दोनों के सामान बरामद किए

अयोध्या मामलाः आज से आखिरी दौर की सुप्रीम सुनवाई, ...

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या की रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले की सोमवार यानी आज से अंतिम दौर की सुनवाई शुरू हो रही है. इसके मद्देनजर अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

महाराष्ट्र-हरियाणा का चुनावी बिगुल, जानिए किस पार्...

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव का शनिवार को औपचारिक ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग के ऐलान के साथ ही दोनों राज्यों में चुनावी आचार संहिता लागू हो जाएगी.

SIT ने पूछताछ के लिए क्यों नहीं मांगी चिन्मयानंद क...

यौन शोषण मामले में आखिरकार एसआईटी ने 15 दिन की जांच के बाद स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया है. स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी शुक्रवार सुबह उनके मुमुक्ष आश्रम से की गई, इसके बाद उन्हें मेडिकल के लिए अस्पत...

लड़ाकू विमान तेजस में राजनाथ ने भरी उड़ान, ऐसा करन...

कर्नाटक के बेंगलुरु में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. पहली बार देश के रक्षा मंत्री ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. राजनाथ सिंह करीब आधे घंटे तेजस विमान में...

स्पॉटलाइट

  • Latest Posts