• 78 सीटें बदल सकती हैं चुनावी गणित, इनपर हार-जीत तय करेगी पार्टियों की किस्मत

        
    Updated on: Fri, May 22 2019 11:20AM (IST)

    17वीं लोकसभा के लिए 17 मई को आखिरी दौर का चुनाव प्रचार खत्म हुआ और उसी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीडिया से मुखातिब होकर आत्मविश्वास के साथ फिर से सरकार में वापसी का दावा कर दिया. 19 मई को जब तमाम एग्जिट पोल के अनुमान आए तो प्रधानमंत्री मोदी का आत्मविश्वास और पढ़ें »

  • 272+ के दावे पर क्यों आश्वस्त नजर नहीं आ रहे हैं BJP के ही सीनियर नेता?

        
    Updated on: Fri, May 7 2019 5:46PM (IST)

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह इस बार के लोकसभा चुनाव में 2014 के मुकाबले ज्यादा सीटें जीतने का दावा कर रहे हैं, हालांकि उन्हीं की पार्टी के वरिष्ठ नेता इस दावे से अलग बातें कहने लगे हैं. और पढ़ें »

  • साक्षी के विधायक पिता ने बयां किया दर्द, कहा- बाहर नहीं जाना चाहता

        
    Updated on: Fri, Jul 19 2019 11:49AM (IST)

    अपनी बेटी साक्षी मिश्रा के घर छोड़कर जाने और अजितेश से शादी कर लेने के बाद कई दिन तक इस मुद्दे पर चुप रहने वाले उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के भारतीय जनता पार्टी के विधायक राजेश मिश्रा ऊर्फ पप्पू भरतौल ने राजनीतिक विरोधियों पर साजिश और पढ़ें »

  • अखिलेश-मायावती की रैली में घुसे सांड का तांडव, कई सुरक्षाकर्मी घायल

        
    Updated on: Fri, Apr 26 2019 10:51AM (IST)

    कन्नौज में महागठबंधन की रैली के हेलीपैड पर उस वक्त भगदड़ का माहौल हो गया, जब हेलीपैड पर कड़ी सुरक्षा के बीच सांड घुस गया और देखते ही देखते उसने सुरक्षा व्यवस्था में लगे कर्मियों को घायल कर दिया. और पढ़ें »

  • ओमप्रकाश राजभर के बिगड़े बोल- कहा, BJP नेताओं को जूतों से मारो

        
    Updated on: Fri, May 19 2019 12:40PM (IST)

    उत्तर प्रदेश सरकार में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सहयोगी रही पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने अब अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से बीजेपी नेताओं को जूते से पीटने के लिए कहा है और पढ़ें »

  • अखिलेश यादव का प्रहार- कांग्रेसियों ने हमेशा समाजवादियों को धोखा दिया

        
    Updated on: Fri, Apr 25 2019 10:58AM (IST)

    ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पहचान टीएमसी के दूसरी पीढ़ी के नेताओं में से एक हैं. लोकसभा चुनाव में वह पार्टी के स्टार प्रचारक हैं और अपनी पार्टी के लिए प्रचार भी कर रहे हैं. विपक्षी दल अभिषेक के जरिए ममता पर कई बार आरोप लगा चुके हैं और पढ़ें »

  • मालिक को बचाने में कोबरा से भिड़ गए चार कुत्ते, चारों कुत्तों की मौत

        
    Updated on: Fri, Apr 23 2019 10:05AM (IST)

    कुत्ते की वफादारी के किस्से बचपन से ही सुनते और पढ़ते आए हैं, एक बार फिर बिहार के भागलपुर में कुत्तों ने मालिक के प्रति अपनी वफादारी दिखाई है. चार पालतू कुत्तों ने मालिक और उनके परिवार को विषधर (कोबरा) से बचाने में अपनी जान गंवा दी. यह किस्सा मंगलवार रात का है. और पढ़ें »

  • लोकसभा चुनाव: कहां कब पड़ेंगे वोट, जानिए सातों चरण का शेड्यूल

        
    Updated on: Fri, Apr 5 2019 11:12AM (IST)

    लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. कांग्रेस, बीजेपी सहित तमाम सियासी दल चुनावी दंगल में ताल ठोक रहे हैं. इस बार लोकसभा की 543 सीटों के लिए सात चरणों में चुनाव हो रहे हैं. और पढ़ें »

  • अमेठी में प्रियंका ने पूछा- मोदी भक्ति आखिर किस तरह का राष्ट्रवाद है?

        
    Updated on: Fri, Apr 29 2019 11:28AM (IST)

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए प्रचार करने अमेठी पहुंचीं प्रियंका गांधी ने राष्ट्रवाद को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर हमला बोला. कांग्रेस महासचिव ने रविवार का बीजेपी के राष्ट्रवाद पर सवाल उठाते हुए कहा और पढ़ें »

  • PM मोदी पर मायावती का हमला, कहा- थे अगड़ी जाति के, पिछड़ी में शामिल हुए

        
    Updated on: Fri, Apr 28 2019 11:04AM (IST)

    चौथे चरण का मतदान आते-आते लोकसभा चुनाव 2019 जाति पर आकर केंद्रित हो गया है. बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी अगड़ी जाति से आते थे, लेकिन गुजरात में अपनी सरकार के दौरान इन्होंने अपनी जाति को पिछड़ी जाति में शामिल करवा दिया. और पढ़ें »

  • मिशन मोड में BJP, दो दिन में ताबड़तोड़ 500 रैलियां

        
    Updated on: Fri, Mar 24 2019 11:06AM (IST)

    भारतीय जनता पार्टी देशभर में आज से अपने लोकसभा चुनावी अभियान को रफ्तार देने जा रही है. पार्टी 24 और 26 मार्च को 'विजय संकल्प सभा' के माध्यम से 2019 लोकसभा चुनाव अभियान का शंखनाद करेगी और पढ़ें »

  • तीसरे चरण के रण पर फोकस, अखिलेश की सीधे मोदी-योगी से भिड़ंत

        
    Updated on: Fri, Apr 19 2019 11:13AM (IST)

    लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में यूपी की 10 लोकसभा सीटों पर 23 अप्रैल को मतदान होना है. इस चरण में समाजवादी पार्टी के साथ-साथ मुलायम सिंह यादव और उनके कुनबे को सियासी इम्तिहान से गुजरना है. और पढ़ें »

  • सहारनपुर सीट: मुस्लिम मतों का बंटवारा फिर दिला सकता है

        
    Updated on: Fri, Apr 10 2019 10:35AM (IST)

    पहले चरण में पश्चिम उत्तर प्रदेश की सहारनपुर सीट पर हर किसी की नजर है, क्योंकि यह एकमात्र सीट मानी जा रही है जिस पर बीजेपी, बसपा और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल सकता है. बीजेपी ने इस बार फिर अपने मौजूदा सांसद राघव लखनपाल को उम्मीदवार बनाया है और पढ़ें »

  • अखिलेश का तंज- अनुशासित पार्टी में जूतों का सादर आदान-प्रदान

        
    Updated on: Fri, Mar 7 2019 10:45AM (IST)

    उत्तर प्रदेश के संत कबीरनगर से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद शरद त्रिपाठी ने अपनी ही पार्टी के विधायक राकेश बघेल को जूते से पीट दिया. बीजेपी नेताओं के मारपीट के इस मामले ने विपक्ष को बैठ-बिठाए एक मुद्दा दे दिया है. और पढ़ें »

  • यूपी: बीजेपी की नई लिस्ट में इनका कटा पत्ता, मेनका-वरुण गांधी की सीटें बदलीं

        
    Updated on: Fri, Mar 27 2019 10:31AM (IST)

    लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की 10वीं सूची जारी की है, जिसमें उत्तर प्रदेश के 29 और पश्चिम बंगाल के 10 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई है. और पढ़ें »

  • कुंभ का आज तीसरा और आखिरी शाही स्नान, 2 करोड़ श्रद्धालुओं लगाएंगे डुबकी

        
    Updated on: Fri, Feb 10 2019 11:38AM (IST)

    प्रयागराज में आज बसंत पंचमी के मौके पर तीसरा और आखिरी शाही स्नान शुरू हो गया है. संगम तट पर आस्था और श्रद्धा का सैलाब उमड़ पड़ा है. हर तरफ से श्रद्धालुओं का रेला तट पर स्नान और पढ़ें »

  • अंतरंग संबंधों की बेपर्दा होती हकीकत | 'कामसूत्र' में क्‍या?

        
    Updated on: Fri, Feb 8 2019 11:53AM (IST)

    अक्‍सर कई लोग इस बात की फिक्र में डूबे रहते हैं कि शारीरिक संबंध का उन पर और उनसे जुड़े लोगों पर किस तरह का असर पड़ता कई बार जिस्‍मानी रिश्‍तों से जुड़ी आशंकाएं निर्मूल साबित होती हैं, और पढ़ें »

  • पहली बार राजधानी से बाहर प्रयागराज में होगी योगी कैबिनेट की बैठक

        
    Updated on: Fri, Jan 19 2019 4:00PM (IST)

    उत्तर प्रदेश की योगी सरकार प्रयागराज कुंभ में कैबिनेट बैठक बुलाने की तैयारी कर रही है. दरअसल प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद ही बात उठी थी कि प्रयागराज में कैबिनेट की बैठक और पढ़ें »

  • जॉर्ज फर्नांडिस: किंग जॉर्ज-V पर पड़ा था नाम, पादरी बनने की शिक्षा लेने गए थे

        
    Updated on: Fri, Jan 29 2019 10:45AM (IST)

    देश के पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस का 88 साल की उम्र में निधन हो गया है. जॉज फर्नांडिस ने साल 1967 से 2004 तक 9 लोकसभा चुनाव जीते और इस दौरान उन्होंने कई बड़े मंत्रालय भी संभाले, और पढ़ें »

  • पहली बार किन्नर अखाड़ा ने किया शाही स्नान,

        
    Updated on: Fri, Jan 15 2019 2:33PM (IST)

    दुनिया का सबसे बड़ा आस्था का मेला कल शाही स्थान के साथ शुरू हो गया है. पहाड़ की ऊंची चोटियों और गुफाओं में तपस्या करने वाले संन्यासी इन दिनों प्रयागराज में धुनी रमाए हुए और पढ़ें »

प्रमुख ख़बरें

अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल का BJP पर निशाना, कहा- ...

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा

कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, होटल से बै...

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है. कमलेश तिवारी के हत्यारे जिस होटले में ठहरे थे, वहां से पुलिस ने दोनों के सामान बरामद किए

अयोध्या मामलाः आज से आखिरी दौर की सुप्रीम सुनवाई, ...

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या की रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले की सोमवार यानी आज से अंतिम दौर की सुनवाई शुरू हो रही है. इसके मद्देनजर अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

महाराष्ट्र-हरियाणा का चुनावी बिगुल, जानिए किस पार्...

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव का शनिवार को औपचारिक ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग के ऐलान के साथ ही दोनों राज्यों में चुनावी आचार संहिता लागू हो जाएगी.

SIT ने पूछताछ के लिए क्यों नहीं मांगी चिन्मयानंद क...

यौन शोषण मामले में आखिरकार एसआईटी ने 15 दिन की जांच के बाद स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया है. स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी शुक्रवार सुबह उनके मुमुक्ष आश्रम से की गई, इसके बाद उन्हें मेडिकल के लिए अस्पत...

लड़ाकू विमान तेजस में राजनाथ ने भरी उड़ान, ऐसा करन...

कर्नाटक के बेंगलुरु में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. पहली बार देश के रक्षा मंत्री ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. राजनाथ सिंह करीब आधे घंटे तेजस विमान में...

स्पॉटलाइट

  • Latest Posts