• आजमगढ़: निरहुआ कैसे लड़ेंगे सियासी लड़ाई, जब अखिलेश के पास लाठी-हाथी और 786 का है साथ

        
    Updated on: Fri, Mar 28 2019 11:02AM (IST)

    उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल की आजमगढ़ लोकसभा सीट पर एक बार फिर हाई प्रोफाइल सियासी रणभूमि बन रही है. मुलायम सिंह यादव की विरासत बचाने के लिए समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने खुद ही मैदान में उतरने का फैसला लिया है. और पढ़ें »

  • केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के पर्सनल असिस्टेंट ने की आत्महत्या

        
    Updated on: Fri, Aug 21 2018 11:41AM (IST)

    मध्य प्रदेश के ग्वालियर संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के पर्सनल असिस्टेंट ने सोमवार रात रात घर में फांसी लगाकर खुदखुशी और पढ़ें »

  • ग्‍वालियर का किला: यहां मिली थी मोहम्‍मद गजनी को हार

        
    Updated on: Fri, Jul 9 2018 12:53PM (IST)

    मध्यप्रदेश के ग्वालियर में स्‍थि‍त देश के प्रसिद्ध किलों में से एक ग्वालियर किले का निर्माण 8वीं शताब्दी में किया गया था. यह किला मध्यकालीन स्थापत्य के अद्भुत नमूनों में से एक है. और पढ़ें »

  • मैगी खाने से एक ही परिवार के 9 बच्‍चे बीमार, अस्पताल में भर्ती

        
    Updated on: Fri, Jul 8 2018 11:11AM (IST)

    मैगी हर किसी को पसंद होती है चाहे बच्चें हो या बड़े, सभी बड़े चाव से इसे खाते हैं। लेकिन मध्य प्रदेश में यही मैगी एक परिवार के नौ बच्चों की जान के लिए आफत बन गई। और पढ़ें »

  • फूलन देवी की मां मूला देवी, बेटे व दामाद से बनाई दूरी

        
    Updated on: Fri, Mar 31 2018 3:21PM (IST)

    दस्यु व पूर्व सांसद फूलन देवी की मां मूला देवी आज दाने-दाने को मोहताज हैं। गरीबी व लाचारी के कारण इन दिनों वह चर्चा में हैं। और पढ़ें »

  • एक और निर्भया! बलात्कार कर शरीर में डाला गर्म सरिया

        
    Updated on: Fri, Jun 2 2015 3:01PM (IST)

    मध्यप्रदेश के शिवपुरी से दिल्ली के निर्भया कांड से भी भयानक बलात्कार और दरिंदगी का मामला सामने आया है। दरिंदगी से दिल दहला देने वाले निर्भया कांड को अभी तक देश के लोग भूले नहीं थे. और पढ़ें »

  • पत्नी ने हत्‍या कर घर में दफनाई लाश, ऊपर बनवा दिया टॉयलेट

        
    Updated on: Fri, Jun 1 2015 11:47AM (IST)

    पहले पति की क्रूरतापूर्वक हत्या की। फिर उसकी लाश को पानी की प्लास्टिक में बंद कर जमीन में गाड़ दिया। इस घटना को आठ महीने गुजर चुके थे। आरोपी महिला न तो कानून की नजरों में आई और न ही किसी और ने उसे दोषी करार दिया। और पढ़ें »

  • ग्वालियर में पाकिस्तान का झंडा लहराने पर सात युवक गिरफ्तार

        
    Updated on: Fri, Jan 6 2015 11:27AM (IST)

    ग्वालियर में छह मुसलमान और एक हिंदू युवक को पाकिस्तान का झंडा और बैनर लेकर जुलूस में चलने के लिए गिरफ्तार किया गया है. ये युवक मिलाद-उन-नबी के जुलूस में ऐसा कर रहे थे और पढ़ें »

  • भाजपा नेता भरत जैन के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंचे केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर

        
    Updated on: Fri, Sep 22 2014 12:26PM (IST)

    डबरा भाजपा के वरिष्ठ नेता भरत जैन के आकस्मिक निधन पर केन्द्रीय मंत्री केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर एवं सांसद मुरैना अनूप मिश्रा कई विधायक एवं ग्वालियर डबरा तथा अंचल के कई भाजपा नेताओं सहित सामाजिक संगठनों के लोगों ने पहुंचकर अपने प्रिय नेता भरत जैन के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करते हुये परिजनों को सांत्वाना दी। उठाउनी पर हजारों की भीड़ उमड़ पड़ी। म0प्र0 सरकार के शिक्षा मंत्री पारस ज... और पढ़ें »

  • आदर्श ने फांसी नहीं लगाई, उसकी हत्या का प्रयास किया गया है

        
    Updated on: Fri, Aug 29 2014 2:26PM (IST)

    दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती सिंधिया स्कूल के छात्र आदर्श सिंह की तबियत गुरुवार को बिगड़ गई है। डॉक्टर्स को आदर्श के दिमाग में इंफेक्शन मिला है। यह कहना है कि छात्र के चाचा बृजेश कुमार सिंह का। अस्पताल में रिपोर्टर से बातचीत में छात्र के पिता और बिहार के सहकारिता मंत्री जय कुमार और पढ़ें »

  • सिंधिया स्कूल रैगिंग मामले में 3 छात्रों और 2 अन्य के खिलाफ FIR

        
    Updated on: Fri, Aug 26 2014 11:44AM (IST)

    ग्वालियर के सिंधिया स्कूल रैगिंग मामले में जांच समिति की रिपोर्ट आने के बाद तीन छात्रों और दो अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. जिलाधिकारी पी. नरहरि ने मामले में पांच सदस्यों की समिति गठित की थी और पढ़ें »

  • हाईकोर्ट जज ग्‍वालियर की एडिशनल जज से कहता था- डांस करो

        
    Updated on: Fri, Aug 4 2014 11:49AM (IST)

    कार्यस्‍थल पर महिलाओं पर होने वाले यौन शोषण पर शिकंजा कसने के लिए बनाई गई विशाखा कमेटी से जुड़ी एक जज खुद ही इस पचड़े में फंस गई. और पढ़ें »

  • ऐतिहासिक विद्रोही महिला थीं डाकू फूलन देवी !

        
    Updated on: Fri, Aug 15 2014 7:19PM (IST)

    फूलन देवी का नाम सुनते ही बैंडिट क्वीन के नाम से मशहूर एक छोटे कद काठी वाली लेकिन इरादों की मजबूत औरत की छवि आंखों के सामने उभरती है। उत्तरप्रदेश के एक छोटे से गांव घूरा का पूर्वा में आज ही के दिन 10 अगस्त 1963 को जन्मी फूलन बचपन से ही बिंदास और शोषण के खिलाफ आवाज उठाने वाली लड़की थी और पढ़ें »

  • रेत माफिया के सामने पुलिस नाकाम हो रहा अवैध खनन

        
    Updated on: Fri, Jun 26 2014 5:04PM (IST)

    ग्वालियर ओर दतिया जिले की सीमा डबरा की सिंध नदी का सीना चीर कर नदी के बीचो बीच पनडुव्बियो द्वारा रैत के अबैध उत्खनन मे जुटे माफियाओ द्वारा दोगुना मुनाफा कमाने के लिऐ बरसात से पहिले हजारो ट्रक अबैध रैत को नदी के गर्भ से निकालकर सिंध नदी एवं इंटकबेल तथा चाॅदपुर गाॅव के आसपास खेतो मे सड़को के किनारे ओर निर्माणाधीन एनएच 75 पर भारी मात्रा मे रैत को डम्प कर रैत के पहाड़ कई किलोमीटर क्षेत्र म... और पढ़ें »

  • दिग्विजय-अमृता के रिश्तों के बारे में क्या बोला बेटा !

        
    Updated on: Fri, May 2 2014 2:31AM (IST)

    कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह और पत्रकार अमृता राय का रिश्ता है। बुधवार को यह बात पक्की हो गई। दोनों ने यह रिश्ता कबूल कर लिया। इससे पहले सोशल साइट पर दोनों के वीडियो वायरल हो रहे थे। और पढ़ें »

  • वायु सेना का सुपर हरक्यूलिस विमान क्रैश, 5 की मौत

        
    Updated on: Fri, Mar 28 2014 5:27AM (IST)

    भारतीय वायुसेना को आज उस समय जबर्दस्त झटका लगा जब अमेरिका निर्मित एक सी-130 जे सुपर हरक्यूलिस विशेष अभियान परिवहन विमान ग्वालियर के नजदीक क्रैश हो गया। इस विमान ने आगरा से उड़ान भरी थी। वायु सेना के अधिकारियों ने बताया कि चालक दल के सदस्यों सहित पांच के मारे जाने की पुष्टि हो गई है। और पढ़ें »

  • 100 रु के लिए खाया चांटा और फिर मौत

        
    Updated on: Fri, Mar 12 2014 7:14AM (IST)

    मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले में एक व्यक्ति की चांटा खाने से मौत हो गई। मात्र 100 रुपए के लिए दो लोगों में झगड़ा हुआ। यह झगड़ा इतना बढ़ गया कि मोहन जाटव को आरोपनी वीरेंद्र सिकरवार ने चांटा मार दिया, जिससे वह जमीन पर गिर पड़ा और पढ़ें »

प्रमुख ख़बरें

अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल का BJP पर निशाना, कहा- ...

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा

कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, होटल से बै...

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है. कमलेश तिवारी के हत्यारे जिस होटले में ठहरे थे, वहां से पुलिस ने दोनों के सामान बरामद किए

अयोध्या मामलाः आज से आखिरी दौर की सुप्रीम सुनवाई, ...

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या की रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले की सोमवार यानी आज से अंतिम दौर की सुनवाई शुरू हो रही है. इसके मद्देनजर अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

महाराष्ट्र-हरियाणा का चुनावी बिगुल, जानिए किस पार्...

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव का शनिवार को औपचारिक ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग के ऐलान के साथ ही दोनों राज्यों में चुनावी आचार संहिता लागू हो जाएगी.

SIT ने पूछताछ के लिए क्यों नहीं मांगी चिन्मयानंद क...

यौन शोषण मामले में आखिरकार एसआईटी ने 15 दिन की जांच के बाद स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया है. स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी शुक्रवार सुबह उनके मुमुक्ष आश्रम से की गई, इसके बाद उन्हें मेडिकल के लिए अस्पत...

लड़ाकू विमान तेजस में राजनाथ ने भरी उड़ान, ऐसा करन...

कर्नाटक के बेंगलुरु में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. पहली बार देश के रक्षा मंत्री ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. राजनाथ सिंह करीब आधे घंटे तेजस विमान में...

स्पॉटलाइट

  • Latest Posts