• माघी पूर्णिमा पर हजारों श्रद्धालुओं ने पवित्र धारा में डुबकी लगाकर भगवान कालेश्वर का किया जलाभिषेक

        
    Updated on: Fri, Feb 4 2015 12:13PM (IST)

    औरैया में माघी पूर्णिमा पर पांच नदियों के संगम पंचनद पर आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा। हजारों श्रद्धालुओं ने पवित्र धारा में डुबकी लगाकर भगवान कालेश्वर का जलाभिषेक किया। और पढ़ें »

  • औरैयाः युवक की कनपटी पर गोली मारकर आरोपी फरार

        
    Updated on: Fri, Feb 4 2015 12:09PM (IST)

    औरैया के एरवाकटरा थाना क्षेत्र के गांव चिरैयापुर में दरवाजे के सामने लगे हैंडपंप पर पानी भर रहे एक युवक की कनपटी पर गोली मार दी गई। हमलावर अंधेरे का फायदा उठाकर निकल भागने में सफल रहे। गंभीर अवस्था में युवक को स्थानीय अस्पताल से सैफई रेफर किया गया है। पुलिस का कहना है कि मामला दर्जकर जांच की जा रही है। और पढ़ें »

  • औरैया: पुलिस ने करीब 10 टन गोमांस पकड़ा है

        
    Updated on: Fri, Feb 4 2015 12:20PM (IST)

    भाजपाईयो के सहयोग से बीती रात करीब चार घंटे तक खानपुर गांव और यमुना के बीहड़ में चली कवायद के बाद पुलिस ने करीब 10 टन गोमांस पकड़ा है। कटने को बांध कर रखे गए 35 गोवंश मुक्त कराए गए। गोकशी में संलिप्त आठ लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जबकि 11 लोग मौके से निकल भागने में सफल रहे। और पढ़ें »

  • औरैया: दहेज़ लोभियों ने महिला को घर से निकाला

        
    Updated on: Fri, Feb 4 2015 12:01PM (IST)

    औरैया शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव मकरन्दपुर निवासी महिला ने ससुरालीजनों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने व मारपीट कर घर से निकालने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। और पढ़ें »

  • औरैया: गैस सिलेंडरों की कालाबाजारी के वजह से महिलाओं में दिखा आक्रोश, आंदोलन की धमकी

        
    Updated on: Fri, Feb 2 2015 1:44PM (IST)

    औरैया अजीतमल थाना क्षेत्र के मुरादगंज, भीखेपुर व अयाना क्षेत्र में गैस की धड़ल्ले से कालाबाजारी किए जाने से क्षेत्र की महिलाएं आक्रोशित हैं। महिलाओं का कहना है कि यदि स्थिति शीघ्र न सुलझी तो आंदोलन के लिए बाध्य होंगी। क्षेत्र में ग्रामीण व कस्बावासी गैस उपभोक्ताओं को समय से सिलेंडर नहीं मिल पा रहा है। वहीं खुले बाजार में गैस सिलेंडरों की जमकर काला बाजारी हो रही है। और पढ़ें »

  • एकतरफा मुहब्बत में सिरफिरे आशिक ने ली किशोरी की जान

        
    Updated on: Fri, Oct 12 2014 12:35PM (IST)

    उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में एकतरफा प्यार में पागल एक सिरफिरे आशि‍क ने एक किशोरी की हत्या कर दी. सिरफिरे आशि‍क ने घर में घुसकर उस लड़की को गोली मार दी, जिससे वह एकतरफा मुहब्बत करता था और पढ़ें »

  • पचास किलो गोमांस के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार

        
    Updated on: Fri, Sep 10 2014 1:00PM (IST)

    उत्तर प्रदेश के औरैया के अजीतमल थाना क्षेत्र के अंतर्गत दलेलनगर के पास 9 बजे चौकी इंचार्ज शिव कुमार यादव को सूचना मिली कि एक साइकिल सवार और पढ़ें »

  • समाज में रिश्तो का अवमूल्यन

        
    Updated on: Fri, Aug 8 2014 1:31PM (IST)

    आज जब हम आधुनिक समाज की बाते करते है तो हमारे बीच कई लोग चकाचौंध की दुनिया के पीछे काले सच को नहीं देख पाते आधुनिकता की आड़ में आज जिस तरह समाज में लगातार रिश्तो की मर्यादा टूट रही है. और पढ़ें »

  • बिजली गिरा रही है बिजली

        
    Updated on: Fri, Aug 5 2014 1:00PM (IST)

    आजकल सहेरो में विजली के ट्रांसफार्मर ऐशे फ़ुक रहे है, जैसे-प्रेमिका के वियोग में किसी प्रेमी का दिल जल-भुनकर राख हो जाता है. और पढ़ें »

  • उत्तर प्रदेश की कानून विवस्था ध्वस्त

        
    Updated on: Fri, Aug 5 2014 12:35PM (IST)

    एक लड़की ने उत्तर प्रदेश की पुलिस से मांगी मदद नहीं मिली कोई मदद औरैया के दिबियापुर थाने के हरी का पूर्वा की इक लड़की ने कर ली थी. और पढ़ें »

  • बाबा हेल्थ क्लब मे चोरी

        
    Updated on: Fri, Jul 29 2014 4:36PM (IST)

    औरैया के अजीतमल थाना क्षेत्र के अंतर्गत अयाना रोड मुरादगंज में स्थित बाबा हेल्थ क्लब में आज रात्रि मे अज्ञात चोरो ने जिम से एक इनवर्टर, बैट्री, होम थियेटर, स्टेबिलाइज़र व कुछ महत्वपूर्ण सामान चोरी कर लिया है और पढ़ें »

  • बस पर बिजली का तार गिरने से 5 की मौत

        
    Updated on: Fri, Jul 28 2014 3:10PM (IST)

    यूपी के औरैया जनपद में ऐरवाकटरा थाना क्षेत्र में ऐरवाटीकुर पेट्रोलपंप पर सवारियो से भरी बस पर बिजली का तार टूट कर गिर गया जिससे बस के अंदर बैठी सवारियो में अफरातफरी मच गयी. और पढ़ें »

  • युवक की तालाब मे लाश मिलने से क्षेत्र मे सनसनी, डाक्टर अनीस के रूप मे शिनाख्त

        
    Updated on: Fri, Jul 27 2014 12:42PM (IST)

    औरैया के अजीतमल थाना क्षेत्र के अंतर्गत मुरादगंज पुलिश चौकी के सामने तालाब मे पानी मे तैरती हुई देखी इसकी सूचना मुरादगंज चौकी पर दी गयी मौके पर पहुंची और पढ़ें »

  • बिजली विभाग की लापरवाही ने ली एक युवक की जान और एक अधेड़ घायल

        
    Updated on: Fri, Jun 19 2014 1:23PM (IST)

    औरैया के थाना क्षेत्र के बिझाई गाँव में आज सुबह करीव पांच बजे बिजली के तार टूट कर ट्रांसफार्मर पर गिरे ग्यारह हजार वोल्टेज लाईट घरो में कई घरो में रखे फर्ज,कूलर,टीवी.फुके आनन फानन और पढ़ें »

  • फिर औरैया में किशोरी से दुष्कर्म

        
    Updated on: Fri, Jun 18 2014 1:52PM (IST)

    थाना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम जौरा निवासी सेवानिर्वृत हरी नारायण सुबह अपने घर पर मौजूद था. पड़ोस में रहने बाली 15 वर्षीय किशोरी को बहाने से घर में बुला कर जबरण किया और पढ़ें »

  • जिले की हर सड़क झेल रही है बदहाली की मार

        
    Updated on: Fri, Jun 11 2014 4:41PM (IST)

    जिले भर की सड़कों पर नजर डालें तो कोई भी सड़क ऐसी नहीं दिखती जिस पर बिना किसी परेशानी के यात्रा की जा सके। अरसे से मरम्मत न होने के कारण सड़कों का दम पहले ही निकल चुका है, ऊपर से डग्गामार व ओवरलोड वाहन सड़कों का सीना और भी छलनी कर रहे हैं। व्यवस्था की निगरानी के जिम्मेदारों को अपनी जेब भरने से ही फुर्सत नहीं है ऐसे में सड़कों की रखवाली की चिंता करने वाला कोई नहीं है। आलम यह है कि यह तक पता न... और पढ़ें »

  • शिक्षा के उजाले पर अनदेखी का अंधेरा

        
    Updated on: Fri, Jun 10 2014 6:10PM (IST)

    औरैया जिले में 2007 के अंत में पॉलीटेक्निक कॉलेज स्वीकृत किया गया था तब इसे कन्हई के पुरवा गांव में बनाया गया था। पॉलीटेक्निक भवन स्वीकृत होते ही सियासी खींचतान इस कदर बढ़ी कि 2008 में इसे अजीतमल क्षेत्र के गांव हैदरपुर के लिए स्थानांतरित कर दिया गया। 12 करोड़ की लागत से बनने वाले इस पॉलीटेक्निक भवन पर इधर काम शुरू हुआ तो उधर कन्हई के पुरवा गांव में दूसरा महिला पॉलीटेक्निक कॉलेज स... और पढ़ें »

  • उत्तर प्रदेश सरकार में कानून विवास्था ध्वस्त

        
    Updated on: Fri, Jun 9 2014 11:45AM (IST)

    बढ़ते आपराधिक ग्राफों में अहम महिला उत्पीड़न के मामलों को देखकर बनाए गए वूमेन पॉवर एक्ट 1090 हेल्प लाइन को धरातल पर उतारा गया था। लेकिन प्रचार-प्रसार और निरीक्षण के अभाव में महिला उत्पीड़न के मामले दिनोंदिन बढ़ते जा रहे हैं। माह मई में आधा दर्जन से अधिक महिला उत्पीड़न के मामले प्रकाश में आए। और पढ़ें »

  • लोक निर्माण व सिंचाई मंत्री शिवपाल सिंह का औरैया दौरा

        
    Updated on: Fri, Jun 9 2014 3:20PM (IST)

    उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण व सिंचाई मंत्री शिवपाल सिंह यादव आज औरैया जिले के अजीतमल में सभासद के घर पहुंचे और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि महिलाओं के साथ अभद्रता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। और पढ़ें »

  • युवक ने की अपनी पत्नी व ससुराल वालों की पिटाई

        
    Updated on: Fri, Jun 5 2014 1:26PM (IST)

    औरैया के दिबियापुर थाना क्षेत्र के हरिपुर्वा ग्राम ​निवासी विक्रांत की शादी दो वर्ष पहले राधिका के साथ हिन्दू रीति-रिवाज के साथ हुई थी कुछ समय तक तो सब ठीक-ठाक गुजरा पर अचानक विक्रांत के व्यवहार में बदलाव आने लगा। वह रोजाना राधिका के साथ मारपीट करने लगा जिससे परेशान होकर राधिका ने अपने मायके जाने का फैसला लिया। राधिका के फैसले से नाराज उसके पति ने उसे जमकर पीटा और उस पर मिट्टी का तेल डाल... और पढ़ें »

प्रमुख ख़बरें

अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल का BJP पर निशाना, कहा- ...

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा

कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, होटल से बै...

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है. कमलेश तिवारी के हत्यारे जिस होटले में ठहरे थे, वहां से पुलिस ने दोनों के सामान बरामद किए

अयोध्या मामलाः आज से आखिरी दौर की सुप्रीम सुनवाई, ...

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या की रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले की सोमवार यानी आज से अंतिम दौर की सुनवाई शुरू हो रही है. इसके मद्देनजर अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

महाराष्ट्र-हरियाणा का चुनावी बिगुल, जानिए किस पार्...

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव का शनिवार को औपचारिक ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग के ऐलान के साथ ही दोनों राज्यों में चुनावी आचार संहिता लागू हो जाएगी.

SIT ने पूछताछ के लिए क्यों नहीं मांगी चिन्मयानंद क...

यौन शोषण मामले में आखिरकार एसआईटी ने 15 दिन की जांच के बाद स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया है. स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी शुक्रवार सुबह उनके मुमुक्ष आश्रम से की गई, इसके बाद उन्हें मेडिकल के लिए अस्पत...

लड़ाकू विमान तेजस में राजनाथ ने भरी उड़ान, ऐसा करन...

कर्नाटक के बेंगलुरु में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. पहली बार देश के रक्षा मंत्री ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. राजनाथ सिंह करीब आधे घंटे तेजस विमान में...

स्पॉटलाइट

  • Latest Posts