• नामकरण पर राजभर का सवाल, बोले- पहले अपने मुस्लिम नेताओं का नाम बदले BJP

        
    Updated on: Fri, Nov 11 2018 5:03PM (IST)

    प्रराजभर ने कहा कि मुसलमानों ने भारत को बहुत कुछ दिया है और इससे इनकार नहीं किया जा सकता है. राजभर ने कहा आज भाजपा की सरकार है लेकिन महंगाई की मार जनता झेल रही और पढ़ें »

  • भोले बाबा की उत्सव डोली केदारनाथ धाम के लिए रवाना

        
    Updated on: Fri, Apr 26 2018 1:09PM (IST)

    रुद्रप्रयाग। ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ से आज तयशुदा कार्यक्रम के तहत केदारनाथ भगवान की उत्सव डोली केदारनाथ धाम के लिए रवाना हो गई। और पढ़ें »

  • केदारनाथ में पहली बार खेली गई होली

        
    Updated on: Fri, Mar 8 2015 1:29PM (IST)

    बाबा केदार के दर पर पहली बार होली खेली गई। केदारनाथ में पुनर्निर्माण कार्यों में जुटे नेहरू पर्वतारोहण संस्थान (निम) के कर्मचारियों व श्रमिकों ने शुक्रवार को जमकर अबीर-गुलाल उड़ाया। और पढ़ें »

  • अमिताभ बच्चन की आवाज निकालकर ठगे एक लाख 23 हजार

        
    Updated on: Fri, Feb 28 2015 9:55AM (IST)

    बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन की आवाज निकालकर एक लुटेरे ने जिले के एक गरीब परिवार को करोड़पति बनाने का सपना दिखाकर एक लाख 23 हजार लूट लिए। अब पीड़ित परिवार ने पुलिस से पैसे वापस दिलाने की गुहार लगाई है। और पढ़ें »

  • केदारनाथ यात्रा शुरू होने से अब तक मिल चुके हैं नौ कंकाल

        
    Updated on: Fri, Jun 14 2014 12:16PM (IST)

    आपदा के एक साल बाद भी केदारनाथ मार्ग पर मानव कंकालों के मिलने का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को केदारनाथ मार्ग पर जंगलचप्ती में पांच मानव कंकाल मिले हैं। और पढ़ें »

  • केदारनाथ वैकल्पिक पैदल मार्ग की कवायद: केदारनाथ

        
    Updated on: Fri, May 24 2014 12:29PM (IST)

    रुद्रप्रयाग। पिछले वर्ष जून में आई आपदा से सबक लेते हुए सरकार केदारनाथ के लिए वैकल्पिक पैदल मार्ग विकसित करने पर गंभीरता से विचार कर रही है। और पढ़ें »

  • धन , कीर्ति और पुण्य देती है अपरा एकादशी

        
    Updated on: Fri, May 25 2014 2:16PM (IST)

    ज्येष्ठ माह में कृष्णपक्ष की एकादशी अचला एकादशी या अपरा एकादशी कही जाती है। इस दिन व्रत और पूजन की बड़ी महिमा है। इस एकादशी को धन-धान्य, कीर्ति और पुण्य प्रदान करने वाली माना जाता है। यह माना जाता है कि यह सभी तरह के पापों का नाश करती है। और पढ़ें »

  • धूमधाम से मनाया गया फूलदेई महोत्सव

        
    Updated on: Fri, Mar 20 2014 5:58AM (IST)

    कलश साहित्यिक संस्था के तत्वावधान में फूलदेई महोत्सव पर झांकी निकाली गई। इसमें घोघा माता की डोली एवं बच्चों के हाथों में टोकरियां आकर्षण का केंद्र बनी रही। और पढ़ें »

  • गौरीकुंड हाईवे पुनर्निर्माण को 32 करोड़ रुपये की मंजूरी

        
    Updated on: Fri, Mar 20 2014 6:14AM (IST)

    आपदा से बुरी तरह क्षतिग्रस्त रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड राष्ट्रीय राजमार्ग के पुनर्निर्माण के लिए बीआरओ को सरकार से 32 करोड़ की धनराशि स्वीकृत हो गई है। वर्तमान में बजट न होने पर जिला प्रशासन लोनिवि से हाईवे पर बने डेंजर जोन में कार्य करवा रहा है। अब डीएम ने लोनिवि को कार्य बीआरओ के हैंडओवर करने के निर्देश दिए हैं। और पढ़ें »

  • पत्थर लगने से मजदूर की मौत

        
    Updated on: Fri, Mar 20 2014 6:36AM (IST)

    गौरीकुंड स्थित घोड़ा पड़ाव में पैदल मार्ग पर कार्य करने आए एक मजदूर की पहाड़ी से गिरे पत्थर क चपेट में आन से मौत हो गई। और पढ़ें »

  • आचार संहिता का उल्लंघन किया तो होगी सख्त कार्रवाई

        
    Updated on: Fri, Mar 20 2014 6:45AM (IST)

    सामान्य निर्वाचन की तैयारियों को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी ने विभिन्न राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि यदि आचार संहिता उल्लंघन का मामला प्रकाश में आता है तो मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी। और पढ़ें »

  • वनाग्नि रोकने के लिए बनाए गए 22 क्रू स्टेशन

        
    Updated on: Fri, Mar 20 2014 5:42AM (IST)

    फायर सीजन को लेकर वन महकमे ने तैयारियां पूरी कर ली है। जंगलों में आग न लगे इसके लिए जिले में कुल 22 क्रू स्टेशन बनाए गए हैं। इसमें प्रत्येक क्रू स्टेशन पर पांच वन कर्मियों को तैनात किया गया है। देखना यह है कि फायर सीजन में जंगलों को दावानल से बचाने में वन महकमे के प्रयास कितने सार्थक होते हैं। और पढ़ें »

  • नर कंकालों की झील, बर्फ पिघलते ही दिखती हैं हजारों खोपड़ियां

        
    Updated on: Fri, Mar 13 2014 8:50AM (IST)

    राजा के रूपकुंड पहुंचते ही इस क्षेत्र में भयंकर वर्षा और ओलावृष्टि हुई। राजा यशोधवल, उसका परिवार और सभी यात्री दल उस बर्फानी तूफान में दबकर मर गए।1942 में हुए एक रिसर्च के मुताबिक, ट्रैकर्स का एक ग्रुप यहां हुई ओलावृष्टि में फंस गया। इसमें सभी की दर्दनाक मौत हो गई। और पढ़ें »

प्रमुख ख़बरें

अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल का BJP पर निशाना, कहा- ...

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा

कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, होटल से बै...

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है. कमलेश तिवारी के हत्यारे जिस होटले में ठहरे थे, वहां से पुलिस ने दोनों के सामान बरामद किए

अयोध्या मामलाः आज से आखिरी दौर की सुप्रीम सुनवाई, ...

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या की रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले की सोमवार यानी आज से अंतिम दौर की सुनवाई शुरू हो रही है. इसके मद्देनजर अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

महाराष्ट्र-हरियाणा का चुनावी बिगुल, जानिए किस पार्...

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव का शनिवार को औपचारिक ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग के ऐलान के साथ ही दोनों राज्यों में चुनावी आचार संहिता लागू हो जाएगी.

SIT ने पूछताछ के लिए क्यों नहीं मांगी चिन्मयानंद क...

यौन शोषण मामले में आखिरकार एसआईटी ने 15 दिन की जांच के बाद स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया है. स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी शुक्रवार सुबह उनके मुमुक्ष आश्रम से की गई, इसके बाद उन्हें मेडिकल के लिए अस्पत...

लड़ाकू विमान तेजस में राजनाथ ने भरी उड़ान, ऐसा करन...

कर्नाटक के बेंगलुरु में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. पहली बार देश के रक्षा मंत्री ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. राजनाथ सिंह करीब आधे घंटे तेजस विमान में...

स्पॉटलाइट

  • Latest Posts