• पसमांदा मुस्लिम समाज ने किया सामूहक विवाह का आयोजन

        
    Updated on: Fri, May 23 2014 1:13PM (IST)

    पसमांदा मुस्लिम समाज के सामूहिक विवाह समारोह में यूपी व एमपी के कई जिलों के स्वजातीय बंधुओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। आयोजन में 16 जोड़ों ने एक दूसरे को अपना जीवन साथी कुबूल किया। प्रदेश सरकार के मंत्री अनीस मंसूरी ने सभी नव दंपतियों को सुखमय जीवन का आर्शीवाद दिया। और पढ़ें »

  • मतगणना के लिए तैयार है राजकीय पॉलिटेक्निक कालेज

        
    Updated on: Fri, May 13 2014 5:16AM (IST)

    16 मई को सुबह सात बजे से हिंदुस्तान की सबसे बड़ी पंचायत की नुमाइंदगी करने का ख्वाब पालकर महासमर में उतरे दावेदारों के भाग्य का फैसला आना प्रारंभ हो जाएगा। दोपहर होते होते तस्वीरें भी साफ हो जाएंगी। प्रशासन ने इस कार्य के लिए अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है। राजकीय पॉलिटेक्निक कालेज को पूरी तरह से किले में तब्दील करके सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। और पढ़ें »

  • अधिकारिओ की मिली भगत से वेखौफ़ दौड़ रहे विना रजिस्ट्रेशन के देशी वाहन

        
    Updated on: Fri, May 11 2014 4:07AM (IST)

    महोबा जन्हा एक ओर उत्तर प्रदेस के मुखिया अखलेश यादव भ्रस्टाचार को समाप्त करने में प्रयासरत हैं तो दूसरी तरफ महोबा जिला में भ्रस्टाचार के कहर के चलते लोगो का जीना हराम हो गया है ऐसा ही नजारा महोबा जिला के पनवाड़ी, कुलपहाड़, श्रीनगर, कबरई खरेला सहित जिले के सभी थानाक्षेत्रोंमें देखने को मिलता है. और पढ़ें »

  • पुलिस ने भारी मात्रा में गांजे के साथ युवक पकड़ा

        
    Updated on: Fri, May 11 2014 4:02AM (IST)

    महोबा जिला के थाना अजनर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर सीगौन गांव निवासी रामपाल को पकड़ा। ग्रामीणों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि पुलिस ने रामपाल के पास से लगभग दस किग्रा हरा और पढ़ें »

  • रेलवे स्टेशन रोड स्थित चारागाह की भूमि पर दबंगो द्वारा अवैध रूप से कब्ज़ा

        
    Updated on: Fri, May 8 2014 4:16AM (IST)

    रेलवे स्टेशन रोड पर आईटीआई कॉलेज बनने के कारण यहां स्थित 25 हजार वर्ग फुट क्षेत्रफल के चारागाह की जमीन की कीमत करोडो रुपये पहुंच गई है। भूमि हथियाने की नीयत से दबंगो ने लोक सभाचुनाव में प्रशासन के व्यस्त होने का फायदा उठाते हुए यहां अवैध रूप से कब्जा कर निर्माण और पढ़ें »

  • हाई वोल्टेज करंट ने ली दो भाईयों की जान

        
    Updated on: Fri, May 5 2014 5:19AM (IST)

    घर में अचानक हाई वोल्टेज करंट दौड़ने से उसकी चपेट में आए तीन सगे भाई गंभीर रूप से झुलस गए। इनमें से दो की मौत जिला अस्पताल लाते समय रास्ते में हो गई। जबकि तीसरे का गंभीर हालत में उपचार चल रहा है। और पढ़ें »

  • सरेआम हो रही है ट्रैफिक नियमों की अनदेखी

        
    Updated on: Fri, May 4 2014 3:00AM (IST)

    महोबा जिला के कुलपहाड़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत जैतपुर कस्बे में आए दिन जाम लगने की घटना सामने आती है। जिसके कारण लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। लोगों को घंटों तक निकलने के लिए लाइन में खडा होना पड़ता है। और पढ़ें »

  • भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष पंकज पर गंभीर धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज

        
    Updated on: Fri, May 2 2014 6:41AM (IST)

    महोबा जनपद के महोबकंठ थाना क्षेत्र के घुटई गाँव निवासी अनंदी पाल ने एक दर्जन समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के अध्यक्ष पंकज तिवारी पर चुनाव के दौरान मतदाताओं को रूपये बांटने व विरोध करने पर गाली-गलौच व मारपीट करने का आरोप लगाते हुए स्थानीय पुलिस पर दबाव बनाते हुए गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करवाया है। पुलिस मामला दर्ज कर घटना की जांच करने में... और पढ़ें »

  • महोबा में अपराधियों के हौसले बुलंद

        
    Updated on: Fri, May 2 2014 6:09AM (IST)

    उत्तर प्रदेश में अब अपराधियों के हौसले बुलंद हैं तभी तो निर्बलों को सताने के मामले आए दिन प्रकाश में आते रहते हैं। जिसके चलते लोग अपने आप को घरों में भी असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। और पढ़ें »

  • विकास न होने के कारण लोगों ने किया मतदान बहिष्कार का ऐलान

        
    Updated on: Fri, Apr 30 2014 9:29AM (IST)

    जिले के जैतपुर विकासखंड के पुरवा पनवाड़ी व अजनर थाना क्षेत्र के गंज गाँव के लोगों ने मतदान बहिष्कार का ऐलान किया है। प्रशासन को जैसे ही लोगों द्वारा किए जा रहे मतदान बहिष्कार की घटना का पता चला तो जिम्मेदार अफसरों ने मौके पर पंहुचकर लोगों को समझाया। जिसके बाद गंज गाँव में वोटिंग शुरू हो सकी पर पुरवा पनवाड़ी विकासखंड जैतपुर में अभी भी चुनाव वहिष्कार जारी है। और पढ़ें »

  • किसानों का काम खेती करना है, न कि बंदूक लेकर चलना: मोदी

        
    Updated on: Fri, Apr 28 2014 9:37AM (IST)

    महोबा में भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने भले ही वीर भूमि की धरा से गरजकर सीधे तौर पर बुंदेली जनों को कोई बड़ा सपना न दिखाया हो, लेकिन उन्होंने भाजपा के घोषणा पत्र का हवाला देकर फार्मूले जरूर बता दिए, जिससे बदहाल अन्नदाता की किस्मत संवर सकती है। और पढ़ें »

  • बेटी का सौदा कर डाला शराब की एक बोतल के लिए

        
    Updated on: Fri, Apr 26 2014 3:19AM (IST)

    एक कलयुगी पिता ने पहली अपनी बीवी को आग लगाकर जला डाला और जब मन नहीं माना तो लड़कियों का सौदा कर बेंच डाला। और पढ़ें »

  • चुनाव के दौरान सात गांवों में 1,167 लोग पाबंद

        
    Updated on: Fri, Apr 25 2014 2:19AM (IST)

    थाना अजनर क्षेत्र में लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिये सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इसके लिये सात गांव में 1,167 लोगो को पाबंद किया गया है। और पढ़ें »

  • ग्रामीणों ने किया मतदान बहिष्कार का ऐलान

        
    Updated on: Fri, Apr 25 2014 8:51AM (IST)

    महोबा जिले के जैतपुर विकासखंड के अंतर्गत विहार गाँव में ग्रामीणों ने विभिन्न मूलभूत समस्याओं को लेकर मतदान बहिष्कार किया। ग्रामीणों का कहना है कि उनका गाँव आजादी से आज तक सड़क, शिक्षा, बेरोजगारी और भुखमरी जैसी समस्याओं से जूझ रहा है। ग्रामीणों ने कहा कि सरकार ने ही इस ओर कभी भी ध्यान नहीं दिया है, जिसके कारण उनका गाँव विकास से कोसों दूर है। और पढ़ें »

  • अधिकारियों के न आने से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम हुआ फीका

        
    Updated on: Fri, Apr 23 2014 7:16AM (IST)

    महोबा निर्वाचन आयोग के तमाम प्रयासों के बावजूद भी अधिकारियों की अनुपस्थित के चलते मतदाता जागरूकता अभियान फ्लाप बना हुआ है। ऐसा ही नजारा देखने को मिला पनवाड़ी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद में जहां जिला अधिकारी की अध्यक्षता में होने वाला मतदाता जागरूकता का कार्यक्रम अधिकारियों के न आने के चलते फ्लाप रहा। यह आयोजन पूर्व से घोषित होने के कारण क्षेत्र में हुए प्रचार के चलते काफी रोचक रहा। और पढ़ें »

  • आग से जलकर वृद्धा की मौत

        
    Updated on: Fri, Apr 22 2014 5:39AM (IST)

    थाना अजनर क्षेत्र की कैथोरा गांव निवासी 65 वर्षीय फूला देवी गंभीर रूप से जल गई। परिजनों द्वारा आनन-फानन में उसके शरीर में लगी आग को बुझाकर उसे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय लाया गया। और पढ़ें »

  • दबंग ने की अपनी ही गाड़ी के ड्राइवर की गोली मारकर हत्या

        
    Updated on: Fri, Apr 21 2014 5:01AM (IST)

    महोबा जिला में जहां एक दवंग ने अपने ही गाडी के ड्राइवर को गोली मार दी ड्राईवर का कसूर सिर्फ इतना था की उसने दवंग के यहां से गाड़ी चलाना छोड़ दिया था। जिसका खामियाजा उसे अपनी जान गंवा कर चुकाना पड़ा। और पढ़ें »

  • सड़क हादसे में गयी चार की जान, आधा दर्जन लोग घायल

        
    Updated on: Fri, Apr 21 2014 3:53AM (IST)

    महोबा जिला में उस समय हड़कम्प मच गया जब एक ओवर लोड बालू से भरा डम्फर पलट जाने से चार लोगों की मौके पर मौत हो गयी जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जिसमे एक शख्स की इलाज़ के दौरान महोबा जिला अस्पताल में मौत हो गई। और पढ़ें »

  • गर्भवती महिलाओं व शिशुओं का पुष्टाहार बना पशु आहार

        
    Updated on: Fri, Apr 19 2014 2:30AM (IST)

    एक ओर जहां भारत सरकार शिशुओं और गर्भवती महिलाओं के लिए करोड़ों का पुष्टाहार भेज रही है वहीं दूसरी तरफ बुंदेलखंड के ग्रामीण अंचलों में इसका लाभ भ्रष्टाचार के चलते शिशुओं व गर्भवती महिलाओं को नहीं पशुओं को मिल रहा है। और पढ़ें »

  • नहीं रुक रही दुष्कर्म की वारदातें, 14 वर्षीय दलित लड़की से किया बंद कमरे में दुष्कर्म

        
    Updated on: Fri, Apr 18 2014 5:17AM (IST)

    हमारे देश में अपराधियों को अब किसी का भय नहीं रहा, तभी तो आये दिन मानवता को शर्म सार करने वाली दुष्कर्म जैसी संगीन अपराधिक घटनाएँ प्रकाश में आती रहती है। जिसके चलते अब देश की माताएं बहने व बेटियाँ अपने आपको असुरक्षित महसूस कर रही है। और पढ़ें »

प्रमुख ख़बरें

अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल का BJP पर निशाना, कहा- ...

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा

कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, होटल से बै...

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है. कमलेश तिवारी के हत्यारे जिस होटले में ठहरे थे, वहां से पुलिस ने दोनों के सामान बरामद किए

अयोध्या मामलाः आज से आखिरी दौर की सुप्रीम सुनवाई, ...

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या की रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले की सोमवार यानी आज से अंतिम दौर की सुनवाई शुरू हो रही है. इसके मद्देनजर अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

महाराष्ट्र-हरियाणा का चुनावी बिगुल, जानिए किस पार्...

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव का शनिवार को औपचारिक ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग के ऐलान के साथ ही दोनों राज्यों में चुनावी आचार संहिता लागू हो जाएगी.

SIT ने पूछताछ के लिए क्यों नहीं मांगी चिन्मयानंद क...

यौन शोषण मामले में आखिरकार एसआईटी ने 15 दिन की जांच के बाद स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया है. स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी शुक्रवार सुबह उनके मुमुक्ष आश्रम से की गई, इसके बाद उन्हें मेडिकल के लिए अस्पत...

लड़ाकू विमान तेजस में राजनाथ ने भरी उड़ान, ऐसा करन...

कर्नाटक के बेंगलुरु में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. पहली बार देश के रक्षा मंत्री ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. राजनाथ सिंह करीब आधे घंटे तेजस विमान में...

स्पॉटलाइट

  • Latest Posts