• फर्राटेदार अंग्रेजी 100 फीसद शिक्षा और खुशहाली है पहचान : गांव जैसा नहीं यह गांव

        
    Updated on: Fri, Mar 20 2018 2:59PM (IST)

    झारखंड के चतरा जिले में है सिमरिया प्रखंड। यह कहानी इसी सिमरिया प्रखंड के एक गांव हडियो की है। यह गांव चारों ओर से जंगल से घिरा है, लेकिन यहां के लोगों को अनपढ़ और दकियानूसी प्रथाओं से जूझने वाला गांव समझने की गलती न करें। जंगलों से घिरा हुआ यह पूरा गांव साक्षर है। पूरा गांव खुशहाल है। गांव के ज्यादातर बच्चे बड़े शहरों के कॉन्वेंट स्कूलों में पढ़ाई करते हैं और पढ़ें »

  • बिहार के राजगीर की तरह चतरा में भी है गर्म पानी का कुंड

        
    Updated on: Fri, Dec 9 2017 6:00PM (IST)

    बिहार के राजगीर की तरह चतरा जिले के गिद्धौर प्रखंड में भी गर्म पानी का कुंड है। यहां की दुआरी पंचायत स्थित यह जलकुंड भी जाड़े के मौसम में पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बना रहता है। और पढ़ें »

  • बाबुलाल का चुनावी दौरा

        
    Updated on: Fri, Mar 10 2014 3:05PM (IST)

    2014 लोकसभा चुनाव प्रचार का आगाज करते हुए जेवीएम सुप्रीमो बाबुलाल मराण्डी ने आज चतरा के बाबा घाट मैदान में चतरा के जेवीएम लोकसभा प्रत्याशी नीलम देवी के पक्ष में एक विशाल रैली को सम्बोधित किया । विशाल रैली के माध्यम से जेवीएम सुप्रीमो ने चतरा के लोकसभा प्रत्याशी नीलम देवी के पक्ष में लोगो से वोट डालने की अपील की । जेवीएम द्वारा आयोजित इस विशाल रैली में और पढ़ें »

  • तीन दिनों में पचास जोड़ों का हुआ विवाह

        
    Updated on: Fri, Mar 10 2014 1:05PM (IST)

    इटखोरी: मां भद्रकाली मंदिर परिसर में पिछले तीन दिनों में पचास जोड़ों का विवाह संपन्न हुआ। इन शादियों से मंदिर प्रबंधन समिति को बतौर विवाह शुल्क के रूप में पचीस हजार एक सौ रुपए की आय हुई। मालूम हो कि मंदिर परिसर में विवाह करने और पढ़ें »

  • एसडीओ ने लिया मतदान केंद्रों का जायजा

        
    Updated on: Fri, Mar 10 2014 1:03PM (IST)

    पत्थलगडा : सिमरिया अनुमंडल पदाधिकारी सुधीर बाड़ा रविवार को प्रखंड के विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। इस क्रम में वे नोनगांव, सिंघानी, तेतरिया, दुंबी, बरवाडीह, नावाडीह आदि मतदान केंद्र गए। निरीक्षण के दौरान उपस्थित बीएलओ के साथ बैठक की। बैठक में नए मतदाताओं को जोड़ने का निर्देश दिया। मौके पर बीडीओ जयपाल सोय और पढ़ें »

  • जाम में फंसे न्यायाधीश व डीएसपी

        
    Updated on: Fri, Mar 10 2014 12:58PM (IST)

    हंटरगंज : आजसू के केंद्रीय महासचिव एवं छोटानागपुरी तेली उत्थान समिति के प्रदेश अध्यक्ष तिलेश्वर साहु की हत्या के विरोध में समर्थकों ने रविवार को एनएच-99 को जाम कर दिया। जिससे यातायात व्यवस्था पूरी तरह से ठप हो गई। जाम में सपरिवार चतरा के न्यायाधीश राज कुमार तुले एवं छत्तीसगढ़ के डीएसपी खालिद सिद्दकी भी फंस गए। जाम कर्ताओं ने न्यायाधीश तुले के वाहन को पास कराना चाहा। परंतु कुछ लोगों ने इस... और पढ़ें »

  • हंटरगंज के मजदूर की सिरसा में मौत

        
    Updated on: Fri, Mar 10 2014 12:56PM (IST)

    हंटरगंज(चतरा) : थाना क्षेत्र के नावाडीह बेलगडा गांव निवासी सुकन यादव के करीब तीस वर्षीय पुत्र सूरज यादव की मौत शनिवार को पंजाब के सिरसा शहर में हो गई। मृतक वहां दिहाड़ी मजदूरी का काम करता था। शुक्रवार को वह वाहन की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गया था। बाद में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। रविवार को उसका शव उसके पैतृक गांव पहुंचा। गांव और पढ़ें »

प्रमुख ख़बरें

अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल का BJP पर निशाना, कहा- ...

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा

कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, होटल से बै...

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है. कमलेश तिवारी के हत्यारे जिस होटले में ठहरे थे, वहां से पुलिस ने दोनों के सामान बरामद किए

अयोध्या मामलाः आज से आखिरी दौर की सुप्रीम सुनवाई, ...

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या की रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले की सोमवार यानी आज से अंतिम दौर की सुनवाई शुरू हो रही है. इसके मद्देनजर अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

महाराष्ट्र-हरियाणा का चुनावी बिगुल, जानिए किस पार्...

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव का शनिवार को औपचारिक ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग के ऐलान के साथ ही दोनों राज्यों में चुनावी आचार संहिता लागू हो जाएगी.

SIT ने पूछताछ के लिए क्यों नहीं मांगी चिन्मयानंद क...

यौन शोषण मामले में आखिरकार एसआईटी ने 15 दिन की जांच के बाद स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया है. स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी शुक्रवार सुबह उनके मुमुक्ष आश्रम से की गई, इसके बाद उन्हें मेडिकल के लिए अस्पत...

लड़ाकू विमान तेजस में राजनाथ ने भरी उड़ान, ऐसा करन...

कर्नाटक के बेंगलुरु में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. पहली बार देश के रक्षा मंत्री ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. राजनाथ सिंह करीब आधे घंटे तेजस विमान में...

स्पॉटलाइट

  • Latest Posts