लाइफस्टाइल

आपका शहर देखें »
  • भीषण गर्मी से पाना चाहते हैं राहत, तो घूम आएं दिल्ली-NCR की ये 5 जगह

    Tweet
        
    Updated on: Fri, May 28 2019 10:49AM (IST)

    अगर आप दिल्ली या इसके आस-पास के इलाकों में रहते हैं तो ऐसे कई विकल्प हैं जहां आप एक अच्छा टाइम स्पेंड कर सकते हैं. आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ दिलचस्प और जगहों के बारे में जहां आप फ्रेंड्स या फैमिली के साथ एंजॉय कर सकते हैं. और पढ़ें »

  • नींद नहीं आती ? कहीं ये वजह तो नहीं इसके लिए जिम्मेदार

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Apr 12 2019 11:41AM (IST)

    क्या आप नींद संबंधी विकार से पीड़ित हैं? यह आनुवांशिक दोष है. शोधकर्ताओं ने यह खोज की है कि हमारे शरीर के कई भागों के आनुवांशिक कोड खराब नींद के लिए जिम्मेदार हो सकते हैं. मेसाचुसेट्स जनरल अस्पताल और एक्सेटर विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने 47 ऐसी कड़ियों की पहचान और पढ़ें »

  • स्टडी का दावा- प्रेग्नेंसी में धूम्रपान करने से बच्चा हो सकता है मोटापे का शिकार

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Apr 7 2019 11:58AM (IST)

    प्रेग्नेंसी के दौरान धूम्रपान करने से सिर्फ गर्भवती महिला पर ही नहीं, बल्कि गर्भ में पल रहे बच्चे की सेहत पर भी बहुत बुरा असर पड़ता है. इस बात की पुष्टि एक नई स्टडी में की गई है. और पढ़ें »

  • होली 2019: ये टिप्स बनाएंगे आपकी होली पार्टी को यादगार...

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Mar 20 2019 11:42AM (IST)

    होली 2019: रंगों के त्योहार होली ने दस्तक दे दी है. सभी लोगों में होली का त्योहार मनाने को लेकर काफी खुशी और उत्साह है. होली पर रंगों के साथ तो मस्ती की ही जाती है, लेकिन होली पार्टी का भी अपना ही मजा होता है. और पढ़ें »

  • ब्लड प्रेशर नॉर्मल रखने के लिए दोपहर में सोना है जरूरी: स्टडी

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Mar 10 2019 11:36AM (IST)

    इस भागदौड़ वाली जिंदगी में अगर दिन के समय थोड़ी देर सोने को मिल जाए तो कितना अच्छा हो. लेकिन आजकल लोगों का पूरा दिन इतना हैक्टिक होता कि सोने का मौका मिलता ही नहीं है. और पढ़ें »

  • ब्लू मोनोकनी में एन्जॉय करती दिखीं मलाइका, बोल्ड अंदाज में आईं नजर

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jun 1 2019 11:09AM (IST)

    मलाइका अरोड़ा बॉलीवुड की सबसे बोल्ड और फिट एक्ट्रेस में शुमार की जाती हैं. मलाइका सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. वह अक्सर ही अपनी बोल्ड और ग्लैमरस तस्वीरें शेयर करती रहती हैं. और पढ़ें »

  • पुरुषों से तोहफे नहीं, ये 15 चीजें चाहती हैं महिलाएं

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Feb 10 2019 12:31PM (IST)

    वैलेंटाइंस वीक शुरू हो गया है और आप अपने पार्टनर को सरप्राइज करने के लिए तोहफे खरीदने में बिजी होंगे. लेकिन आप अगर आप अपनी पार्टनर को हमेशा खुश देखना चाहते हैं तो उसके लिए तोहफे नहीं बल्कि कुछ छोटे-छोटे काम करें. प्यार जाहिर करना बहुत मुश्किल काम नहीं है और पढ़ें »

  • खूबी बनाती है आपको इंटेलिजेंट, स्टडी का दावा

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jan 28 2019 12:47PM (IST)

    आधुनिक जीवन में ज्यादातर युवाओं में देर रात तक पार्टी करना, दोस्तों के साथ घूमना, फिल्म एंजॉय करने का ज्यादा क्रेज होता है. वहीं, जिन लोगों को अकेले समय बिताना पसंद और पढ़ें »

  • ड्रग्स की तरह दिमाग पर असर डालता है प्यार का रिश्ता, स्टडी का दावा

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jan 5 2019 2:35PM (IST)

    एक रोमांटिक रिलेशनशिप की शुरुआत प्यार भरी होती है. पार्टनर के ख्याल से ही अक्सर लोगों के चेहरे पर प्यारी सी मुस्कान आ जाती है और पार्टनर को देखते ही दिल की धड़कन बढ़ने लगती है और पढ़ें »

  • कंसीव करने के लिए 2 जनवरी का दिन क्यों चुनते हैं कपल्स?

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jan 3 2019 4:20PM (IST)

    अगर आप इस वक्त बच्चे के लिए सोच रहे हैं तो शायद आपको बुधवार की रात कंसीव करने के लिए कोशिश करनी चाहिए थी क्योंकि यह प्रेग्नेंट होने के लिए सबसे लकी वक्त माना जाता और पढ़ें »

  • पार्टनर के साथ अपने रिश्ते मजबूत बनाने के लिए अपनाएं 5 टिप्स

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Mar 29 2019 12:16PM (IST)

    वक्त के साथ कई बार रिश्तों में नीरसता आने लगती है. छोटी-छोटी बहस कब एक बड़े झगड़े की वजह बन जाती है, लोगों को इसका पता ही नहीं चलता. अगर आपके साथ भी ऐसा ही कुछ हो रहा है और पढ़ें »

  • सपना चौधरी का ये है फिटनेस सीक्रेट, फॉलो करती हैं खास डाइट

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Mar 26 2019 11:09AM (IST)

    डांसिंग और सिंगिंग से अपनी दमदार पहचान बनाने वाली सपना चौधरी आजकल सियासी मुद्दों को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं. इन दिनों सिंगर-डांसर और एक्ट्रेस सपना चौधरी के राजनीति का हिस्सा बनने के कयास लगाए जा रहे हैं. और पढ़ें »

  • शादी से पहले पार्टनर से जरूर करने चाहिए ये 3 सवाल

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Jan 1 2019 6:03PM (IST)

    नया साल लोगों के जीवन में नई उम्मीदें लेकर आता है. नए साल में कई लोग शादी करने का महत्वपूर्ण फैसला लेते हैं. शादी को लेकर लोगों के कई सपने होते हैं. सभी अपनी शादी को यादगार बनाने और पढ़ें »

  • संजय गांधी का अंदाज, इमरजेंसी में निभाई भी अहम भूमिका

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Dec 14 2018 1:09PM (IST)

    आज संजय गांधी की 72वीं जयंती है. उनका जन्म 14 दिसंबर, 1946 में हुआ. संजय गांधी को इंदिरा गांधी के राजनीतिक उत्तराधिकारी के तौर पर देखा जाता था, लेकिन उनके निधन से देश की सियासी हवा पूरी तरह बदल गई और पढ़ें »

  • 7 घंटे से ज्यादा बच्चे यूज करते हैं फोन? हो सकती है ये बीमारी!

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Dec 13 2018 1:15PM (IST)

    अगर आपके घर में बच्चे हैं और वह फोन का इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है. दरअसरल चिकित्सकों का कहना और पढ़ें »

  • शादी के लिए परफेक्ट फुटवेयर्स चुनने में काम आएंगे ये टिप्स एंड ट्रिक्स

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Nov 22 2018 2:49PM (IST)

    पहले जहां शादी के दिन दुल्हनों के पास फुटवेयर्स के गिने-चुने ऑप्शन्स ही हुआ करते थे वहीं आज इनकी वैराइटी मार्केट में मौजूद है जिन्हें आप आउटफिट्स से मैच कराने के साथ ही डिज़ाइन और वेन्यू के हिसाब से भी चुन और पढ़ें »

  • नीमच में 7 अवैध कॉलोनियों में लगे पोस्टर- 'वैध नहीं तो वोट नहीं'

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Nov 13 2018 1:38PM (IST)

    नीमच। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर नीमच के उपनगर बघाना की धनेरिया पंचायत क्षेत्र में आने वाली 7 अवैध कॉलोनियों के लोगों ने चुनाव का बहिष्कार और पढ़ें »

  • शादियों के मौसम में इस एक्ट्रेस ने दी गुड न्यूज़, घर आने वाला है नन्हा मेहमान

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Nov 10 2018 2:56PM (IST)

    मुंबई। बी-टाउन में इस वक़्त शादियों का मौसम चल रहा है। सेलेब्रिटीज़ अपने सिंगल स्टेटस को ख़त्म करके शादी के बंधन में बंध रहे हैं। ऐसे में सुरवीन चावला ने गुड न्यूज़ देते हुए अपनी प्रेग्नेंसी का एलान और पढ़ें »

  • हद से ज्यादा पजेसिव बॉयफ्रेंड, गर्लफ्रेंड ने भिजवाया जेल

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Aug 9 2018 5:06PM (IST)

    कई बार रिलेशनशिप में लोग खुद को फंसा हुआ महसूस करने लगते हैं. जब आपको अच्छा पार्टनर ना मिले तो रिलेशनशिप में रहना और भी मुश्किल और पढ़ें »

  • 2030 तक महिलाओं में सबसे ज्यादा होगा इस बीमारी का खतरा

    Tweet
        
    Updated on: Fri, Aug 7 2018 4:43PM (IST)

    रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिलाओं के बीच फेफड़े के कैंसर की मृत्यु दर 2015 से 2030 के बीच 43 फीसदी तक बढ़ने की उम्मीद और पढ़ें »

प्रमुख ख़बरें

अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल का BJP पर निशाना, कहा- ...

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा

कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, होटल से बै...

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है. कमलेश तिवारी के हत्यारे जिस होटले में ठहरे थे, वहां से पुलिस ने दोनों के सामान बरामद किए

अयोध्या मामलाः आज से आखिरी दौर की सुप्रीम सुनवाई, ...

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या की रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले की सोमवार यानी आज से अंतिम दौर की सुनवाई शुरू हो रही है. इसके मद्देनजर अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

महाराष्ट्र-हरियाणा का चुनावी बिगुल, जानिए किस पार्...

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव का शनिवार को औपचारिक ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग के ऐलान के साथ ही दोनों राज्यों में चुनावी आचार संहिता लागू हो जाएगी.

SIT ने पूछताछ के लिए क्यों नहीं मांगी चिन्मयानंद क...

यौन शोषण मामले में आखिरकार एसआईटी ने 15 दिन की जांच के बाद स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया है. स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी शुक्रवार सुबह उनके मुमुक्ष आश्रम से की गई, इसके बाद उन्हें मेडिकल के लिए अस्पत...

लड़ाकू विमान तेजस में राजनाथ ने भरी उड़ान, ऐसा करन...

कर्नाटक के बेंगलुरु में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. पहली बार देश के रक्षा मंत्री ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी. राजनाथ सिंह करीब आधे घंटे तेजस विमान में...

स्पॉटलाइट

मेष

आपके लिए आज के दिन कुछ ऐसा जरूरी है कि आप उन लोगों से दूरी बनाए रखें जो आपकी पीठ पीछे आपके लिए सिरदर्द बने हुए हैं। हो सकता है कोई व्यक्ति आपके रक्तचाप को उत्तेजित करने के लिए ऐसा तनाव पैदा करे कि आप सब काम छोड़कर उसके पीछे लग जाएं। इन बातों से आपका अपना ही समय नष्ट होगा।

और पढ़ें

वृष

आज का दिन फायदेमंद साबित होगा इसलिए कोशिशें करते रहें। शरीर अस्वस्थ हो सकता है इसलिए खाने-पीने में सावधानी रखें। स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि कुछ समय के लिए दोस्तों की महफिल लगाने की बजाय अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें। आपकी आकर्षक पर्सनैलिटी के कारण लोग आपकी तरफ आकर्षित रहेंगे। शाम के समय घर पर बिताना अच्छा रहेगा।

और पढ़ें

मिथुन

आज का दिन आपके लिए काफी उपयोगी रहेगा। निवेश से उतना फायदा नहीं मिलेगा जितना आप सोच रहे थे। ऐसे दोस्तों की सलाह ले लें जो शेयरों के बारे में अच्छी जानकारी रखते हैं। कई ऐसे लोगों से मुलाकात हो जाएगी जो आपको अच्छी सलाह देने के लिए आगे आएंगे।

और पढ़ें

कर्क

अपने मौजूदा संकट को टालने के लिए आप अपने आसपास के लोगों से सलाह-मशविरा कर सकते हैं। कुछ प्रभावशाली लोग आपको ऐसा परामर्श दे सकते हैं कि एकाएक ही आपके अन्दर एक नई स्फूर्ति का संचार होगा। आपके उलझे हुए दिमाग में भी कुछ स्पष्ट तस्वीर उभर सकती है। यह सब आपके कष्ट-निवारण के लिए एक चमत्कारी संकेत हो सकता है।

और पढ़ें

सिंह

पारिवारिक विषमताएं सिर उठा सकती हैं। मान-सम्मान भी बढ़ेगा और अप्रत्याशित लाभ की प्राप्ति भी होगी। आर्थिक लेन-देन में सावधानी बरतें। किसी से अनबन के कारण व्यवहार व विचारों में परिवर्तन करना होगा। आपके द्वारा किए गए कार्यों का विरोध होगा। परिवार की समस्याओं के सम्बंध में कोई गलत निर्णय लेना कठिन होगा।

और पढ़ें

कन्या

क्लेश कार्य और झगड़े वाला गोचर आज के दिन भी जारी रहेगा। जिन लोगों पर आप भरोसा करेंगे, वही लोग आपको देखकर अपना रास्ता बदल लेंगे। यदि आपके पास यथेष्ट शक्ति और धैर्य का अभाव है तो उसे एकजुट करने में अपनी ताकत को लगा सकते हैं। अपनी लड़ाई आपको अकेले ही लड़नी होगी।

और पढ़ें

तुला

सहज ही सभी काम समय पर बनते नजर आएंगे। अच्छे दिनों का संयोग मन को प्रफुल्लित करेगा। कार्यसाधक गतिविधियां होंगी और वित्तीय लाभ भी यथेष्ट रूप में होगा। खर्च पर नियंत्रण रखना जरूरी है। व्यापार व व्यवसाय से सम्बंधित कई अनुभव होंगे। व्यापार व व्यवसाय से जुड़े जातकों की विभिन्न क्षेत्रों में साख बढ़ेगी। यात्राएं होंगी।

और पढ़ें

वृश्चिक

उत्सव व त्योहार में सम्मिलित होने के अवसर प्राप्त होंगे। अच्छे भोजन से स्वास्थ्य में वृद्धि होगी। मित्रों व बंधुजनों के कारण तनाव होने से घर में भी क्लेश की स्थिति पैदा हो सकती है। शुभ समाचार का आना लगातार जारी रहेगा, इसलिए वही कार्य करें, जिसके बनने की उम्मीद हो। संतान के प्रति थोड़ा चिंतित होंगे पर समझदारी से काम लें।

और पढ़ें

धनु

आज आपको अपने काम को पूरा करने में किसी ठोस सहारे की जरूरत नहीं पड़ेगी। आपका अपना आत्मविश्वास ही अकेले ही इतना सबल और सक्षम बनेगा कि आप एक ही झटके में सफलता के द्वार पर खड़े होंगे। इस समय आपको कारोबार और व्यापार में अच्छा लाभ भी होगा और किसी सुनियोजित कार्य में प्रगति होने से संतोष भी मिलेगा।

और पढ़ें

मकर

कुछ समय के लिए आपके ऊपर बढ़ते खर्च का बोझ लगातार जारी है । आज भी कुछ ऐसी ही संभावनाएं दिखाई पड़ रही हैं, आपके स्वास्थ्य और घरेलू जरूरत को पूरा करने में आपका बजट डामाडोल हो सकता है। ऐसी स्थिति में अपनी जमा-पूंजी को बाहर निकालने में संकोच न करें, क्योंकि समय की मांग यही है।

और पढ़ें

कुंभ

आज का दिन कुछ सुस्त और धीमी गति से शुरू होगा। सुबह आप जिन बातों को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे, दोपहर में वही बातें आपको खुशी देंगी। ऑफिस में अपनी जगह बनाने के लिए सूझ-बूझ से काम लेना होगा। बुद्धि से जुड़े कामों के नतीजे शाम तक मिलने लगेंगे। नई डील फाइनल करने का काम कुछ समय के लिए टाला जा सकता है।

और पढ़ें

मीन

राजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। कार्यक्षेत्र में रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है। मनोरंजन के अवसर प्राप्त होंगे। व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी।

और पढ़ें

  • Latest Posts