माचिस न देने पर कर दी हत्या

Jun 4 2014 11:54AM (IST)
माचिस न देने पर कर दी हत्या

संजय पांडेय/डिंडौरी: डिंडौरी कोतवाली अंतर्गत जमुनिया गांव मार्ग के पास पटपरहा नाले के किनारे 30 मई की दोपहर महेश पाराशर की हत्या करने वाले दोनों आरोपी युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। महेश सिंह पाराशर द्वारा युवकों को बीड़ी पीने के लिए माचिस देने से मना करने पर हुए विवाद पर आरोपियों ने महेश के सिर में डंडे से कई वार करने के बाद गमछे से गला घोंटकर उसकी हत्या की थी। एसपी रामाश्रय चौबे व एडिशनल एसपी सूर्यकांत शर्मा के मार्गदर्शन में कोतवाली पुलिस ने हत्या के आरोपियों को सक्का गांव से घेराबंदी कर पकड़ा।

पुलिस के अनुसार चाटू उर्फ धरम सिंह(22) तथा गोलू उर्फ पंकज सरैया (19) निवासी जमुनिया को हत्या के मामले में पकड़ा गया है। दोनों युवकों को घटना स्थल से भागते हुए कुछ लोगों ने देखा था। प्रत्यक्षदर्शियों के बताए हुलिया के अनुसार दोनों युवकों की तलाश शुरू की गई। आरोपियों के सक्का गांव में छिपे होने की सूचना मुखबिर द्वारा मिलने पर दोनों को घेराबंदी कर पकड़ा गया।

कोतवाली प्रभारी हेमंत बर्वे ने बताया कि दोनों युवकों ने घटना के दिन शराब पी थी और नाले के आसपास टहल रहे थे। इसी दौरान उन्हें महेश सिंह पाराशर वहां घूमता हुए दिखाई दिया। आरोपी धरम सिंह ने उससे बीड़ी पीने के लिए माचिस मांगी, महेश द्वारा मना करने पर दोनों आक्रोशित हो गए और उसे धक्का देकर नाले के किनारे गिरा दिया। धरम सिंह ने महेश के सिर पर डंडे से कई वार किए और दूसरे आरोपी पंकज ने उसके गले में गमछा डालकर गला घोंट दिया। हत्या करने के बाद दोनों युवक वहां से फरार हो गए। हत्या के कुछ देर बाद वहां से गुजर रहे लोगों ने पुलिस को सूचना दी।

प्रतिक्रिया दें



प्रमुख ख़बरें

पांच सेकंड तक मोदी ने पीछे घूरकर देखा, और बोले...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आज लोकसभा की कार्यवाही के दौरान दो असहज स्थितियों का सामना करना पड़ा। दरअसल, आज लोकसभा के स्पीकर का चुनाव होना था। मोदी को पहली असहज स्थिति का सामना सुमित्रा महाजन के नाम के प्रस्ता...

मोदी के मंत्रालयों में क्यों लगा पैन और सेलफोन्स प...

मोदी सरकार के मंत्रालय में सेलफोन्स, पैन पर बैन लगा दिया गया हैं। अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक लगता हैं कि मोदी के नए मंत्रियों का मूल मंत्र होने जा रहा है। ज्यादार मंत्रालयों के बाहर नए काउंटर लग गए ह...

AAP विवाद पर सिसौदिया की सफाई, सुलझ जाएंगी सारी ची...

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता मनीष सिसौदिया ने पार्टी के अंदर चल रही तकरार को मामूली करार देते हुए शुक्रवार को कहा कि जो चिट्ठी उन्होंने अपने सहयोगी योगेंद्र यादव को एक दिन पूर्व लिखी थी वह विचार-विमर्श का हिस्सा...

बदायूं केस: अखिलेश के गुस्से का शिकार हुए पुलिस अध...

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर शासन द्वारा पांच जिलों के पुलिस कप्तानों का तबादला कर उन्हें पुलिस महानिदेशक मुख्यालय से सम्बद्ध कर दिया गया है। इसके अलावा केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस ल...

दुनिया की सबसे खतरनाक जेल, आतंकी मांगते हैं मौत की...

"सार्जेंट बोव बर्गडेल की जान को खतरा था, इसलिए अमेरिकी सरकार ने सार्जेंट को फौरन तालिबानी चंगुल से छुड़ाने की तैयारियां की।" अमेरिकी रक्षा मंत्री चक हेगल का ये नया बयान उस समय आया है,

नरेंद्र मोदी की सांसदों को नसीहत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रियों और सांसदों को नसीहत दी है कि वह पांव छूने की संस्कृति से दूर रहें। इसके साथ ही कहा है कि वह प्रवक्ता की तरह बात न करें।

मेष

भाग्य और कर्म का दुष्चक्र कभी-कभी आपको परिणाम से बहुत दूर ले जाता है। आज का दिन आपको कुछ ऐसा करके दिखाना होगा कि जो भी आपके कायदे और नीतिनिर्धारक तथ्य हैं उनके द्वारा ही आप अपनी मंजिल तक पहुंचने में कामयाब हो जाएंगे। कुछ देर से ही सही लेकिन आपको संतोष और राहत मिल सकती है

और पढ़ें

वृष

पिछले काफी समय से आप अपने कारोबार रोजगार एवं घरेलू व्यवस्था को सुधारने की कोशिश कर रहे हैं। आज के दिन आपको एकाग्र होकर इनमें से किसी एक मसले पर ध्यान केन्द्रित करना होगा। ऐसा भी लगेगा कि आप इन सब मामलों को जल्दी-जल्दी निपटाने में तत्पर हो जाएंगे।

और पढ़ें

मिथुन

आज का दिन नॉर्मल है। ऑफिस में बहुत ज्यादा काम होगा लेकिन आपकी सूझ-बूझ से जल्दी निपट जाएगा। मान-सम्मान बढ़ेगा। अच्छी पब्लिसिटी और इमेज निखरेगी। दोस्तों और नाते-रिश्तेदारों से फोन पर बात होगी। अपने और अपने घरवालों के स्वास्थ्य पर ध्यान देने का समय है।

और पढ़ें

कर्क

अपने मौजूदा संकट को टालने के लिए आप अपने आसपास के लोगों से सलाह-मशविरा कर सकते हैं। कुछ प्रभावशाली लोग आपको ऐसा परामर्श दे सकते हैं कि एकाएक ही आपके अन्दर एक नई स्फूर्ति का संचार होगा। आपके उलझे हुए दिमाग में भी कुछ स्पष्ट तस्वीर उभर सकती है। यह सब आपके कष्ट-निवारण के लिए एक चमत्कारी संकेत हो सकता है।

और पढ़ें

सिंह

आप अपने रोजमर्रा के रूटीन काम से बोर हो गए हैं तो कुछ बदलाव लाने के लिए नई योजना बनानी होगी। हो सकता है कोई अनोखी सलाह या विचार आपके मन को हिट कर जाए। यदि यात्रा करनी है तो मनोरंजन के लिए ऐसे स्थान का चुनाव करें जो आपके लिए परिचित हो। अज्ञात स्थल में जाने से रिस्क हो सकता है।

और पढ़ें

कन्या

ऑफिस में आज आपको बहुत काम करना होगा। भाग- दौड़ करने के बाद उसका फायदा जरूर मिलेगा। अपनी प्रतिभा पर भरोसा रखें और यह याद रखें कि कुछ कर दिखाने के लिए ज्यादा तामझाम की जरूरत नहीं होती। बस दिल में लगन होनी चाहिए। आपके प्रेमी का मूड आज काफी अच्छा रहेगा।

और पढ़ें

तुला

यदि आपको अपने ठौर-ठिकाने से कहीं दूर या विदेश में कारोबार या नौकरी का ऑफर मिल रहा है तो इसके लिए स्वीकृति दे दें। वैसे भी ऐसे काम स्वीकृति के बाद भी लम्बा समय ले सकते हैं। इसके सम्पादन में आप सभी सफल हो जाएंगे। जब आज से ही अपने बैकलॉग को क्लियर करने में जुट जाएंगे।

और पढ़ें

वृश्चिक

आज का दिन आपको व्यावसायिक और आर्थिक दृष्टि से उत्तम रहेगा। अच्छे समय और सौभाग्य के चलते आपको प्रत्येक कार्य में सहज ही सफलता मिल जाएगी। परिवार के कुछ जटिल उत्तरदायित्व भी पूर्ण करने में आप सक्षम होंगे। अगर किसी के साथ पहले कोई मनमुटाव हो रखा है तो वह भी अचानक दूर हो जाएगा।

और पढ़ें

धनु

पिता या उच्चाधिकारी की सहयोग मिलेगा। रचनात्मक कार्य फलीभूत होंगे। रुका हुआ कार्य सम्पन्न होगा। प्रेम प्रसंग प्रगाढ़ होंगे। वाहन प्रयोग में सावधानी रखें।

और पढ़ें

मकर

जब भी आपके पास कोई आने वाला होता है तो कई काम आपके घरेलू एजेण्डे में जुड जाते हैं। यही नहीं कुछ लिखने-पढ़ने के काम भी आप आज के दिन निपटाने की सोच रहे होंगे लेकिन हो नहीं पाएगा। शाम तक किसी मीटिंग या गैट टुगेदर में जाना भी जरूरी है जहां आपका इन्तजार होगा।

और पढ़ें

कुंभ

आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। निजी संबंधों में प्रगाढ़ता होगी। यात्रा में अपने सामान के प्रति सचेत रहें, चोरी या खोने की आशंका है। व्यावसायिक लाभ मिलेगा।

और पढ़ें

मीन

राजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। कार्यक्षेत्र में रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है। मनोरंजन के अवसर प्राप्त होंगे। व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी।

और पढ़ें

क्या मोदी कैबिनेट के मंत्री 100 दिन में बेहतर परफॉर्म कर पाएंगे ?



View Result

स्पॉटलाइट