सेक्स के वक्त क्या चल रहा होता है इनके दिमाग में

Jun 5 2014 12:25PM (IST)
सेक्स के वक्त क्या चल रहा होता है इनके दिमाग में

आपने कभी नहीं सोचा होगा आपकी आर्थिक स्थिति ऑर्गेज्म को प्रभावित कर सकती है। लेकिन ये सच है। वूमेनहेल्‍थ ऑनलाइन में प्रका‌शित खबर के मुताबिक, एक मनी मैग्जीन द्वारा 1000 शादीशुदा लोगों पर पोल के जरिए सर्वे करवाया गया जिसमें कई चौंकाने वाली बातें सामने आई। जा‌निए, कैसे आपकी आ‌र्थिक स्थिति से आपकी सेक्स लाइफ खराब हो सकती है।

मनी सर्वे द्वारा कराए गए पोल में पाया गया कि यदि दोनों पार्टनर्स बराबर कमाते हैं तो सेक्स लाइफ ज्यादा हॉट होती है। पोल में 51 फीसदी शादीशुदा लोग जिनकी सैलरी अपने पार्टनर के बराबर है, का कहना था कि उनकी सेक्स लाइफ काफी हॉट और अच्छी है। पुरुषों ने खासतौर पर माना कि उनकी सेक्स लाइफ बेहतर हो सकती है यदि उनकी पत्नी उनके बराबर या ज्यादा कमाती है।

पैसों की समस्या आसानी से सेक्स मूड को किल कर सकती है। पोल में पाया गया कि जो़ड़ों के बीच झगड़े का सबसे बड़ा कारण पैसा ही होता है। इतना ही नहीं, इस बड़ी समस्या के कारण सेक्स इच्छा में भी कमी आ सकती है। इसीलिए बेहतर है कि आप पैसों की समस्या और इस तरह की बातचीत को बेडरूम से दूर ही रखें।

आपको पढ़कर शायद अजीब लग सकता है लेकिन पैसे आपकी लाइफ में ऐसा है कि ये आपके लिए सेक्स खरीद कर लाता है। अरे! आप गलत मत समझिए, इंटरनेशनल जनरल और मैनपॉवर में प्रकाशित एक स्टडी के मुताबिक, यदि आप सप्ताह में चार से पांच बार सेक्स करते हैं तो इसका लिंक ‌कहीं ना कहीं आपके एकाउंट में जमा हो रही बड़ी राशि से है। हालांकि ये बात सामने नहीं आई है कि ऐसा क्यों होता है लेकिन सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने में इसे बड़ा कारण माना जा रहा है।

हो सकता है कि आप सेक्स के बचाय पैसों के बारे में ज्यादा सोचते हो। एक हालिया रिसर्च में ये बात सामने आई है कि 77 फीसदी महिलाएं सेक्स के बजाय पैसों के बारे में सोचती हैं।

आपकी लाइफ में आपके बैंक एकाउंट का बहुत महत्व है। पोल में 60 फीसदी लोगों का ‌कहना है कि वे सेक्स से ज्यादा अपने एकाउंट की फ्रिक करते हैँ और बार-बार चेक करते हैँ कि उसमें कितना पैसा है। इतना ही नहीं, यदि वे बेडरूम में बोर हो रहे होते हैँ तो ऑनलाइन बैकिंग करने लगते हैँ।

एक हालिया रिसर्च में ये बात सामने आई है कि रोजाना का खर्चा भी सेक्स लाइफ पर प्रभाव डालता है। इतना ही नहीं, रूपयों की रोजाना चिंता सेक्स से दूर कर देती है। चिंता में लोग सेक्स को ठीक से एंज्वॉय भी नहीं कर पाते।

आपको पढ़कर हैरानी होगी लेकिन एक रिसर्च में पाया गया है कि महिलाएं सेक्सुअल रिलेशन बनाने से पहले खूब खर्चा करती हैं। महिलाएं अपने लुक से लेकर पर्सनेलिटी निखारने तक खूब शॉपिंग करती हैं और पार्लर में वक्त बिताती हैं।

प्रतिक्रिया दें



प्रमुख ख़बरें

25 साल तक किसी को नहीं बनने दिया विपक्ष का नेता, अ...

लोकसभा में विपक्ष का नेता कौन होगा? इस सवाल को लेकर राजनीति तेज होती जा रही है। देश की दो सबसे बड़ी पार्टियां-सत्ताधारी बीजेपी और विपक्षी कांग्रेस के बीच इस मुद्दे को लेकर तनातनी शुरू हो गई है।

किसी को आंख नहीं दिखाएंगे पर नजरें झुकाएंगे भी नही...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को भारतीय नौसेना के सबसे बड़े एयरक्राफ्ट कैरियर आईएनएस विक्रमादित्‍य को देश को सौंप दिया। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि भारत किसी को आंख दिखाने के पक्ष में नहीं है, लेकिन हम किसी...

500 साल पहले ही नास्त्रेदमस ने की थी भविष्यवाणी, '...

2014 में कौन सी पार्टी सत्ता में आएगी? किस सक्रिय पार्टी का सफाया होगा? नरेंद्र मोदी ही 26 मई को पीएम पद की शपथ लेंगे, ये भविष्यवाणी आज से तकरीबन 500 साल पहले ही कर दी गई थी। यही नहीं, भविष्यवाणी में ये भी कहा ...

सेना सीजफायर उल्‍लंघनों का माकूल जवाब देने में सक्...

रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने शनिवार को कहा कि देश की सेना लाइन ऑफ कंट्रोल पर पाकिस्‍तान की ओर से किए जा रहे सीजफायर उल्‍लंघन का माकूल जवाब देने में सक्षम है। बता दें कि अरुण जेटली घाटी में दो दिवसीय दौरे पर हैं।

गुजरात में टाटा नैनो का प्लांट बंद

टाटा मोटर्स ने गुजरात के सानंद स्थित छोटी कार नैनो का प्लांट बंद कर दिया है. इस कार की घटती मांग और बढ़ते भंडार के कारण कंपनी को ऐसा करना पड़ा है. यह खबर आर्थिक पत्र 'द इकोनॉमिक टाइम्स' ने दी है. पत्र के मुताबि...

सैकड़ों साल पहले बना था ये तालाब, यहां आराम करने प...

सहारा रेगिस्तान कम से कम पानी की उपलब्धता और मुश्किल परिस्थितियों के लिए जाना जाता है। यहां कई जानवर प्यासे ही मर जाते हैं। इसके ठीक उलट चाड में इन्नेदी के गुएल्टा दि आर्चेई में बना यह तालाब वन्यजीवों के लिए जी...

मेष

इस वक्त आपकी ग्रह दशा आपके हर काम में यथासंभव मददगार साबित हो रही है। लगातार मिलने वाली सफलता से आपका आत्मविश्वास मजबूत होगा। आपके सम्पर्क सूत्र और शुभचिंतक आपके लिए नए व्यापार या कारोबार के द्वार खोल सकते हैं। हो सकता है आप कुछ दिनों तक काफी व्यस्त रहें।

और पढ़ें

वृष

आर्थिक संकट काफी समय से आपके पीछे पड़ा हुआ है। अब यह नौबत भी आ सकती है कि आपको अपनी जेब भारी करने के लिए किसी संस्था या बैंक से उधार लेने की नौबत आ जाए। आज के दिन इस दिशा में कुछ दौड़-भाग कर लेना काफी कारगर होगा, क्योंकि बिना परिश्रम के ठोस परिणाम नहीं मिल पाते।

और पढ़ें

मिथुन

लाभकारी समय है। युक्ति और व्यवहार से सब कुछ पा सकते हैं। जटिलताएं खत्म होंगी और विरोधी भी परास्त होंगे। कनिष्ठ सदस्यों अथवा संतान पक्ष के कारण परेशानी होगी। खान-पान में परहेज करवाना ही युक्ति संगत है अन्यथा अपच-अजीर्ण का प्रभाव रहेगा। जीवनसाथी से आर्थिक कारणों से दूरी रहेगी लेकिन प्रेम यथावत बना रहेगा।

और पढ़ें

कर्क

कुछ आर्थिक और पारिवारिक संकोच अभी आपको दबाव में रखेंगे। परिवर्तन की आशंका भी रहेगी। अधिक उत्साह और तत्परता से कार्य बिगड़ सकता है। असफलता के कारण दुख होगा। शुभ संदेश भी आएगा व पुराने मित्रों से मुलाकात होगी। अनावश्यक शंकाओं से बचें। गलत तरीके से धन अर्जित न करें। यात्रा आवश्यक होगी।

और पढ़ें

सिंह

आप अपने रोजमर्रा के रूटीन काम से बोर हो गए हैं तो कुछ बदलाव लाने के लिए नई योजना बनानी होगी। हो सकता है कोई अनोखी सलाह या विचार आपके मन को हिट कर जाए। यदि यात्रा करनी है तो मनोरंजन के लिए ऐसे स्थान का चुनाव करें जो आपके लिए परिचित हो। अज्ञात स्थल में जाने से रिस्क हो सकता है।

और पढ़ें

कन्या

किसी मसले पर अपने ही लोगों से बहसबाजी हो सकती है। हालांकि इन दिनों एक रहस्मय ग्रह आपकी राशि की टोह ले रहा है और इसका काम यह भी हो सकता है कि यह ग्रह आपके सभी अच्छे-बुरे कर्मों का विश्लेषण करे। अतः जहां तक हो सके किसी ऐसे काम के लिए तैयार न हों जिसमें रिस्क हो।

और पढ़ें

तुला

आपको आज किसी घनिष्ठ प्रेमी या पुराने मित्र से मेल-मिलाप बढ़ाने का अद्भुत अवसर मिलेगा। आप अपने संबंधों की गरमाहट को महसूस कर बहुत ही ताजगी और उत्तेजना का अनुभव करेंगे। आपके शारीरिक और मानसिक विकास के लिए ऐसे रोमांटिक अवसर कभी-कभी दवा का काम कर सकते हैं।

और पढ़ें

वृश्चिक

किसी खड़ दिमाग व्यक्ति के कारण आज आप कुछ ज्यादा ही परेशान रहेंगे। हो सकता है आप कुछ ऐसी रणनीति अपनाना चाहते हैं जिससे सांप भी मर जाये और लाठी भी न टूटे, इससे फायदा हो सकता है। लेकिन आज का दिन कुछ ऐसा है जब आप हमेशा के लिए ऐसे दुर्जन से मुक्ति पा ही जाएंगे।

और पढ़ें

धनु

जल्दीबाजी से कभी-कभी फायदा भी होता है। यद्यपि आज पूरा दिन आपकी व्यस्तता कई प्रकार के झंझटों से भी भरी है फिर भी जिस अन्दाज में आप अपने साजो सामान का भी ख्याल रख रहे हैं, चोर-उचक्कों की नजर आपके ऊपर हो सकती है। फोन कॉल या फैक्स आदि के जरिए दूरस्थ मित्रों या पार्टनर के सौदे का विचार कर लेंगे तो ठीक ही रहेगा ।

और पढ़ें

मकर

कुछ तनावपूर्ण समय अभी आपके कार्यस्थल में पैदा हो सकता है। लेकिन ऐसी स्थितियों के बीच भी करियर पर ध्यान देना जरूरी होगा। हो सकता है आपके लिए इन बातों के अलावा सोचने के और भी कई मुकाम हों। जब भी आप किसी कष्टमय दौर से गुजरते हैं तो अचानक ही एक नया संकल्प भी आपके आगे बढ़ने में मददगार साबित होता है।

और पढ़ें

कुंभ

आज का दिन आपके लिए बहुत ही व्यस्तता से भरा होगा लेकिन आप समय का सदुपयोग करने में सक्षम रहेंगे। हो सकता है कोई मांगलिक कार्य भी हो जाए। परिवार के सदस्य भी आपसे खुश हो सकते हैं। जीवन में नया बदलाव भी आ सकता है। सूझ-बूझ और धैर्य से काम लें सफलता मिलेगी।

और पढ़ें

मीन

किसी पराक्रम के कार्य और पुरुषार्थ की योजनाएं बनेंगी और मित्रों का सहयोग बना रहेगा। कोई चल या अचल सम्पत्ति का पारिवारिक विवाद निपटाना आवश्यक होगा। आर्थिक पक्ष भी सुदृढ़ होगा और मनोवांछित की प्राप्ति होगी। इस दिन पारिवारिक व्यवस्था बनाने में व्यस्त रहेंगे। सोचे हुए कार्य सफल होंगे और मित्रों द्वारा किए जा रहे विरोध में कमी आएगी।

और पढ़ें

क्या मोदी कैबिनेट के मंत्री 100 दिन में बेहतर परफॉर्म कर पाएंगे ?



View Result

स्पॉटलाइट