पांच सेकंड तक मोदी ने पीछे घूरकर देखा, और बोले...

Jun 6 2014 4:15PM (IST)
पांच सेकंड तक मोदी ने पीछे घूरकर देखा, और बोले...

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आज लोकसभा की कार्यवाही के दौरान दो असहज स्थितियों का सामना करना पड़ा। दरअसल, आज लोकसभा के स्पीकर का चुनाव होना था। मोदी को पहली असहज स्थिति का सामना सुमित्रा महाजन के नाम के प्रस्ताव के दौरान करना पड़ा। लोकसभा स्पीकर का चुनाव हो रहा था। सुमित्रा महाजन के पक्ष में 17 प्रस्ताव थे। 15वें नंबर का प्रस्ताव पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा को करना था और अनुमोदन अनंत कुमार को करना था। देवेगौड़ा ने प्रस्ताव किया लेकिन अनुमोदन के लिए अनंत कुमार उस वक्त लोकसभा में थे ही नहीं। सदानंद गौड़ा ने इस पर कहा कि मैं समर्थन कर देता हूं। प्रोटेम स्पीकर कमलनाथ ने इससे इनकार कर दिया और प्रस्ताव खारिज कर दिया गया।

इसके बाद, नरेंद्र मोदी लोकसभा में कैबिनेट का परिचय करवा रहे थे। बता दें कि संसद में नए मंत्रियों के परिचय की परंपरा होती है, मोदी ने ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल का नाम लिया और उनका प्रभार पढ़ते गए। जब मोदी ने पढ़ लिया तब विपक्ष से आवाज आई कि पीयूष गोयल तो यहां है ही नहीं। दरअसल गोयल उस वक्त सदन में नहीं थे। फिर से विपक्ष की तरफ से दो चार आवाज आई, है ही नहीं। पांच सेकंड तक मोदी ने पीछे घूरकर देखा। और बोले, ठीक है फिर मैं बाद में परिचय करवा दूंगा

प्रतिक्रिया दें



प्रमुख ख़बरें

मोदी के जापान दौरे से बुलेट ट्रेन परियोजना चढ़ेगी ...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगले महीने प्रस्तावित जापान यात्रा की खबरों के बीच रेल मंत्रालय में अचानक हाई स्पीड और बुलेट ट्रेन की अति महत्वाकांक्षी योजना को लेकर हलचल तेज हो गई है।

10 बजे के बाद काट दें बिजली: नजीब जंग

दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में लगभग डेढ़ हफ्ते से लोग बिजली की किल्लत झेल रहे हैं। ये सब देखते हुए रविवार को दिल्ली के एलजी नजीब जंग ने एक बड़ा आदेश दिया है।

श्रीलंका में 73 भारतीय मछुआरे गिरफ्तार

श्रीलंका ने कथित तौर पर अपने जलक्षेत्र में मछली पकड़ने के लिए 73 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया है। इस घटना से कुछ दिन पहले ही श्रीलंका ने 33 भारतीय मछुआरों को रिहा किया था।

बदायूं केस: 11 दिन बाद जागे यूपी के डीजीपी, कहा- ए...

बदायूं में दो किशोरियों के गैंगरेप और हत्या कर पेड़ पर लटकाने के सनसनीखेज मामले में डीजीपी एएल बनर्जी ने शनिवार को एक नया खुलासा किया. घटना के 11 दिन बाद डीजीपी मीडिया के सामने आए और कहा कि एक्सपर्ट जांच में एक...

AAP पार्टी का होगा पुनर्गठन, सिर्फ दिल्ली के फैसले...

लोकसभा चुनावों में खराब प्रदर्शन और बिखराव की खबरों के बीच आम आदमी पार्टी ने संगठन को मजबूत बनाने की कोशिशें शुरू कर दी हैं. पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं.

विजय पंडित हत्या मामला: पत्नी ने सपा नेता नरेंद्र ...

उत्तर प्रदेश के दादरी में बीजेपी नेता विजय पंडित हत्या मामले में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी भी लपेटे में आ गई है. विजय पंडित की पत्नी गीता पंडित ने चार लोगों पर गंभीर आरोप लगाए हैं

मेष

भाग्य और कर्म का दुष्चक्र कभी-कभी आपको परिणाम से बहुत दूर ले जाता है। आज का दिन आपको कुछ ऐसा करके दिखाना होगा कि जो भी आपके कायदे और नीतिनिर्धारक तथ्य हैं उनके द्वारा ही आप अपनी मंजिल तक पहुंचने में कामयाब हो जाएंगे। कुछ देर से ही सही लेकिन आपको संतोष और राहत मिल सकती है

और पढ़ें

वृष

पिछले काफी समय से आप अपने कारोबार रोजगार एवं घरेलू व्यवस्था को सुधारने की कोशिश कर रहे हैं। आज के दिन आपको एकाग्र होकर इनमें से किसी एक मसले पर ध्यान केन्द्रित करना होगा। ऐसा भी लगेगा कि आप इन सब मामलों को जल्दी-जल्दी निपटाने में तत्पर हो जाएंगे।

और पढ़ें

मिथुन

आज का दिन नॉर्मल है। ऑफिस में बहुत ज्यादा काम होगा लेकिन आपकी सूझ-बूझ से जल्दी निपट जाएगा। मान-सम्मान बढ़ेगा। अच्छी पब्लिसिटी और इमेज निखरेगी। दोस्तों और नाते-रिश्तेदारों से फोन पर बात होगी। अपने और अपने घरवालों के स्वास्थ्य पर ध्यान देने का समय है।

और पढ़ें

कर्क

अपने मौजूदा संकट को टालने के लिए आप अपने आसपास के लोगों से सलाह-मशविरा कर सकते हैं। कुछ प्रभावशाली लोग आपको ऐसा परामर्श दे सकते हैं कि एकाएक ही आपके अन्दर एक नई स्फूर्ति का संचार होगा। आपके उलझे हुए दिमाग में भी कुछ स्पष्ट तस्वीर उभर सकती है। यह सब आपके कष्ट-निवारण के लिए एक चमत्कारी संकेत हो सकता है।

और पढ़ें

सिंह

आप अपने रोजमर्रा के रूटीन काम से बोर हो गए हैं तो कुछ बदलाव लाने के लिए नई योजना बनानी होगी। हो सकता है कोई अनोखी सलाह या विचार आपके मन को हिट कर जाए। यदि यात्रा करनी है तो मनोरंजन के लिए ऐसे स्थान का चुनाव करें जो आपके लिए परिचित हो। अज्ञात स्थल में जाने से रिस्क हो सकता है।

और पढ़ें

कन्या

ऑफिस में आज आपको बहुत काम करना होगा। भाग- दौड़ करने के बाद उसका फायदा जरूर मिलेगा। अपनी प्रतिभा पर भरोसा रखें और यह याद रखें कि कुछ कर दिखाने के लिए ज्यादा तामझाम की जरूरत नहीं होती। बस दिल में लगन होनी चाहिए। आपके प्रेमी का मूड आज काफी अच्छा रहेगा।

और पढ़ें

तुला

यदि आपको अपने ठौर-ठिकाने से कहीं दूर या विदेश में कारोबार या नौकरी का ऑफर मिल रहा है तो इसके लिए स्वीकृति दे दें। वैसे भी ऐसे काम स्वीकृति के बाद भी लम्बा समय ले सकते हैं। इसके सम्पादन में आप सभी सफल हो जाएंगे। जब आज से ही अपने बैकलॉग को क्लियर करने में जुट जाएंगे।

और पढ़ें

वृश्चिक

आज का दिन आपको व्यावसायिक और आर्थिक दृष्टि से उत्तम रहेगा। अच्छे समय और सौभाग्य के चलते आपको प्रत्येक कार्य में सहज ही सफलता मिल जाएगी। परिवार के कुछ जटिल उत्तरदायित्व भी पूर्ण करने में आप सक्षम होंगे। अगर किसी के साथ पहले कोई मनमुटाव हो रखा है तो वह भी अचानक दूर हो जाएगा।

और पढ़ें

धनु

पिता या उच्चाधिकारी की सहयोग मिलेगा। रचनात्मक कार्य फलीभूत होंगे। रुका हुआ कार्य सम्पन्न होगा। प्रेम प्रसंग प्रगाढ़ होंगे। वाहन प्रयोग में सावधानी रखें।

और पढ़ें

मकर

जब भी आपके पास कोई आने वाला होता है तो कई काम आपके घरेलू एजेण्डे में जुड जाते हैं। यही नहीं कुछ लिखने-पढ़ने के काम भी आप आज के दिन निपटाने की सोच रहे होंगे लेकिन हो नहीं पाएगा। शाम तक किसी मीटिंग या गैट टुगेदर में जाना भी जरूरी है जहां आपका इन्तजार होगा।

और पढ़ें

कुंभ

आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। निजी संबंधों में प्रगाढ़ता होगी। यात्रा में अपने सामान के प्रति सचेत रहें, चोरी या खोने की आशंका है। व्यावसायिक लाभ मिलेगा।

और पढ़ें

मीन

राजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। कार्यक्षेत्र में रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है। मनोरंजन के अवसर प्राप्त होंगे। व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी।

और पढ़ें

क्या मोदी कैबिनेट के मंत्री 100 दिन में बेहतर परफॉर्म कर पाएंगे ?



View Result

स्पॉटलाइट