ODI रैंकिंग: भारत तीसरे पर खिसका, कोहली टॉप पर बरकरार

Jun 5 2014 2:40PM (IST)
ODI रैंकिंग: भारत तीसरे पर खिसका, कोहली टॉप पर बरकरार

भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को जारी हुई ताजा आईसीसी वनडे रैंकिंग में एक पायदान खिसककर तीसरे स्थान पर पहुंच गई है, हालांकि भारतीय स्टार विराट कोहली बल्लेबाजी सूची में शीर्ष पर बरकरार हैं. भारत की जगह अब दूसरा स्थान श्रीलंका ने ले लिया है, जबकि आस्ट्रेलिया की बादशाहत कायम है. श्रीलंका ने इंग्लैंड पर पांच मैचों की सीरीज 3-2 से अपने नाम की, जिससे उसे एक रेटिंग अंक का फायदा हुआ और उसके 112 अंक हो गए जो भारत के बराबर थे. हालांकि दशमलव के अंक की गिनती में एंजेलो मैथ्यूज की टीम ने भारत को पछाड़ दिया.

व्यक्तिगत रैंकिंग में भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी छठे नंबर पर बने हुए हैं जबकि शिखर धवन एक पायदान के नुकसान से आठवें स्थान पर खिसक गये हैं. रोहित शर्मा ने 20वां स्थान हासिल कर शीर्ष 20 में जगह बना ली. गेंदबाजों में रविंद्र जडेजा एक पायदान खिसककर पांचवें स्थान पर पहुंच गए. वह शीर्ष 10 में शामिल एकमात्र भारतीय गेंदबाज हैं. इस सूची में इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर जेम्स ट्रेडवेल और श्रीलंका के सचित्रा सेनानायके ने दोनों टीमों के बीच सीरीज में प्रदर्शन के आधार पर पहली बार शीर्ष 20 में प्रवेश किया.

श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में दो पायदान के फायदे से सातवें स्थान पर पहुंच गए. दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स दूसरे और आस्ट्रेलिया के जार्ज बेली तीसरे स्थान पर बरकरार हैं.

ताजा वनडे रैंकिंग (टॉप टीमें)

1. ऑस्ट्रेलिया

2. श्रीलंका

3. भारत

4. साउथ अफ्रीका

5. इंग्लैंड

6. पाकिस्तान

7. न्यूजीलैंड

8. वेस्टइंडीज

9. बांग्लादेश

टॉप वनडे बल्लेबाज

1. विराट कोहली

2. एबी डीविलियर्स

3. जॉर्ज बेली

4. हाशिम अमला

5. कुमार संगकारा

6. एमएस धोनी

7. टीएम दिलशान

8. शिखर धवन

9. मिस्बाह-उल-हक

10. रॉस टेलर

टॉप वनडे गेंदबाज

1. सईद अजमल

2. डेल स्टेन

3. सुनील नरेन

4. जेम्स एंडरसन

5. रविंद्र जडेजा

6. एलएल सोत्सोबे

7. मोर्ने मोर्केल

8. क्लिंट मेकैय

9. मिशेल जॉनसन

10. मोहम्मद हफीज

प्रतिक्रिया दें



प्रमुख ख़बरें

बदायूं केस: 11 दिन बाद जागे यूपी के डीजीपी, कहा- ए...

बदायूं में दो किशोरियों के गैंगरेप और हत्या कर पेड़ पर लटकाने के सनसनीखेज मामले में डीजीपी एएल बनर्जी ने शनिवार को एक नया खुलासा किया. घटना के 11 दिन बाद डीजीपी मीडिया के सामने आए और कहा कि एक्सपर्ट जांच में एक...

AAP पार्टी का होगा पुनर्गठन, सिर्फ दिल्ली के फैसले...

लोकसभा चुनावों में खराब प्रदर्शन और बिखराव की खबरों के बीच आम आदमी पार्टी ने संगठन को मजबूत बनाने की कोशिशें शुरू कर दी हैं. पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं.

बदायूं गैंगरेप: डीजीपी ने किया नया खुलासा

बदायूं में दो किशोरियों के गैंग रेप के बाद पेड़ पर फांसी से लटकाने के सनसनीखेज मामले में डीजीपी एएल बनर्जी ने शनिवार को एक नया खुलासा किया। घटना के 11 दिन बाद डीजीपी मीडिया के सामने आए और कहा कि एक्सपर्ट जांच म...

विजय पंडित हत्या मामला: पत्नी ने सपा नेता नरेंद्र ...

उत्तर प्रदेश के दादरी में बीजेपी नेता विजय पंडित हत्या मामले में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी भी लपेटे में आ गई है. विजय पंडित की पत्नी गीता पंडित ने चार लोगों पर गंभीर आरोप लगाए हैं

नीतीश से खफा JDU विधायक शरद यादव से मिले

राज्यसभा की तीन सीटों के चुनाव को लेकर बिहार में राजनीतिक सरगर्मियां एक बार फिर तेज हो गई हैं. उम्मीदवार के नाम को लेकर सत्तारूढ़ जेडीयू में मंथन जारी है. आज तक को मिली जानकारी के अनुसार जेडीयू से शरद यादव और क...

ऐसा बवाल करा दूंगा कि संभाले नहीं संभलेगा: सोम

चचेरे भाई-बहन की हत्या के मामले में कुरथल पहुंचे भाजपा विधायक संगीत सोम ने थानेदार को हड़का लिया। ग्रामीणों को शांत करने के बाद विधायक ने इंस्पेक्टर से कहा कि केस ठीक से नहीं सुलझाया तो ऐसा बवाल होगा कि संभाले ...

मेष

भाग्य और कर्म का दुष्चक्र कभी-कभी आपको परिणाम से बहुत दूर ले जाता है। आज का दिन आपको कुछ ऐसा करके दिखाना होगा कि जो भी आपके कायदे और नीतिनिर्धारक तथ्य हैं उनके द्वारा ही आप अपनी मंजिल तक पहुंचने में कामयाब हो जाएंगे। कुछ देर से ही सही लेकिन आपको संतोष और राहत मिल सकती है

और पढ़ें

वृष

पिछले काफी समय से आप अपने कारोबार रोजगार एवं घरेलू व्यवस्था को सुधारने की कोशिश कर रहे हैं। आज के दिन आपको एकाग्र होकर इनमें से किसी एक मसले पर ध्यान केन्द्रित करना होगा। ऐसा भी लगेगा कि आप इन सब मामलों को जल्दी-जल्दी निपटाने में तत्पर हो जाएंगे।

और पढ़ें

मिथुन

आज का दिन नॉर्मल है। ऑफिस में बहुत ज्यादा काम होगा लेकिन आपकी सूझ-बूझ से जल्दी निपट जाएगा। मान-सम्मान बढ़ेगा। अच्छी पब्लिसिटी और इमेज निखरेगी। दोस्तों और नाते-रिश्तेदारों से फोन पर बात होगी। अपने और अपने घरवालों के स्वास्थ्य पर ध्यान देने का समय है।

और पढ़ें

कर्क

अपने मौजूदा संकट को टालने के लिए आप अपने आसपास के लोगों से सलाह-मशविरा कर सकते हैं। कुछ प्रभावशाली लोग आपको ऐसा परामर्श दे सकते हैं कि एकाएक ही आपके अन्दर एक नई स्फूर्ति का संचार होगा। आपके उलझे हुए दिमाग में भी कुछ स्पष्ट तस्वीर उभर सकती है। यह सब आपके कष्ट-निवारण के लिए एक चमत्कारी संकेत हो सकता है।

और पढ़ें

सिंह

आप अपने रोजमर्रा के रूटीन काम से बोर हो गए हैं तो कुछ बदलाव लाने के लिए नई योजना बनानी होगी। हो सकता है कोई अनोखी सलाह या विचार आपके मन को हिट कर जाए। यदि यात्रा करनी है तो मनोरंजन के लिए ऐसे स्थान का चुनाव करें जो आपके लिए परिचित हो। अज्ञात स्थल में जाने से रिस्क हो सकता है।

और पढ़ें

कन्या

ऑफिस में आज आपको बहुत काम करना होगा। भाग- दौड़ करने के बाद उसका फायदा जरूर मिलेगा। अपनी प्रतिभा पर भरोसा रखें और यह याद रखें कि कुछ कर दिखाने के लिए ज्यादा तामझाम की जरूरत नहीं होती। बस दिल में लगन होनी चाहिए। आपके प्रेमी का मूड आज काफी अच्छा रहेगा।

और पढ़ें

तुला

यदि आपको अपने ठौर-ठिकाने से कहीं दूर या विदेश में कारोबार या नौकरी का ऑफर मिल रहा है तो इसके लिए स्वीकृति दे दें। वैसे भी ऐसे काम स्वीकृति के बाद भी लम्बा समय ले सकते हैं। इसके सम्पादन में आप सभी सफल हो जाएंगे। जब आज से ही अपने बैकलॉग को क्लियर करने में जुट जाएंगे।

और पढ़ें

वृश्चिक

आज का दिन आपको व्यावसायिक और आर्थिक दृष्टि से उत्तम रहेगा। अच्छे समय और सौभाग्य के चलते आपको प्रत्येक कार्य में सहज ही सफलता मिल जाएगी। परिवार के कुछ जटिल उत्तरदायित्व भी पूर्ण करने में आप सक्षम होंगे। अगर किसी के साथ पहले कोई मनमुटाव हो रखा है तो वह भी अचानक दूर हो जाएगा।

और पढ़ें

धनु

पिता या उच्चाधिकारी की सहयोग मिलेगा। रचनात्मक कार्य फलीभूत होंगे। रुका हुआ कार्य सम्पन्न होगा। प्रेम प्रसंग प्रगाढ़ होंगे। वाहन प्रयोग में सावधानी रखें।

और पढ़ें

मकर

जब भी आपके पास कोई आने वाला होता है तो कई काम आपके घरेलू एजेण्डे में जुड जाते हैं। यही नहीं कुछ लिखने-पढ़ने के काम भी आप आज के दिन निपटाने की सोच रहे होंगे लेकिन हो नहीं पाएगा। शाम तक किसी मीटिंग या गैट टुगेदर में जाना भी जरूरी है जहां आपका इन्तजार होगा।

और पढ़ें

कुंभ

आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। निजी संबंधों में प्रगाढ़ता होगी। यात्रा में अपने सामान के प्रति सचेत रहें, चोरी या खोने की आशंका है। व्यावसायिक लाभ मिलेगा।

और पढ़ें

मीन

राजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। कार्यक्षेत्र में रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है। मनोरंजन के अवसर प्राप्त होंगे। व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी।

और पढ़ें

क्या मोदी कैबिनेट के मंत्री 100 दिन में बेहतर परफॉर्म कर पाएंगे ?



View Result

स्पॉटलाइट