बेडरूम में संतुष्टि पाने के लिए करे उपाय

Apr 16 2014 3:20AM (IST)
बेडरूम में संतुष्टि पाने के लिए करे उपाय

यूं तो बेडरूम में दोनों पार्टनर की आपसी ईमानदारी सबसे अच्छी नीति है। लेकिन बेडरूम में कोई पार्टनर कितना संतुष्ट या असंतुष्ट है ये खुद उनपर निर्भर करता है। डेली मेल की एक खबर के मुताबिक, यूं तो पार्टनर को संतुष्टि देने के मामले में पुरुष सारा क्रेडिट खुद ही ले जाते हैँ और वे ये जताते हैं कि उनसे बेहतर प्रेमी कोई नहीं। लेकिन सच इससे परे है।

84 कपल्स पर एक सर्वे किया गया। इस सर्वे में सभी से कुछ सवाल पूछे गए।जिसमें उनसे उनकी सेक्स लाइफ के बारे में पूछा गया। सर्वे की निदेशक एरिन फल्लिस ने बताया कि पुरुष और महिला दोनों ने ही बिना किसी पूर्वाग्रह के जवाब दिए। बावजूद इसके सर्वे में इस बात के संकेत मिल रहे थे कि पुरुष इस बात को नजरअंदाज करते है कि उनकी पत्नी या गर्ल फ्रेंड संतुष्ट है या नहीं।

कनाडा में किए गए इस सर्वे जिसका प्रकाशन जर्नल आर्काइव्ज ऑफ़ सेक्सुअल बिहेवियर में हुआ है, में पता चला है कि दो पार्टनर्स के बीच आपसी समझ और संवादहीनता की कमी थी। नतीजन पाया गया कि अगर दोनों पार्टनर एक-दूसरे से बातचीत करते हैं और अपनी अनुभवों को साझा करते हैं तो सेक्स लाइफ को बेहतर एन्जॉय किया जा सकता है।

प्रतिक्रिया दें



44 18 56 48

प्रमुख ख़बरें

काशी का 'पप्पू चायवाला' भी होगा मोदी का प्रस्तावक

मशहूर शहनाई वादक उस्ताद बिस्मिल्लाह खां के परिवार द्वारा भाजपा के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी का प्रस्तावक बनने से इन्कार करने के बाद अब वाराणसी से उनके प्रस्तावक के तौर पर काशी के मशहूर गायक छन्नू लाल मिश्र, ए...

हालत पतली देख शरद पवार ने किया चुनाव लड़ने से इन्क...

भाजपा के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए कहा है कि वह मौका परस्त हैं। बिलासपुर की एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पवार ने एनसीपी और कांग...

बेनी प्रसाद वर्मा और शकुनी चौधरी ने की मोदी पर अभद...

जेडीयू नेता शकुनि चौधरी ने बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया है. यह बयान शकुनि ने भागलपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए दिया।

प्रियंका के लिए कांग्रेस में जगह नहीं: जयराम

परिवारवाद का आरोप झेल रही कांग्रेस में प्रियंका की सक्रियता को लेकर खींचतान शुरू हो गई है। पार्टी के एक वर्ग द्वारा उन्हें बड़ी जिम्मेदारी सौंपने की चर्चा के बीच शनिवार को वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा था...

सलमान खान की बहन अर्पिता पर चढ़ा इश्क का बुखार

अभिनेता अर्जुन कपूर के बाद सलमान खान की बहन अर्पिता को नया दोस्त मिल गया है। अर्पिता के इस खास दोस्त का नाम आयुष शर्मा है और दोनों की दोस्ती इतनी गहरी हो चुकी है कि बात सगाई तक पहुंच गई है।

कांग्रेस, सपा और बसपा ने देश को लूटा: राजनाथ सिंह

भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने रविवार को आगरा, एटा और फिरोजाबाद में सभाएं कीं। उन्होंने आगरा के आंवलखेड़ा में कहा कि कांग्रेस, सपा और बसपा ने देश को लूटा।

मेष

यदि आप अपने काम को छोड़कर किसी दूसरे की मदद के लिए आगे आएंगे तो आज पूरे दिन ही व्यर्थ की भागदौड़ और तनाव में व्यतीत होगा। आपको बार-बार अपने इरादे बदलने में दिक्कत आएगी। यह भी ठीक है कि दूसरे की मदद करें। लेकिन अगर आपकी क्षमता कुछ कमजोर है तो पीछे हट जाने में भी देर न करें। हो सकता है दूसरों की मदद करना आपको महंगा पड़े।

और पढ़ें

वृष

आज का दिन फायदेमंद साबित होगा इसलिए कोशिशें करते रहें। शरीर अस्वस्थ हो सकता है इसलिए खाने-पीने में सावधानी रखें। स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि कुछ समय के लिए दोस्तों की महफिल लगाने की बजाय अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें। आपकी आकर्षक पर्सनैलिटी के कारण लोग आपकी तरफ आकर्षित रहेंगे। शाम के समय घर पर बिताना अच्छा रहेगा।

और पढ़ें

मिथुन

आज का दिन नॉर्मल है। ऑफिस में बहुत ज्यादा काम होगा लेकिन आपकी सूझ-बूझ से जल्दी निपट जाएगा। मान-सम्मान बढ़ेगा। अच्छी पब्लिसिटी और इमेज निखरेगी। दोस्तों और नाते-रिश्तेदारों से फोन पर बात होगी। अपने और अपने घरवालों के स्वास्थ्य पर ध्यान देने का समय है।

और पढ़ें

कर्क

आज का दिन आपको काफी बिजी रखेगा। फाइनैंस से जुड़े अपने सारे डॉक्यूमेंट्स को अपटुडेट रखें। सांसारिक चीजों के प्रति आप कुछ ज्यादा ही लगाव रखते हैं। अपने जीवनसाथी या प्रेमी की बात को भी सुन लें। परिवार के किसी करीबी सदस्य से आपको काम की राय मिल सकती है। यह बात तो पक्की है कि ऐसी राय आपको बाहर कहीं और से नहीं मिलेगी।

और पढ़ें

सिंह

आज का दिन सेंसिटिव है। हर कदम फूंक-फूंक कर रखना होगा। ऐसे शख्स के साथ रोमांटिक रिलेशनशिप आगे बढाने से पहले सावधानी बरतें जिसका हाल ही में किसी के साथ ब्रेकअप हुआ हो। हो सकता है बाद में आपको ऐसा लगे कि वह शख्स अपना पुरानापन भूलने के लिए आपको उपयोग कर रहा है। हेल्थ का ध्यान रखने की जरूरत है।

और पढ़ें

कन्या

आज का दिन डिमांडिंग है। ऑफिस में बढ़ते काम के कारण घरवालों को अधिक समय न दे पाने का कष्ट हो सकता है। पैसे आएंगे और परिवार की आय बढ़ेगी। सुख-साधन भी बढ़ेंगे। किसी कठिन काम को करने में अपने सीनियर की राय जरूर लें। स्वास्थ्य या सुरक्षा का ध्यान रखना जरूरी है। परिवार में शांति रहेगी। अपने डॉक्टर से अपने स्वास्थ्य के बारे में सलाह लें।

और पढ़ें

तुला

आज का दिन फायदेमंद है। बिजनस में अच्छे आइडिया को हाथ से न जाने दें। समय का सदुपयोग हो जाएगा। सही तरीकों से धन का बचाव करें। कुछ स्टूडेंट्स को पढ़ाई-लिखाई के लिए घर से दूर जाना पड़ सकता है। लेकिन ज्यादा मेहनत उनके भविष्य को संवारने में मदद करेगी। किसी सूचना से थोड़ी देर के लिए परेशान रहेंगे। लेकिन बाद में सभी शंकाएं मिट जाएंगी।

और पढ़ें

वृश्चिक

उत्सव व त्योहार में सम्मिलित होने के अवसर प्राप्त होंगे। अच्छे भोजन से स्वास्थ्य में वृद्धि होगी। मित्रों व बंधुजनों के कारण तनाव होने से घर में भी क्लेश की स्थिति पैदा हो सकती है। शुभ समाचार का आना लगातार जारी रहेगा, इसलिए वही कार्य करें, जिसके बनने की उम्मीद हो। संतान के प्रति थोड़ा चिंतित होंगे पर समझदारी से काम लें।

और पढ़ें

धनु

आपके लिए आज का दिन नॉर्मल है। अस्थाई करियर के लिहाज से काफी सफलता देने वाला दिन साबित हो सकता है। धीरे-धीरे कामयाबी की तरफ कदम बढ़ाए जा सकते हैं। लेकिन कोई नया काम शुरू करने या नई बिजनस डील फाइनल करने का यह समय ठीक नहीं है। प्रभावशाली लोग अपने कामों में बिजी रहेंगे और हो सकता है कि आपके लिए समय न निकाल पाएं।

और पढ़ें

मकर

आज का दिन चुनौतीपूर्ण साबित हो सकता है रचनात्मक काम के पूरा होने में अभी थोड़ा समय और लग सकता है। दूसरों के साथ मिलकर कोई नया काम करने का मौका मिलेगा। व्यवहार में उदारता आएगी। परेशानियां खत्म होने से मानसिक थकावट और टेंशन दूर होगी लेकिन ज्यादा निश्चिंत होकर भी न बैठें। बिजनस के मामले में कई लाभ के मौके आएंगे उन मौकों को पहचानना सीखें।

और पढ़ें

कुंभ

आज का दिन काफी व्यस्त रखेगा आपको। शेड्यूल कुछ ज्यादा ही बिजी कर देने वाला होगा लेकिन काम आसानी से होता चला जाएगा। स्टूडेंट्स अपने समय फालतू कामों में लगाने की बजाय किसी क्रिएटिव काम में लगाएंगे तो फायदे में रहेंगे। अपने प्रेमी से अगर फोन पर बात कर लें तो आपका मामला जल्दी बन सकता है। ऑफिस में आए नए सदस्यों को अपनी कला दिखाने का मौका दें।

और पढ़ें

मीन

आपके लिए आज का दिन मिलाजुला असर देगा। दोस्तों के कॉमेंट्स या ऐटिट्यूड से आपको कुछ हैरानी होगी। कुछ ऐसे लोग अचानक सपोर्ट के लिए आगे आएंगे जिनके बारे में आपने कभी नहीं सोचा होगा। यह जानने का काम आपका है कि वे लोग ऐसा जान-बूझकर कर रहे हैं या नहीं। ऑपोजिट सेक्स के प्रति मन में आकर्षण बढ़ेगा। सोच-समझकर कदम आगे बढ़ाएं।

और पढ़ें

क्या हिन्दुस्तान के लोकतान्त्रिक इतिहास में भाजपा पहली बार पूर्ण बहुमत की और बढ़ रही है ?



View Result

स्पॉटलाइट