लंबी छलांग, संयुकत 14वें नंबर पर पहुंचे

Apr 20 2014 6:08AM (IST)
लंबी छलांग, संयुकत 14वें नंबर पर पहुंचे

भारत के अनिर्बान लाहिड़ी तीसरे राउंड में शनिवार को छह अंडर 66 का बेहतरीन कार्ड खेलने के साथ ही 33 स्थान की लंबी छलांग लगाकर मलेशियन ओपन गोल्फ टूर्नामेंट में संयुक्त 14वें स्थान पर पहुंच गए। लाहिड़ी दो राउंड के बाद संयुक्त 47वें स्थान पर थे। लेकिन तीसरे राउंड के अपने शानदार प्रदर्शन से वह संयुक्त 14वें स्थान पर पहुंच गए। आखिरी राउंड में एक और बेहतरीन प्रदर्शन उन्हें टॉप 10 फिनिश दिला सकता है। लाहिड़ी ने फ्रंट नौ में दूसरे, तीसरे और छठे होल तथा बैक नौ में 10वें, 14वें और 16वें होल पर बर्डी लगाई।

अन्य भारतीयों में एसएसपी चौरसिया और राहिल गंगजी संयुक्त 23वें स्थान पर हैं। चौरसिया ने एक अंडर 71 का कार्ड खेला और उनका कुल स्कोर चार अंडर 212 है। वह पांच स्थान गिरे हैं। राहिल गंगजी ने दो अंडर 70 का कार्ड खेला और वह चार अंडर 212 के स्कोर के साथ संयुक्त 23वें स्थान पर पहुंच गए। उन्होंने अपनी स्थिति में दो स्थान का सुधार किया। शिव कपूर ने लगातार राउंड में तीन अंडर 69 का कार्ड खेला और वह 27 स्थान की छलांग लगाकर संयुक्त 35वें स्थान पर पहुंच गए। उनका कुल स्कोर दो अंडर 214 है।

टूर्नामेंट में दो अन्य भारतीय दिल्ली के राशिद खान और चिराग कुमार को अपनी स्थिति में नुकसान उठाना पड़ा। चिराग ने 75 का कार्ड खेला और वह 13 स्थान गिरकर संयुकेत 60वें स्थान पर पहुंच गए जबकि राशिद ने 76 का कार्ड खेला और वह 18 स्थान गिरकर संयुकेत 65वें स्थान पर खिसक गए। चिराग का स्कोर 219 और राशिद का 220 है। इस बीच ब्रिटेन के ली वेस्टवुड ने तीसरे राउंड में 71 का स्कोर किया और वह 14 अंडर 202 के कुल स्कोर के साथ अपनी बढ़त बरकरार रखे हुए हैं। ब्रिटेन के ही एंडी सुलीवान 66 का कार्ड खेलकर दूसरे स्थान पर पहुंच गए। सुलीवान टॉप पर चल रहे वेस्टवुड से एक शॉट पीछे 203 के स्कोर पर हैं।

प्रतिक्रिया दें



44 18 56 48

प्रमुख ख़बरें

काले धन पर सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को लगाई फटकार

सुप्रीम कोर्ट ने काले धन से जुड़े करीब तीन साल पुराने आदेश का अभी तक पालन न होने पर केंद्र सरकार को कड़ी फटकार लगाई। अदालत ने सरकार से पूछा कि उसने विदेशी बैंकों में काला धन रखने वाले भारतीयों के नाम याचिकाकर्त...

पुलिस ने सरकार के आदेश पर 1984 के दंगाइयों को नहीं...

एक समाचार पोर्टल ने एक स्टिंग ऑपरेशन में दावा किया कि सरकार 1984 के सिख विराधी दंगों को रोकने के लिए कदम उठाने में नाकाम रही और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने सिखों को सबक सिखाने के लिए तत्कालीन सरकार के साथ साठगां...

मेरे परिवार को जलील किया जा रहा है: प्रियंका गांधी

कांग्रेस की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज विपक्षी दलों पर अपने परिवार को जलील करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जितना गिराने की कोशिश की जाएगी, यह परिवार उतनी ही मजबूती से उठेगा।

पाकिस्तान ने किया हत्फ-3 मिसाइल का सफल परीक्षण

पाकिस्तान ने मंगलवार को परमाणु क्षमता संपन्न बैलिस्टिक मिसाइल का मंगलवार को सफलतापूर्वक परीक्षण किया है। यह जानकारी सेना ने दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार सेना ने बयान जारी कर कहा कि 290 किलोमीटर

UP में रिकार्ड सीटों से जीतेगी भाजपा: अमित शाह

गाजीपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करने के बाद भाजपा के यूपी प्रभारी अमित शाह ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि पहले दो चरणों के मतदान में उन्हें बीस में से अठारह सीटों पर जीत मिलेगी। उन्होंने कहा कि उत्त...

मोदी को म‌िली वीरप्पन के भांजे से चुनौती

देश की सबसे चर्चित वाराणसी संसदीय सीट से सोमवार को लोकसभा चुनाव के लिए बसपा के विजय जायसवाल और चंदन तस्कर वीरप्पन के भांजे पीएन श्रीरामचंद्रन समेत पांच लोगों ने नामांकन दाखिल किया। इसके साथ ही यहां से नामांकन द...

मेष

इस वक्त आपकी ग्रह दशा आपके हर काम में यथासंभव मददगार साबित हो रही है। लगातार मिलने वाली सफलता से आपका आत्मविश्वास मजबूत होगा। आपके सम्पर्क सूत्र और शुभचिंतक आपके लिए नए व्यापार या कारोबार के द्वार खोल सकते हैं। हो सकता है आप कुछ दिनों तक काफी व्यस्त रहें।

और पढ़ें

वृष

अपने कामकाज और व्यापार को सुधारने के लिए आप कुछ नई पहल शुरू करें। यदि आप किसी काम को करने में तत्पर रहेंगे तो दूसरे भी आपका अनुसरण कर सकते हैं। यदि परिणाम अनुकूल हो जाते हैं तो इस सबका श्रेय आपको ही मिलेगा। आपकी सलाह और नेतृत्व करने की क्षमता सभी के लिए एक आदर्श बन सकती है।

और पढ़ें

मिथुन

किसी व्यक्तिगत या कार्य क्षेत्र से संबंधित संवेदनशील मामले को हल करने में आज आपकी हार्दिक इच्छा रहेगी। आपको दूसरों की बातों पर भी ध्यान देना होगा और जो लोग आपको कुछ नई तरकीब और रास्ता बता रहे हैं उनके लिए भी मार्ग तय करना होगा, जहां तक आर्थिक प्रबंधन का सवाल है अभी ऐसी कोई भारी जिम्मेदारी आपके ऊपर नहीं आ रही है।

और पढ़ें

कर्क

यदि आप अपनी समस्याओं पर लोगों की राय मांगते हैं तो सभी लोग आपके सामने अपनी प्रतिक्रिया खुशी से जाहिर करेंगे। नौकरी और घरेलू योजनाएं सफलता की ओर बढ़ सकती हैं। हो सकता है आज अपराह्न में कुछ जरूरी सामान या खरीदारी करने का मूड भी बन जाए। घर से बाहर निकलना लाभप्रद रहेगा।

और पढ़ें

सिंह

आप अपने रोजमर्रा के रूटीन काम से बोर हो गए हैं तो कुछ बदलाव लाने के लिए नई योजना बनानी होगी। हो सकता है कोई अनोखी सलाह या विचार आपके मन को हिट कर जाए। यदि यात्रा करनी है तो मनोरंजन के लिए ऐसे स्थान का चुनाव करें जो आपके लिए परिचित हो। अज्ञात स्थल में जाने से रिस्क हो सकता है।

और पढ़ें

कन्या

अपनी व्यक्तिगत समस्याओं को सुलझाने के लिए आजकल आप काफी गंभीर नजर आ रहे हैं। यह सब एक जरूरी कदम है, जिसको उठाने से आपके सभी परिजन और मित्रगण आपके प्रति संवदेशील हो सकते हैं। हो सकता है जितनी मजबूरी आप जाहिर कर रहे हैं उसके चलते एकाएक ही कोई चमत्कारी हल निकल आए।

और पढ़ें

तुला

यदि आप युवा और रोमांटिक विचारों के हैं तो आपको जल्द ही कोई रंगीन मिजाज साथी मिलने वाला है। आपको अपने विषय में कोई भी बात छुपाकर कहने की जरूरत नहीं है। आपका व्यक्तित्व और आचरण देखकर दूसरा आपकी ओर और भी ज्यादा आकर्षित हो सकता है। प्रेम संबंध बनाने में कुछ खोना भी पड़ता है।

और पढ़ें

वृश्चिक

आज के दौर में जिन लोगों की आप उपेक्षा कर रहे हैं वही समय पर आपके लिए मददगार साबित हो सकते हैं। जिनकी दोस्ती आपने अभी तक बिना किसी खटके के निभाई है और आपने समय-समय पर अपने सभी मतलब उनसे निकाले हैं अब उनका साथ छोड़ना आपके हित में नहीं होगा। आंख बंद कर चलने से ठोकर लग सकती है।

और पढ़ें

धनु

किसी अनजाने व्यक्ति का परिचय आज आपके लिए एक प्रेरणा स्रोत बन सकता है। ऐसे व्यक्ति का आपके ऊपर जो रचनात्मक प्रभाव पड़ा है वह आपकी नौकरी या कारोबार में एक वरदान साबित होगा। इन सबको अपनाने से न केवल आपको आर्थिक फायदे मिलेंगे, बल्कि आपके कार्यक्रम भी ज्यादा सार्थक हो सकते हैं।

और पढ़ें

मकर

किसी सरकारी या ऑफिशल अड़चन के कारण आपकी पदोन्नति या प्रमोशन रूक सकती है। लालफीताशाही और सरकारी कामकाज में देरी से आपके कई महत्वपूर्ण मामले लम्बित पड़े थे। आज के दिन कुछ ऐसी हलचल हो सकती है कि आपके सभी अटके हुए कार्य एकाएक बनते हुए नजर आएं।

और पढ़ें

कुंभ

इस समय आपकी ग्रहदशा कुछ प्रतिकूल चल रही है । मित्र और रिश्तेदार आपके ऊपर हावी हो रहे हैं । किसी ज्ञात या अज्ञात कारण से आपके ऊपर बढ़ते व्यय का बोझ भी आने वाला है। इस सबके लिए आपको सन्तोष और धैर्यपूर्वक परिस्थितियों से जूझना होगा। अपनी सूझबूझ और चालाकी से आप इन सब मामलों पर विजय प्राप्त कर लेंगे।

और पढ़ें

मीन

आज के दिन आपकी ग्रहदशा क्लेश और झगड़े से दूर रहने का संकेत दे रही है। कुछ ऐसा अप्रिय विवाद प्रातः काल के समय ही पैदा हो सकता है। दोपहर बाद कुछ सुलह शान्ति हो जाएगी, लेकिन मानसिक तनाव और कई प्रकार की आशंकाएं आपको सारे दिन ही बेचैन रखेंगी। किसी से अपनी बात कहकर मन का बोझ हल्का कर सकते हैं।

और पढ़ें

क्या हिन्दुस्तान के लोकतान्त्रिक इतिहास में भाजपा पहली बार पूर्ण बहुमत की और बढ़ रही है ?



View Result

स्पॉटलाइट