कोहली ने ठोके 136 रन, बांग्लादेश को 6 विकेट से रौंदा

Feb 27 2014 3:54AM (IST)
कोहली ने ठोके 136 रन, बांग्लादेश को 6 विकेट से रौंदा
फातुल्लाह. स्टैंड-इन कैप्टन विराट कोहली (136) और अजिंक्य रहाणे (73) की बेहतरीन पारियों के दम पर टीम इंडिया ने 12वें एशिया कप में अपने पहले मैच में दमदार 6 विकेट की जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 7 विकेट पर 279 रन बनाए थे। जवाब में इंडिया ने एक ओवर शेष रहते ही 280 रन के टारगेट को हासिल कर लिया। टीम इंडिया के दोनों ओपनरों के सस्ते में आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली ने मुंबई के युवा बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे के साथ मोर्चा संभाला था। दोनों बल्लेबाजों ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे विकेट के लिए रिकॉर्डतोड़ 213 रनों की साझेदारी कर इंडिया को जीत दिला दी। पिछले एशिया कप में इंडिया को बांग्लादेश के हाथों पराजय झेलनी पड़ी थी। कोहली ने उस कमी को पूरा कर बांग्लादेश में तिरंगा लहरा दिया। कोहली की कप्तानी पारी

विराट कोहली जब क्रीज पर आए थे तब इंडिया ने अपने ओपनर शिखर धवन को 50 रन के स्कोर पर गंवा दिया था। धवन ने 11.2 ओवरों में रोहित शर्मा संग कुल 50 रन जोड़े थे। वे 5 चौकों से सजी 28 रन की पारी खेलकर अब्दुर रज्जाक की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। महज चार रन के इजाफे के बाद रोहित शर्मा भी जिया उर रहमान की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। कोहली ने अजिंक्य रहाणे के साथ मोर्चा संभालते हुए टीम इंडिया को 267 रन के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। कोहली ने 122 गेंदों का सामना करते हुए 16 चौकों व 2 एलिगेंट छक्कों समेत 136 रन बनाए। उन्हें रुबेल हुसैन ने 46वें ओवर में क्लीन बोल्ड किया। अजिंक्य रहाणे ने भी कप्तान कोहली का साथ देते हुए 73 रन बनाए। उन्होंने 83 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौकों व 1 छक्के की मदद से 73 रन की पारी खेली।

बेकार गया कप्तान रहीम का शतक

बांग्लादेश के कप्तान मुश्फिकर रहीम ने बेहतरीन सेंचुरी लगाई। वनडे में शतक लगाने वाले वे महज तीसरे बांग्लादेशी कप्तान हैं। उन्होंने 113 गेंदों में 7 चौकों व 2 छक्कों की मदद से 117 रन बनाए। उन्होंने एनामुल हक (77) के साथ मिलकर बांग्लादेश को 7 विकेट पर 279 रन के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया, लेकिन उनके गेंदबाज इस स्कोर की रक्षा नहीं कर सके।

प्रतिक्रिया दें



प्रमुख ख़बरें

मुजफ्फरपुर की हुंकार रैली में नरेंद्र मोदी ने बिहा...

बीजेपी के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने मुजफ्फरपुर में हुंकार रैली में नीतीश कुमार पर जोरदार हमला बोला.

मुज़फ्फरनगर में तक़रीबन 250 डॉक्टर अनिश्चित काल के ल...

आशीष कुमार, मुज़फ्फरनगर:- कानपुर में जूनियर डॉकटरों के साथ हुई पुलिस बर्बरता के खिलाफ पुरे उत्तर प्रदेश के डॉकटरों में बेहद नाराज़गी नज़र आ रही है जिसके चलते आज मुज़फ्फरनगर में तक़रीबन 250 डॉक्टर अनिश्चित काल के

चौधरी वेद पाल अपने सैंकड़ो समर्थकों के साथ इनेलो मे...

करनाल के रहने वाले हरियाणा विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष व राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष पद से 3 दिन पहले इस्तीफा दे चुके चौधरी वेद पाल आज अपने सैंकड़ो समर्थकों के साथ इनेलो में शामिल हो गए , ...

अंबानी की एक जेब में मोदी, दूसरी में राहुल

कानपुर: 'आप' के संयोजक एवं दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को

देश में मोदी की हवा नहीं

कानपुर:आप के संयोजक एवं दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि नरेंद्र मोदी की कोई हवा नहीं है। सिर्फ इलेक्ट्रानिक मीडिया हवा दिखा रही है। हवा तो सिर्फ आम आदमी के गुस्से और व्यवस्था परिवर्तन की ह...

फारुक के विवादास्पद बयान पर बवाल, कहा- कश्मीरी 'चो...

हाल के दिनों में नेताओं के विवादास्पद बयानों की तो जैसे बाढ़ आ गई है। अब केंद्रीय मंत्री फारुक अब्दुल्ला के एक बयान पर बवाल मचना शुरू हो गयाहै।फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि कश्मीरी 'चोर' नहीं 'महाचोर' हैं

मेष

व्यर्थ के संदेह और तर्क-वितर्क में समय और धन की हानि होगी। नियोजित कार्यक्रम भी सफल होंगे और आर्थिक लाभ का सुअवसर भी आएगा। लाभ की आशा रहेगी। किसी फिल्मी हस्ती से मेल-मुलाकात होगी। सौदे में कठिनाई होगी। हो सकता है कि यात्रा निरस्त करनी पड़े। पुराने दोस्त के आगमन से परिवार में व्यस्तता बढ़ेगी।

और पढ़ें

वृष

पक्ष और विपक्ष के लोगों का सहयोग मिल सकता है। किसी महत्वाकांक्षा की शुरुआत होगी। अकारण पड़ने वाले व्यवधान से लाभ मार्ग प्रभावित होगा। परिश्रम की आवश्यकता है जिससे सक्रिय हुए विरोधी परास्त होंगे। व्यय भार बढ़ेगा। निर्माण कार्य की आवश्यकता महसूस होगी। कोई शुभ समाचार आपके उत्साह को बढ़ाएगा जिससे काम बनेगा।

और पढ़ें

मिथुन

लाभकारी समय है। युक्ति और व्यवहार से सब कुछ पा सकते हैं। जटिलताएं खत्म होंगी और विरोधी भी परास्त होंगे। कनिष्ठ सदस्यों अथवा संतान पक्ष के कारण परेशानी होगी। खान-पान में परहेज करवाना ही युक्ति संगत है अन्यथा अपच-अजीर्ण का प्रभाव रहेगा। जीवनसाथी से आर्थिक कारणों से दूरी रहेगी लेकिन प्रेम यथावत बना रहेगा।

और पढ़ें

कर्क

कुछ आर्थिक और पारिवारिक संकोच अभी आपको दबाव में रखेंगे। परिवर्तन की आशंका भी रहेगी। अधिक उत्साह और तत्परता से कार्य बिगड़ सकता है। असफलता के कारण दुख होगा। शुभ संदेश भी आएगा व पुराने मित्रों से मुलाकात होगी। अनावश्यक शंकाओं से बचें। गलत तरीके से धन अर्जित न करें। यात्रा आवश्यक होगी।

और पढ़ें

सिंह

पारिवारिक विषमताएं सिर उठा सकती हैं। मान-सम्मान भी बढ़ेगा और अप्रत्याशित लाभ की प्राप्ति भी होगी। आर्थिक लेन-देन में सावधानी बरतें। किसी से अनबन के कारण व्यवहार व विचारों में परिवर्तन करना होगा। आपके द्वारा किए गए कार्यों का विरोध होगा। परिवार की समस्याओं के सम्बंध में कोई गलत निर्णय लेना कठिन होगा।

और पढ़ें

कन्या

दौड़भाग और परिश्रम के बाद वांछित लाभ होगा। कार्यक्षेत्र की प्रक्रियाओं में व्यस्तता रहेगी। दूर की यात्रा भी करनी पड़ सकती है। मानसिक परेशानी के चलते मन कुंठाग्रस्त रहेगा। कुछ अधूरे कार्य आपको निपटाने होंगे। प्रियजनों से भेंट होगी। व्यय की पूर्ति होगी। सुख व दुख को समान समझकर सब कुछ भाग्य पर छोड दें। सब अपने आप ठीक होगा।

और पढ़ें

तुला

सहज ही सभी काम समय पर बनते नजर आएंगे। अच्छे दिनों का संयोग मन को प्रफुल्लित करेगा। कार्यसाधक गतिविधियां होंगी और वित्तीय लाभ भी यथेष्ट रूप में होगा। खर्च पर नियंत्रण रखना जरूरी है। व्यापार व व्यवसाय से सम्बंधित कई अनुभव होंगे। व्यापार व व्यवसाय से जुड़े जातकों की विभिन्न क्षेत्रों में साख बढ़ेगी। यात्राएं होंगी।

और पढ़ें

वृश्चिक

उत्सव व त्योहार में सम्मिलित होने के अवसर प्राप्त होंगे। अच्छे भोजन से स्वास्थ्य में वृद्धि होगी। मित्रों व बंधुजनों के कारण तनाव होने से घर में भी क्लेश की स्थिति पैदा हो सकती है। शुभ समाचार का आना लगातार जारी रहेगा, इसलिए वही कार्य करें, जिसके बनने की उम्मीद हो। संतान के प्रति थोड़ा चिंतित होंगे पर समझदारी से काम लें।

और पढ़ें

धनु

कार्यक्षेत्र में आपकी धाक जमेगी व एक के बाद एक मामले सुलझते चले जाएंगे। धर्म-कर्म के प्रति श्रद्धा जागृत होगी और किसी महान हस्ती के दर्शन लाभ भी होंगे। उदर और आंख के कष्ट के कारण स्वास्थ्य प्रभावित होगा जिससे कार्यक्षेत्र में अस्थिरता रहेगी। समय के अनुसार चलने से आप उन्नति करेंगे वरना समय आपको पीछे छोड़ देगा।

और पढ़ें

मकर

दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। विपरीत योनि का सहयोग मिलेगा। जटिल कार्यों का निष्पादन होगा और लाभदायक उपक्रमों का संचालन भी होगा। मानसिक उलझनों के कारण सिर दर्द की आशंका रहेगी या फिर संतान पक्ष की चिंता रहेगी। पड़ोसियों के कारण कुछ परेशानी हो सकती है। बेहतर होगा कि उनसे बनाकर रखें तभी सहायता मिलेगी।

और पढ़ें

कुंभ

आज अचानक ही वाहन और आवास संबंधी समस्याएं सिर उठा सकती हैं। शुभ संदेश आने से उत्साह बढ़ेगा और मित्रों का सहयोग भी प्राप्त होगा। दाम्पत्य संबंधों में पूर्ण सहयोग व विश्वास अनुभव करेंगे। स्वजनों का भी सहयोग मिलेगा। पहले व तीसरे दिन पारिवारिक अशांति रहेगी, इसलिए महत्वपूर्ण निणर्य उससे पहले ही ले लें। मित्रों का सहयोग बना रहेगा।

और पढ़ें

मीन

किसी पराक्रम के कार्य और पुरुषार्थ की योजनाएं बनेंगी और मित्रों का सहयोग बना रहेगा। कोई चल या अचल सम्पत्ति का पारिवारिक विवाद निपटाना आवश्यक होगा। आर्थिक पक्ष भी सुदृढ़ होगा और मनोवांछित की प्राप्ति होगी। इस दिन पारिवारिक व्यवस्था बनाने में व्यस्त रहेंगे। सोचे हुए कार्य सफल होंगे और मित्रों द्वारा किए जा रहे विरोध में कमी आएगी।

और पढ़ें

क्या दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद भाजपा को सरकार बनाने के लिए पहल करनी चाहिए?



View Result

स्पॉटलाइट