जंक्शन से जल्द रफ्तार भरेंगी इज्जतनगर की ट्रेनें

Feb 20 2014 6:42AM (IST)
जंक्शन से जल्द रफ्तार भरेंगी इज्जतनगर की ट्रेनें

बरेली : इज्जतनगर रेल मंडल की ट्रेनों का संचालन बरेली जंक्शन से जल्द शुरू होगा। इसके लिए बरेली सिटी-जंक्शन जोड़ने को एक मार्च से ब्लॉक लिया जाएगा। रेल मंडल के अफसरों ने सिटी स्टेशन से पीलीभीत, लखनऊ और टनकपुर की ट्रेन संचालन का फैसला लिया है, जिसके चलते सभी स्टेशनों को पत्र भेजा जा चुका है।

जंक्शन और बरेली सिटी स्टेशनों को बड़ी लाइन (ब्रॉडगेज) से जोड़ने का काफी दिनों से इंतजार था। अब जाकर इज्जतनगर रेल मंडल के अफसरों ने एक मार्च से लगभग तीन किमी लंबी छोटी लाइन (मीटरगेज) को उखाड़ ब्राडगेज में परिवर्तित करने की तैयारी कर ली है। इसके लिए पूर्वोत्तर रेल मुख्यालय, गोरखपुर से ब्लॉक की परमीशन मिल चुकी है। इस दौरान जंक्शन से पीलीभीत, टनकपुर, लखनऊ और टनकपुर की ट्रेनों को सिटी स्टेशन से चलाया जाएगा। जंक्शन की गुड्स लाइन समेत तीन लाइन से ट्रेन जा सकेंगी, तो वहीं कासगंज से आने वाली ट्रेनों को दो लाइन तैयार होंगी। हां, वर्तमान में जंक्शन से डीजल शेड जाने वाली लाइन में काटा डाल एकमात्र काठगोदाम पैसेंजर चलाने की कवायद चल रही है। ब्रॉडगेज बनते ही इज्जतनगर की सभी बड़ी लाइन की ट्रेनों का संचालन जंक्शन से होगा। वाया रामपुर से आने वाली ट्रेनें भी लालकुआं-बहेड़ी वाया सिटी आएंगी।

53 करोड़ होंगे खर्च

सिटी-जंक्शन जोड़ने पर 53 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इसमें जंक्शन का यार्ड री-मॉडलिंग कार्य भी किया जाएगा।

यात्री सिटी स्टेशन से पकड़ें ट्रेन ब्लॉक के चलते यात्री बरेली सिटी स्टेशन से ट्रेनों को पकड़ सकेंगे। यह सभी ट्रेनें सिटी स्टेशन तक आएंगी और यहीं से जाएंगी।

सिटी से पैसेंजर ट्रेन छूटने का समय ट्रेन नं. नाम समय 52256 बरेली गोंडा सुबह 04.45 15314 बरेली-ऐशबाग सुबह 06.40 52213 बरेली-मैलानी शाम 07.10 52207 बरेली-पीलीभीत शाम 07.35 15309 बरेली-ऐशबाग सुबह 08.05 52243 बरेली-ऐशबाग सुबह 09.00 52215 बरेली-पीलीभीत दोपहर 12.05 52203 बरेली-टनकपुर दोपहर 02.50 52205 बरेली-पीलीभीत शाम 05.45 15316 बरेली-गोंडा रात 20.54 15307 बरेली-ऐशबाग रात 10.02 वर्जन सिटी-जंक्शन जोड़ने को हरी झंडी मिल गई है। यह काम जल्द शुरू होगा। जंक्शन से संचालित छोटी लाइन की ट्रेन सिटी स्टेशन से चलेंगी।

प्रतिक्रिया दें



प्रमुख ख़बरें

सस्पेंस खत्म, चुनाव आयोग 5 मार्च को करेगा लोकसभा च...

पूरे देश की निगाहें इस समय लोकसभा चुनाव की तारीखों के होने वाले ऐलान की ओर टिकी हुई हैं. अब सस्‍पेंस खत्‍म होने को ही है. चुनाव आयोग 5 मार्च (बुधवार) को सुबह साढ़े 10 बजे चुनाव और इस पूरी कवायद से जुड़ी अहम तार...

SC से फटकार के बाद सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय को जेल,...

सुप्रीम कोर्ट से फटकार के बाद सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय को मंगलवार को तिहाड़ जेल भेज दिया गया। रॉय 11 मार्च तक तिहाड़ जेल में रहेंगे। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जब तक हमें कोई ठोस जवाब नहीं मिल जाता तब ...

गीतिका खुदकुशी केस: गोपाल कांडा को जमानत मिली

एयर होस्टेस आत्महत्या मामले में हरियाणा के पूर्व मंत्री गोपाल कांड को अदालत ने जमानत दे दी।

ये क्या..बिना कोई गेंद किए इस गेंदबाज ने लुटाए 8 र...

एशिया कप के आठवें मैच में पाकिस्तान और बांग्लादेश की बीच भिड़ंत के दौरान एक अजीब चीज देखने को मिली। मैच के दौरान 11वां ओवर फेंकने के लिए पाकिस्तान के कप्तान मिस्बाह-उल-हक ने अब्दुर रहमान को बुलाया और रहमान जब वा...

जुदा होने के डर से दो लड़कियों ने खाया जहर, एक की म...

मेरठ में दो युवतियों ने आपस में शादी न होने से खफा होकर जहर खा लिया। इससे एक की तो मौत हो गई जबकि दूसरी मौत से संघर्ष कर रही है। दोनों युवतियां शादी कर साथ में रहना चाहती थीं लेकिन उनके परिवार वाले इसके लिए राज...

दंगो की जाँच के लिए मुज़फ्फरनगर पंहुचा जाँच दल

मुज़फ्फरनगर दंगो की जाँच के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा नियुक्त एक सदस्ये जाँच दल मुज़फ्फरनगर पहुच चुका है जो मुज़फ्फरनगर में दंगो से समन्धित शिकायतकर्ताओ के बयान दर्ज करेगा गौरतलब है की उत्तर प्रदेश सरकार द्व...

मेष

आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। उपहार व सम्मान का लाभ मिलेगा। रुपए पैसे के लेन-देन में सावधानी रखें। यात्रा में अपने सामान के प्रति सचेत रहें, चोरी या खोने की आशंका है। अप्रिय समाचार मिल सकता है।

और पढ़ें

वृष

जीवन साथी का सहयोग व सानिध्य मिलेगा। रुका हुआ कार्य सम्पन्न होगा। किसी बहुमूल्य वस्तु के पाने की अभिलाषा पूरी होगी। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी।

और पढ़ें

मिथुन

रोजी रोजगार की दिशा में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद व लाभप्रद होगी। प्रेम, प्रसंग प्रगाढ़ होंगे। वाहन प्रयोग में सावधानी रखें।

और पढ़ें

कर्क

व्यावसायिक योजना सफल होगी। धन, पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। रुपए पैसे के लेन-देन में सावधानी रखें। मनोरंजन के अवसर प्राप्त होंगे। चली आ रही समस्या का समाधान होगा।

और पढ़ें

सिंह

पारिवारिक विषमताएं सिर उठा सकती हैं। मान-सम्मान भी बढ़ेगा और अप्रत्याशित लाभ की प्राप्ति भी होगी। आर्थिक लेन-देन में सावधानी बरतें। किसी से अनबन के कारण व्यवहार व विचारों में परिवर्तन करना होगा। आपके द्वारा किए गए कार्यों का विरोध होगा। परिवार की समस्याओं के सम्बंध में कोई गलत निर्णय लेना कठिन होगा।

और पढ़ें

कन्या

दौड़भाग और परिश्रम के बाद वांछित लाभ होगा। कार्यक्षेत्र की प्रक्रियाओं में व्यस्तता रहेगी। दूर की यात्रा भी करनी पड़ सकती है। मानसिक परेशानी के चलते मन कुंठाग्रस्त रहेगा। कुछ अधूरे कार्य आपको निपटाने होंगे। प्रियजनों से भेंट होगी। व्यय की पूर्ति होगी। सुख व दुख को समान समझकर सब कुछ भाग्य पर छोड दें। सब अपने आप ठीक होगा।

और पढ़ें

तुला

सहज ही सभी काम समय पर बनते नजर आएंगे। अच्छे दिनों का संयोग मन को प्रफुल्लित करेगा। कार्यसाधक गतिविधियां होंगी और वित्तीय लाभ भी यथेष्ट रूप में होगा। खर्च पर नियंत्रण रखना जरूरी है। व्यापार व व्यवसाय से सम्बंधित कई अनुभव होंगे। व्यापार व व्यवसाय से जुड़े जातकों की विभिन्न क्षेत्रों में साख बढ़ेगी। यात्राएं होंगी।

और पढ़ें

वृश्चिक

उत्सव व त्योहार में सम्मिलित होने के अवसर प्राप्त होंगे। अच्छे भोजन से स्वास्थ्य में वृद्धि होगी। मित्रों व बंधुजनों के कारण तनाव होने से घर में भी क्लेश की स्थिति पैदा हो सकती है। शुभ समाचार का आना लगातार जारी रहेगा, इसलिए वही कार्य करें, जिसके बनने की उम्मीद हो। संतान के प्रति थोड़ा चिंतित होंगे पर समझदारी से काम लें।

और पढ़ें

धनु

कार्यक्षेत्र में आपकी धाक जमेगी व एक के बाद एक मामले सुलझते चले जाएंगे। धर्म-कर्म के प्रति श्रद्धा जागृत होगी और किसी महान हस्ती के दर्शन लाभ भी होंगे। उदर और आंख के कष्ट के कारण स्वास्थ्य प्रभावित होगा जिससे कार्यक्षेत्र में अस्थिरता रहेगी। समय के अनुसार चलने से आप उन्नति करेंगे वरना समय आपको पीछे छोड़ देगा।

और पढ़ें

मकर

दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। विपरीत योनि का सहयोग मिलेगा। जटिल कार्यों का निष्पादन होगा और लाभदायक उपक्रमों का संचालन भी होगा। मानसिक उलझनों के कारण सिर दर्द की आशंका रहेगी या फिर संतान पक्ष की चिंता रहेगी। पड़ोसियों के कारण कुछ परेशानी हो सकती है। बेहतर होगा कि उनसे बनाकर रखें तभी सहायता मिलेगी।

और पढ़ें

कुंभ

आज अचानक ही वाहन और आवास संबंधी समस्याएं सिर उठा सकती हैं। शुभ संदेश आने से उत्साह बढ़ेगा और मित्रों का सहयोग भी प्राप्त होगा। दाम्पत्य संबंधों में पूर्ण सहयोग व विश्वास अनुभव करेंगे। स्वजनों का भी सहयोग मिलेगा। पहले व तीसरे दिन पारिवारिक अशांति रहेगी, इसलिए महत्वपूर्ण निणर्य उससे पहले ही ले लें। मित्रों का सहयोग बना रहेगा।

और पढ़ें

मीन

किसी पराक्रम के कार्य और पुरुषार्थ की योजनाएं बनेंगी और मित्रों का सहयोग बना रहेगा। कोई चल या अचल सम्पत्ति का पारिवारिक विवाद निपटाना आवश्यक होगा। आर्थिक पक्ष भी सुदृढ़ होगा और मनोवांछित की प्राप्ति होगी। इस दिन पारिवारिक व्यवस्था बनाने में व्यस्त रहेंगे। सोचे हुए कार्य सफल होंगे और मित्रों द्वारा किए जा रहे विरोध में कमी आएगी।

और पढ़ें

क्या दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद भाजपा को सरकार बनाने के लिए पहल करनी चाहिए?



View Result

स्पॉटलाइट