भारत के खिलाफ बांग्लादेश की टीम में मिथुन और तस्कीन

Jun 6 2014 6:51PM (IST)
भारत के खिलाफ बांग्लादेश की टीम में मिथुन और तस्कीन

बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ इस महीने के मध्य में होने वाली तीन मैचों की घरेलू वनडे सीरीज में लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम घोषित कर दी है। इस टीम में दो नए चेहरों बल्लेबाज मिथुन अली और तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद को शामिल किया गया है। तस्कीन महज 19 साल के हैं और उन्हें काफी प्रतिभाशाली क्रिकेटर माना जाता है। विकेटकीपर-बल्‍लेबाज मिथुन इस सत्र में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 2 शतक के साथ 706 रन बनाए और वह सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में छठे स्‍थान पर रहे। तस्कीन की तरह मिथुन ने भी टी-20 मैचों से अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज कर लिया है। मिथुन ने इस साल फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ अपना पहला टी-20 मैच खेला था।

बांग्ला टीम की कमान अनुभवी बल्‍लेबाज मुशफिकुर रहीम को सौंपी गई है। टीम इंडिया 13 जून को बांग्लादेश पहुंचेगी और दोनों देशों के बीच ढाका में 15, 17 और 19 जून को दिनरात के तीन वनडे मैच खेले जाएंगे। हालांकि बांग्लादेश की टीम में कुछ चौंकाने वाले फैसले हुए हैं। तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन को इस सीरीज के लिए टीम में नहीं रखा गया है। हालांकि आलराउंडर जियाउर रहमान को मौका दिया गया है। बांग्लादेश ने इस सीरीज से पहले आखिरी बार एशिया कप में वनडे मैच खेला था। उस टीम में शामिल इमरुल कायेस, अराफात सनी, नईम इस्लाम और शैफुल इस्लाम को भी भारत के खिलाफ सीरीज के लिए बाहर का रास्ता दिखाया है। तमीम इकबाल अंगुली में चोट के बाद फिर से टीम में शामिल हुए हैं।

घोषित बांग्‍लादेश की टीम: मुशफिकुर रहीम (कप्तान), तमीम इकबाल, अनामुल हक, शमसुर रहमान, मोमीनुल हक, शाकिब अल हसन, नासिर हुसैन, महमूदुल्लाह, मिथुन अली, अब्दुर रज्जाक, मशरफे मुर्तजा, सोहाग गाजी, जियाउर रहमान, अल अमीन हुसैन और तस्कीन अहमद।

प्रतिक्रिया दें



प्रमुख ख़बरें

'आंधी'में उड़ी थी कांग्रेस,अब'तूफान'का डर

लोकसभा चुनाव में हार झेलने के बाद भी कांग्रेस के लिए अभी तूफान थमा नहीं है। दरअसल, महाराष्ट्र, जम्मू कश्मीर, दिल्ली और हरियाणा में इस साल होने वाले चुनाव में पार्टी को हार का डर सताने लगा है।

मोदी सरकार बनने के बाद चीन आया हाथ मिलाने

भारत और चीन के बीच अंतरराष्ट्रीय सीमा पर शांति बनाए रखने, व्यापार और निवेश के लिए नई संभावना तलाशने पर सहमति बनी है। अपने राष्ट्रपति के विशेष दूत के रूप में दो दिवसीय भारत यात्रा पर आए चीनी विदेश मंत्री वांग यी...

मुख्य चुनाव आयुक्त को इनकम टैक्स विभाग ने पकड़ाया ...

मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) वी एस संपत संपत्ति की बिक्री के मामले में इनकम टैक्स विभाग के लपेटे में आ गए हैं. इनकम टैक्स विभाग ने इस साल के शुरू में 15 लाख लोगों की सूची तैयार की थी जिन्होंने 30 लाख रुपये से ऊपर...

क्या है पीएम नरेंद्र मोदी का 'क्रांतिकारी एजेंडा'?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के विकास के संबंध में बेहतर नीतियों के निर्माण में विशेषज्ञों और बौद्धिक जमात से खुलकर राय देने की अपील की है। प्रधानमंत्री ने अपने सरकारी निवास 7 आरसीआर पर बिबेक ओबेराय सहित कु...

कराची के जिन्ना एयरपोर्ट पर मुंबई जैसा आतंकी हमला,...

पाकिस्तान के कराची शहर के जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रविवार रात हथियारों से लैस आतंकवादियों ने हमला कर दिया. मुंबई में हुए 26/11 हमलों की तर्ज पर किए गए इस अटैक में 10 आतंकियों और पाकिस्तान के 13 जवानों की मौ...

मुजफ्फरनगर में 11 ने किया गैंगरेप

मुजफ्फरनगर के शाहपुर में हुए चर्चित गैंगरेप के मामले में पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार कर वारदात का खुलासा कर दिया है। इस मामले में लापरवाही बरतने पर सस्पेंड किए गए एसओ हिंदवीर सिंह के खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज ...

मेष

आपके लिए आज के दिन कुछ ऐसा जरूरी है कि आप उन लोगों से दूरी बनाए रखें जो आपकी पीठ पीछे आपके लिए सिरदर्द बने हुए हैं। हो सकता है कोई व्यक्ति आपके रक्तचाप को उत्तेजित करने के लिए ऐसा तनाव पैदा करे कि आप सब काम छोड़कर उसके पीछे लग जाएं। इन बातों से आपका अपना ही समय नष्ट होगा।

और पढ़ें

वृष

आज का दिन फायदेमंद साबित होगा इसलिए कोशिशें करते रहें। शरीर अस्वस्थ हो सकता है इसलिए खाने-पीने में सावधानी रखें। स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि कुछ समय के लिए दोस्तों की महफिल लगाने की बजाय अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें। आपकी आकर्षक पर्सनैलिटी के कारण लोग आपकी तरफ आकर्षित रहेंगे। शाम के समय घर पर बिताना अच्छा रहेगा।

और पढ़ें

मिथुन

रोजी रोजगार की दिशा में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद व लाभप्रद होगी। प्रेम, प्रसंग प्रगाढ़ होंगे। वाहन प्रयोग में सावधानी रखें।

और पढ़ें

कर्क

पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। धन,पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। दूसरों से सहयोग लेने में सफलता मिलेगी। प्रणय संबंध प्रगाढ़ होंगे। अनचाही यात्रा करनी पड़ सकती है।

और पढ़ें

सिंह

आप अपने रोजमर्रा के रूटीन काम से बोर हो गए हैं तो कुछ बदलाव लाने के लिए नई योजना बनानी होगी। हो सकता है कोई अनोखी सलाह या विचार आपके मन को हिट कर जाए। यदि यात्रा करनी है तो मनोरंजन के लिए ऐसे स्थान का चुनाव करें जो आपके लिए परिचित हो। अज्ञात स्थल में जाने से रिस्क हो सकता है।

और पढ़ें

कन्या

किसी मसले पर अपने ही लोगों से बहसबाजी हो सकती है। हालांकि इन दिनों एक रहस्मय ग्रह आपकी राशि की टोह ले रहा है और इसका काम यह भी हो सकता है कि यह ग्रह आपके सभी अच्छे-बुरे कर्मों का विश्लेषण करे। अतः जहां तक हो सके किसी ऐसे काम के लिए तैयार न हों जिसमें रिस्क हो।

और पढ़ें

तुला

कुछ अच्छा लाभ कमाने के लिए आप अकेले ही आगे न आएं बल्कि जो प्रस्ताव आपको मिल रहे हैं उनके व्यावसायिक समझौतों पर अच्छी तरह ध्यान दें। जल्दीबाजी में कोई भी निर्णय लेना ठीक नहीं और यह भी सही है कि अकेला व्यक्ति आज कोई खास लक्ष्य को अकेले ही प्राप्त नहीं कर सकता है। परोक्ष रूप से सबको साथ लेना जरूरी होगा।

और पढ़ें

वृश्चिक

गृहोपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आय और व्यय में संतुलन बना कर रखें। प्रणय संबंध प्रगाढ़ होंगे। भागदौड़ रहेगी।

और पढ़ें

धनु

कार्यक्षेत्र में आपकी धाक जमेगी व एक के बाद एक मामले सुलझते चले जाएंगे। धर्म-कर्म के प्रति श्रद्धा जागृत होगी और किसी महान हस्ती के दर्शन लाभ भी होंगे। उदर और आंख के कष्ट के कारण स्वास्थ्य प्रभावित होगा जिससे कार्यक्षेत्र में अस्थिरता रहेगी। समय के अनुसार चलने से आप उन्नति करेंगे वरना समय आपको पीछे छोड़ देगा।

और पढ़ें

मकर

आज का दिन चुनौतीपूर्ण साबित हो सकता है रचनात्मक काम के पूरा होने में अभी थोड़ा समय और लग सकता है। दूसरों के साथ मिलकर कोई नया काम करने का मौका मिलेगा। व्यवहार में उदारता आएगी। परेशानियां खत्म होने से मानसिक थकावट और टेंशन दूर होगी लेकिन ज्यादा निश्चिंत होकर भी न बैठें। बिजनस के मामले में कई लाभ के मौके आएंगे उन मौकों को पहचानना सीखें।

और पढ़ें

कुंभ

आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। निजी संबंधों में प्रगाढ़ता होगी। यात्रा में अपने सामान के प्रति सचेत रहें, चोरी या खोने की आशंका है। व्यावसायिक लाभ मिलेगा।

और पढ़ें

मीन

जीवन साथी का सहयोग व सानिध्य मिलेगा। उपहार व सम्मान का लाभ मिलेगा। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। रचनात्मक प्रयास सार्थक होंगे। प्रियजन भेंट संभव।कल 20 जनवरी 2014, सोमवार का पंचांग संवत् पराभव 2070, शके 1935, उत्तरायण, दक्षिणगोल, शिशिर ऋतु, माघ मास, कृष्ण पक्ष, चतुर्थी 19 घंटे 35 मिनट तक तत्पश्चात पंचमी, पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र 24 घंटे 05 मिनट तक तत्पश्चात उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र, शोभन योग 30 घंटे 19 मिनट तक तत्पश्चात अतिगण्ड योग, सिंह में ंचन्द्रमा 30 घंटे 38 मिनट तक तत्पश्चात कन्या में।

और पढ़ें

क्या मोदी कैबिनेट के मंत्री 100 दिन में बेहतर परफॉर्म कर पाएंगे ?



View Result

स्पॉटलाइट