पीरियड्स के दौरान सेक्स, ध्यान रखें ये 9 बातें

Jun 14 2014 12:38PM (IST)
पीरियड्स के दौरान सेक्स, ध्यान रखें ये 9 बातें

क्‍या आप पीरियड्स के दौरान सेक्स करना पसंद करते हैं? क्या आप पीरियड्स के दौरान सेक्स करने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो जरा रूकिए। पीरियड्स के दौरान सेक्स करने से पहले इन टिप्स को आजमाएं, इससे आपके लिए ना सिर्फ सेक्स करना आसान होगा बल्कि आप सेक्स को पूरी तरह से एन्जॉय भी कर पाएंगे।

आइए जानें पीरियड्स के दौरान सेक्स करते हुए ध्यान रखने योग्य बातों के बारे में।

1 साफ टॉवल का इस्तेमाल करें:- पीरियड्स के दौरान सेक्स को एन्जॉय करने और स्टैनिंग से बचने के लिए जरूरी है कि आप एक साफ और सॉफ्ट टॉवल या क्लोथ का इस्‍तेमाल करें जिसे आप सेक्‍स के दौरान अपने बट के नीचे लगाएं। इससे आपको बेड पर दाग-दब्बों की चिंता नहीं रहेगी।

2 अपने पास टिश्यूज रखें:- जब आप इंटरकोर्स कर रहे हो तो अपने पास टिश्यूज रखें। इससे आप फल्यूड को फैलने से रोक सकते हैं। सेक्स के तुरंत बाद आप टिश्यूज का इस्तेमाल करें और तुरंत बैठ जाएं। इससे फल्यूड बेड पर नहीं फैलेगा।

3 मिशनरी पोजीशन है बेहतर:- अगर आप पीरियड्स के दौरान सेक्स कर रहे हैं तो आपके लिए मिशनरी पोजीशन बेस्ट है। महिला को पीरियड़स के दौरान पुरूषों के ऊपर नहीं आना चाहिए। दरअसल, मिशनरी पोजीशन में पुरूष महिला के ऊपर होता है और महिला नीचे की ओर पीठ के बल लेटी होती है। इससे महिला को सेक्‍स करने में आसानी होगी।

4 प्रीकॉशन्स लेना ना भूलें:- आमतौर पर लोग सोचते हैं कि पीरियड्स के दौरान सेक्स करने से प्रेग्नेंसी का खतरा नहीं रहता। यदि आप भी ऐसा सोच रहे हैं तो आप अपने रिस्क पर ऐसा सोचें, क्योंकि कुछ ऐसे केस आ चुके हैं जिनमें पीरियड्स के दौरान सेक्स करने के बावजूद महिला प्रेग्नेंट हुई है। आप पीरियड्स के दौरान कंडोम का इस्तेमाल करें, इससे आप किसी भी होने वाले इंफेक्‍शन और सेक्सुअल ट्रांसमिटीड ‌डिसीज से भी बच सकते हैं।

5 शॉवर सेक्स:- आप चाहे तो पीरियड्स के दौरान शॉवर में सेक्स कर सकते हैं। इससे आप ना सिर्फ सेक्स को एन्जॉय करेंगे बल्कि आप इस फीलिंग से भी बचेंगे कि आप पीरियड्स के दौरान सेक्‍स कर रहे हैं।

6 फिंगरिंग से बचें:- पीरियड्स के दौरान आप पहले ही वैट होते हैं तो आपके पार्टनर को आपको वैट करने की जरूरत नहीं। आप पीरियड्स के दौरान अपने पार्टनर को फिंगरिंग करने ना दें बल्कि उन्हें सब कुछ बेहद आराम से करने के लिए कहें।

7 हैविंग फ्लो या दर्द में ना करें सेक्‍स:- अगर आपको पीरियड्स के शुरूआती दिनों में हैवी फ्लो या दर्द होता है तो आप 2 से 3 दिन सेक्स को एवॉइड करें उसके बाद ही सेक्स करें। अगर आप हल्के फ्लो या दर्द खत्म होने पर सेक्स करते हैं तो ये आपके स्वास्‍थ्य के लिए भी अच्छा होगा।

8 72 घंटे तक काम करता है स्पर्म:- क्‍या आप जानते हैं पुरूषों का स्पर्म महिला के शरीर में 72 घंटे तक काम करता है। ऐसे में आप अपने पार्टनर को पीरियड्स के दौरान बिना प्रीकॉशन्‍स के ही डिस्चार्ज (ejaculate) होने का मौका ना दें।

9 ओरल सेक्स से बचें:- पीरियड्स के दौरान आप ओरल सेक्स से बचें। हालांकि इस पर बहस करना थोड़ा मुश्किल होगा लेकिन आपको इस सिचुएशन में सेक्स करना पसंद है तो आप कर सकते हैं। लेकिन इन्फेक्‍शन और सेक्सुअल डिसीज से बचने के लिए आप ओरल सेक्स से बचेंगे तो बेहतर होगा।

इन टिप्स को अपनाकर आप निश्‍चित तौर पर पीरियड्स के दौरान भी सेक्स को एन्जॉय कर सकते हैं।

प्रतिक्रिया दें



प्रमुख ख़बरें

सावधान: आपके इनबॉक्स पर हमला कर रहा है फेसबुक का न...

फेसबुक पर आ गई है एक और आफत. एक नए 'स्पैम' ने आपकी मुश्किलें बढ़ानी शुरू कर दी हैं. कोई फेसबुक फ्रेंड आपको इनबॉक्स में कोई लिंक भेजे तो उस पर क्लिक मत कीजिएगा, वरना बेवजह परेशानी मोल ले बैठेंगे.

अगले महीने बनेगी अमित शाह की नई टीम

केंद्र में सत्‍तारुढ़ बीजेपी के संगठन में अगले महीने फेरबदल मुमकिन है. पार्टी अध्‍यक्ष होने के नाते अमित शाह बीजेपी संसदीय बोर्ड के अध्‍यक्ष होंगे जबकि पार्टी महासचिव मुरलीधर राव को उपाध्‍यक्ष बनाया जा सकता है.

कॉमनवेल्थ: काशी की बेटी ने जीता मेडल, घर में मिठाई...

काशी की बेटी पूनम यादव ने ग्लासगो कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल जीता है। 63 किलोग्राम भारवर्ग के वेट लि‍फ्टिंग में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर उसने अपने परिवार सहित पूरे देश का नाम रोशन किया है।

उत्तर कोरिया की अमेरिका को धमकी, व्‍हाइट हाउस और प...

उत्तर कोरिया के शीर्ष सैन्य अधिकारी ने अमेरिका को व्हाइट हाउस और पेंटागन पर न्यूक्लियर हमले की धमकी दी है।

नहीं रहा 'चरणदास चोर', पद्मश्री गोविंदराम निर्मलकर...

दिग्गज थियेटर अभिनेता पद्मश्री गोविंदराम निर्मलकर का निधन हो गया है. वह 79 वर्ष के थे. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव स्थित अपने पैतृक गांव में उन्होंने आखिरी सांस ली.

गोवा के पूर्व CM की बेटी ने दिग्विजय पर लगाया प्रत...

गोवा यूथ कांग्रेस की निलंबित अध्यक्ष और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चर्चिल अलेमाओ की बेटी वलांका अलेमाओ ने कांग्रेस आलाकमान पर संगीन आरोप लगाए हैं.

मेष

आपके लिए आज के दिन कुछ ऐसा जरूरी है कि आप उन लोगों से दूरी बनाए रखें जो आपकी पीठ पीछे आपके लिए सिरदर्द बने हुए हैं। हो सकता है कोई व्यक्ति आपके रक्तचाप को उत्तेजित करने के लिए ऐसा तनाव पैदा करे कि आप सब काम छोड़कर उसके पीछे लग जाएं। इन बातों से आपका अपना ही समय नष्ट होगा।

और पढ़ें

वृष

आज का दिन फायदेमंद साबित होगा इसलिए कोशिशें करते रहें। शरीर अस्वस्थ हो सकता है इसलिए खाने-पीने में सावधानी रखें। स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि कुछ समय के लिए दोस्तों की महफिल लगाने की बजाय अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें। आपकी आकर्षक पर्सनैलिटी के कारण लोग आपकी तरफ आकर्षित रहेंगे। शाम के समय घर पर बिताना अच्छा रहेगा।

और पढ़ें

मिथुन

व्यापार और कारोबार में साझेदारी और पार्टनरशिप का नया दौर आपके लिए कुछ रिस्क लेकर आ रहा है। यदि आप अपने बलबूते पर कामयाब नहीं हो पा रहे हैं तो यह भी जरूरी नहीं है कि आप दूसरों की मदद से ही आगे उठ पाएंगें। बेहतर होगा कि आप अपने अकेले रास्ते को ही तय करने की तरकीब अपनाएं।

और पढ़ें

कर्क

अपने व्यवसाय या रोजगार से संबंधित प्रयासों को पूरा करने में आज का दिन कुछ कठिनाई पैदा कर रहा है। यदि आप धैर्य और सब्र से काम लें तो आपके विरोधी और प्रतिद्वन्दी कुछ नरम पड़ सकते हैं। यह सब आपको सजग होकर देखना होगा कि कब सही मौका मिले और कब आप अपने आपको इनसे बाहर निकाल लाएं।

और पढ़ें

सिंह

जीवन साथी का सहयोग व सानिध्य मिलेगा। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न करें। अहंकार व क्रोध पर नियंत्रण रखें। व्यक्ति विशेष के कारण तनाव मिल सकता है। प्रणय संबंध प्रगाढ़ होंगे।

और पढ़ें

कन्या

क्लेश कार्य और झगड़े वाला गोचर आज के दिन भी जारी रहेगा। जिन लोगों पर आप भरोसा करेंगे, वही लोग आपको देखकर अपना रास्ता बदल लेंगे। यदि आपके पास यथेष्ट शक्ति और धैर्य का अभाव है तो उसे एकजुट करने में अपनी ताकत को लगा सकते हैं। अपनी लड़ाई आपको अकेले ही लड़नी होगी।

और पढ़ें

तुला

सहज ही सभी काम समय पर बनते नजर आएंगे। अच्छे दिनों का संयोग मन को प्रफुल्लित करेगा। कार्यसाधक गतिविधियां होंगी और वित्तीय लाभ भी यथेष्ट रूप में होगा। खर्च पर नियंत्रण रखना जरूरी है। व्यापार व व्यवसाय से सम्बंधित कई अनुभव होंगे। व्यापार व व्यवसाय से जुड़े जातकों की विभिन्न क्षेत्रों में साख बढ़ेगी। यात्राएं होंगी।

और पढ़ें

वृश्चिक

आर्थिक मामलों में आज के दिन आपको ज्यादा माथा-पच्ची नहीं करनी पड़ेगी। सहजरूप में ही आपके द्वारा निवेश किया गया धन एक अच्छे लाभ की शक्ल लेकर आ रहा है। इसके अलावा कुछ छोटे-मोटे काम-धंधे भी आपके लिए धन प्रदायक सिद्ध होते हैं । यदि आप सजग होकर अपने पूंजी निवेश को भविष्य के लिए प्रयोग में लाएं तो आगे चलकर और भी अच्छे लाभ आपको मिल जाएंगे।

और पढ़ें

धनु

किसी अनजाने व्यक्ति का परिचय आज आपके लिए एक प्रेरणा स्रोत बन सकता है। ऐसे व्यक्ति का आपके ऊपर जो रचनात्मक प्रभाव पड़ा है वह आपकी नौकरी या कारोबार में एक वरदान साबित होगा। इन सबको अपनाने से न केवल आपको आर्थिक फायदे मिलेंगे, बल्कि आपके कार्यक्रम भी ज्यादा सार्थक हो सकते हैं।

और पढ़ें

मकर

कुछ समय के लिए आपके ऊपर बढ़ते खर्च का बोझ लगातार जारी है । आज भी कुछ ऐसी ही संभावनाएं दिखाई पड़ रही हैं, आपके स्वास्थ्य और घरेलू जरूरत को पूरा करने में आपका बजट डामाडोल हो सकता है। ऐसी स्थिति में अपनी जमा-पूंजी को बाहर निकालने में संकोच न करें, क्योंकि समय की मांग यही है।

और पढ़ें

कुंभ

किसी विरोधी या अप्रिय व्यक्ति से सुबह-सुबह ही मुलाकात या झडप हो जाने से आज का दिन आपके लिए नीरस और बेकार साबित हो जाएगा। यदि आप अपने आसपास के बिगड़े हुए काम को सुधारने के लिए कुछ समय निकाल लें तो ज्यादा अच्छा होगा अन्यथा आप सीधा ही अपने घर-परिवार का रुख करें।

और पढ़ें

मीन

आपके लिए आज का दिन मिलाजुला असर देगा। दोस्तों के कॉमेंट्स या ऐटिट्यूड से आपको कुछ हैरानी होगी। कुछ ऐसे लोग अचानक सपोर्ट के लिए आगे आएंगे जिनके बारे में आपने कभी नहीं सोचा होगा। यह जानने का काम आपका है कि वे लोग ऐसा जान-बूझकर कर रहे हैं या नहीं। ऑपोजिट सेक्स के प्रति मन में आकर्षण बढ़ेगा। सोच-समझकर कदम आगे बढ़ाएं।

और पढ़ें

आज के हालात में क्‍या बीजेपी को दिल्‍ली में सरकार बनानी चाहिए?


View Result

स्पॉटलाइट

  • Latest Posts