• होम
  • राष्ट्रीय
  • अंतरराष्ट्रीय
  • राज्य
  • आपका शहर
  • एएआर
  • राजनीति
  • अपराध
  • दुर्घटना
  • सामाजिक
  • खेल
  • 18+
  • मूवी मसाला

मुलायम-आदित्यनाथ के विवादित पोस्टर से हड़कंप

Jan 3 2015 11:12AM (IST)
मुलायम-आदित्यनाथ के विवादित पोस्टर से हड़कंप

संतकबीरनगर:- यूपी के खलीलाबाद, सेमरियावां, बाघनगर समेत कई क्षेत्रों में बृहस्पतिवार सुबह एक पोस्टर से हड़कंप मच गया। इसमें सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव और गोरखपुर के सांसद महंत आदित्यनाथ की पिछले दिन संसद में हुई मुलाकात की फोटो के साथ धर्मांतरण के मुद्दे पर कटाक्ष किया गया है। सूचना मिलने पर पुलिस ने पोस्टर हटवा दिए और अज्ञात के खिलाफ दो संप्रदायों के बीच वैमनस्यता और कटुता फैलाने का केस दर्ज कर लिया।

पुलिस ने तहरीर में कहा है कि खलीलाबाद शहर क्षेत्र के मेंहदावल बाईपास, मुखलिसपुर तिराहा, गोला बाजार और दुधारा थाना क्षेत्र के सेमरियावां, बिगरामीर, बाघनगर में एक पार्टी द्वारा पोस्टर चिपकाया गया। जिसमें सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव और भाजपा के सांसद महंत आदित्यनाथ के मुलाकात की फोटो है। इस पर धर्मांतरण के मुद्दे पर तीखा कटाक्ष किया गया है। निवेदक के रूप में एक पार्टी का नाम अंकित है। पोस्टर में प्रेस का नाम और प्रतियों की संख्या नहीं है। इसके अलावा एक फोटो स्टेट किया हुआ छोटा पोस्टर जिसमें ‘भूख मिटाओ, देश बचाओ’ अभियान के तहत हस्ताक्षर कार्यक्रम है। इसमें राजनीतिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का नाम व फोटो छपा है।

जानकारी होने पर हर जगह से पोस्टर हटवा दिए गए। इसके जरिए दो समुदायों के बीच वैमनस्यता और कटुता का भाव पैदा करने का प्रयास किया गया है। इस मामले में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। इस संबंध में एसपी पी कनय का कहना है कि जिन लोगों ने यह कृत्य किया है, उन्हें चिह्नित कर पुलिस गिरफ्तार करेगी और जेल भेजेगी। इस बारे में पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अयूब का कहना है कि मुलायम सिंह और महंत आदित्यनाथ के पोस्टर से उनका और उनकी पार्टी का कोई संबंध नहीं है। पार्टी के नाम के दुरुपयोग के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैंने अभी तक इस पोस्टर को न तो देखा है और न ही इसकी कोई आधिकारिक सूचना मिली है। जानकारी होने पर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

प्रतिक्रिया दें



प्रमुख ख़बरें

BSF की 40 चौकियों पर अंधाधुंध गोलाबारी, भारतीय जवा...

जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से फायरिंग और गोलाबारी थमने का नाम नहीं ले रही है. पाकिस्तान ने सोमवार को बीएसएफ की 40 चौकियों को निशाना बनाया. सीमा पार से हो रही गोलाबारी और फायरिंग में आज बीएसएफ जवान देवेंद्...

वर्ल्ड कप 2015 के लिए टीम इंडिया का चयन आज

वर्ल्ड कप का खिताब बचाने के लिए कौन से 15 खिलाड़ियों का ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड का टिकट कटना है इसका फैसला आज हो जाएगा. वर्ल्ड कप 2015 के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया का चयन बीसीसीआई मंगलवार को मुंबई स्थित अपने ...

आडवाणी और रामदेव भी पाएंगे पद्म सम्मान?

इस साल के पद्म पुरस्कारों से जुड़े कुछ नाम चौंकाने वाले हो सकते हैं। इन पुरस्कारों से जुड़ी सूची केंद्र की सत्ता में हुए बदलाव को भी बयान करेगी। कयास हैं कि पूर्व उप-प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को पद्म विभूषण ...

अमेरिका ने किया PAK पर मेहरबानी की खबर का खंडन, कह...

जम्मू-कश्मीर सीमा पर हो रही गोलीबारी के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है. सीजफायर उल्लंघन की ओट में घुसपैठ की वारदात भी सामने आई है, वहीं अमेरिका ने उन खबरों का खंडन किया है, जिसमें पाकिस्तान

बेअंत सिंह हत्‍याकांड का दोषी तारा थाईलैंड में गिर...

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता बेअंत सिंह की हत्या दोषी जगतार सिंह तारा को सोमवार देर रात थाइलैंड में गिरफ्तार कर किया गया है। गौरतलब है कि 31 अगस्त 1995 को पंजाब सचिवालय के गेट के सामने एक आत्मघाती...

सिडनी टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजो ने छुडायी भा...

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन लंच तक मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बिना कोई विकेट गंवाए 123 रन बना लिए हैं. मंगलवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर शुरू हुए इस टेस्ट...

मेष

अपने पितृ एवं मातृ पक्ष के हित की कोई गतिविधि आज आपको व्यस्त रखेगी। उत्साह और उदारता से आप चाहे जो भी काम आज करेंगे, उसकी चर्चा लोगों के बीच भी अवश्य होगी। इन्हीं सब चर्चाओं से जहां आपका मानसिक संतोष सुदृढ़ होगा, वहां उत्साह और कार्यक्षमता में भी वृद्धि हो जाएगी।

और पढ़ें

वृष

व्यावसायिक योजना फलीभूत होगी। उपहार व सम्मान का लाभ मिलेगा। निजी संबंध प्रगाढ़ होंगे। रुका हुआ कार्य सम्पन्न होगा। चली आ रही समस्या का समाधान होगा।वृष राशि के लिए अपने मोबाइल के मैसेज बॉक्स में लिखें ITAU और एसएमएस करें 57272 पर

और पढ़ें

मिथुन

व्यापार और कारोबार में साझेदारी और पार्टनरशिप का नया दौर आपके लिए कुछ रिस्क लेकर आ रहा है। यदि आप अपने बलबूते पर कामयाब नहीं हो पा रहे हैं तो यह भी जरूरी नहीं है कि आप दूसरों की मदद से ही आगे उठ पाएंगें। बेहतर होगा कि आप अपने अकेले रास्ते को ही तय करने की तरकीब अपनाएं।

और पढ़ें

कर्क

यदि आप अपनी समस्याओं पर लोगों की राय मांगते हैं तो सभी लोग आपके सामने अपनी प्रतिक्रिया खुशी से जाहिर करेंगे। नौकरी और घरेलू योजनाएं सफलता की ओर बढ़ सकती हैं। हो सकता है आज अपराह्न में कुछ जरूरी सामान या खरीदारी करने का मूड भी बन जाए। घर से बाहर निकलना लाभप्रद रहेगा।

और पढ़ें

सिंह

आज के दिन आपको अपने जमापूंजी को किसी अच्छे फंड या स्रोत पर निवेश करना फायदेमन्द साबित होगा। यदि आप कोई खुदरा या थोक व्यापार करने की बात सोच रहे हैं तो भी समय का अच्छी तरह विश्लेषण कर लें। हो सकता है जो धन आप अपनी उन्नति के लिए लगा रहे हैं उसका लाभ तत्काल न मिल पाए।

और पढ़ें

कन्या

यदि आप नौकरीपेशा व्यक्ति हैं तो आज का दिन आपके लिए तारीफ हासिल करने योग्य है। आपके वरिष्ठ सहयोगी और अधिकारी आपको किसी पेचीदा काम को पूरा करने का मौका दे सकते हैं। आपके लिए ऐसा करना बहुत ही सरल और आसान रास्ता हो सकता है और यही जोखिम आपके लिए एक बडा पुरुस्कार लेकर आ सकता है।

और पढ़ें

तुला

यदि आपको अपने ठौर-ठिकाने से कहीं दूर या विदेश में कारोबार या नौकरी का ऑफर मिल रहा है तो इसके लिए स्वीकृति दे दें। वैसे भी ऐसे काम स्वीकृति के बाद भी लम्बा समय ले सकते हैं। इसके सम्पादन में आप सभी सफल हो जाएंगे। जब आज से ही अपने बैकलॉग को क्लियर करने में जुट जाएंगे।

और पढ़ें

वृश्चिक

आर्थिक मामलों में आज के दिन आपको ज्यादा माथा-पच्ची नहीं करनी पड़ेगी। सहजरूप में ही आपके द्वारा निवेश किया गया धन एक अच्छे लाभ की शक्ल लेकर आ रहा है। इसके अलावा कुछ छोटे-मोटे काम-धंधे भी आपके लिए धन प्रदायक सिद्ध होते हैं । यदि आप सजग होकर अपने पूंजी निवेश को भविष्य के लिए प्रयोग में लाएं तो आगे चलकर और भी अच्छे लाभ आपको मिल जाएंगे।

और पढ़ें

धनु

कार्यक्षेत्र में आपकी धाक जमेगी व एक के बाद एक मामले सुलझते चले जाएंगे। धर्म-कर्म के प्रति श्रद्धा जागृत होगी और किसी महान हस्ती के दर्शन लाभ भी होंगे। उदर और आंख के कष्ट के कारण स्वास्थ्य प्रभावित होगा जिससे कार्यक्षेत्र में अस्थिरता रहेगी। समय के अनुसार चलने से आप उन्नति करेंगे वरना समय आपको पीछे छोड़ देगा।

और पढ़ें

मकर

आज का दिन चुनौतीपूर्ण साबित हो सकता है रचनात्मक काम के पूरा होने में अभी थोड़ा समय और लग सकता है। दूसरों के साथ मिलकर कोई नया काम करने का मौका मिलेगा। व्यवहार में उदारता आएगी। परेशानियां खत्म होने से मानसिक थकावट और टेंशन दूर होगी लेकिन ज्यादा निश्चिंत होकर भी न बैठें। बिजनस के मामले में कई लाभ के मौके आएंगे उन मौकों को पहचानना सीखें।

और पढ़ें

कुंभ

किसी विरोधी या अप्रिय व्यक्ति से सुबह-सुबह ही मुलाकात या झडप हो जाने से आज का दिन आपके लिए नीरस और बेकार साबित हो जाएगा। यदि आप अपने आसपास के बिगड़े हुए काम को सुधारने के लिए कुछ समय निकाल लें तो ज्यादा अच्छा होगा अन्यथा आप सीधा ही अपने घर-परिवार का रुख करें।

और पढ़ें

मीन

आपके लिए आज का दिन मिलाजुला असर देगा। दोस्तों के कॉमेंट्स या ऐटिट्यूड से आपको कुछ हैरानी होगी। कुछ ऐसे लोग अचानक सपोर्ट के लिए आगे आएंगे जिनके बारे में आपने कभी नहीं सोचा होगा। यह जानने का काम आपका है कि वे लोग ऐसा जान-बूझकर कर रहे हैं या नहीं। ऑपोजिट सेक्स के प्रति मन में आकर्षण बढ़ेगा। सोच-समझकर कदम आगे बढ़ाएं।

और पढ़ें

दिल्ली में इस बार किस पार्टी की सरकार बनेगी?



View Result

स्पॉटलाइट