• होम
  • राष्ट्रीय
  • अंतरराष्ट्रीय
  • राज्य
  • आपका शहर
  • एएआर
  • राजनीति
  • अपराध
  • FIFA 2014
  • सामाजिक
  • 18+
  • मूवी मसाला
  • खेल

यूपी में केजरीवाल का चुनावी शंखनाद आज

Mar 1 2014 2:52AM (IST)
यूपी में केजरीवाल का चुनावी शंखनाद आज
रोड शो करेंगे केजरीवाल

उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी की पहली रैली को कामयाब बनाने के लिए कार्यकर्ताओं ने पूरी ताकत झोंक दी है। दो मार्च को होने वाली रैली में अरविंद केजरीवाल हजारों कार्यकर्ताओं के साथ रोड शो के जरिए कानपुर पहुंचेंगे। नोएडा के सैकड़ों कार्यकर्ता मॉडल टाउन से केजरीवाल के साथ जुड़ेंगे।

केजरी के स्वागत में 50 गाड़ियां

सुबह आठ बजे केजरीवाल का काफिला एनएच-24 के मॉडल टाउन तिराहे पर पहुंचेगा। यहां 50 से ज्यादा गाड़ियों के साथ कार्यकर्ता उनके स्वागत के लिए खड़े होंगे। केजरीवाल का काफिला हाईवे से हापुड़ होते हुए अगले पड़ाव के लिए रवाना होगा। केजरीवाल की रैली को सफल बनाने के लिए कार्यकर्ताओं ने पिछले कई दिनों से दिनरात एक करके रखा है। शुक्रवार को अंतिम तैयारियों को अंजाम दिया गया।

फेसबुक से हो रहा रैली का प्रचार

रैली को हिट करने के लिए देर रात तक डोर टू डोर जनसंपर्क अभियान चलाया गया। कार्यकर्ताओं को एसएमएस के माध्यम से एकजुट किया गया। वहीं, फेसबुक के जरिए पार्टी की रैली का जमकर प्रचार किया जा रहा है। पार्टी की स्थानीय इकाई के प्रवक्ता अनूप खन्ना ने बताया कि प्रदेशभर से दो लाख से ज्यादा लोग रैली में शिरकत करेंगे। कानपुर में आम आदमी पार्टी की पहली रैली है। कानपुर को क्रांति की नगरी कहा जाता है। ऐसे में उत्तर प्रदेश में चुनावी शंखनाद फूंकने के लिए इससे बेहतर जगह कोई और नहीं हो सकती।

प्रतिक्रिया दें



प्रमुख ख़बरें

माता-पिता ने वक्त पर शादी नहीं कराई तो बेटियों ने ...

सऊदी अरब की 23 महिलाओं ने पिछले साल अपने माता-पिता पर इसलिए मुकदमा कर दिया, क्योंकि उन्होंने उनकी शादी नहीं कराई. नेशनल सोसायटी फॉर ह्यूमन राइट्स (एनएसएचआर) ने यह जानकारी दी.

मनरेगा से नहीं हो रहा है फायदा: वसुंधरा राजे

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को चिट्ठी लिखी है. उन्होंने इसमें लिखा है कि मनरेगा कानून से फायदा नहीं हो रहा है और इस पर बहस होनी चाहिए.

राष्ट्रपति किम जांग उन ने दक्षिण कोरिया के खिलाफ स...

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने विवादित समुद्री सीमा में किसी भी तरह की घुसपैठ के खिलाफ दक्षिण कोरिया को चेतावनी देते हुए कहा है कि ऐसा होने पर उसे ‘बुरी तरह पछताना’ होगा.

शादी के 27 दिन बाद ही प्रेमी की मदद से करवा दी पति...

शादी के 27 दिन बाद ही एक पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या करवा दी। इसमें युवती के फुफेरे भाई ने भी उसका साथ दिया। पुलिस ने कॉल डिटेल के आधार पर युवती और दोनों अारोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

एम्स से हरीश रावत को एक हफ्ते बाद मिलेगी छुट्टी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत को एम्स से अगले हफ्ते तक छुट्टी मिल सकती है। यहां उनका प्राइवेट वार्ड में इलाज चल रहा है।

13/7 का विस्फोट करने पर फख्र : यासीन भटकल

मुंबई में 2011 में हुए तिहरे विस्फोटों के सिलसिले में गिरफ्तार इंडियन मुजाहिद्दीन के सह संस्थापक यासीन भटकल ने मुंबई से कहा है कि विस्फोट करने के कारण उसे अपने पर फक्र है

मेष

आपके लिए आज के दिन कुछ ऐसा जरूरी है कि आप उन लोगों से दूरी बनाए रखें जो आपकी पीठ पीछे आपके लिए सिरदर्द बने हुए हैं। हो सकता है कोई व्यक्ति आपके रक्तचाप को उत्तेजित करने के लिए ऐसा तनाव पैदा करे कि आप सब काम छोड़कर उसके पीछे लग जाएं। इन बातों से आपका अपना ही समय नष्ट होगा।

और पढ़ें

वृष

आज का दिन फायदेमंद साबित होगा इसलिए कोशिशें करते रहें। शरीर अस्वस्थ हो सकता है इसलिए खाने-पीने में सावधानी रखें। स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि कुछ समय के लिए दोस्तों की महफिल लगाने की बजाय अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें। आपकी आकर्षक पर्सनैलिटी के कारण लोग आपकी तरफ आकर्षित रहेंगे। शाम के समय घर पर बिताना अच्छा रहेगा।

और पढ़ें

मिथुन

व्यापार और कारोबार में साझेदारी और पार्टनरशिप का नया दौर आपके लिए कुछ रिस्क लेकर आ रहा है। यदि आप अपने बलबूते पर कामयाब नहीं हो पा रहे हैं तो यह भी जरूरी नहीं है कि आप दूसरों की मदद से ही आगे उठ पाएंगें। बेहतर होगा कि आप अपने अकेले रास्ते को ही तय करने की तरकीब अपनाएं।

और पढ़ें

कर्क

अपने व्यवसाय या रोजगार से संबंधित प्रयासों को पूरा करने में आज का दिन कुछ कठिनाई पैदा कर रहा है। यदि आप धैर्य और सब्र से काम लें तो आपके विरोधी और प्रतिद्वन्दी कुछ नरम पड़ सकते हैं। यह सब आपको सजग होकर देखना होगा कि कब सही मौका मिले और कब आप अपने आपको इनसे बाहर निकाल लाएं।

और पढ़ें

सिंह

जीवन साथी का सहयोग व सानिध्य मिलेगा। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न करें। अहंकार व क्रोध पर नियंत्रण रखें। व्यक्ति विशेष के कारण तनाव मिल सकता है। प्रणय संबंध प्रगाढ़ होंगे।

और पढ़ें

कन्या

क्लेश कार्य और झगड़े वाला गोचर आज के दिन भी जारी रहेगा। जिन लोगों पर आप भरोसा करेंगे, वही लोग आपको देखकर अपना रास्ता बदल लेंगे। यदि आपके पास यथेष्ट शक्ति और धैर्य का अभाव है तो उसे एकजुट करने में अपनी ताकत को लगा सकते हैं। अपनी लड़ाई आपको अकेले ही लड़नी होगी।

और पढ़ें

तुला

सहज ही सभी काम समय पर बनते नजर आएंगे। अच्छे दिनों का संयोग मन को प्रफुल्लित करेगा। कार्यसाधक गतिविधियां होंगी और वित्तीय लाभ भी यथेष्ट रूप में होगा। खर्च पर नियंत्रण रखना जरूरी है। व्यापार व व्यवसाय से सम्बंधित कई अनुभव होंगे। व्यापार व व्यवसाय से जुड़े जातकों की विभिन्न क्षेत्रों में साख बढ़ेगी। यात्राएं होंगी।

और पढ़ें

वृश्चिक

आर्थिक मामलों में आज के दिन आपको ज्यादा माथा-पच्ची नहीं करनी पड़ेगी। सहजरूप में ही आपके द्वारा निवेश किया गया धन एक अच्छे लाभ की शक्ल लेकर आ रहा है। इसके अलावा कुछ छोटे-मोटे काम-धंधे भी आपके लिए धन प्रदायक सिद्ध होते हैं । यदि आप सजग होकर अपने पूंजी निवेश को भविष्य के लिए प्रयोग में लाएं तो आगे चलकर और भी अच्छे लाभ आपको मिल जाएंगे।

और पढ़ें

धनु

किसी अनजाने व्यक्ति का परिचय आज आपके लिए एक प्रेरणा स्रोत बन सकता है। ऐसे व्यक्ति का आपके ऊपर जो रचनात्मक प्रभाव पड़ा है वह आपकी नौकरी या कारोबार में एक वरदान साबित होगा। इन सबको अपनाने से न केवल आपको आर्थिक फायदे मिलेंगे, बल्कि आपके कार्यक्रम भी ज्यादा सार्थक हो सकते हैं।

और पढ़ें

मकर

कुछ समय के लिए आपके ऊपर बढ़ते खर्च का बोझ लगातार जारी है । आज भी कुछ ऐसी ही संभावनाएं दिखाई पड़ रही हैं, आपके स्वास्थ्य और घरेलू जरूरत को पूरा करने में आपका बजट डामाडोल हो सकता है। ऐसी स्थिति में अपनी जमा-पूंजी को बाहर निकालने में संकोच न करें, क्योंकि समय की मांग यही है।

और पढ़ें

कुंभ

किसी विरोधी या अप्रिय व्यक्ति से सुबह-सुबह ही मुलाकात या झडप हो जाने से आज का दिन आपके लिए नीरस और बेकार साबित हो जाएगा। यदि आप अपने आसपास के बिगड़े हुए काम को सुधारने के लिए कुछ समय निकाल लें तो ज्यादा अच्छा होगा अन्यथा आप सीधा ही अपने घर-परिवार का रुख करें।

और पढ़ें

मीन

आपके लिए आज का दिन मिलाजुला असर देगा। दोस्तों के कॉमेंट्स या ऐटिट्यूड से आपको कुछ हैरानी होगी। कुछ ऐसे लोग अचानक सपोर्ट के लिए आगे आएंगे जिनके बारे में आपने कभी नहीं सोचा होगा। यह जानने का काम आपका है कि वे लोग ऐसा जान-बूझकर कर रहे हैं या नहीं। ऑपोजिट सेक्स के प्रति मन में आकर्षण बढ़ेगा। सोच-समझकर कदम आगे बढ़ाएं।

और पढ़ें

रेल सफर महंगा हो गया है. क्या मोदी सरकार अच्छे दिन लाने का वादा तोड़ रही है?


View Result

स्पॉटलाइट