लड़कियों से ऐसे करें बातचीत, तुरंत हो जाएगी इंप्रेस!

Sep 14 2014 2:30PM (IST)
लड़कियों से ऐसे करें बातचीत, तुरंत हो जाएगी इंप्रेस!

अक्सर लड़के इस बात से अंजान होते हैं वे लड़कियों से कैसे बात करें? ऐसा नहीं है कि वे लड़कियों से बात करने में कतराते हैं। बल्कि लड़के खासतौर पर उन लड़कियों से बात करने में घबराते हैं जिसे वे पसंद करते हैं और इंप्रेस करना चा‌हते हैं। साहिल के साथ भी कुछ ऐसी ही समस्या हैं। वे उस लड़की से बात करना चाहते हैं जो दिखने में आकर्षक है और वे उसे पसंद करते हैं। साहिल को अपने ऊपर विश्वास है कि एक बार उनकी बात उस लड़की से हो गई तो वे निश्‍चित तौर पर उसे अच्छा महसूस करवा पाएंगे।

साहिल के जवाब में हमारी एक्सपर्ट बबली आंटी कहती हैं अरे पुत्तर, तू ना इस मुश्किल को लेकर अपनी नियत या इरादों की चिंता ना कर। ऐसी कोई अच्छी या बुरी नियत नहीं होती। ये सब दिमाग में होता है। अगर तू जोश में आगे नहीं बढ़ेगा तो अधिकतर औरतें तेरे बुरे इरादों को भी 'अच्छा' समझेंगी। और ये सबसे आसान इशारा है लड़कियों से बातचीत शुरू करने का। वैसे पुत्तर, मुझे ना बड़ी ख़ुशी हुई जानकर कि तू औरतों को अच्छा और कम्फर्टबल महसूस कराना चाहता है। बड़ा अच्छा बच्चा है तू तो। सही जा रहा है पुत्तर लेकिन रोज़ की ये इश्कबाज़ी में कोई अच्छे एहसास को कैसे मिला सकता है? भई, औरतें, बिलकुल आप ही की तरह तवज्जो का मज़ा लेती है।

मेरे कॉलेज के दिनों में, मुझे तो बहुत मज़ा आता था कम बोलने वाले लड़कों को चिढा़ने में। लेकिन जैसे ही उन लडकों में से कोई बोल पड़ता था तो मैं खुद चुप हो जाती थी। क्यूंकि मुझे नहीं पाता वो मेरी इस छेड़छाड़ का क्या मतलब निकाल रहे थे। अब क्या बोलूं मैं, दुर्भाग्यवश, अपने भारत में, औरतें जो इश्कबाज़ी करती है या इश्कबाज़ी में कोई बुराई नहीं देखती, उन्हें 'आसान' का लेबल दे दिया जाता है, यानी की ऐसी लड़कियां जिनके साथ कोई भी कैसे भी रिश्ता बना सकता है।

हाँ तो साहिल, तेरी मुश्किल है बातचीत कैसे शुरू की जाए। सबसे पहला नियम - किसी फिल्म या टीवी प्रोग्राम से आइडिया ना ले। भारतीय लड़की का दिमाग चकराया हुआ और डरा हुआ है और मर्दों के खिलाफ उसका प्रतिपक्ष हमेशा तैयार है। तो नहीं, उसका stalking से और उसे परेशान करने से वो तुझसे प्यार नहीं करने लगेगी। और हाँ, ये घटिया बातों से कोई बहुत अच्छी बातचीत की शुरुआत भी नहीं होगी। उल्टा उसकी रात की नींद भी उड़ जाएगी, पर उस तरह से नहीं जैसा तूने सोचा था। पुत्तर जी, जो चीज़ काम करती है वो है अप्रत्यक्ष सोच। क्या कुछ ऐसे दोस्त है जो तुम दोनों के दोस्त हो? उनको बोल ना की तेरे बारे में कुछ अच्छी बातें लड़की को बताये। हाँ, अगर तुझे किसी पार्टी में कोई लड़की पसंद आती है, तो उसके पास जा और बातचीत शुरू कर - इसमें कोई बुराई नहीं है।

सिर्फ इधर-उधर की कुछ बातें कर बिना कोई खुल्लमखुल्ला संकेत दिए। थोडा मज़ाकिया बनने की कोशिश कर, कुछ साधारण चीज़ों के बारें बातें कर और उसको प्रभावित करने की, ओये मेरा मतलब इम्प्रेस करने की कोशिश ना कर। जैसा है वैसे रह और एक दम से ही उस पर लाइन ना मार। कम से कम पहले आधे घंटे के लिए तो नहीं। इस पर ध्‍यान दे की उसकी प्रतिक्रिया यानी रिऐक्शन तेरी तरफ कैसा है। उसके हाव-भाव की भाषा को समझने की कोशिश कर। क्या वो लगातार तेरी तरफ देख रही है? या वो खुद तेरे साथ फ्लर्ट, मतलब इश्कबाज़ी करने की कोशिश कर रही है? इसमें से चाहे कुछ भी हो, बेटा जी, किस्मत वाला तो तू ही है। अगर नहीं, तो मेरी ये सलाह है की तू पीछे हट जा। अपना बोरिया बिस्तर पैक कर और अपना जादू कहीं और जाके चला।

प्रतिक्रिया दें



प्रमुख ख़बरें

सीट बंटवारे पर फिर नहीं बनी बात, बीजेपी-शिवसेना मे...

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के बीच सीट बंटवारे को लेकर अभी तक सहमति नहीं बन पाई है. रविवार को भी दोनों ही पार्टियों में बैठकों का दौर जारी रहा. अब गठबंधन पर आखिरी फैसला स...

लद्दाख में चीनी ने फिर दिखाई दादागिरी, चुमार में ग...

लद्दाख के चुमार क्षेत्र में पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) द्वारा भारत की जमीन पर रविवार को सात और तंबू गाड़ने की घटना से सीमा पर गतिरोध और बढ़ गया है

US दौरे पर ओबामा के साथ डिनर नहीं करेंगे PM मोदी

व्हाइट हाउस में प्राइवेट डिनर और अमेरिका में भारतीय राजदूत की ओर से दिए जाने वाले रिसेप्शन के लिए मैन्‍यू तैयार है. लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिकी दौरे पर शायद ही कुछ खाएं. पांच दिनों के अमेरिकी दौरे क...

'आप' के तीन विधायक गए गोवा, गरमाई दिल्ली की सियासत

दिल्ली में भाजपा की अगुआई में सरकार बनाने की कोशिशों के बीच आम आदमी पार्टी [आप] के तीन विधायकों के गोवा जाने से सूबे में सियासी पारा अचानक चढ़ गया। ये तीन विधायक रविवार दोपहर गोवा रवाना हुए थे। नई सरकार के गठन ...

नासा का नया मंगल अभियान स्पेसक्रॉफ्ट लाल ग्रह की क...

आगामी 24 सितंबर को भारतीय मंगलयान के लाल ग्रह की कक्षा में प्रवेश करने से पहले इसरो सोमवार को अहम 'चौथे पथ संशोधन कार्य' व अंतरिक्ष यान के प्रमुख लिक्विड इंजन के प्रायोगिक परीक्षण के लिए तैयार है। 440 न्यूटन लि...

कोलकाता ने शेर का किया शिकार, लाहौर लायंस को चार व...

सुनील नरेन की घातक गेंदबाजी (3/9) के बाद कप्तान गौतम गंभीर (60) की अर्धशतकीय पारी की मदद से कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने रविवार को चैंपियंस लीग में लाहौर लायंस को चार विकेट से हराकर लगातार अपनी दूसरी जीत दर्...

मेष

आज का दिन संयम से काम लेने का है। लोगों को जल्दी प्रभावित करने की कला आपके अन्दर है तभी आपका व्यक्तित्व भी दिन प्रति दिन बहुआयामी होता जा रहा है। सामाजिक स्तर के कुछ कार्य ऐसे होंगे जिन्हें आज आप अपने स्तर पर करने जा रहे हैं। शाम को ही किसी पार्टी समारोह उत्सव में शरीक होना होगा।

और पढ़ें

वृष

आर्थिक संकट काफी समय से आपके पीछे पड़ा हुआ है। अब यह नौबत भी आ सकती है कि आपको अपनी जेब भारी करने के लिए किसी संस्था या बैंक से उधार लेने की नौबत आ जाए। आज के दिन इस दिशा में कुछ दौड़-भाग कर लेना काफी कारगर होगा, क्योंकि बिना परिश्रम के ठोस परिणाम नहीं मिल पाते।

और पढ़ें

मिथुन

लाभकारी समय है। युक्ति और व्यवहार से सब कुछ पा सकते हैं। जटिलताएं खत्म होंगी और विरोधी भी परास्त होंगे। कनिष्ठ सदस्यों अथवा संतान पक्ष के कारण परेशानी होगी। खान-पान में परहेज करवाना ही युक्ति संगत है अन्यथा अपच-अजीर्ण का प्रभाव रहेगा। जीवनसाथी से आर्थिक कारणों से दूरी रहेगी लेकिन प्रेम यथावत बना रहेगा।

और पढ़ें

कर्क

पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। धन,पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। दूसरों से सहयोग लेने में सफलता मिलेगी। प्रणय संबंध प्रगाढ़ होंगे। अनचाही यात्रा करनी पड़ सकती है।

और पढ़ें

सिंह

आज का दिन शांत रहेगा। किसी लेन-देन के जल्दी निपट जाने के कारण मन को शांति रहेगी। कोई व्यक्ति फालतू की टेंशन खड़ी करने की कोशिश करेगा लेकिन आपकी समझ-बूझ से परेशानियां हल हो जाएंगी। पैसा बचाने में कामयाब होंगे। रोमांटिक पार्टनर के साथ प्यार बढ़ेगा। ऐसे लोगों से दूर रहें जिनमें उत्साह और कुछ कर दिखाने के जज्बे की कमी है।

और पढ़ें

कन्या

किसी मसले पर अपने ही लोगों से बहसबाजी हो सकती है। हालांकि इन दिनों एक रहस्मय ग्रह आपकी राशि की टोह ले रहा है और इसका काम यह भी हो सकता है कि यह ग्रह आपके सभी अच्छे-बुरे कर्मों का विश्लेषण करे। अतः जहां तक हो सके किसी ऐसे काम के लिए तैयार न हों जिसमें रिस्क हो।

और पढ़ें

तुला

आपको आज किसी घनिष्ठ प्रेमी या पुराने मित्र से मेल-मिलाप बढ़ाने का अद्भुत अवसर मिलेगा। आप अपने संबंधों की गरमाहट को महसूस कर बहुत ही ताजगी और उत्तेजना का अनुभव करेंगे। आपके शारीरिक और मानसिक विकास के लिए ऐसे रोमांटिक अवसर कभी-कभी दवा का काम कर सकते हैं।

और पढ़ें

वृश्चिक

गृहोपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आय और व्यय में संतुलन बना कर रखें। प्रणय संबंध प्रगाढ़ होंगे। भागदौड़ रहेगी।

और पढ़ें

धनु

आज का दिन काफी सेंसिटिव है। ऑफिस में अपने जूनियर्स के साथ गरम होने से काम नहीं बनेगा। काम के बोझ को कम करने में टीमवर्क काम आएगा। किसी लम्बे प्रॉजेक्ट पर हामी भरने से पहले उसके कानूनी पक्षों की अच्छी तरह से जांच-पड़ताल कर लें। दिन का दूसरा भाग रिलैक्स करने में मदद करेगा। घर में अपने छोटों के व्यवहार से दिल खुश होगा और रात तक कोई अच्छी खबर मिलेगी।

और पढ़ें

मकर

आज का दिन काफी क्रिएटिव हो सकता है। अगर आप अपना कोई ऑरिजनल आइडिया लॉन्च करना चाहते हैं तो आज का दिन उसके लिए ठीक रहेगा। कुछ बेहद लुभावने ऑफर आज आपके सामने आ सकते हैं, उन्हें पहचानकर उनमें से बेस्ट डील छांटने का काम आपका होगा। अपने काम पर आज आप पहले से ज्यादा समय और ध्यान दे पाएंगे।

और पढ़ें

कुंभ

आज का दिन आपके लिए बहुत ही व्यस्तता से भरा होगा लेकिन आप समय का सदुपयोग करने में सक्षम रहेंगे। हो सकता है कोई मांगलिक कार्य भी हो जाए। परिवार के सदस्य भी आपसे खुश हो सकते हैं। जीवन में नया बदलाव भी आ सकता है। सूझ-बूझ और धैर्य से काम लें सफलता मिलेगी।

और पढ़ें

मीन

किसी पराक्रम के कार्य और पुरुषार्थ की योजनाएं बनेंगी और मित्रों का सहयोग बना रहेगा। कोई चल या अचल सम्पत्ति का पारिवारिक विवाद निपटाना आवश्यक होगा। आर्थिक पक्ष भी सुदृढ़ होगा और मनोवांछित की प्राप्ति होगी। इस दिन पारिवारिक व्यवस्था बनाने में व्यस्त रहेंगे। सोचे हुए कार्य सफल होंगे और मित्रों द्वारा किए जा रहे विरोध में कमी आएगी।

और पढ़ें

चीन के राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग के मौजूदा दौरे को भारत के नजरिए से आप कैसा आंकते हैं?




View Result

स्पॉटलाइट