वादाखिलाफी से नाराज फार्मासिस्ट करेंगे अभियान का बायकट

Feb 22 2014 10:46AM (IST)
वादाखिलाफी से नाराज फार्मासिस्ट करेंगे अभियान का बायकट

पठानकोट : फार्मासिस्टों को नियमित करने की मांग को लेकर शुक्रवार को रुरल हेल्थ फार्मासिस्टों का शिष्टमंडल जिला परिषद के चेयरमैन गोवर्धन गोपाल से मिला और उन्हें मांग पत्र सौंपा। फार्मासिस्टों ने चेयरमैन को पल्स पोलियो अभियान में अपनी सेवाएं न देने की बात कही। इसकी अध्यक्षता जिला अध्यक्ष राजेश सरना ने की।

शिष्टमंडल ने बताया कि वह जून 2006 से अस्थायी तौर पर विभाग को अपनी सेवाएं दे रहे हैं। इस दौरान फार्मासिस्टों ने कई बार मुख्यमंत्री से उन्हें नियमित करने की मांग, लेकिन मांग पूरी नहीं हुई। साल 2011 में पंजाब के सीएम ने स्टेट बॉडी के साथ वादा किया था कि दूसरी बार सत्ता में आने पर उनकी सेवाओं को रेगुलर कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार दूसरी बार सत्ता में आए दो साल बीत गए पर उन्हें रेगुलर नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि शनिवार से शुरू हो रहे पल्स पोलियो अभियान का प्रदेश के समूह रुरल फार्मासिस्ट बायकाट करेंगे।

इस मौके पर राजेश भरोली, इकबाल, निर्दोष कुमारी, अमरीक, ममता, रेणु बाला, सर्बजीत, शेखर, ज्योति बाला, राधा रानी, वीना देवी व मीनू उपस्थित थी।

प्रतिक्रिया दें



44 18 56 48

प्रमुख ख़बरें

एक घंटे में 3000 किलोमीटर दौड़ सकती है यह ट्रेन!

एक ऐसी रेलगाड़ी जो 3000 किलोमीटर तक की रफ्तार से दौड़ सकती है उससे सफर करना कैसा रहेगा? सुनने में यह दूर की कौड़ी लगती हो पर चीन के एक अनुसंधानकर्ता ने हमारे भविष्य के लिए इसकी योजना तैयार की है।

हम मोदी को समर्थन नहीं देंगे : मायावती

बसपा सुप्रीमो मायावती ने शुक्रवार को बीजेपी के पीएम कैंडिडेट नरेंद्र मोदी से भविष्‍य में किसी भी तरह के गठबंधन पर विराम लगा दिया। मायावती ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में यहां कहा कि बसपा बीजेपी के पीएम कैंडिडेट नरे...

पुरानी धुन सुन कोमा से जाग उठी मरती मां

वो दिन उसके लिए खास था। चार बच्चों की मां मारिया नील अपने पति के जन्मदिन को मना रही थी।

नरेंद्र मोदी को दिखने लगी हार

भाजपा के पीएम पद के दावेदार नरेंद्र मोदी चुनावी रैलियों में भले भाजपानीत एनडीए के पूर्ण बहुमत तक पहुंचने का दावा कर रहे हों, लेकिन ‌हकीकत यह है कि चुनावी राजनीति में सारा खेल आंकड़ों का है। मोदी को भी शायद इस ब...

शार्क ने गड़ाए दांत : डूब गई बोट

वो लोग अपने पूरी टीम के साथ साउथ अफ्रीका के एक कोस्ट में यूट्यूब के लिए कुछ फिल्माने गए थे। उन्हें क्या पता था कि जिस रबर बोट पर वो सवार होकर पानी के तेज धाराओं की शूटिंग कर रहे थे, वहीं कुछ ऐसा हो जाएगा जिसे व...

नई भूमिका में नजर आएंगे श्रीसंत

पिछले साल आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग में संलिप्तता के कारण क्रिकेट खेलने से आजीवन प्रतिबंधित किए गए टीम इंडिया के पूर्व टेस्ट गेंदबाज श्रीसंत जल्द ही एक नई भूमिका में दिखने जा रहे हैं।

मेष

आज का दिन सेंसिटिव है। हर कदम फूंक-फूंककर रखना होगा। ऐसे शख्स के साथ रोमांटिक रिलेशनशिप आगे बढ़ाने से पहले सावधानी बरतें जिसका हाल ही में किसी के साथ ब्रेकअप हुआ हो। हो सकता है बाद में आपको ऐसा लगे कि वह शख्स अपना पुरानापन भूलने के लिए आपको यूज कर रहा है। हेल्थ का ध्यान रखने की जरूरत है। जंक फूड से बचना चाहिए।

और पढ़ें

वृष

आपका दिन आज काफी अच्छा है। सभी जरूरी काम आसानी से बनते चले जाएंगे। घर के सदस्यों के साथ समय गुजारने का मौका मिलेगा। अपनी बात को दूसरों तक पहुंचाने में कायमाब हो जाएंगे। आने वाले कार्य दिवस में आपके सुपीरियर्स आपकी बात को सुनेंगे। रोमांस के लिए आज का दिन अच्छा है। जरूरी चिट्ठियों का जवाब समय पर देने का मौका मिल जाएगा।

और पढ़ें

मिथुन

आज के दिन आपके सोच-विचार में कुछ नया बदलाव आ सकता है। अपने ऊपर आए हुए संकट को टालने के लिए कुछ आध्यात्मिक और व्यक्तिगत प्रयास करने की जरूरत होगी। कुछ बदलाव आने से आपका स्वास्थ्य भी सुधरेगा और भगवान के भरोसे रहने की प्रवृत्ति भी प्रबल होगी। यदि आप अपनी सोच और समझ को बदल लें तो मानसिक तनाव भी एकाएक ही कम होंगे।

और पढ़ें

कर्क

अपने मौजूदा संकट को टालने के लिए आप अपने आसपास के लोगों से सलाह-मशविरा कर सकते हैं। कुछ प्रभावशाली लोग आपको ऐसा परामर्श दे सकते हैं कि एकाएक ही आपके अन्दर एक नई स्फूर्ति का संचार होगा। आपके उलझे हुए दिमाग में भी कुछ स्पष्ट तस्वीर उभर सकती है। यह सब आपके कष्ट-निवारण के लिए एक चमत्कारी संकेत हो सकता है।

और पढ़ें

सिंह

धन कमाने के लिए कई प्रकार के जायज और कष्टदायक तरीके आपने अभी तक अपना लिए। आज के दिन कुछ ऐसा प्रस्ताव भी आपको मिल सकता है जिसमें रिस्क या जोखिम ज्यादा हो। यदि आप सुदृढ़ इच्छाशक्ति के जातक हैं और नुकसान सहन करने की शक्ति आप में है तो आप ऐसे मामलों में जरूर ही भाग्य आजमाएं। हो सकता है कुछ कर सकने की क्षमता आपमें उभर आए।

और पढ़ें

कन्या

किसी मसले पर अपने ही लोगों से बहसबाजी हो सकती है। हालांकि इन दिनों एक रहस्मय ग्रह आपकी राशि की टोह ले रहा है और इसका काम यह भी हो सकता है कि यह ग्रह आपके सभी अच्छे-बुरे कर्मों का विश्लेषण करे। अतः जहां तक हो सके किसी ऐसे काम के लिए तैयार न हों जिसमें रिस्क हो।

और पढ़ें

तुला

कुछ अच्छा लाभ कमाने के लिए आप अकेले ही आगे न आएं बल्कि जो प्रस्ताव आपको मिल रहे हैं उनके व्यावसायिक समझौतों पर अच्छी तरह ध्यान दें। जल्दीबाजी में कोई भी निर्णय लेना ठीक नहीं और यह भी सही है कि अकेला व्यक्ति आज कोई खास लक्ष्य को अकेले ही प्राप्त नहीं कर सकता है। परोक्ष रूप से सबको साथ लेना जरूरी होगा।

और पढ़ें

वृश्चिक

यह समय ऐसा नहीं कि आप अपने प्रोग्राम में काट-छांट करें। एक बार कदम उठ जाने पर पीछे मुड़ना ठीक नहीं होगा। जिस दिशा में आप जा रहे हैं वहां से आगे अब कोई ऑल्टरनेट नहीं है। अतः भरपूर ताकत लगा कर कार्य पूरा करने की सोचें और समय पर अपना कोटा पूरा कर देंगे तो तभी आप विजयी कहलाएंगे।

और पढ़ें

धनु

किसी अनजाने व्यक्ति का परिचय आज आपके लिए एक प्रेरणा स्रोत बन सकता है। ऐसे व्यक्ति का आपके ऊपर जो रचनात्मक प्रभाव पड़ा है वह आपकी नौकरी या कारोबार में एक वरदान साबित होगा। इन सबको अपनाने से न केवल आपको आर्थिक फायदे मिलेंगे, बल्कि आपके कार्यक्रम भी ज्यादा सार्थक हो सकते हैं।

और पढ़ें

मकर

कुछ तनावपूर्ण समय अभी आपके कार्यस्थल में पैदा हो सकता है। लेकिन ऐसी स्थितियों के बीच भी करियर पर ध्यान देना जरूरी होगा। हो सकता है आपके लिए इन बातों के अलावा सोचने के और भी कई मुकाम हों। जब भी आप किसी कष्टमय दौर से गुजरते हैं तो अचानक ही एक नया संकल्प भी आपके आगे बढ़ने में मददगार साबित होता है।

और पढ़ें

कुंभ

पारिवारिक या घरेलू मोर्चे पर कुछ सराहनीय काम करने की आपकी अभिलाषा आज पूरी हो रही है। हो सकता है कोई जरूरी उपकरण या उपयोगी सामान की खरीद फरोख्त करने में आप सफल रहें। आपकी बौद्धिक और मानसिक चिन्ताएं भी अपने आप समाप्त हो जाएंगी। अगर धन के मामले में सतर्क रहें तो अच्छा रहेगा।

और पढ़ें

मीन

आज का दिन भी आपके लिए फायदेमन्द साबित होगा। राजमर्रा के कार्यों को आप समय पर निपटाने में सफल रहेंगे। जीवनसाथी या परिवार के बुजुर्गों का सहयोग भी आपको मिलता रहेगा। आस-पास में आपकी प्रशंसा भी होगी। सामाजिक कार्यों में आपको प्रतिष्ठा मिल सकती है।

और पढ़ें

क्या कांग्रेस की डूबती नैय्या को बचा पाएंगी प्रियंका गांधी ?



View Result

स्पॉटलाइट