आजम का एक और विवादित बयान: आदित्यनाथ को कहा 'एक गलीज जानवर'

Nov 7 2014 10:53AM (IST)
आजम का एक और विवादित बयान: आदित्यनाथ को कहा 'एक गलीज जानवर'

लखनऊ:- नगर विकास मंत्री मोहम्मद आजम खां के राडार पर कब और कौन आ जाए यह कहा नहीं जा सकता। वह किसको क्या बोल दें, इसका भी किसी को अंदाजा नहीं। कल सहारनपुर में आजम खां ने गोरखपुर के सांसद योगी आदित्य नाथ को एक गलीज जानवर कहा। इतना ही नहीं वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ शाही इमाम अहमद बुखारी, भाजपा से जुड़े कई नेताओं व राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के खिलाफ जमकर बरसे।

देवबंद के जामिया मिलिया कालेज में उत्तर प्रदेश उर्दू अकादमी के मेधावी छात्र-छात्रा सम्मान समारोह में आजम ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नाम लिए बगैर उन्हें हिटलर की संज्ञा दी। उन्हेांने कहा कि गुजरात का हत्यारा झाडू लेकर कभी महात्मा नहीं बन सकता। उन्होने कहा की मोदी ने मुसलमानों को ईद की मुबारकबाद न देकर संकीर्ण मानसिकता का परिचय दिया। गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ के बारे में आजम खां ने कहा कि योगी आदित्यनाथ मुझे कौव्वा कह रहे हैं, लेकिन वे और गलीच जानवर छोटे और बड़े भाई जैसे लगते हैं। उन्नाव के भाजपा सासद साक्षी महाराज पर प्रहार करते हुए कहा कि जिस व्यक्ति के ऊपर शिष्या के साथ दुराचार का मामला विचाराधीन हो उसे भाजपा ने संसद में पहुंचाकर महिलाओं का अपमान किया है।

आजम ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को दस्तारबंदी में न्योता देकर शाही इमाम अहमद बुखारी ने गलत परम्परा डाली है। वैसे भी बुखारी शिया गुरू कल्बे जव्वाद की तरह पूर्ण रूप से राजनीतिज्ञ हैं। आजम ने कहा भाजपा सरकार दंगों की जाच किसी भी एजेंसी से कराने के लिए आजाद है। अगर यह साबित हो जाता है कि मुजफ्फरनगर दंगों के पीछे मेरा हाथ है, तो मैं सरकार से गुजारिश करूंगा कि मुझे कुतुबमीनार से लटकाकर फांसी दी जाए। बाबरी मस्जिद को लेकर उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा की कथनी और करनी में बड़ा फर्क है। जिस व्यक्ति को कोर्ट ने सजा दी उसे गर्वनर बना दिया गया।

प्रतिक्रिया दें



प्रमुख ख़बरें

हम विपक्ष में बैठेंगे और नही दिलवाएंगे किसी को शपथ...

महाराष्ट्र विधानसभा का सत्र सोमवार से शुरू गया है. इस मौके पर शिवसेना ने कहा कि हम विपक्ष में बैठेंगे. हम किसी को भी शपथ नहीं दिलवाएंगे. हम 12 नवंबर की सुबह बीजेपी के साथ गठबंधन के बारे में फैसला करेंगे. मुख्यम...

LPG सब्सिडी की रकम जनवरी से आपके खाते में

जल्द ही रसोई गैस की सब्सिडी आपके बैंक खाते में आएगी। केंद्र सरकार एक जनवरी, 2015 से सब्सिडी की रकम बैंक खाते में सीधे ट्रांसफर करने की संशोधित योजना देश भर में लागू कर सकती है।

टेस्ट टीम का ऐलानः रैना की टेस्ट टीम में वापसी, पह...

भारतीय क्रिकेट चयनकर्ताओं ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। नियमित भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी अभी पूरी तरह अपनी चोट से उभर नहीं पाए हैं इसलिए पहले टेस्ट में...

कोल आवंटन घोटाला: CBI बोली, बिड़ला और पारेख के खि‍...

कोल ब्लॉक आवंटन घोटाला मामले में सीबीआई ने स्पेशल कोर्ट में यूटर्न ले लिया है. मामले में क्लोजर रिपोर्ट दाखि‍ल कर चुकी सीबीआई ने सोमवार को कोर्ट में कहा कि उद्योगपति कुमार मंगलम बिड़ला, पूर्व कोयला सचिव पीसी पा...

महाराष्‍ट्र विस में शिवसेना व भाजपा के विधायक आए आ...

महाराष्ट्र विधानसभा के तीन दिवसीय विशेष सत्र के पहले ही दिन शिवसेना और भाजपा के विधायक आमने-सामने आ आए। फड़नवीस सरकार के मराठी स्कूलों में उर्दू पढ़ाने के फैसले पर शिवसेना के सदस्यों ने कड़ा ऐतराज जताया

कैबिनेट में भारी फेरबदल, हर्षवर्धन और गौड़ा के बदल...

देश की केंद्रीय कैबिनेट का न सिर्फ विस्तार किया गया है बल्कि भारी फेरबदल भी किया गया है. गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर रक्षा मंत्री, सुरेश प्रभु रेल मंत्री, वीरेंद्र सिंह ग्रामीण विकास और जेपी नड्डा न...

मेष

भाग्य और कर्म का दुष्चक्र कभी-कभी आपको परिणाम से बहुत दूर ले जाता है। आज का दिन आपको कुछ ऐसा करके दिखाना होगा कि जो भी आपके कायदे और नीतिनिर्धारक तथ्य हैं उनके द्वारा ही आप अपनी मंजिल तक पहुंचने में कामयाब हो जाएंगे। कुछ देर से ही सही लेकिन आपको संतोष और राहत मिल सकती है

और पढ़ें

वृष

आपके लिए आज का दिन संतोषजनक है। कोई नया काम या डील फाइनल करने की जल्दबाजी में आप नहीं रहेंगे। अपने क्रिएटिव आइडिया को कामयाब बनाने के लिए कहीं दूर की यात्रा करने का जो प्लान आपने बनाया है वह टल सकता है। अगर ट्रिप पर निकलना पड़ भी जाए तो जिससे मिलना है उससे अपॉइंटमेंट ले लें।

और पढ़ें

मिथुन

किसी व्यक्तिगत या कार्य क्षेत्र से संबंधित संवेदनशील मामले को हल करने में आज आपकी हार्दिक इच्छा रहेगी। आपको दूसरों की बातों पर भी ध्यान देना होगा और जो लोग आपको कुछ नई तरकीब और रास्ता बता रहे हैं उनके लिए भी मार्ग तय करना होगा, जहां तक आर्थिक प्रबंधन का सवाल है अभी ऐसी कोई भारी जिम्मेदारी आपके ऊपर नहीं आ रही है।

और पढ़ें

कर्क

कुछ आर्थिक और पारिवारिक संकोच अभी आपको दबाव में रखेंगे। परिवर्तन की आशंका भी रहेगी। अधिक उत्साह और तत्परता से कार्य बिगड़ सकता है। असफलता के कारण दुख होगा। शुभ संदेश भी आएगा व पुराने मित्रों से मुलाकात होगी। अनावश्यक शंकाओं से बचें। गलत तरीके से धन अर्जित न करें। यात्रा आवश्यक होगी।

और पढ़ें

सिंह

आप अपने रोजमर्रा के रूटीन काम से बोर हो गए हैं तो कुछ बदलाव लाने के लिए नई योजना बनानी होगी। हो सकता है कोई अनोखी सलाह या विचार आपके मन को हिट कर जाए। यदि यात्रा करनी है तो मनोरंजन के लिए ऐसे स्थान का चुनाव करें जो आपके लिए परिचित हो। अज्ञात स्थल में जाने से रिस्क हो सकता है।

और पढ़ें

कन्या

ऑफिस में आज आपको बहुत काम करना होगा। भाग- दौड़ करने के बाद उसका फायदा जरूर मिलेगा। अपनी प्रतिभा पर भरोसा रखें और यह याद रखें कि कुछ कर दिखाने के लिए ज्यादा तामझाम की जरूरत नहीं होती। बस दिल में लगन होनी चाहिए। आपके प्रेमी का मूड आज काफी अच्छा रहेगा।

और पढ़ें

तुला

आज का दिन आपके लिए चेलेंजिंग है। लेन-देन के मामले में काफी महत्वपूर्ण डील फाइनल हो सकती है। ऐसी कोई भी चीज न खरीदें जो जल्दी खराब होने वाली हो। कम दामों के लालच में कोई घटिया चीज न खरीदें। बाद में अपनी खरीदारी पर पछतावा हो सकता है। जो है उसी में संतोष करना सीखें।

और पढ़ें

वृश्चिक

आज का दिन आपको काफी बिजी रखेगा। फाइनैंस से जुड़े अपने सारे डॉक्यूमेंट्स को अपटुडेट रखें। सांसारिक चीजों के प्रति आप कुछ ज्यादा ही लगाव रखते हैं। अपने जीवनसाथी या प्रेमी की बात को भी सुन लें। परिवार के किसी करीबी सदस्य से आपको काम की राय मिल सकती है। यह बात तो पक्की है कि ऐसी राय आपको बाहर कहीं और से नहीं मिलेगी।

और पढ़ें

धनु

किसी अनजाने व्यक्ति का परिचय आज आपके लिए एक प्रेरणा स्रोत बन सकता है। ऐसे व्यक्ति का आपके ऊपर जो रचनात्मक प्रभाव पड़ा है वह आपकी नौकरी या कारोबार में एक वरदान साबित होगा। इन सबको अपनाने से न केवल आपको आर्थिक फायदे मिलेंगे, बल्कि आपके कार्यक्रम भी ज्यादा सार्थक हो सकते हैं।

और पढ़ें

मकर

दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। विपरीत योनि का सहयोग मिलेगा। जटिल कार्यों का निष्पादन होगा और लाभदायक उपक्रमों का संचालन भी होगा। मानसिक उलझनों के कारण सिर दर्द की आशंका रहेगी या फिर संतान पक्ष की चिंता रहेगी। पड़ोसियों के कारण कुछ परेशानी हो सकती है। बेहतर होगा कि उनसे बनाकर रखें तभी सहायता मिलेगी।

और पढ़ें

कुंभ

आज का दिन काफी व्यस्त रखेगा आपको। शेड्यूल कुछ ज्यादा ही बिजी कर देने वाला होगा लेकिन काम आसानी से होता चला जाएगा। स्टूडेंट्स अपने समय फालतू कामों में लगाने की बजाय किसी क्रिएटिव काम में लगाएंगे तो फायदे में रहेंगे। अपने प्रेमी से अगर फोन पर बात कर लें तो आपका मामला जल्दी बन सकता है। ऑफिस में आए नए सदस्यों को अपनी कला दिखाने का मौका दें।

और पढ़ें

मीन

आज के दिन आपकी ग्रहदशा क्लेश और झगड़े से दूर रहने का संकेत दे रही है। कुछ ऐसा अप्रिय विवाद प्रातः काल के समय ही पैदा हो सकता है। दोपहर बाद कुछ सुलह शान्ति हो जाएगी, लेकिन मानसिक तनाव और कई प्रकार की आशंकाएं आपको सारे दिन ही बेचैन रखेंगी। किसी से अपनी बात कहकर मन का बोझ हल्का कर सकते हैं।

और पढ़ें

दिल्ली में इस बार किस पार्टी की सरकार बनेगी?



View Result

स्पॉटलाइट