• होम
  • राष्ट्रीय
  • अंतरराष्ट्रीय
  • राज्य
  • आपका शहर
  • एएआर
  • राजनीति
  • अपराध
  • दुर्घटना
  • सामाजिक
  • खेल
  • 18+
  • मूवी मसाला

दर्दनाक: बाल्टी में डूबा डेढ़ साल का बच्चा, मौत

Nov 6 2014 11:09AM (IST)
दर्दनाक: बाल्टी में डूबा डेढ़ साल का बच्चा, मौत

थोड़ी सी सतर्कता इस हादसे को टाल सकती थी। पल भर की लापरवाही ने एक मासूम की जान ले ली। आंगन में खेल रहा डेढ़ साल का बच्चा पानी से भरी बाल्टी में मुंह के बल जा गिरा। मुंह पानी में था, मासूम सांस भी नहीं ले सका। कुछ पल के लिए उसके पैर छटपटाए, उसे मदद की दरकार थी। लेकिन इससे पहले कि किसी की नजर पड़ती उसका नन्हा शरीर शांत होता गया। कुछ कदम की दूरी पर मां किचन में खाना बना रही थी। जब बाहर आई तो लाडले का शरीर ठंडा पड़ चुका था। इस हादसे से पूरा गांव तो हिल ही गया, इलाके में जिसने भी सुना उसका कलेजा मुंह को आ गया।

यूपी में बिलारी कोतवाली क्षेत्र के गांव मिलक नगलियाजट में संदीप की पत्नी लक्ष्मी दोपहर के समय रसोई में खाना बना रही थीं। उनका डेढ़ वर्षीय बेटा ऋषि कुमार घर के आंगन में खेल रहा था। आंगन में ही पानी से भरी हुई बाल्टी भी रखी हुई थी। खेलते समय किसी तरह से ऋषि कुमार बाल्टी के पास पहुंच गया और उसी के सहारे खड़ा गया। पानी में हाथ से छपाके मारते - मारते अचानक उसका बैलेंस बिगड़ा और वो सिर के बल पानी से भरी बाल्टी में जा गिरा। बच्चा सांस नहीं ले पाने की वजह से छटपटाया लेकिन उसकी आवाज भी नहीं निकल सकी।

सांस नहीं ले पाने के कारण उसकी मौत हो गई। थोड़ी देर में जब लक्ष्मी ने रसोई से बाहर आकर अपने बच्चे को तलाशा तो बेटे को पानी से भरी बाल्टी में डूबा देख उनकी चीख निकल गई। थोड़ी देर में पूरा गांव जुट गया। हादसे से संदीप के घर कोहराम मचा है। बाल्टी में फंसे बच्चे को बमुश्किल बाहर निकाला गया।

बिलारी के गांव नंगलिया जट में जो हादसा हुआ है ठीक वैसा ही हादसा करीब डेढ़ साल पहले मुरादाबाद में भी हो चुका है। इस हादसे में भी डेढ़ साल का मासूम बच्चा पानी की बाल्टी में डूब गया था। इसके अलावा बाथरूम में बंद होने से तो कभी कार में बंद हो जाने से भी मासूम बच्चों की मौत हो चुकी है। थोड़ी सी सावधानी इन हादसों को टाल सकती है।

बच्चों को हादसों से बचाने को बरतें सतर्कता

छोटे बच्चों के खेलते वक्त उन पर निरंतर नजर रखें।

बच्चों की पहुंच में आने वाले बिजली स्विच/ प्लग टैप कर दें।

बिजली के उपकरणों को बच्चों की पहुंच से दूर रखें।

यदि प्रथम तल पर रहते हैं तो जीने का दरवाजा लॉक रखें।

प्रतिक्रिया दें



प्रमुख ख़बरें

ट्विटर पर मोदी के 80 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स

सोशल माइक्रो ब्लागिंग साइट ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 80 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हो गए हैं। यह जानकारी सोशल साइट ने बुधवार को एक वक्तव्य में दी। इस साइट पर लोकप्रियता के मामले में भारतीय प्रधानमंत्री...

आश्रम में हथियारों पर HC सख्त, 28 नवंबर तक न्यायिक...

सतलोक आश्रम में भारी तादाद में हथ‍ियारों की बरामदगी और कोर्ट की अवमानना मामले में रामपाल को 28 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. इससे पहले रामपाल को पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में पेश किया गया. रामपाल के...

सफल विदेश दौरे के बाद स्‍वदेश लौटे पीएम मोदी

अपनी 10 दिनों की विदेश यात्रा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वदेश लौट आए हैं। गुरुवार को सुबह उनका विशेष विमान दिल्ली पहुंचा। इससे पहले बुधवार को फीजी में शानदार विदाई के बाद वे वहां से भारत के लिए रवाना हु...

2 जी केस: कोर्ट में मौजूद सीबीआइ अधिकारियों की फजी...

2 जी घोटाला मामले की सुनवाई के दौरान आज कोर्ट में मौजूद सीबीआइ अधिकारियों को कोर्ट ने कड़ी फटकार लगाई। कोर्ट ने कहा कि अधिकारी यहां क्या कर रहे हैं, यहां से जाएं और अपना काम करें। इसी मामले में सुनवाई के दौरान ...

कम दूरी के रेल सफर में अब आप को मिलेगी ये नई सुविध...

रेल मंत्रालय ने यात्रियों की परेशानियों को दूर करने के लिए नए आइडियाज पर काम कर रही है। भारतीय रेल को बहतर बनाने के लिए मोदी सरकार एक ऎसे प्रस्ताव पर काम कर रही है, जिसके जरिए ट्रेन में सीटों की संख्या बढ़ाई जा...

वोटों की खरीद-फरोख्त रोकने के लिए AAP का 'स्पाई कै...

दिल्ली में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां कमर कस चुकी हैं. ऐसे में आम आदमी पार्टी की भी तैयारी पूरे जोर-शोर से चल रही है. इस बार पार्टी की कोशिश ना सिर्फ पूर्ण बहुमत पाने की है बल्कि इस बार पार्टी वो...

मेष

भाग्य और कर्म का दुष्चक्र कभी-कभी आपको परिणाम से बहुत दूर ले जाता है। आज का दिन आपको कुछ ऐसा करके दिखाना होगा कि जो भी आपके कायदे और नीतिनिर्धारक तथ्य हैं उनके द्वारा ही आप अपनी मंजिल तक पहुंचने में कामयाब हो जाएंगे। कुछ देर से ही सही लेकिन आपको संतोष और राहत मिल सकती है

और पढ़ें

वृष

आपके लिए आज का दिन संतोषजनक है। कोई नया काम या डील फाइनल करने की जल्दबाजी में आप नहीं रहेंगे। अपने क्रिएटिव आइडिया को कामयाब बनाने के लिए कहीं दूर की यात्रा करने का जो प्लान आपने बनाया है वह टल सकता है। अगर ट्रिप पर निकलना पड़ भी जाए तो जिससे मिलना है उससे अपॉइंटमेंट ले लें।

और पढ़ें

मिथुन

किसी व्यक्तिगत या कार्य क्षेत्र से संबंधित संवेदनशील मामले को हल करने में आज आपकी हार्दिक इच्छा रहेगी। आपको दूसरों की बातों पर भी ध्यान देना होगा और जो लोग आपको कुछ नई तरकीब और रास्ता बता रहे हैं उनके लिए भी मार्ग तय करना होगा, जहां तक आर्थिक प्रबंधन का सवाल है अभी ऐसी कोई भारी जिम्मेदारी आपके ऊपर नहीं आ रही है।

और पढ़ें

कर्क

कुछ आर्थिक और पारिवारिक संकोच अभी आपको दबाव में रखेंगे। परिवर्तन की आशंका भी रहेगी। अधिक उत्साह और तत्परता से कार्य बिगड़ सकता है। असफलता के कारण दुख होगा। शुभ संदेश भी आएगा व पुराने मित्रों से मुलाकात होगी। अनावश्यक शंकाओं से बचें। गलत तरीके से धन अर्जित न करें। यात्रा आवश्यक होगी।

और पढ़ें

सिंह

आप अपने रोजमर्रा के रूटीन काम से बोर हो गए हैं तो कुछ बदलाव लाने के लिए नई योजना बनानी होगी। हो सकता है कोई अनोखी सलाह या विचार आपके मन को हिट कर जाए। यदि यात्रा करनी है तो मनोरंजन के लिए ऐसे स्थान का चुनाव करें जो आपके लिए परिचित हो। अज्ञात स्थल में जाने से रिस्क हो सकता है।

और पढ़ें

कन्या

ऑफिस में आज आपको बहुत काम करना होगा। भाग- दौड़ करने के बाद उसका फायदा जरूर मिलेगा। अपनी प्रतिभा पर भरोसा रखें और यह याद रखें कि कुछ कर दिखाने के लिए ज्यादा तामझाम की जरूरत नहीं होती। बस दिल में लगन होनी चाहिए। आपके प्रेमी का मूड आज काफी अच्छा रहेगा।

और पढ़ें

तुला

आज का दिन आपके लिए चेलेंजिंग है। लेन-देन के मामले में काफी महत्वपूर्ण डील फाइनल हो सकती है। ऐसी कोई भी चीज न खरीदें जो जल्दी खराब होने वाली हो। कम दामों के लालच में कोई घटिया चीज न खरीदें। बाद में अपनी खरीदारी पर पछतावा हो सकता है। जो है उसी में संतोष करना सीखें।

और पढ़ें

वृश्चिक

आज का दिन आपको काफी बिजी रखेगा। फाइनैंस से जुड़े अपने सारे डॉक्यूमेंट्स को अपटुडेट रखें। सांसारिक चीजों के प्रति आप कुछ ज्यादा ही लगाव रखते हैं। अपने जीवनसाथी या प्रेमी की बात को भी सुन लें। परिवार के किसी करीबी सदस्य से आपको काम की राय मिल सकती है। यह बात तो पक्की है कि ऐसी राय आपको बाहर कहीं और से नहीं मिलेगी।

और पढ़ें

धनु

किसी अनजाने व्यक्ति का परिचय आज आपके लिए एक प्रेरणा स्रोत बन सकता है। ऐसे व्यक्ति का आपके ऊपर जो रचनात्मक प्रभाव पड़ा है वह आपकी नौकरी या कारोबार में एक वरदान साबित होगा। इन सबको अपनाने से न केवल आपको आर्थिक फायदे मिलेंगे, बल्कि आपके कार्यक्रम भी ज्यादा सार्थक हो सकते हैं।

और पढ़ें

मकर

दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। विपरीत योनि का सहयोग मिलेगा। जटिल कार्यों का निष्पादन होगा और लाभदायक उपक्रमों का संचालन भी होगा। मानसिक उलझनों के कारण सिर दर्द की आशंका रहेगी या फिर संतान पक्ष की चिंता रहेगी। पड़ोसियों के कारण कुछ परेशानी हो सकती है। बेहतर होगा कि उनसे बनाकर रखें तभी सहायता मिलेगी।

और पढ़ें

कुंभ

आज का दिन काफी व्यस्त रखेगा आपको। शेड्यूल कुछ ज्यादा ही बिजी कर देने वाला होगा लेकिन काम आसानी से होता चला जाएगा। स्टूडेंट्स अपने समय फालतू कामों में लगाने की बजाय किसी क्रिएटिव काम में लगाएंगे तो फायदे में रहेंगे। अपने प्रेमी से अगर फोन पर बात कर लें तो आपका मामला जल्दी बन सकता है। ऑफिस में आए नए सदस्यों को अपनी कला दिखाने का मौका दें।

और पढ़ें

मीन

आज के दिन आपकी ग्रहदशा क्लेश और झगड़े से दूर रहने का संकेत दे रही है। कुछ ऐसा अप्रिय विवाद प्रातः काल के समय ही पैदा हो सकता है। दोपहर बाद कुछ सुलह शान्ति हो जाएगी, लेकिन मानसिक तनाव और कई प्रकार की आशंकाएं आपको सारे दिन ही बेचैन रखेंगी। किसी से अपनी बात कहकर मन का बोझ हल्का कर सकते हैं।

और पढ़ें

दिल्ली में इस बार किस पार्टी की सरकार बनेगी?



View Result

स्पॉटलाइट

  • Latest Posts