• होम
  • राष्ट्रीय
  • अंतरराष्ट्रीय
  • राज्य
  • आपका शहर
  • एएआर
  • राजनीति
  • अपराध
  • IPL 07
  • सामाजिक
  • 18+
  • खेल
  • चुनाव 2014
  • मां के पेट में क्या सोचता है शिशु, कैसे बनता है उसका शरीर ?

        
    Updated on: Fri, May 4 2014 9:14AM (IST)

    किसी भी स्त्री के लिए वह क्षण बहुत गर्व का होता है, जब वह मां बनती है। माता के गर्भ में नौ महीनों तक शिशु का पालन-पोषण होता है। और पढ़ें »

  • श्री हरि के अनन्य भक्त थे : चैतन्य महाप्रभु

        
    Updated on: Fri, May 3 2014 6:59AM (IST)

    वे राधा-कृष्ण के अनन्य भक्त थे। हरे कृष्ण-हरे कृष्ण का जाप उन्होंने जन सामान्य की जुबान पर ला दिया। उन्होंने वैष्णवों के गौड़ीय संप्रदाय की आधारशिला रखी। और पढ़ें »

  • रातों रात भूतों ने बना दिया भगवान श्री कृष्ण का मंदिर

        
    Updated on: Fri, Apr 25 2014 3:39AM (IST)

    भूतों को भगवान से डर लगता है यह तो आपने कई बार सुना होगा लेकिन क्या कभी सुना है कि भूत खुद आकर भगवान के लिए मंदिर बनाने लग जाएं। लेकिन यह चौंकाने वाली कहानी वृंदावन की है और पढ़ें »

  • मथुरा में मंच टूटा, बाल-बाल बचीं हेमा मालिनी

        
    Updated on: Fri, Apr 20 2014 2:47AM (IST)

    मथुरा लोकसभा सीट से अपनी जीत के लिए दिन-रात संघर्ष कर रहीं भाजपा की उम्मीदवार हेमा मालिनी उस समय बाल-बाल बच गईं, जब वे जनसभा को संबोधित करने के लिए खड़ी हुईं तो मंच का एक हिस्सा उनके प्रशंसकों और समर्थकों के दबाव से गिर गया। और पढ़ें »

  • बसंती' बोली सिर्फ तीन मिनट और स्टेज गिर गया!

        
    Updated on: Fri, Apr 19 2014 2:58AM (IST)

    हेमामालिनी जैसे ही अपनी ऑडी कार में सवार होकर मैदान में दाखिल हुईं, पुरुष, महिलाएं और बच्चे स्टेज की तरफ दौड़ पड़े। हालात काबू से बाहर हो गए और आयोजकों को ऐलान करना पड़ा कि लोग मंच से उतर जाएं, वरना जरूरत से ज्यादा वजन की वजह से वो गिर भी सकता है। और पढ़ें »

  • घरेलु उपायों से दिल को रखें स्वस्थ

        
    Updated on: Fri, Apr 16 2014 9:50AM (IST)

    दिल को दुरुस्त रखने के लिए हमें कहीं बाहर जाने की जरूरत नहीं। इसके लिए कई घरेलू उपाय ही अपनाए जा सकते हैं। आइए जानते हैं उन्हीं उपायों के बारे में और पढ़ें »

  • अंतरात्मा को प्रकाशित करने के लिए स्वयं को खोजें

        
    Updated on: Fri, Apr 13 2014 8:14AM (IST)

    एक तत्व से दूसरे तत्व की ओर। व्यक्ति शायद स्वयं को खोज रहा है, क्योंकि उसने स्वयं को खो दिया है।स्वयं के साथ संबंधों को तोड़ लिया है और अब उसे ही खोज रहा है। यदि आप अपने आसपास के हर व्यक्ति की तरफ ध्यान देंगे, तो तकरीबन सबमें यही बात नजर आएगी। हर एक व्यक्ति स्वयं को भूलकर एक व्यर्थ की दौड़ में भागता चला जा रहा है। वह स्वयं को भूल गया है कि आखिर वह है कौन? और पढ़ें »

  • अंतरात्मा को प्रकाशित करने के लिए स्वयं को खोजें

        
    Updated on: Fri, Apr 13 2014 8:10AM (IST)

    एक जगह से दूसरे जगह की ओर, एक तत्व से दूसरे तत्व की ओर। व्यक्ति शायद स्वयं को खोज रहा है, क्योंकि उसने स्वयं को खो दिया है।स्वयं के साथ संबंधों को तोड़ लिया है और अब उसे ही खोज रहा है। यदि आप अपने आसपास के हर व्यक्ति की तरफ ध्यान देंगे, तो तकरीबन सबमें यही बात नजर आएगी। और पढ़ें »

  • 'ड्रीम गर्ल' हेमा मालिनी की धमक ने बढ़ाई जयंत चौधरी की मुश्किलें

        
    Updated on: Fri, Mar 20 2014 4:37AM (IST)

    बीजेपी ने बॉलीवुड की 'ड्रीम गर्ल' हेमा मालिनी को मथुरा से चुनावी मैदान में उतारा है. उत्तर प्रदेश का ब्रज क्षेत्र हेमा के लिए नया नहीं है. वह इस इलाके में कुछ साल से बैले और दूसरे सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां देती रही हैं. मथुरा और वृंदावन में उनका आना-जाना लगा रहता है. और पढ़ें »

  • वृंदावन के बांकेबिहारी मंदिर के दर्शन का समय बदला

        
    Updated on: Fri, Mar 20 2014 4:16AM (IST)

    वृंदावन स्थित बांकेबिहारी मंदिर में चैत्र मास प्रारंभ होने के साथ दर्शन और आरती के समय में परिवर्तन हो गया है. और पढ़ें »

  • होली खेल विधवाओं ने तोड़ा कुरीतियों का बंधन

        
    Updated on: Fri, Mar 16 2014 8:27AM (IST)

    भगवान कृष्ण की लीलास्थली वृन्दावन में रहने वाली विभिन्न राज्यों की विधवा महिलाओं ने सदियों से चली आ रही कुरीतियों का दमन कर पहली बार अबीर-गुलाल से रंग भरी होली खेली। बुजुर्ग महिलायें, विधवायें एवं परित्यक्त महिलाओं में से ही कुछ ने राधा-कृष्ण तथा गोपियों का रूप धरा, और एक-दूसरे के साथ मिलकर होली खेली। और पढ़ें »

  • मोदी छोटे दिल के नेता

        
    Updated on: Fri, Mar 18 2014 12:58AM (IST)

    विश्व के सबसे बड़े मंदिर के भूमिपूजन में आए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा नेता नरेंद्र मोदी को छोटे दिल का नेता करार दिया है। उन्होंने कहा कि कोई बड़ा दिल वाला देश का प्रधानमंत्री बनेगा। यूपी इस बार फिर प्रधानमंत्री चुनेगा।उन्होनें कांग्रेस को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि उससे जनता पिछले दस साल का हिसाब मांगेगी। और पढ़ें »

  • होली के रंगों से सराबोर फाल्गुन मास

        
    Updated on: Fri, Mar 13 2014 2:24PM (IST)

    फाल्गुन के आगमन के साथ ही धरती पर इंद्रधनुषी रंगों की छटा बिखर जाती है। होली में ऋतुराज वसंत की मादकता और उत्तरायन की आध्यात्मिकता दोनों का सुंदर समन्वय देखने को मिलता है।होलिका दहन के आठ दिन पूर्व ही इस त्योहार का पर्वकाल होलाष्टक प्रारम्भ हो जाता है। और पढ़ें »

  • मथुरा के सियासी रण में 'राजा' से आगे रहे हैं 'रंक'

        
    Updated on: Fri, Mar 13 2014 6:07AM (IST)

    मथुरा:ये सियासत का रण है। जंग के इस मैदान में जनता ही जनार्दन है। लोकतंत्र में वोट की चोट ने तमाम 'राजाओं' को 'रंक' बना दिया, तो सामान्य कार्यकर्ताओं को संसद पहुंचा दिया। ब्रजभूमि से राजवंश से ताल्लुक रखने वाले तमाम राजनेताओं ने अपना भाग्य आजमाया। इसमें सिर्फ तीन राजवंशी ही जनादेश की बदौलत 'राज-पाट' और पढ़ें »

  • हवाई मार्ग से पंचकोसीय परिक्रमा

        
    Updated on: Fri, Mar 5 2014 10:44AM (IST)

    मथुरा, (वृंदावन): वृंदावन की कुंज गलियों में अब नियमित हेलीकॉप्टर की गड़गड़ाहट सुनाई देगी। कान्हा की नगरी में पंचकोसीय परिक्रमा के इच्छुक भक्त हेलीकॉप्टर सेवा का लाभ उठा सकेंगे। इसका सबसे ज्यादा फायदा उन लोगों को मिलेगा जो समय की कमी या फिर स्वास्थ्य में परेशानी के चलते अपनी धार्मिक इच्छाओं को पूरा नहीं कर पाते। जेट स्टार एयर चार्टर और पढ़ें »

  • हाईवे पर दौड़ती मैजिक में लगी आग

        
    Updated on: Fri, Mar 5 2014 10:46AM (IST)

    मथुरा: हाईवे पर मंगलवार सुबह गांव बाद के पास सवारियों से भरी मैजिक गाड़ी में आग लग गई। चलती गाड़ी से जान बचाने को कूदी कई सवारियां घायल हो गईं। एक घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका और पढ़ें »

  • 450 ने लोकसभा के लिए मांगी 'झाड़ू'

        
    Updated on: Fri, Mar 5 2014 10:41AM (IST)

    मथुरा : राजनीति की सीरत और सूरत बदलने को सियासी मैदान में कूदी आम आदमी पार्टी (आप) से चुनाव लड़ने वाले 'आम आदमियों' की कतार इतनी लंबी है कि अन्य किसी दल में इतने उम्मीदवार नहीं है। 'झाड़ू' लगाने का लेकर मजदूर से लेकर व्यापारी बेकरार हैं। वहीं पार्टी ऐसा नया चेहरा तलाश रही है, जो युवा, ईमानदार और स्वच्छ छवि का हो। संवाद शैली भी आकर्षक हो। और पढ़ें »

  • सख्ती से होगा ट्रैफिक नियमों का पालन

        
    Updated on: Fri, Mar 5 2014 10:38AM (IST)

    मथुरा (वृंदावन): एसएसपी अखिलेश कुमार मीणा ने सीओ व कोतवाली प्रभारी को यहां ट्रैफिक नियमों का पालन कड़ाई से कराने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि तिराहे-चौराहे पर वाहन खड़े मिले तो पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्यवाही होगी। पुलिसकर्मियों को वाहनों की पार्किंग कराने की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। कोतवाली प्रभारी अरविंद कुमार के अनुसार विद्यापीठ चौराहा, हरिनिकुंज चौराहा, अटल्ला, रमणरेती मार्ग ... और पढ़ें »

  • फ‌िल्म की शूट‌िंग में पुलिस बनी विलेन, चले लात-घूंसे

        
    Updated on: Fri, Feb 19 2014 3:03AM (IST)

    शहर का पुराना बस अड्डा मंगलवार को लाइट, कैमरा एक्शन से गूंज रहा था। लेकिन यहां हैरान तेवर फिल्म के कलाकारों ने नहीं पुलिस के ‘तेवर’ और ‘एक्शन’ ने किया। शूटिंग टीम का इशारा पाते ही पुलिस लोकेशन के आसपास के घरों में घुस गई और छतों से शूटिंग देख रहे लोगों पर लाठी और लात घूंसे बरसाने लगी। और पढ़ें »

  • एक्सप्रेसवे पर कार का टायर फटा, दो की मौत

        
    Updated on: Fri, Feb 13 2014 10:19AM (IST)

    मथुरा/मांट। यमुना एक्सप्रेसवे पर बलदेव क्षेत्र में टायर फटने से असंतुलित हुई कार डिवाइडर से टकराकर पलट गई। हादसे में गाजियाबाद निवासी रिशु (दो) और बबली (20) की मौत हो गई। वहीं ममता गंभीर रूप से घायल हो गईं। और पढ़ें »

44 18 56 48

प्रमुख ख़बरें

बांग्लादेशी घुसपैठियों को जाना होगा वापस - मोदी

नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि वोटबैंक राजनीति के चलते देश में रहने दिए जा रहे बांग्लादेशी घुसपैठियों को वापस जाना ही होगा जबकि धार्मिक आधार पर बांग्लादेश से भगा दिए गए शरणार्थियों का गले लगाकर स्वागत किया जाएगा

जासूसी कांड पर बोले उमर - अभी जज की नियुक्ति करना ...

जासूसी कांड की जांच लेकर यूपीए में फूट पड़ गई है. कांग्रेस ने सहयोगी दल एनसीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस मौजूदा यूपीए सरकार द्वारा कमिटी के लिए जज की नियुक्ति को गलत ठहराया है जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ल...

मोदी का ममता पर वार, 'आप नहीं बंगाल का युवा है रॉय...

नरेंद्र मोदी और ममता बनर्जी में जुबानी जंग जारी है. ममता बनर्जी ने बीजेपी के पीएम उम्मीदवार को चुनौती देते हुए कहा कि ‘कागजी शेर’ पहले ‘रॉयल बंगाल टाइगर’ का सामना करे. इसके जवाब में मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल ...

कांग्रेस के शासनकाल में न महिलाएं सुरक्षित, न सरहद...

बीजेपी की सीनियर लीडर सुषमा स्वराज ने कांग्रेस नीत यूपीए सरकार पर प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि पिछले एक दशक के उसके कार्यकाल के दौरान न महिलाएं सुरक्षित हैं और न देश की सीमाएं सुरक्षित रहीं. गोपालगंज और शिवहर ...

महाराष्ट्र में ट्रेन पटरी से उतरी, 10 के मरने की आ...

दिवा-सावंतवाड़ी यात्री ट्रेन महाराष्ट्र के कोंकण रेलवे मार्ग पर पटरी से उतर गई। इस हादसे में इंजन सहित चार कोच पटरी से उतर गए। हादसे में चार के मरने और 25 के घायल होने की संभावना है।

चुनाव में दलितों को लुभा पाएगी भाजपा?

रामविलास पासवान के नेतृत्व वाली लोक जन शक्ति पार्टी के साथ गठबंधन और उत्तर प्रदेश से आने वाले दलित नेता उदित राज को पार्टी में शामिल किया जाना, भाजपा की अपने परम्परागत सवर्ण जाति वाले जनाधार में विस्तार की एक क...

स्पॉटलाइट

वीडियो

Kangna Ranot
modi in etava
akhilesh yadav kapur
aajm khan on amitsha