• होम
  • राष्ट्रीय
  • अंतरराष्ट्रीय
  • राज्य
  • आपका शहर
  • एएआर
  • राजनीति
  • अपराध
  • IPL 07
  • सामाजिक
  • 18+
  • खेल
  • चुनाव 2014
  • भागवत वाचिका का अपहरण

        
    Updated on: Fri, May 5 2014 2:12AM (IST)

    यूपी में समाजवादी पार्टी के सत्ता में काबिज होने के बाद से ही अपराधियो के बुलंद हौंसले और सुस्त पुलिसिया कार्यशैली का नजारा देखने को मिल रहा है। ऐसी ही एक घटना सूबे के जनपद कानपुर देहात में देखने को मिली। और पढ़ें »

  • बंदूक की नोक पर सालों से कर रहा था महिला का शारीरिक शोषण

        
    Updated on: Fri, May 3 2014 8:40AM (IST)

    जहां एक ओर पुलिस के आलाधिकारी पुलिस की बेहतर कार्यशैली के साथ पीडि़तों को समय पर न्याय दिलाने के बड़े-बड़े दावे करते हैं वहीं दूसरी ओर इसकी जमीनी हकीकत कुछ और ही है। न तो पुलिस की कार्यशैली बदली और न ही पीडि़तों को समय से न्याय मिल रहा है। बल्कि उन्हे न्याय पाने के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा हैं। यही नहीं पुलिस पीडि़तो को न्याय दिलाना तो दूर उनकी फरियाद तक नहीं सुन रही है। ऐसी ही एक नजारा उ... और पढ़ें »

  • अन्तर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस के अवसर पर आयोजित किए गए कार्यक्रम

        
    Updated on: Fri, May 2 2014 2:17AM (IST)

    जनपद कानपुर देहात के जैनपुर स्थित कन्सई नेरोलेक पेन्ट्स में अनतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस के अवसर पर जिला विधिक प्राधिकरण द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें श्रमिकों को उनके मौलिक अधिकारों की जानकारी देने के साथ उनकी समस्याओं के निराकरण के लिए उठाये जा रहे कदमों की जानकारी दी गई। इसका आयोजन मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट गुलाब सिंह की अध्यक्षता में किया गया। जिसमें श्रमिकों को उनके मौलिक ... और पढ़ें »

  • जालौन लोकसभा सीट के लिए मतदान आज

        
    Updated on: Fri, Apr 30 2014 6:32AM (IST)

    कानपुर देहात में चौथे चरण के मतदान को लेकर जालौन लोक सभा सीट के लिए आज सुबह ठीक 7 बजे मतदान शुरू हो गया। बूथों पर लोगों की लंबी-लंबी लाइनें लगनी शुरू हो गई हैं। लोगो में वोट डालने के लेकर खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। नव युवक भी बढ़ चढ़कर इस मतदान में हिस्सा ले रहे हैं। इस लोक सभा में जिला प्रशासन ने शान्ति पूर्ण और निष्पक्ष मतदान करवाने के लिए सारी तैयारिया पूरी कर ली हैं। और पढ़ें »

  • नेताओं के खोखले वादों से तंग आकर लोगों ने किया मतदान बहिष्कार का ऐलान

        
    Updated on: Fri, Apr 30 2014 6:57AM (IST)

    जिला प्रशासन ने भले ही वोटिंग प्रतिशत बढाने के लियेकितने प्रयास क्यूं न किए हों, मगर मिश्रिक लोक़सभा मे आने वाले ग्रामीण इलाके में विकास न होने से नाराज 1150 वोटरों ने मतदान बहिष्कार कर दिया है। इन लोगों को मनाने के लिये मौके पर पंहुचे सेक्टर मजिस्ट्रेट भी मायूस होकर लौट आए। और पढ़ें »

  • भोगनीपुर विधानसभा में मतदान करवाने के लिए रवाना हुई पोलिंग पार्टी

        
    Updated on: Fri, Apr 29 2014 8:14AM (IST)

    लोकसभा सामान्य निर्वाचन के तहत चैथे चरण में 30 अप्रैल को होने वाले मतदान में जनपद कानपुर देहात में पड़ने वाले चार लोकसभा क्षेत्रो में से शेष बची एक लोकसभा क्षेत्र में वोट डाले जाएंगे। जिसके चलते आज जनपद के जिला मुख्यालय से पोंलिंग पार्टीयां रवाना हुई। जिसके लिए मुख्यालय परिसर में व्यवस्था की गई। सुबह से ही जिला मुख्यालय में चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारियों और पुलिस बल के जवानों की भीड़ ए... और पढ़ें »

  • पारवारिक शोक के कारण नहीं हुआ मुख्यमंत्री का आगमन

        
    Updated on: Fri, Apr 28 2014 9:28AM (IST)

    सूबे के मुखिया माननीय अखिलेश य़ादव का जालौन लोकसभा क्षेत्र के भोगनीपुर विधानसभा के पुखराया कस्बे के दौरे को रद्द कर दिया गया और माननीय मुख्यमंत्री महोदय की जगह उनके प्रतिनिधि के रुप में कैबनिट मंत्री महबूब अली ने आकर सभा को सम्बोधित किया। मुख्यमंत्री के न आने से सपा कार्यकर्ताओं और लोगों को काफी निराशा हुई। जिसका अन्दाजा सभा में लोगों की बहुत कम संख्या में मौजूदगी से लगाया जा सकता था। और पढ़ें »

  • रिफाइंड फैक्ट्री में लगी भीषण लाग

        
    Updated on: Fri, Apr 26 2014 1:26AM (IST)

    कानपुर देहात के रनिया औद्योगिक क्षेत्र में वैभव रिफाइंड फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। जिस समय फैक्ट्री में आग लगी उस समय सैकड़ों की संख्या में मजदूर फैक्ट्री में काम कर रहे थे। जिससे वहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और पूरी फैक्ट्री आग की चपेट में आ गई। फैक्ट्री में आग की सूचना पर दमकल की कई गाडि़यां मौके पर पहुंची लेकिन वे आग पर काबू पाने में असफल रही... और पढ़ें »

  • कानपुर देहात के बारा गांव में पौने आठ बजे तक कराया गया मतदान

        
    Updated on: Fri, Apr 26 2014 3:12AM (IST)

    चुनाव आयोग के निर्देशों के मुताबिक शाम 6 बजे तक इवीएम मशीनों को सील करने का प्रावधान है बावजूद इसके कानपुर देहात के बारा गांव में पौने आठ बजे तक वोटिंग की गयी। दरअसल 6 बजने के पहले ही बारा प्राइमरी स्कूल में सात मुस्लिम महिलाओ ने एंट्री कर ली थी। । जिसके बाद अंदर दाखिल होते ही महिलाओ को पता चला की ईवीएम सील कर दी गयी हैं। इस बात की जानकारी जैसे ही समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी लाल सिंह तो... और पढ़ें »

  • सपा नेताओं पर लगा वोट बेचने का आरोप

        
    Updated on: Fri, Apr 26 2014 3:26AM (IST)

    लोकसभा चुनाव 2014 में तृतीय चरण के लिए उत्तरप्रदेश के कानपुर देहात में इटावा लोकसभा के लिये हुये मतदान के दौरान सपा नेताओं पर वोट बेचने का आरोप लगा है। और पढ़ें »

  • गांव का विकास न होने पर ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार का ऐलान किया

        
    Updated on: Fri, Apr 25 2014 2:31AM (IST)

    लोकसभा 2014 के तृतीय चरण का मतदान सभी स्थानों पर कराया जा रहा है तो वहीं उत्तरप्रदेश के कानपुर देहात में होने वाले चुनाव के मद्देनजर इटावा लोकसभा की सिकंदरा विधानसभा के पिचौरा व बनवारी पुर गाँव में अब तक ईवीएम में एक भी वोट नहीं डाले गए और पढ़ें »

  • कानपुर देहात की 44- अकबरपुर लोकसभा सीट पर मतदान जारी

        
    Updated on: Fri, Apr 24 2014 6:25AM (IST)

    कानपूर देहात की 44 -अकबरपुर लोक सभा सीट के लिए आज मतदान शुरू हो गया। इस लोक सभा सीट से 18 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। जिला प्रशासन ने शान्तिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान करवाने के लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं। अकबरपुर लोकसभा में कुल 1461573 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे जिसमें 809969 पुरुष मतदाता ,651542 महिला मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इस बार अकबर पर में कुल 7... और पढ़ें »

  • शांतिपूर्ण मतदान करवाने के लिए प्रशासन ने कसी कमर

        
    Updated on: Fri, Apr 23 2014 2:25AM (IST)

    जनपद कानपुर देहात में लोकसभा सामान्य निर्वाचन के तहत तृतीय चरण में 24 अप्रैल को होने वाले मतदान की तैयारियां जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन द्वारा पूरी कर ली गयी हैं। इसी के चलते आज जनपद के पुलिस लाइंस में जिला निर्वाचन अधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने निर्वाचन संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों की बैठक को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। साथ ही चुनाव आयोग के आदेश का कड़ाई से पालन करने की हिदायत के सा... और पढ़ें »

  • वर्दी की धमक पर अपनी पत्नि का शोषण कर रहा था दरोगा

        
    Updated on: Fri, Apr 22 2014 1:37AM (IST)

    पुलिस अधीक्षक कार्यालय में न्याय पाने की गुहार लिए अपनी पुत्री के साथ चक्कर काट रही भोगनीपुर कोतवाली क्षेत्र के पुखरायां कस्बे की रहने वाली यह 30 वर्षीय युवती सुमीत्रा की शादी पुलिस में दरोगा पद पर तैनात प्रमोद कुमार से वर्ष 2003 में 9 फरवरी को हुई थी। युवती के परिजनों की माली हालत ठीक न होने के कारण उसके परिजनों ने लालच में आकर अपनी पुत्री से दोगुने उम्र के दरोगा से शादी कर दी थी। दरोग... और पढ़ें »

  • डिम्पल यादव के रोड़ शो में उमड़ी भीड़

        
    Updated on: Fri, Apr 20 2014 6:55AM (IST)

    आज कानपुर देहात के रसूलाबाद क्षेत्र में लोकसभा की सांसद प्रत्याशी डिम्पल यादव ने रोड शो किया डिम्पल यादव को देखने के लिए लोगों की भारी भीड उमड़ी । लोगों ने फूलों से व मालाओं से डिम्पल का स्वागत किया। डिम्पल ने लोगों से सपा के पक्ष में वोट देने की अपील की। और पढ़ें »

  • अखिलेश ने साधा मोदी पर निशाना

        
    Updated on: Fri, Apr 19 2014 5:15AM (IST)

    जनपद कानपुर देहात के सिकन्दरा कस्बे में इटावा लोकसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी प्रेमदास कठेरिया के समर्थन में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करने आये प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश की सपा सरकार और पार्टी की नीतियों की जमकर तारीफ की और पढ़ें »

  • सभी सुविधाओं के बावजूद अच्छे इलाज से महरूम हैं मरीज

        
    Updated on: Fri, Apr 18 2014 2:00AM (IST)

    लोकसभा चुनाव में सभी दल अपनी-अपनी सरकारों की उपलब्धियां गिनाकर जनता का वोट हथियाने के प्रयास में जुटी हुई हैं। इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी भी पीछे नहीं है। सपा नेता सभाओं में मुफ्त इलाज के बड़े-बड़े दावे कर रही हैं, लेकिन इसकी जमीनी हकीकत इससे परे है। और पढ़ें »

  • छात्र-छात्राओं ने आयोजित किया विकलांग जागरूकता कार्यक्रम

        
    Updated on: Fri, Apr 12 2014 5:34AM (IST)

    कानपुर देहात के पुखरायां स्थित प्रेमिला कटियार स्पेशल एजुकेशन इंस्टीट्यूट के शिक्षको और डीईडी के छात्र-छात्राओं ने समुदाय आधारित पुनर्वास कार्यक्रम के तहत मावर गांव के प्राथमिक विद्यालय में विकलांग बच्चो के अभिभावको को जागरूक करने के लिए जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें अभिभावकों को विकलांगता के कारणों के साथ उसकी रोकथाम के उपायों के बारे में विस्तार से बताया गया और पढ़ें »

  • महिला संगठनों एवं छात्राओं ने की मुलायम के बयान की निंदा

        
    Updated on: Fri, Apr 12 2014 5:05AM (IST)

    जहां मुलायम सिंह द्वारा रेप जैसी घटनाओ में विवादित बयान देने पर विभिन्न राजनैतिक पार्टीयों के साथ महिला संगठनो के द्वारा कड़ी प्रतिक्रिया दी जा रही हैं। वहीं दूसरी ओर छात्राओं और महिलाएं ने इस बयान पर कड़ी आपत्ति जताते हुए मुलायम सिंह यादव की जमकर आलोचना की। छात्राओं और महिलाओं की माने तो मुलायम का बयान रेप और महिला उत्पीड़न की घटनाओ को बढ़ावा देने वाला है और पढ़ें »

  • चुनाव में मतदान को शान्तिपूर्वक,निष्पक्ष कराने के लिए आईजी ने दिए दिशा निर्देश

        
    Updated on: Fri, Apr 10 2014 5:02AM (IST)

    जहां एक ओर लोकसभा चुनाव में सभी राजनैतिक पार्टियां मतदाताओं को रिझाने में लगे हैं वहीं इस बार चुनाव में मतदान को शान्तिपूर्वक, निष्पक्ष और अधिक मतदान प्रतिशत से सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने के लिए चुनाव आयोग कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता। और पढ़ें »

44 18 56 48

प्रमुख ख़बरें

ये क्या! 'अपनों' ने ही कह दिया 'गिरगिट हैं केजरीवा...

बनारस में बीजेपी के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के खिलाफ ताल ठोंकने वाले आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रा‌ह में अब उनके अपने ही रोड़ा बनने लगे हैं।

कांग्रेस ने धोखा दिया, उससे नाता तोड़ो : मोदी

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने कहा कि जनता निर्णय कर चुकी है, परिवर्तन तय है और देश से मां-बेटे की सत्ता का जाना तय है। कांग्रेस ने धोखा दिया है, उससे नाता तोड़ना जरूरी है। उन्होंने कहा क...

जेएनयू में नौकरी का मौका, करें आवेदन

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में प्रोफेसरों के रिक्त पदों को भरने के लिए विज्ञप्ति जारी की गई है। इन पदों में प्रोफेसर के 13 पद, एसोसिएट प्रोफेसर के 26 पद तथा सहायक प्रोफेसर के 32 पद शामिल हैं।

फैजाबाद में बोले मोदी, 'राम राज्य लाना है

बीजेपी के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी सोमवार को उत्तर प्रदेश के फैजाबाद शहर मे थे. नरेंद्र मोदी ने अपनी इस रैली में राम मंदिर का जिक्र तो नहीं किया पर राम नाम का जाप जरूर किया. मोदी की फैजाबाद रैली के लिए जो मं...

शरद यादव वाराणसी में केजरीवाल के लिए प्रचार करने क...

जनता दल (युनाइटेड) के अध्यक्ष शरद यादव सोमवार को वाराणसी के लिए रवाना हो गए। वह वाराणसी में आम आदमी पार्टी आप के उम्मीदवार अरविंद केजरीवाल के पक्ष में प्रचार करेंगे। यादव, इसके पहले वाराणसी से लगे भदोही संसदीय ...

सांडर्स हत्याकांड की FIR में भगत सिंह का नाम नहीं

ब्रिटिश पुलिस अधिकारी जॉन पी सांडर्स की हत्या के मामले में दर्ज प्राथमिकी में शहीद-ए-आजम भगत सिंह का नाम शामिल नहीं है। लाहौर पुलिस को इस मामले से संबंधित दस्तावेजों की खोज में यह पता चला है।

स्पॉटलाइट

वीडियो

Kangna Ranot
modi in etava
akhilesh yadav kapur
aajm khan on amitsha