• होम
  • राष्ट्रीय
  • अंतरराष्ट्रीय
  • राज्य
  • आपका शहर
  • एएआर
  • राजनीति
  • अपराध
  • IPL 07
  • सामाजिक
  • 18+
  • खेल
  • चुनाव 2014
  • सपा की रणनीति वोट नहीं तो बिजली नहीं

        
    Updated on: Fri, Apr 30 2014 7:35AM (IST)

    गौरतलब है कि कन्नौज लोकसभा क्षेत्र की बिधूना विधानसभा के अंतर्गत गांव पसुआ व बढि़न की बिजली मतदान समाप्त होने के बाद काट दी गई थी। आरोप लगाया गया था कि सपा को वोट न देने पर बिजली काटी गई है। सोमवार को विद्युत विभाग के एसडीओ संजय सिंह ने कोतवाली पहुंचकर इस मामले की शिकायत की। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा कि अराजक तत्व लगातार फीडर से छेड़छाड़ कर रहे हैं और कर्मचारियों को धमका रहे हैं। कर्मचा... और पढ़ें »

  • गर्मी के मौसम में देशी फ्रिज

        
    Updated on: Fri, Apr 30 2014 7:24AM (IST)

    गर्मी बढ़ने के साथ-साथ गरीबों के फ्रिज कहे जाने वाले घड़ा व सुराही की बिक्री में बढ़ोतरी हुई है। हालांकि महंगाई के चलते आशानुरूप बिक्री नहीं हो पा रही है। पिछले सप्ताह में गर्मी बढ़ने से शहर भर में जगह-जगह घड़ों की दुकानें सज गई हैं। हालांकि इस बार साधारण घड़े की कीमत ही 60 रुपए है, जबकि बड़े बालू के बने घड़ों की कीमत 100 से 120 रुपए तक है, वहीं सुराही की कीमत भी इस समय 30 से 60 रुपए तक है। और पढ़ें »

  • खतरे में हैं प्रदेश की प्राचीन धरोहरें

        
    Updated on: Fri, Apr 28 2014 3:51AM (IST)

    शहर स्थित जालौन चौराहा से यमुना नदी की ओर चलें तो करीब 800 मीटर दूर प्राचीन मुनारो(सीमा निर्धारण स्तंभ) स्थित है। इसे पुरातत्व विभाग ने अधिग्रहीत किया है। यहां विभाग ने बोर्ड लगाकर इसे सुरक्षित रखने की अपील जनता से की है। पुरातत्वीय स्थल एवं अवशेष अधिनियम 2010 के अंतर्गत इस स्मारक को नुकसान पहुंचाने पर दो वर्ष के कारागार व एक लाख रुपए तक जुर्माने की चेतावनी भी दी गई है। इसके बावजूद हालत ... और पढ़ें »

  • औरैया के दो गाँवों में आज दोबारा होगा मतदान

        
    Updated on: Fri, Apr 28 2014 4:42AM (IST)

    अजीतमल तहसील के सुरायदा व बारेपुर पोलिंग बूथ पर आज पुर्नमतदान होगा। जिलाअधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी एस. राजलिंगम ने बताया कि पुर्नमतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा। इस दौरान सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। और पढ़ें »

  • पत्नी ने कर डाली पति की पिटाई

        
    Updated on: Fri, Apr 26 2014 6:48AM (IST)

    भरथना के मोतीगंज निवासी अतुल कुमार ने दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि उसका अपनी पत्नी से काफी समय से विवाद चल रहा है। बीती पांच मार्च को वह किसी कार्य से शहर आया था। औरैया, कोतवाली क्षेत्र में शहर स्थित जेसीज चौराहा के निकट एक युवक को उसकी पत्नी ने ही परिजनों के संग मिलकर जमकर मारा पीटा। और पढ़ें »

  • पुलिस थाना बना दारूबाजों का अड्डा

        
    Updated on: Fri, Apr 25 2014 9:33AM (IST)

    औरैया के थाना दिबियापुर दारुबाजों का अड्डा बनता जा रहा है। लोग दारू पी कर दारू बोतले थाने में खड़ी गाडियों के नीचे फेंक देते हैं। और पढ़ें »

  • बढ़ती गर्मी ने किया लोगों का जीना मुश्किल

        
    Updated on: Fri, Apr 25 2014 8:26AM (IST)

    औरैया वैशाख के पहले हफ्ते में सूर्यदेव के तेवर तल्ख हो गए हैं। सुबह आठ बजे के बाद से ही कड़ी धूप निकलने के कारण लोगों को गर्मी ने बेहाल कर दिया है। दोपहर के वक्त आलम यह रहता है कि गर्म हवाओं के थपेड़े असहनीय हो जाते हैं। गर्मी की इस मार से बेजुबान भी बच नहीं सके हैं। यह बेचारे भी पोखर व पेड़ के नीचे आसरा खोजते दिखाई पड़ रहे हैं। और पढ़ें »

  • आज ईवीएम मशीनों में बंद होगा उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला

        
    Updated on: Fri, Apr 24 2014 5:40AM (IST)

    जिला औरैया के कुल 970401 मतदाता 24 अप्रैल को दो लोकसभा क्षेत्रों (इटावा व कन्नौज) के प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। जिले की कुल 3 विधानसभा क्षेत्रों में दो (औरैया व दिबियापुर ) इटावा संसदीय क्षेत्र में हैं, जबकि तीसरी बिधूना विधानसभा क्षेत्र कन्नौज लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है। और पढ़ें »

  • आज मतदान के दौरान प्रशासन की होगी अग्नि परीक्षा

        
    Updated on: Fri, Apr 24 2014 5:28AM (IST)

    औरैया लोकसभा चुनाव के लिए आज गुरुवार को यहां होने वाले मतदान में बेशक चुनाव मैदान में उतरने वालों की परीक्षा होगी, लेकिन प्रशासन का भी इम्तिहान होगा। खास तौर पर संवेदनशील व अति संवेदनशील बूथों पर शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने की जो रणनीति बनाई गई है उसकी परख होगी। और पढ़ें »

  • लोकसभा चुनाव को लेकर सतर्क हुआ विधुत विभाग

        
    Updated on: Fri, Apr 24 2014 5:24AM (IST)

    औरैया लोक सभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए मतदान में कोई दिक्कत न हो, इसके लिए विद्युत विभाग भी सतर्क हो गया है। एक दिन के लिए पूरे जिले को 24 घंटे विद्युत आपूर्ति की जाएगी। यही नहीं तार टूटने पर उसे तत्काल ठीक कराया जाएगा। और पढ़ें »

  • बसों की कमी के कारण लोग अपनी जान पर खेल कर करते है सफ़र

        
    Updated on: Fri, Apr 20 2014 7:35AM (IST)

    दशक बीत गए, लेकिन औरैया बस डिपो के हालात नहीं सुधर सके। जनप्रतिनिधियों या शासकीय मशीनरी किसी की नजर डिपो की हालात पर नहीं गई। वर्कशॉप में तब्दील डिपो की व्यवस्था सालों से घिसट रही है। नतीजा यह है कि डग्गामार वाहन लोगों के लिए सफर का साधन बने हुए हैं। मौत के इन यमदूतों से हादसे की गारंटी पक्की होती है। बावजूद मजबूरी है कि इनका साथ नहीं छूट रहा। और पढ़ें »

  • राज्य कर्मचारी दबाएंगे नोटा का बटन

        
    Updated on: Fri, Apr 13 2014 6:16AM (IST)

    लोकसभा चुनाव में राजनीतिक दलों के चुनावी घोषणापत्र में पुरानी पेंशन योजना बहाली का एजेंडा न होना राज्य कर्मचारियों को आहत कर गया है। इससे खफा राज्य कर्मचारियों ने इस लोकसभा चुनाव में मतदान में नोटा का प्रयोग करने का निर्णय लिया है। और पढ़ें »

  • उत्तर प्रदेश मै मुस्लिम परेशान करेंगे वोट बहिस्कार

        
    Updated on: Fri, Mar 30 2014 10:45AM (IST)

    आशीष कुशवाहा औरैया:- अखलेश सरकार मै बलात्कार,डकैती,क़त्ल,व् लूट,जैसी संगीन अपराधो का ग्राफ अन्य सरकारों के आकड़ो को पीछे छोड़ दिया है अपराध विहीन प्रदेश का वादा करने वाली अखलेश सरकार का उस समय और पढ़ें »

  • न कानून का डर न पोलिस का भय

        
    Updated on: Fri, Mar 25 2014 7:24AM (IST)

    आशीष कुशवाहा औरैया:- अखलेश सरकार के कार्यकर्ताओं मै सपा सरकार मै रूपए कमाने की होड़ लगी है इन्हें न हीं कानून का डर रहा है और न ही पुलिस का भय क्योकि सरकार का यही मनसूबा है क्योकि यहाँ के यादव अपने सम्वंद सीधे उत्तर प्रदेश के मुखिया अखलेश यादव जी से बताते है आज सरकार मै गुण्डे व् भू माफियाओ का राज्य चलता है पर पुलिस देख कर भी अनजान बनी रहती है पर अन्दर की बात यह है की पुलिस के बड़े बड़े कई ... और पढ़ें »

  • युवक ने मासूम बच्ची के साथ किया बलात्कार

        
    Updated on: Fri, Mar 23 2014 9:21AM (IST)

    अखलेश सरकार मै बलात्कार,डकैती,क़त्ल,व लूट,जैसी संगीन अपराधो का ग्राफ अन्य सरकारों के आकड़ो को पीछे छोड़ दिया है अपराध विहीन प्रदेश का वादा करने वाली अखलेश सरकार का उस समय चेहरा शर्मसार हो गया जब कक्षा 3 मै पड़ने वाली आठ वर्ष की हरिजन दलित छात्रा के साथ यादव जाती के एक युवक ने अपने खेत पर खेल रही पड़ोसी गाव की बच्ची के साथ जबरण बलात्कार कर भाग निकला और पढ़ें »

  • लापरवाही की वजह से हुई दुर्घटना चार की मौत, दो हालत नाजुक

        
    Updated on: Fri, Mar 20 2014 7:28AM (IST)

    आशीष कुशवाहा/औरैया: औरैया के दिवियापुर थाना क्षेत्र का निवाशी बीरू अपने दोस्तो के साथ अपनी बहन के घर इटावा से भाई दिउज का टिका लगा कर अपनी गाड़ी ज्यालो से वापस लौट रहा था, गाड़ी की स्पीड़ ज्यादा होने के कारण गाड़ी औरैया के थाना फफूंद के पास दुलाराय के पूर्वा के सामने गाड़ी समेत पाता प्लांट के बम्बा में जा गिरी जिसमें और पढ़ें »

  • गटक रहे औरैयावासी 17 हजार लीटर शराब

        
    Updated on: Fri, Mar 14 2014 1:38PM (IST)

    औरैया: जिले के 851 गांवों और एक दर्जन कस्बों में रह रहे पियक्कड़ रोजाना लगभग 17 हजार लीटर दारू गटक जाते हैं। इसमें सात हजार लीटर शराब की बिक्री निर्धारित देशी और अंग्रेजी ठेकों से होती है, जबकि 10 हजार लीटर अवैध शराब रोजाना खपाई जा रही है और पढ़ें »

  • शिक्षा बनी ठगी की बिवस्था नहीं सुनता कोई अधिकारी

        
    Updated on: Fri, Mar 3 2014 12:43PM (IST)

    आशीष कुशवाहा औरैया:- औरैया के कई कालेजो में हो रही है प्रवेश पत्र के नाम पर हो रही है ठागई जेसे की कंचौसी बाज़ार के मानस इंटर कलेज में प्रवेश पत्र के नाम पर १०० .रूपए लिए जा रहे है और जव हमने छात्रो व् छात्राओं से पूछा तो तो उन्होंने बताने से डरते हुए कहा की हम लोगो को किसी को कुछ भी बताने को मन कर दिए है जब हमने पूछा की किसने मना कीया है तब बच्चो ने बताया की कालेज के प्रवन्धक और पढ़ें »

  • आप के कार्यकर्ताओं ने समाली डोर भीड़ जुटाने की

        
    Updated on: Fri, Feb 28 2014 12:45PM (IST)

    आशीष कुशवाहा औरैया:- एंकर बीयू औरैया के दिबियापुर आम आदमी पार्टी के संयोजक एवं दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कानपुर में होने वाली रैली सफल बनाने को पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने गांव गांव की खाक छाननी प्रारंभ कर दी है। पार्टी पदाधिकारियों और पढ़ें »

  • लोकसभा चुनाव कंट्रोल रोम औरैया बना

        
    Updated on: Fri, Feb 28 2014 12:42PM (IST)

    आशीष कुशवाहा, औरैया:- इटावा लोकसभा क्षेत्र में आने वाली औरैया सुरक्षित व दिबियापुर विधान सभा क्षेत्र व कन्नौज संसदीय क्षेत्र में आने वाली बिधूना विधान सभा क्षेत्र में निर्वाचन प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए कलक्ट्रेट परिसर में जिला निर्वाचन अधिकारी ने और पढ़ें »

44 18 56 48

प्रमुख ख़बरें

ये क्या! 'अपनों' ने ही कह दिया 'गिरगिट हैं केजरीवा...

बनारस में बीजेपी के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के खिलाफ ताल ठोंकने वाले आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रा‌ह में अब उनके अपने ही रोड़ा बनने लगे हैं।

कांग्रेस ने धोखा दिया, उससे नाता तोड़ो : मोदी

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने कहा कि जनता निर्णय कर चुकी है, परिवर्तन तय है और देश से मां-बेटे की सत्ता का जाना तय है। कांग्रेस ने धोखा दिया है, उससे नाता तोड़ना जरूरी है। उन्होंने कहा क...

जेएनयू में नौकरी का मौका, करें आवेदन

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में प्रोफेसरों के रिक्त पदों को भरने के लिए विज्ञप्ति जारी की गई है। इन पदों में प्रोफेसर के 13 पद, एसोसिएट प्रोफेसर के 26 पद तथा सहायक प्रोफेसर के 32 पद शामिल हैं।

फैजाबाद में बोले मोदी, 'राम राज्य लाना है

बीजेपी के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी सोमवार को उत्तर प्रदेश के फैजाबाद शहर मे थे. नरेंद्र मोदी ने अपनी इस रैली में राम मंदिर का जिक्र तो नहीं किया पर राम नाम का जाप जरूर किया. मोदी की फैजाबाद रैली के लिए जो मं...

शरद यादव वाराणसी में केजरीवाल के लिए प्रचार करने क...

जनता दल (युनाइटेड) के अध्यक्ष शरद यादव सोमवार को वाराणसी के लिए रवाना हो गए। वह वाराणसी में आम आदमी पार्टी आप के उम्मीदवार अरविंद केजरीवाल के पक्ष में प्रचार करेंगे। यादव, इसके पहले वाराणसी से लगे भदोही संसदीय ...

सांडर्स हत्याकांड की FIR में भगत सिंह का नाम नहीं

ब्रिटिश पुलिस अधिकारी जॉन पी सांडर्स की हत्या के मामले में दर्ज प्राथमिकी में शहीद-ए-आजम भगत सिंह का नाम शामिल नहीं है। लाहौर पुलिस को इस मामले से संबंधित दस्तावेजों की खोज में यह पता चला है।

स्पॉटलाइट

वीडियो

Kangna Ranot
modi in etava
akhilesh yadav kapur
aajm khan on amitsha